Best anti hair fall shampoos in India – बाल झड़ने से रोकने वाले सर्वश्रेष्ठ शैम्पू

आज वातावरण में प्रदुषण की मात्रा बढ़ने से तथा मिलावट के कारण काफी कम लोग अपने बालों से खुश हैं। बाल झड़ने के कारण की समस्या से दुनिया भर के लोग ग्रसित हैं। इस समस्या से निपटने के लिए ही सौंदर्य प्रसाधन कंपनियों ने विभिन्न प्रकार के उत्पाद इज़ाद किये हैं जो बालों का झड़ना रोकते हैं एवं बाल झड़ने का इलाज (baal jhadne se rokne ke upay), हर प्रकार के बालों के लिए ये उत्पाद उपलब्ध हैं।

आपको अपने बालों पर सही काम करने वाला तथा आपके बालों को झड़ने से रोकने वाला शैम्पू ही खरीदना चाहिए। अगर आपको ये समझ नहीं आ रहा है कि आप कौन सा शैम्पू इस्तेमाल करें तो जानकारों से सलाह लेना उचित रहेगा। बाल झड़ना रोकने के उपाय :-

बालों के लिए कुछ बेहतरीन शैम्पू (Top best anti hair fall shampoos in India)

डव डैमेज थेरेपी (Dove damage therapy)

Dove-damage-therapy

बालों की देखभाल के लिये करेले का जूस

डव भारत के सबसे बड़े ब्रांड्स में से एक है जो कि सालों से हर तरह के हेयर और सौंदर्य प्रसाधन बनाने में अग्रणी है। पहले हम डव को उसके विख्यात साबुन की वजह से पहचानते थे जिसमे 1/4 मॉइस्चराइज़र होता है। यह साबुन काफी असरदार सिद्ध होता है क्योंकि यह ना सिर्फ आपकी त्वचा को साफ़ करता है बल्कि उसे नमी भी प्रदान करता है। आजकल डव बालों के लिए बनने वाले उत्पादों के क्षेत्र में भी सक्रिय है और इसका हेयर फॉल शैम्पू सबसे बेहतरीन शैम्पू में से एक है। अगर आप इस शैम्पू का रोज़ाना इस्तेमाल करते हैं तो आपको निश्चित ही बालों के झड़ने की समस्या से निजात मिलेगी।

सनसिल्क हेयर फॉल सलूशन (Sun silk hair fall solution – hair fall rokne ke upay in hindi)

Sun-silk-hair-fall-solution

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

आपने ज़रूर सनसिल्क शैम्पू के बारे में काफी दिनों से सुना होगा। लोग बहुत समय से लम्बे,घने और सुन्दर बाल पाने के लिए सनसिल्क का शैम्पू प्रयोग में ला रहे हैं। पर समय के साथ इस कंपनी ने सुन्दर और मुलायम बाल देने का अपना फार्मूला और भी ज़्यादा विकसित किया है। इस शैम्पू के कई प्रकार हैं जिनमें से एक में सोया विट काम्प्लेक्स का अनोखा फार्मूला है। बालों की सफाई के साथ ही ये हर एक बाल को जड़ से पोषण प्रदान करता है और बालों का झड़ना रोकता है।

रूखे सूखे और खराब बेजान बालों के लिए हेयर मास्क और हेयर पैक

वाडी हर्बल आंवला शिकाकाई शैम्पू (Vaadi herbal Amla shikakai shampoo)

Vaadi-herbal-Amla-shikakai-shampoo-1024x925

कुछ लोग बाजार में पाए जाने वाले नामी ब्रांड्स के मुकाबले हर्बल उत्पाद ज़्यादा पसंद करते हैं। ये लोग बालों के लिए बनने वाले नामी उत्पादों में केमिकल के प्रयोग से चिंतित रहते हैं और हर्बल उत्पाद प्रयोग में लाते हैं क्योंकि ये प्राकृतिक जड़ीबूटियों से बने होते हैं और बिलकुल केमिकल रहित होते हैं। वाडी हर्बल शैम्पू उन्हीं शैम्पू में से एक है जिसमें काफी मात्रा में जडीबूटी और शिकाकाई मिली होती हैं जो कि बालों के लिए अति उत्तम है। शिकाकाई आपके बालों को जड़ से मज़बूत बनाता है और बालों का झड़ना रोकता है।

लॉरिअल टोटल रिपेयर 5 (L’Oreal Total repair 5)

बालों को झड़ने से बचने के घरेलु उपाय

L’Oreal-Total-repair-5

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

लॉरिअल पेरिस में बनने वाला एक काफी प्रसिद्द शैम्पू का ब्रांड है जिसमें बालों की 5 समस्याओं से निपटने का अनोखा फार्मूला निहित है। चाहे आपके बाल डल हों,दोमुँहें हों,रूखे हों या झड़ते और टूटते हों, इन साड़ी समस्याओं का एक ही निदान है-लॉरिअल टोटल रिपेयर 5 इसे बनाने में सेरामाइड सीमेंट प्रयोग करने का दावा किया गया है जो कि एक अनोखा फार्मूला है जिससे आपके बाल काफी मज़बूत बनते हैं और टूटते या झड़ते नहीं।

लॉरिअल फॉल रिपेयर (L’Oreal fall repair)

रूखे दोमुहें बालों/स्प्लिट एंड्स के लिए सर्वोत्तम हेयर पैक

L’Oreal-fall-repair

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

अगर आप काफी मात्रा में बाल झड़ने की समस्या से परेशान हैं तो लॉरिअल के पास फॉल रिपेयर नाम का एक और उत्पाद है। यह शैम्पू एक कंडीशनर के साथ काले रंग के ट्यूब में आता है। अगर आपके बाल काफी झड़ते हैं तो इस शैम्पू के साथ कंडीशनर प्रयोग करने से आपको काफी लाभ मिलेगा। आप इस शैम्पू और कंडीशनर के साथ एक ट्यूब भी प्राप्त कर सकते हैं जो कि बालों की जड़ में लगाने से बाल झड़ने की समस्या से काफी हद तक मुक्ति मिलती है।

हिमालया एंटी हेयर फॉल शैम्पू (Himalaya anti hair fall shampoo)

Himalaya-anti-hair-fall-shampoo

10 सबसे अच्छे एलोवेरा शैम्पू

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

हिमालया बाज़ार में पाये हर्बल उत्पादों में से एक है जो कि काफी समय से प्रचलन में है। हर्बल तरीकों से बालों की सारी समस्याओं को दूर करने की वजह से ये सारे विश्व में अपनी तरह का बेहतरीन ब्रांड बनकर उभरा है। इस हेयर फॉल शैम्पू में ब्यूटिया फोंडोसा और एक्लिप्टा अल्बा के गुण हैं जो कि जड़ों को मज़बूत करने में काफी बड़ी भूमिका निभाता है। अगर आपको डैंड्रफ और सिर में खुजली की समस्या है तो पोंगामिया आपके लिए काफी लाभकारी है।

loading...