Baba vanga (nostradamus) predications about world in 2017 – बाबा वंगा की भविष्यवाणी अनुसार क्या क्या बदलाव ले कर आ रहा है सन 2017

हम 21वीं सदी में जी रहे है। भविष्यवाणियाँ और उसके आधार पर घटित बातों पर कुछ यकीन करते है और कुछ लोग नहीं। ऐसे ही 19वीं सदी में पैदा हुई एक नेत्रहीन महिला भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस थी जिसको “बाबा वंगा” के नाम से जाना जाता है।

विश्व में घटित होने वाली कुछ घटनाओं को उन्होनें बयान किया था। और बहुत सारे लोग आज भी उनके दुवारा कही बातों को सच मानते है, उनको भविष्य में होने वाली घटनाओं में शुमार करते है। तो आइए बाबा वेंगा की 2017 को ले के होने घटनाओं की भविष्यवाणी पर एक नज़र डालते हैं।

रूस और यूक्रेन के एक शांति समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे (Peace petition signed by russia and ukarine)

2017 साल रूस और यूक्रेन एक समझौते के लिए आ जाएगा।  समझौते की शर्तें इस समय में स्पष्ट नहीं हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के नए संघर्ष विराम का विरोध करेंगे, लेकिन जर्मनी और अन्य यूरोपीय संघ के सदस्यों को यह गले लगा लेगी।

ये बिल्कुल अलग होगा सच्चाई से और जो हम डेली मीडीया रिपोर्ट्स में पड़ते है उससे। उपराष्ट्रपति जो बिडेन (joe biden) दिसंबर 2015 में अपने रुख में आवाज उठाई –  यूनाइटेड स्टेट्स रूस के कीव के लिए एक अस्थिर यूक्रेनी शांति समझौते का पालन करना और हाथ वापस क्रीमिया देखने के लिए चुना गया है।

चीन साहसिक कदम उठाएगा (A bold moves will be do by china’s)

चीन दुनिया में “आर्थिक असंतुलन” का इलाज करने के लिए साहसिक कदम कर देगा।
बाबा वंगा के अनुसार, अपने कार्यों के दूरगामी प्रभाव डालेगा। बाबा वंगा की भविष्यवाणी करने के अनुसार क्या चीन 20वीं सदी में नई महाशक्ति का रूप बन जाएगा?
पिछले एक दशक में चीन की धारणा दुनिया की अगली महाशक्ति बनने वैश्विक राजनीति सिद्धांतकारों के लिए लगभग एक स्थिर विचार बन गया है। ब्रिक्स संगठन (BRICS) के देशों में से चीन चाँद की तरह चमकेगा। 1958 से  लेकर अब तक, चीन की लहर आर्थिक व्यवसता में एक सीमांत खिलाड़ी से वैश्विक मंच पर एक महाशक्ति के रूप में उबर के आएगी जो कि प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की $2 ट्रिलियन ($2 trillion) आकर्षित करेगा।

लैटिन अमेरिकी देशों के लिए एक पुनर्व्याख्या साल होगा (A year of definition for latin america)

जबकि 2017 में लैटिन अमेरिकी देशों के लिए एक ब्रेकआउट साल नहीं होगा, बाबा वंगा के अनुसार यह उनके लिए पुनर्व्याख्या की एक साल हो जाएगा। सरकारों  का नीतियों से दूर कदम होगा और संभावित नागरिक अशांति के लिए मंच तैयार क्षेत्र में मदद मिलेगी।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

इटली को वित्तीय कठिनाई का सामना करना पड़ेगा (Italy will be under huge financial crisis)

बेरोज़गारी और क़र्ज़ की मार से इटली यूरोप के आर्थिक संकट का उपरी केंद्र बन जाएगा, ग्रीक और स्पेन से ध्यान दूर हो रहा होगा।  इटैलियन बैंकिंग सिस्टम (Itailian banking system) गंभीर संकट में होगा और इन बैंकों का फेल होना बस हिमशैल के टिप की तरह होगा।  गैर-निष्पादित ऋण, ऋण का देनदार सहमति व्यक्त के रूप में बंद का भुगतान नहीं कर रहे हैं, लेकिन जो अभी तक नहीं बैंकों द्वारा बंद लिखा गया है, वृद्धि पिछले दो साल पर किया गया है। इस बिंदु पर इटली में सभी बकाया ऋण का 18% गैर-प्रदर्शन कर रहे हैं। इटली की अर्थव्यवस्था को फिर से जीवित बलिदान न सिर्फ इटालियंस से, लेकिन यह भी यूरोपीय संघ के अन्य सदस्यों से की आवश्यकता होगी।

क्लाउड कंप्यूटिंग ख़त्म हो जाएगी (Cloud computing term will fade away)

भविष्यवाणी के अनुसार 2017 में क्लाउड कंप्यूटिंग (cloud computing) के वाक्य में से क्लाउड (cloud) शब्द ख़त्म हो जाएगा क्योंकि कंप्यूटर के अधिकांश बस बादल में किया जाना ग्रहण किया जाएगा।

महाशक्ति स्केलेरोसिस या महाशक्ति काठिन्य (Superpower Sclerosis)

वर्तमान महाशक्ति, संयुक्त राज्य अमरीका की चर्चा करते हुए, अमेरिका दुनिया की देखभाल करने के लिए तेजी अदम्य और अक्षम हो जाएगा। वैचारिक ध्रुवीकरण, राजनीतिक भ्रष्टाचार, बढ़ती असमानता, कॉर्पोरेट और वित्तीय कुलीन वर्ग के वैश्वीकरण, और बड़े पैमाने पर सामाजिक व्यवस्था विफलताओं काठिन्य में बढ़ कारक होगी।

ग्लोबल वार्मिंग पर वार (Global warming war)

भविष्यवाणी के अनुसार ‘हॉट वार्स’ की संभावनाओं को ग्लोबल वार्मिंग और ह्रासमान संसाधनों के कारण 2017 में परिवर्धित किया जा सकता है। जहां तक युद्ध में ही चला जाता है, भविष्य में सबसे बड़ा खतरा आतंकवादियों और जैव हमलों का होगा।

वाणिज्यिक अंतरिक्ष यात्रा (Commerical space travel)

वाणिज्यिक अंतरिक्ष यात्रा असली सौदा है, लेकिन कक्षीय उड़ानों से परे बातें तेजी से और अधिक कठिन हो जाएगा। चाँद, क्षुद्रग्रहों और खनन मिशन के लिए अगले दो साल के भीतर संभावना नहीं लक्ष्य कर रहे हैं।

सौर ऊर्जा के अधिक व्यापक उपयोग (Widespread use of solar power)

सौर प्रौद्योगिकी वैश्विक बिजली उत्पादन का एक महत्वपूर्ण भाग ऊर्जा की बढ़ती लागत के खिलाफ यह मदद अर्थव्यवस्थाओं और व्यवसायों की रक्षा और जलवायु परिवर्तन के प्रभाव के लिए हो सकता है।

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के विलय (North korea & south korea will merge)

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के विलय होगा। किम जोंग उन (Kim Jong-un) गद्दीपर से उतारा जाएगा और वो रूस में शरण की तलाश करेंगे। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन “crueller” और उसके पिता से भी ज्यादा खतरनाक है। शासक परिवार जो 65 साल के लिए उत्तर कोरिया का प्रभुत्व है के सबसे कम उम्र के वंशज “डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक” के नेतृत्व विरासत में मिला, अपने पिता की मृत्यु पर 17 दिसंबर 2011 को। उस भयानक दिन के बाद से, किम जोंग उन (Kim Jong-un) को परमाणु हथियार का परीक्षण और अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ इसका इस्तेमाल करने की धमकी देकर एक खतरनाक अंतरराष्ट्रीय संकट का कारण है। उन्होंने यह भी कथित तौर पर अमेरिका की मुख्य भूमि के खिलाफ आदेश देने के “बेरहम” परमाणु हमले के कार्य में खुद की एक अजीब फोटोग्राफ वितरित की।

loading...