Balayage hairstyles for long dark hair – लंबे और घने बालों के लिए अपनाएं बलायज हेयरस्टाइल

यह फैशन की दुनिया की एक नई और ट्रेंडी हेयरस्टाइल है। इस हेयरस्टाइल को आजकल महिलाएं खूब पसंद कर रही है। बालों को रंगने का तरीका आपके बालों को अन्य रंगों के मुकाबले एक प्राकृतिक रंग प्रदान करता है। इसको बलायज हेयर स्टाइल कहा जाता है। बलायज को आप अपने पूरे बालों पर भी ट्राई कर सकती हैं।

इससे आपके बालों में नई चमक आ जाती है। हमेशा चमकदार बालों को पाने के लिए बलायज एक बेहतरीन प्रक्रिया है। लंबे और काले बालों के लिए यह एक बेहतरीन हेयरस्टाइल है। इस हेयरस्टाइल के बारे में आगे पढ़े।

सुनहरे भूरे और लंबे बालों के लिए बलायज (Caramel- brown Balayage on long hairs)

caramel-brown-balayage-on-long-hairs

यह हेयरस्टाइल विशेषकर लंबे बालों पर ही ज्यादा अच्छी लगती है, क्योंकि लंबे बालों पर इस स्टाइल को एप्लाई करने के लिए हेयर आर्टिस्ट (hair artist) के पास पर्याप्त जगह मिलती है। गोरी और सांवली दोनों ही महिलाओं पर सुनहरे भूरे रंग की बलायज स्टाइल अच्छी लगती है। काले रंग के बालों के साथ सुनहरे भूरे रंग का काम्बिनेशन इस हेयरस्टाइल को एक परफेक्ट और नेचुरल लुक देता हैं।

स्टैट लंबे बालों के लिए बलायज (Balayage on straight long hairs)

करवा चौथ के लिए ड्रेस सहित हेयर स्टाइल के एक्सेसरीज

balayage-on-straight-long-hairs-1

अगर आपके बाल सीधे और लंबे हैं तो आप इस हेयरस्टाइल को जरूर ट्राई करें। सीधे और लंबे बालों पर यह बलायज स्टाइल (balayage hairstyle) बेहतरीन लुक प्रदान करता है। आप फोटो में भी देख सकते है कि यह डाई आपके सभी बालों पर कैसी फबती है।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

काले लंबे बालों के लिए कैरेमल रिबन बलायज (Caramel ribbon Balayage on dark long hairs)

caramel-ribbon-balayage-on-dark-long-hairs-2

यह स्टाइल मुख्यतः रिबन स्टाइल (ribbon style) वाले बालों को हाईलाइट करती है। रिबन स्टाइल वाले बालों में कैरेमल कलर (caramel colour) बालों के निचले हिस्सों पर ही प्रयोग किया जाता है। काले लंबे बालों के लिए यह एक बेहतरीन हेयरस्टाइल मानी जाती है। लंबे बालों वाली लड़कियों को यह जरूर ट्राई करनी चाहिए।

ब्राउन रेड बलायज (Brown red Balayage on dark hair)

brown-red-balayage-on-dark-hair

कर्ली हेयर (curly hair)  के लिए आप ब्राउन और रेड कलर के बलायज स्टाइल को अपना सकती हैं। इन दोनों ही कलर के रंगों का इस्तेमाल करने से आपके बाल प्राकृतिक रूप से सुदंर और मुलायम लगने लगेंगे। यह आपके बालों के घुंघरालु पन को ही हाईलाइट नहीं करेंगे, बल्कि आपके बालों को घना दिखाने में भी आपकी मदद करेंगे।

लंबे बालों के लिए कैरेमल बलायज (Caramel Balayage on long dark hairs)

रेनबो / इन्द्रधनुष हेयर स्टाइल के बेहतरीन आईडिया

caramel-balayage-on-long-dark-hairs

लंबे बालों के लिए कैरेमल रंग की डाई को बालों के मिडिल पार्ट के छोड़कर साइड में इस्तेमाल की जाती है। यह रंग आपके बालों के निचले और ऊपरी हिस्सों में लगकर आपको खूबसूरत लुक प्रदान करता है। सूर्य की रोशनी में यह बाल आपको साइनी लुक भी प्रदान करने में सहायक होते हैं।

लंबे बालों के लिए ब्राउन बलायज बालो की हेयर स्टाइल (Brown Balayage on dark long hairs)

brown-balayage-on-dark-long-hairs

इस तरह के बलायज स्टाइल को पाने के लिए आपको ब्राउन कलर की डाई (brown colour dye) को प्रयोग में लाना होगा। इसमें रंग आपके घुंघराले बाल के निचले हिस्से में इस्तेमाल किया जाता है। इसमें आपके बालों में बेहद ही कम रंग का प्रयोगकर उन्हें चमकदार बनाया जा सकता है।

ओमब्रे बलायज हेयरस्टाइल (Ombre Balayage hairstyle)

ombrebalayage-hairstyle

बलायज लुक पाने के लिए के लिए इस तरह के सेड्स (shades) का ही इस्तेमाल करना चाहिए। गहरे रंग के बालों को पाने के लिए गहरे रंग के ब्राउन कलर को बालों के ऊपरी और निचले हिस्सों पर ही लगाकर देखें। फिर आपको पता चलेगा कि यह आपको कैसा बेहतरीन लुक प्रदान करते है। ओमब्रे बलायज हेयरस्टाइल (ombre balayage hairstyle) लंबे बालों वाली लड़कियों पर ज्यादा अच्छे लगते हैं।

कोरीअन शोर्ट हेयर स्टाइल्स

नेचुरल लुक पाने के लिए सीमलैस बलायज हेयर स्टाइल्स टिप्स (Seamless Balayage for a natural look on dark hair)

seamless-balayage-for-a-natural-look-on-dark-hair

आज के दौर में कई लड़कियां अपने बालों पर नेचुरल लुक (natural look) को ही पाना चाहती है। अगर आप भी अपने बालों पर नेचुरल रंग लाने के बारे में सोच रहीं हैं तो आपको इस तरह के स्टाइल को अवश्य ही ट्राई करना चाहिए। इसके लिए आपको डाई को ऊपर की ओर थोड़ा-थोड़ा लगाते हुए नीचे की ओर ज्यादा लगाना होगा। इसे अपने बालों पर लगाने के बाद आप खुद देखेंगी कि आपके बाल नेचुरली लुक वाले हो गए हैं।

डार्क और लाइट ब्राउन बलायज (Dark and light brown Balayage)

dark-and-light-brown-balayage

लंबे बालों पर यह बलायज स्टाइल अच्छी तरह से रंग जाती है। इस तरह के बालों पर यह रंग बेहद ही अच्छी तरह से खिल कर सामने आता है। लंबे बालां पर इस तरह के रंग से बालों का मिडिल पार्ट (middle part) खूबसूरती से हाईलाइट होता है। इसके आलवा यह लंबे बालों पर एक प्राकृतिक निखार प्रदान करता है।

ब्रुनेट बलायज हेयरस्टाइल (Brunette Balayage on long dark hair)

brunette-balayage-on-long-dark-hair-2

डार्क ब्राउन और ब्रुनेट रंग को पाने के लिए इस तरह के स्टाइल को अपनाया जा सकता है। इस तरह के बाल सूर्य के सामान चमकने लगते है। इसके आलावा आप अपने बालों के निचले हिस्सों पर लाइट कलर को इस्तेमाल कर सकती है। साथ ही आप गहरे रंग को भी अपने बालों पर लगा सकती है। अगर आप भी स्टाइलिश लुक पाना चाहती है तो इस तरह के हेयरस्टाइल को अपना सकती है।

लंबे बालों के लिए कैरेमल बलायज (Caramel Balayage on dark long hair)

केरल ब्राइडल हेयर स्टाइल्स

caramel-balayage-on-dark-long-hair-1

लंबे बालों पर कैरेमल बलायज को अपनाने के लिए आप आपने बालों के नीचे के हिस्सों पर हल्का सेड और बालों के भीतरी हिस्से पर डार्क कलर को लगना होगा। इस तरह के स्टाइल में सबसे अच्छी बात यह होती है कि इसमें आपके बालों के निचले हिस्सों की जगह पर मिडिल पार्ट ज्यादा हाईलाइट होता है।

कैरेमल लुक के साथ ब्रुनेट बलायज हेयर स्टाइल्स टिप्स (Brunette Balayage with caramel highlight)

brunette-balayage-with-caramel-highlight-1

इसमें आपको सबसे पहले अपने बालों पर बलायज डाई (balayage dye) को इस्तेमाल करना होगा। इस डाई को लेने के बाद आपको लाइट सेड से अपने बालों के अंतिम हिस्सों पर इस्तेमाल करना होगा। ऐसा करने के बाद आपके बालों पर एक क्लासी लुक (classy look) देखने को मिलेगा। अगर आपके बाल लंबे है तो आपको इस तरह के हेयरस्टाइल को जरूर ही ट्राई करना चाहिए।

एयुबर्न और ब्रुनेट के साथ बयलायज हेयरस्टाइल्स (Balayage highlights with auburn and brunette)

balayage-highlights-with-auburn-and-brunette-1

यह हेयर स्टाइल फोटो बलायज दिखने में भले ही नेचुरल न लगें लेकिन यह आपको उसके बाद भी खूबसूरती प्रदान करने वाली है। इसमें आपके बालों के लोवर पार्ट (lower part) और गहरा शेड आपके बालों के मिडिल पार्ट को लाईलाइट करता है। इन दिनों इस तरह की हेयरस्टाइल का काफी ट्रेंड हैं।

कर्ली हेयर के लिए कैरेमल बलायज (Balayage highlighting on curly long hairs)

घुंघराले बालों के लिए हेयर स्टाइल

balayage-highlighting-on-curly-long-hairs-1

अगर आपके बाल कर्ली हैं तो आप स्टाइल को जरूर ही ट्राई करें। इसमें कैरेमल आपके बालों की दोनों साइड को ही हाईलाइट करने का काम करता है। वहीं बालों के मिडिल पार्ट पर ये बेहद ही कम दिखाई देता है। कर्ली बालों को यह एक क्लासी और नेचुरल लुक (classy and natural look) प्रदान करता है।

सीधे लंबे बालों के लिए कैरेमल बलायज (Caramel Balayage on long straight hairs)

caramel-balayage-on-long-straight-hairs

लंबे बालों पर यह स्टाइल बेहद ही खूबसूरत लगती है। इस तरह की विशेष लुक पाने के लिए कैरेमल शेड को आपको सिर के सीधे हिस्से के बालों पर लगाना होगा। लाइट कैरेमल शेड (light caramel shade) को अपने बालों पर लगाकर आप खुद ही महसूस करेंगी कि यह आपको किस प्रकार से एक नेचुरल लुक प्रदान करता है।

सबटिल बलायज डार्क ब्राउन के साथ (Subtle Balayage with dark brown)

subtle-balayage-with-dark-brown

अगर आप अपने बालों पर एक सूर्य की तरह ही सुनहरे और चमकदार देखना चाहती हैं तो आपको सबटिल बलायज को ही अपने बालों पर आजमाना चाहिए। इस तरह की हेयरटाइल आपके बालों में सभी रंग बेहद ही नेचुरल तरह से मिक्स हो जाते हैं। इस हेयरस्टाइल (hairstyle) में डाई आपके बालों के सिर के हिस्से में इस्तेमाल न कर सिर के नीचे के हिस्से में लगाई जाती है।

लंबे बालों के लिए अयुबर्न बलायज (Auburn Balayage for long hairs)

auburn-balayage-for-long-hairs-625x1024

नेचुरली अयुबर्न लुक (naturally Auburn look) पाने के लिए आपको अयुबर्न बलायज के शेड्स को अपने बालों पर यूज करना होगा। इसमें हल्के रंग को बालों के निचले हिस्सों में लगाया जाता है ताकि आपके बालों को अयुबर्न का एक टोन मिल सके। अयुबर्न बलायज आपके कर्ल बालों को हाईलाइट करने के साथ थी आपके पूरे बालों को एक बेहतरीन लुक प्रदान करता है।

डार्क बालों के लिए ब्रुनेट ओमब्रे बलायज (Brunette Ombre Balayage for dark hairs)

लड़कियों के लिए लम्बी लहरदार हेयर स्टाइल

brunette-ombrebalayage-for-dark-hairs-1

लाइट कैरेमल के साथ ही ओमब्रे लुक पाने के लिए आपको इस तरह के बलायज स्टाइल (balayage style) को अपने बालों पर जरूर ट्राई करना चाहिए। इसमें आपके बालों के निचले हिस्सों के बहुत ही लाइट शेड से हाईलाइट किया जाता है। ऑलिव स्किन (olive skin) कलर वाली लड़कियों में यह बलायज स्टाइल बेहद ही सूट करती है।

लेयर्स हेयर के लिए कैरेमल बलायज (Caramel Balayage on layers)

caramel-balayage-on-layers-1

आपने बालों पर एक अलग रंग देने के लिए इस तरह के बलाजय डाई को ही इस्तेमाल करना चाहिए। लेयर्स हेयर (layers hair) में इस तरह के रंग को लगाने से आपके बाल नेचुरल लगने लगते हैं। आपको एक बात जानने की बेहद ही आवश्यकता है कि यह स्टाइल बालों के निचले पार्ट की अपेक्षाकृत मिडिल पार्ट को ज्यादा हाईलाइट करता है।

घुंघराले बालों के लिए कैरेमल बलायज (Caramel Balayage on curly hairs)

caramel-balayage-on-curly-hairs

अगर आपके लंबे और घुंघराले बाल हैं तो आपको इस बलायज स्टाइल को एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए। इस तरह के हेयरस्टाइल में कैरेमल आपके बालों के ऊपरी और निचले हिस्सों को खूबसूरत ढंग से हाईलाइट करता है। वहीं बालों के मिडिल पार्ट (middle part) को बेहद ही कम हाईलाइट करता है। लांग और मैस्सी कर्ली (long and messy curly) बालों में यह स्टाइल बेहद ही क्लासी और नेचुरल लुक प्रदान करता है।

लंबे बालों के लिए ओमब्रे बलायज हेयरस्टाइल (Ombre Balayage hairstyle for very long hair)

ट्रेंडी ग्रैजूवटड बॉब हेयर स्टाइल

ombre-balayage-hairstyle-for-very-long-hair

यदि आपके भी लंबे बाल हैं तो आप इस ओमब्रे बलायज को आसानी से चुन सकती है। इसमें डाई मुख्यतः आपके बालों के लोवर पार्ट पर ही इस्तेमाल की जाती है। वहीं मिडिल पार्ट और अपर पार्ट को यह कम ही हाईलाइट करती है। इसमें रंग बालों में अच्छी तरह से मिक्स होकर आपके बालों को नेचुरली लुक (naturally look) देने के साथ ही यह आपको एक परफेक्ट बलायज लुक भी प्रदान करता है।

कर्ली बालों में पाएं नेचुरल बलायज (Natural Balayage for adding curl dimension)

natural-balayage-for-adding-curl-dimension

इस तरह की स्टाइल को अपनाकर आप केवल अपने कर्ल किए हुए बालों को ही हाईलाइट कर सकती है। इसके अलावा यह आपके पूरे बालों के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाता हैं। अगर आप अपने बालों पर थोड़ा सा ही बदलाव करना चाहती हैं तो आपको किसी भी अन्य डाई को चुनने की अपेक्षा इस तरह के बलायज को ही अपनाना चाहिए।

गहरे रंग व लहराते बालों के लिए बलायज हेयर स्टाइल्स (Best dark and wavy Balayage hairstyle)

7-dark-brown-hair-with-caramel-highlights

डार्क ब्राउन रंग के बालों के लिए यह स्टाइल बेहद ही अच्छा माना जाता है। यह स्टाइल बेहद ही खूबसूरत दिखाई देता है। इसे बालों निचले भाग से शुरू कर मिडिल सेक्सन तक ही किया जाता है। यह आपके बालों को साधारण के साथ ही शानदार लुक प्रदान करता है और यह आपके बेस कलर (base colour) से थोड़ा सा ही अलग होता है। यह दूसरों को ध्यान आपकी ओर खींचेगा और लोग आपको बार बार मुड़-मुड़कर देखेंगे।

चश्मे के साथ काले व लहराते बाल हेयर स्टाइल्स (Simple wavy hairstyle with dark black hair and glasses)

इन हेयर स्टाइल्स से अपने चेहरे को पतला और सुन्दर दिखाए

29537721ac29634195f45c7bcb3d08f2

यह स्टाइल आपको खूबसूरत और प्रोफेशल लुक (professional look) प्रदान करता है। यह हेयरस्टाइल आपके कर्ल किए हुए कंधों तक के बालों पर बेहद ही सूट करता है। आंखों पर चश्में और प्रोफेशनल ड्रेस के साथ इस स्टाइल को अपनाकर आप किसी भी मीटिंग के लिए तैयार हो सकती है। अपने ऑफिस में सबसे अलग, खूबसूरत और स्टाइलिश लगने के लिए इस हेयरस्टाइल को रोजाना ही ट्राई कर सकती है। इस स्टाइल में चश्में के साथ आप और भी अधिक सुंदर बन सकती है।

डार्क ब्लैक बलायज हेयरस्टाइल (Dark black Balayage hairstyle)

ac4bd8cd242b93a2e6078177be29f0ba

आज के दौर में कई लड़कियों के काले और लंबे बाल होते हैं। अगर आप भी अपने बालों को कर्ल करवाने की सोच रहीं हैं तो आपको इस हेयरस्टाइल को एक बार जरूर आजमाना चाहिए। यह आपके बालों को साधारण लुक से एक नया और ट्रेंडी लुक (trendy look) प्रदान करता हैं। इसके लिए आपको डार्क ब्राउन रंग को ही बालों के लिए चुनना चाहिए और अपने बालों को आप नीचे से थोड़ा सा कर्ल करवा लें, इससे आपके बाल भी घने दिखने लगेंगे। इस तरह का हेयरस्टाइल पतले बालों पर बेहद ही सूट करता है।

खूबसूरत दिखने के लिए डार्क ब्लैक बलायज (Dark black Balayage hair color ideas to look good)

a1312b8a40a7f9a876d36747000662b7

डार्क ब्लैक बलायज हेयर कलर (hair colour) लंबे और घने बालों वाली लड़कियों की खूबसूरती में चार चांद लगा देते है। काले बालों पर हल्के ब्राउन रंग का इस्तेमाल करने से आपका लुक एकदम शानदार लगने लगता है। इस तरह का हेयरस्टाइल साधारण और अच्छा दिखाने के लिए आजमाया जा सकता हैं। इस हेयरस्टाइल से आप अपने बालों को धना दिखा सकती हैं। साथ ही यह फेस की शेप के अनुसार भी ट्राई किया जा सकता है।

डार्क ब्लैक साइड स्वेप्ट बैंग लांग हेयर बलाजय हेयरस्टाइल (Dark black side swept bang long hair Balayage hairstyle)

c37fda7ce57c9301a557269722f0f063

काले रंग के बाल जब आपके चेहरे की एक तरफ आते है तो बेहद ही खूबसूरत लगते हैं। इस तरह का हेयरस्टाइल में आपके कंधो तक के बाल काफी वेवी लुक में होते हैं। वहीं नीचे के बालों को कर्ली लुक दिया जाता है। बड़ी चिन और लॉन्ग फेस (long face) वाली लड़कियों के चेहरे की एक तरफ को जब काले बाल कवर करते हैं तो यह आप पर बेहद ही सूट करते हैं।

रोज़ाना के लिए सुन्दर बाल शैली / हेयर स्टाइल्स के आईडिया

टॉप बेस्ट ट्रेंडी ब्राउन ओमब्रे हेयरस्टाइल (Top best trending brown Ombre hairstyle)

f9f2103dff0d30c2e6e6dc9a26ce84ef

यह हेयर स्टाइल फोटो आपके बालों को एक नेचुरली कर्ली लुक देता है। इसमें आप ओमब्रे हेयरस्टाइल (ombre hairstyle) को एक नया ट्वीस्ट प्रदान कर सकती हैं। काले लंबे बालों पर ध्यान देने की आवश्यकता पड़ती है। साथ ही इसकी जड़ों को भी पोषण प्रदान करना होता है। लेकिन इस तरह की हेयरस्टाइल आपको ड्रैमेटिक और कूल (dramatic and cool)  बना देती है।

loading...