Celebrity hairstyles in Tollywood – दक्षिण भारतीय फ़िल्मी सितारों की हेयर स्टाइलें

फैशन और सिनेमा साथ तो चोली दामन का है, वो बॉलीवुड हो या हॉलीवुड सभी में फैशन का चलन कई वर्षों से चला आ रहा है। और अब तो हमारे दक्षिण भारतीय फिल्म सितारे भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। ये फैशन फिल्मो या टीवी सीरियलों में पहने जाने वाले कपड़ों, जूतों और बालों में भी देखने को मिलता है।

पिछले कुछ सालों में दक्षिण भारतीय सिनेमा जिसे टोलीवुड भी कहा जाता है, फैशन और सितारों की प्रसिद्ध हेयर स्टाइलों का हब बन चुका है। दक्षिण के छोटे से लेकर बड़े सितारे सभी अनोखी हेयर स्टाइल्स, हेयर स्टाइलों के लिये जाने जाते हैं। हेयर स्टाइल्स टिप्स :-

सितारों की हेयर स्टाइलों के प्रकार (Types of hairstyles of celebrities)

वर्तमान में प्रचलित सितारों एवं मॉडल्स की प्रसिद्द प्रमुख हेयर स्टाइलें (Celebrity hairstyles)

  • सेडू (Sedu)  एक प्रसिद्ध स्टाइल है। जेनिफर एनिस्टन की ख़ोज यह स्टाइल प्राकृतिक और लम्बे बालों के लिये होती है। इसकी लोकप्रियता का कारण विज्ञान और रचनात्मकता का तालमेल है।
  • छोटे बालों वाली सितारा स्टाइल (Short hair celebrity hairstyles) हॉलीवुड की नायिकाओं केरा किन्ग्थ्ले और मैंडी मूर की वजह से भी प्रसिद्द है। यह एक आसान और आरामदायक हेयर स्टाइल है जिसे किसी भी समारोह में रखा जा सकता है।
  • मध्यम लम्बाई के बालों की स्टाइल (Mid length hairstyles) खासी लोकप्रिय है जो ख़ूबसूरती और सादगी का अद्भुत तालमेल समझी जाती है ।
  • लम्बे बालों वाली हेयर स्टाइल (Long hairstyles) अपनी शानदार ख़ूबसूरती के लिये जानी जाती है।
  • ऊपर की ओर बाँधी जाने वाली चोटी की स्टाइल टोलीवुड में ख़ासी चर्चित है।
  • बालों के बगल में या पीछे बाँधी जाने वाली छोटी चोटी या पोनी टेल भी बहुत लोकप्रिय है। जिसमे उँगलियों से बालों को संवार कर पीछे चोटी बाँधी जाती है।

टॉलीवुड के अभिनेताओं की हेयर स्टाइलें (Hairstyles of Tollywood actors)

अल्लू अर्जुन, महेश, जूनियर एन टी आर, रामचरन, प्रभास और पवन कल्याण जैसे अभिनेताओं ने फैशन जगत में अपनी पहचान बनाई है। लोगों का दिल जीतने वाले इन सितारों की हेयर स्टाइलें फैशन जगत की पसंद बन चुकीं हैं।

पोनी टेल हेयर स्टाइल (Ponytail Hairstyle)

jr.NTR_

जूनियर एन टी आर अपने समकालीन अभिनेताओं में शायद ऐसे पहले अभिनेता हैं जिन्होंने पोनी टेल बांधी। अपनी मूवी यामाडोंगा रखी गयी यह हेयर स्टाइल आज एक ट्रेंड बन चुकी हैं।

New-Picture

स्टाइलिश अभिनेता अल्लू अर्जुन अपनी हर मूवी में बालों के साथ कुछ नया करने की कोशिश करते हैं, फिल्म बद्रीनाथ में रखी गई उनकी ये स्टाइल काफ़ी लोकप्रिय हुई।

nition

अपनी फिल्म हार्ट अटैक में इस पोनी टेल के साथ नितिन और भी स्टाइलिश नज़र आये हैं। इस हेयर स्टाइल से उनके कपड़े और व्यक्तित्व और भी प्रभावी लगे है।

ram-chara

अपनी नई पारिवारिक फिल्म गोविन्दुदु अन्दारिवदेले में अभिनेता रामचरन में भी पोनी टेल रखी है। फिल्म मगधीरा में हर्षा की भूमिका में भी उन्होंने पोनी टेल रखी थी।

prabhas-new

प्रभास अपने कपड़ों, स्टाइलिंग और फैशन के लिए जाने जाते हैं अपनी फिल्म बाहुबली के लिए उन्होंने बाल बढ़ाये हैं और जब वो शूटिंग पर नहीं होते हैं तो पोनी टेल बांधते हैं।

Southscop

प्रभास की तरह ही राना डग्गुबती ने भी फिल्म बाहुबली के लिए बालो की हेयर स्टाइल, बाल बढ़ाये और वे भी पोनी टेल बांधते हैं।

टॉलीवुड की अभिनेत्रीयों की हेयर स्टाइलें (Hairstyles of Tollywood heroines)

लम्बे वालों का प्रचलन (Long hair style trend)

Long-hair-style-trend12

‘वी टी वी’ और ‘नान ऐ’ जैसी फिल्मो से अपनी पहचान बनाने वालीं तेलगु अभिनेत्री सामंथा रुथ प्रभु सिने जगत की खूबसूरत नायिकाओं में से एक हैं। कमर को छूते हुये अपने लम्बे और घने बालों को वे अधिकांशतः खुला ही रखती हैं।

Trendy-original-curls

दक्षिण भारत की सबसे खूबसूरत नायिकाओं में से एक समांथा अपने बालों को खुला ही रखती हैं, उनके बाएँ कंधे से लटकते हुये खूबसूरत और घने बाल उन्हें और भी सुन्दर बनाते हैं। तपस्सी पन्नू अपने घुंघराले बालों की स्टाइल के साथ अपनी पसंदीदा हीरो और हीरोइनों के बालों की स्टाइल से कई लोग प्रेरित होते हैं और उनकी किसी खास स्टाइल को देखकर वो भी उनकी तरह हेयर स्टाइल रखना शुरू कर देते हैं।