Long wavy hairstyles for girls – लड़कियों के लिए लम्बी लहरदार हेयर स्टाइल

अगर आपके लम्बे बाल है तो उसमे थोड़ी सी सुन्दर लहर मिलाने से आप श्रेष्ठ और सुन्दर दिख सकती है। लहर या कर्ल अनेक प्रकार में अलग फैशन में बालों पर अपनाई जा सकती है, जो आप अपने चेहरे के अनुसार या उत्सव के अनुसार अपना सकते है। यह लम्बे लहर वाली हेयर स्टाइल्स आपके सीधे खुले बालों में नया लुक लाकर आपके बालों को सुन्दर और आकर्षित बनाती है।

इस से आपके लम्बे खुले बाल आपकी पकड़ में रह सकते है और आप इन्हें आसानी से नियंत्रित कर सकेंगी। इस आर्टिकल द्वारा हम आपको कुछ बेहतरीन लहरदार हेयर स्टाइल के बारे में जानकारी देंगे जिसे आप अपने लम्बे बालों पर अपना सकेंगी। इस आर्टिकल को पढ़ कर इन हेयर स्टाइल को अपनाए और उत्सव या कॉलेज में छा जाए।

लम्बे बालों के लिए लहरदार क्राउन हेयरस्टाइल्स (Wavy crown updo for long hairs)

wavy-crown-updo-for-long-hairs-1

इस अद्वितीय हेयरस्टाइल / बाल शैली को ध्यान से देखें, इसमें उपरी बालों को अलग फैशन में कर्ल किया गया है जिसे हेयर स्प्रे (hair spray) की सहायता से अच्छे से जचाया (set) गया है ताकि यह लुक बेहतरीन दिख सके। साइड बालों को कर्ल नहीं किया गया है, उनकी कंघी कर उन्हें पीछे की ओर सफाई से पिन किया है। पीछे के यह खुले लम्बे बालों में प्राकृतिक रूप से लहर अपने आप झलक रही है। यह हेयर स्टाइल को विशेष उत्सव पर अपनाए और इनका उपयोग वेस्टर्न कपड़ो या गाउन (gown) पर करें।

अप डू सहित लहरदार हॉर्स टेल हेयरस्टाइल्स (Wavy horsetail with an updo)

कोरीअन शोर्ट हेयर स्टाइल्स

wavy-horsetail-with-an-updo

यह एक और हेयर स्टाइल है जो लम्बे बालों को लहरदार और सुन्दर दिखाती है। इसे आप आसानी से अपना सकती है और अपनी सुन्दरता को इस शैली द्वारा बढ़ा सकती है। यहाँ सिर के साइड से बालों को बाँट लिया गया है और बड़े भाग वाले बालों को माथे के ऊपर से ले जाकर पीछे की ओर कंघी करा गया है। सिर के उपरी भाग पर पफ या फुलावट (updo) सा बनाए और सभी बालों को साइड की ओर इक्कठा कर इनकी हॉर्स टेल बना ले। अब हॉर्स टेल को आगे की ओर ले और उनके अंत भाग को कर्ल कर लें। अब यह सुन्दर सी शैली तैयार है।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

कटी हुई साइड सहित लहरदार लम्बी हेयर स्टाइल्स टिप्स (Wavy long hairstyle with cropped sides)

wavy-long-hairstyle-with-cropped-sides

यह बालो की हेयर स्टाइल, एक अद्वितीय हेयर स्टाइल है जहाँ एक साइड के बालों को बहुत ही महीन से काटा गया है और बीच के बाल और दूसरी साइड के बालों को लम्बा छोड़ा गया है। यहाँ सफाई से बालों की कंघी की गयी है और उनको हल्का सा कर्ल कर सिर के एक साइड लहरा दिया है। इसमें आँखों की ओर बाहरी कर्ल किया है और ठोड़ी की तरफ अंदरूनी कर्ल किया है। इस पर की गयी हाईलाइट इस शैली को सुन्दर बनाती है। इसे आप अपने वेस्टर्न कपड़ो के साथ अपना कर अद्वितीय और आकर्षक दिख सकती है।

वक्र स्वरुप में नीचे बाँधी जाने वाली हेयर स्टाइल (Base tied hairstyle with zig-zag partition)

base-tied-hairstyle-with-zig-zag-partition

इस हेयर स्टाइल में ऊपर से बालों को वक्र (zigzag) रूप में बाँटा गया है। इस स्टाइल से आप आर्कर्षित और सुन्दर दिखेंगी और साथ ही यह शैली को लम्बे या मध्यम बालों के लिए अपना सकते है। यहाँ ऊपर से बालों को वक्र रूप में बांटने के बाद पीछे की ओर इक्कठा किया है, अब इन बालों को बांधकर इनकी लम्बाई को एक साइड से आगे की ओर लिया गया है और इस लम्बाई में छोटे छोटे भाग में बालों को कर्ल किया है जो इस शैली को पूर्ण करते है। यह कर्ल बालों को एक प्राकृतिक निखार देते है और स्टाइल को ज्यादा आकर्षण प्रदान करते है।

केरल ब्राइडल हेयर स्टाइल्स

लहरदार साइड से कंघी की हुई खुली हेयर स्टाइल्स (Wavy side swept open hairstyle)

wavy-side-swept-open-hairstyle

यहाँ बालों को आकार देने के लिए कर्ल का उपयोग किया गया है, जिस से यह शैली बहुत ही सुन्दर और बढ़िया दिखती है। यहाँ साइड की तरफ बालों को बाँटा गया है और बालों को कंधे के ऊपर से लेकर आगे की ओर रखा गया है। यह ध्यान रखें की दूसरी साइड के बालों को ढीला रखें, ना की उन्हें बड़े भाग के बालों में मिलाये। बालों में कर्ल के कारण यह हेयर स्टाइल प्राकृतिक और सुन्दर दिख रही है। इस कारण बाल भी घने दिख रहे है।

उलटी दिशा से कंघी की गयी लम्बी हॉर्स टेल (Long horsetail with back brush)

long-horsetail-with-back-brush

यह बालो की हेयर स्टाइल, एक सामान्य सी हेयर स्टाइल है जिसे आप आईने के सामने घंटो खड़े बिना, आसानी से बना सकते है। यह हेयर स्टाइल स्टाइलिश और सुन्दर दिखती है। यहाँ आगे के बालो को उलटी दिशा में कंघी (back combing) किया गया है और उन्हें प्राकृतिक रूप में लुक देने के लिए सिर के उपरी भाग पर एक पफ (puff) बनाया है। बालों को पीछे की ओर बाँध दिया है और एक हलके से प्राकृतिक स्वरुप में बालो की लम्बाई को कर्ल किया गया है।

लम्बे बालों के लिए पूरी खुली लहरदार हेयर स्टाइल (Full open wavy hairstyle for long hairs hairstyles kaise kare)

घुंघराले बालों के लिए हेयर स्टाइल

full-open-wavy-hairstyle-for-long-hairs

यह हेयर स्टाइल बहुत ही प्राकृतिक लुक देती है ना की बनावटी। यहाँ बालों को साइड से हलके रूप में बाँट ले और फिर बालों को खुला रहने दे। यहाँ बालो को बहुत ही महीन रूप से कर्ल किया गया है जिस से यह खुले बालों की शैली एक प्राकृतिक निखार देती है। बालों का एक भाग कंधे के ऊपर से लाकर आगे की ओर रखें और उसमे मौजूद छोटे बाल चेहरे पर लहराकर इस शैली को पूर्ण करते है। इस हेयर स्टाइल में ना ही आपको बाल बाँधने की आवश्यकता है और ना ही पिन लगाने की।

लहर सहित लम्बी चोटी वाली हेयर स्टाइल (Long braided hairstyle with waves)

long-braided-hairstyle-with-waves

अगर आप अपने लम्बे बालों की चोटी बनाना चाहती है तो इस हेयर स्टाइल से आप सुन्दरता एवं आकर्षण पा सकती है। तस्वीर में देखिये की कैसे आगे के बालों को खुला रखा है और कैसे चोटी को सुन्दर दिखाया गया है। माथे पर बाल इस शैली को सुन्दर बना रहे है और साइड में हलके से कर्ल किये बाल इस स्टाइल को लहरदार स्वरुप देते है और चोटी जो कंधे के ऊपर से एक साइड पर आगे लाकर राखी गयी है वो इस शैली को पूर्ण करती है।

लहर सहित नीचे से की गयी चोटी वाली हेयर स्टाइल (Base tied braided hairstyle with waves)

base-tied-braided-hairstyle-with-waves-1

यहाँ बालो को साइड में से बाँटा गया है और फिर सफाई से कंघी कर उन्हें पीछे की ओर सुन्दर तरीके से बाँधा गया है। फिर पीछे के बालों को 3 हिस्से में बांटकर चोटी की गयी है। इस हेयर स्टाइल में चोटी के अंत भाग को कर्ल किया है और इस शैली को पूर्ण किया गया है। कर्ल के कारण बाल घने और आकार में दिख रहे है।

ट्रेंडी ग्रैजूवटड बॉब हेयर स्टाइल

हलके लहर के साथ खुली हेयर स्टाइल (Open hairstyle with light waves)

open-hairstyle-with-light-waves-1

अगर आपके लम्बे बाल है और आप इनकी शैली करने में ज्यादा समय नहीं व्यस्त करना चाहती है तो आप इस हेयर स्टाइल को अपना सकती है। यहाँ सिर के उपरी हिस्से से बालो को बाँटा गया है और फिर सारे बालों को दो बराबरी के हिस्से में बाँट कर इन्हें आगे की ओर लिया गया है। लेयर को हाईलाइट करने के लिए बालों में कर्ल का प्रयोग किया गया है और साथ ही बालों के अंत में भी कर्ल का उपयोग किया है।

खुली क्राउन सहित चोटी वाली हेयर स्टाइल (Crown braided open hairstyle)

crown-braided-open-hairstyle

यह हेयर स्टाइल फोटो भले ही सीधी सी दिख रही है लेकिन इसे करने में थोड़ी सी मेहनत का प्रयोग किया गया है। यहाँ उपरी भाग के बालों को हिस्सों में बाँट लिया है और फिर छोटे रूप में उनकी चोटी की गयी है। खुले बालों में इन चोटी के अंत भाग को पीछे की ओर सफाई से पिन किया है। खुले बालों को हिस्सों में बाँट कर उन्हें कंधे के ऊपर कर्ल कर लहराया गया है। हेड बंद का उपयोग कर इस स्टाइल को पूरा करें। सुन्दर दिखने के लिए आप थोड़ी सी मेहनत और कुछ समय का प्रयोग कर इसे अपना सकती है।

आगे की चोटी सहित लेयर की हुई खुली हेयर स्टाइल (Layered open hairstyle with front braiding)

इन हेयर स्टाइल्स से अपने चेहरे को पतला और सुन्दर दिखाए

layered-open-hairstyle-with-front-braiding

यहाँ बालो को साइड की ओर बाँटा गया है और आगे के बालों में एक छोटी सी चोटी की गयी है। अब बाकी के खुले बालों को दो हिस्सों में बाँट कर अपने कंधो के ऊपर से आगे की ओर ले लें। हल्का सा लहर/ कर्ल बालों के अंत पर दिया गया है ताकि बालों की लेयर कट को हाईलाइट किया जा सके। कारमेल हाईलाइट (caramel highlight) के उपयोग से इस शैली की सुंदरतो को बढ़ा दिया है।

कर्ल सहित एक साइड खुली हेयर स्टाइल (One side open hairstyle with curls)

one-side-open-hairstyle-wiith-curls

इस स्टाइल को अपनाने के लिए बालों को साइड से बाँट ले और फिर बड़े भाग को कंघी कर माथे को ढकते हुए आगे की ओर ले। महतवपूर्ण कार्य अब शुरू होता है जब आप बालों को सही स्थान पर रख लें। आपको राउंड कर्ल (round curl) का उपयोग आँखों के ऊपर स्थित बालों पर करना है। छोटे बालो को भी और आगे लिए गए बालों को भी कर्ल किया जाए ताकि यह लुक पूर्ण तरह से सुन्दर दिख सके। यह स्टाइल आपके बालो को लहरदार दिखाती है और साथ ही आकर्षण भी केन्द्रित करती है।

हलके लहर के साथ सीधी सी हॉर्स टेल (Simple horsetail with light waves)

रोज़ाना के लिए सुन्दर बाल शैली / हेयर स्टाइल्स के आईडिया

simple-horsetail-with-light-waves

यह एक सामान्य सी हेयर स्टाइल है जो बहुत ही कम समय का उपयोग कर आपके लुक को फैशन से भरपूर कर देती है। यहाँ बालों को साइड से बाँट ले लेकिन एक रेखा में ना बांटे। बालों को पीछे की ओर लेजाकर इनकी कंघी करें और इन्हें सफाई से बाँध ले। अब बांधे हुए बालो को अपने कंधे के ऊपर से लाकर आगे की ओर रखें। बालो के अंत में हल्का सा कर्ल करें। बालों में मौजूद हाईलाइट इस लुक की सुन्दरता बढाती है।

लेयर सहित साइड से बंटी लहरदार हेयर स्टाइल (Long side parted wavy hairstyle with layers)

long-side-parted-wavy-hairstyle-with-layers

लेयर के साथ यह लहरदार हेयर स्टाइल किसी भी महिला पर सुन्दर दिखेगी। अगर आपके लम्बे बाल है तो आपको इस स्टाइल को अपनाना चाहिए, इसमें आपका ज्यादा समय भी व्यर्थ नहीं होगा। आगे से बालों को बाँट ले और फिर छोटे भाग की कंघी कर माथे के ऊपर से ले। लम्बे बालों को दो हिस्सों में बाँट ले और एक हिस्से को अपने कंधे के ऊपर से लेकर आगे की ओर रखें। छोटे लेयर वाले बालों को हल्का सा कर्ल करें और लम्बे बालो के अंत को गहरे रूप में कर्ल करें।

लम्बे बालों के लिए लहर सहित ऊँची हॉर्स टेल (High horsetail with waves for long hairs)

high-horsetail-with-waves-for-long-hairs

हेयर स्टाइल फोटो में अपने चेहरे को लम्बा और पतला दिखाने के लिए, आप इस हेयर स्टाइल का उपयोग कर सकते है। यहाँ बालों की सफाई से उलटी दिशा में कंघी (back combing) की गयी है और फिर सिर के ऊपर से इन बालो की हॉर्स टेल बनायी गयी है। हॉर्स टेल के बालों को फिर खुला छोड़ दिया गया है। बालों की लम्बाई को सही रूप से कर्ल किया है ताकि यह लुक पूर्ण हो सके और साथ ही प्राकृतिक तरह से दिखे ना की बनावटी।

आसान और सरल हेयर स्टाइल

हाईलाइट और हलकी लहर सहित बीच से बंटी खुली हेयर स्टाइल (Middle parted open hairs with light waves and highlights)

middle-parted-open-hairs-with-light-waves-and-highlights

इस सुन्दर और ट्रेंडी (trendy) हेयर स्टाइल को अपनाने के लिए अपने बालों को बीच में से दो हिस्सों में बाँट ले। अब इन बालो को अपने कंधे के उपर से आगे की ओर लें और इनमे हलके से लहर/ कर्ल करें बिना कोई स्वरुप या आकार दिए। हाईलाइट के प्रयोग से आप इस लुक को पूर्ण करते है और साथ ही इस स्टाइल को आकर्षण का केंद्रीय बनाते है।

कर्ल सहित साइड से कंघी की हुई खुली हेयर स्टाइल (Side swept open hairstyle with curls)

side-swept-open-hairstyle-with-curls

यह साइड से कंघी की गयी खुले बालों वाली हेयर स्टाइल लम्बे बालों को सुन्दरता का निखार प्रदान करती है। यहाँ सिर के साइड से बालों को बाँट ले और फिर विपरीत (opposite) कंधे पर से सारे बालो को आगे की ओर ले लें। इन बालों को मोटी परत में बाँट कर इनको कर्ल कर लें। इस कारण यह स्टाइल पूर्ण तरह से सुन्दर और आकर्षित दिखती है।

हलकी सी खुली हुई लहरदार लम्बी हेयर स्टाइल (Open lightly waved long hairstyle ke tarike)

अनारकली के लिए विभिन्न हेयर स्टाइल्स

open-lightly-waved-long-hairstyle

इस सीधी सी और बढ़िया हेयर स्टाइल को आप अपने गाउन, ड्रेस और साड़ी पर पहन सकती है। इसके लिए आप बालो को थोडा सा साइड में बाँट ले और फिर लम्बे बालो को विपरीत कंधे से आगे की ओर ले लें। बराबर के हिस्से में बालो के गुच्छे को मोटी परत में कर्ल कर लें और इन कर्ल को एक दुसरे से दूर स्थित रखें। अब यह शैली तैयार हो चुकी है, इस से आप अपने आस पास के लोगो को आकर्षित कर सकेंगी।

loading...