Best plaited hairstyles for short hair, Braid hairstyle – छोटे बालों पर चोटी कैसे बनाएँ? छोटे बालों के लिए ब्रेडेड हेयर स्टाइल

गूँथी हुई चोटी या ब्रेड (braid) बालों को सँवारने का सबसे पुराना तरीका है। पुराने समय से ही बालों की सही देखभाल के लिए बालों में तेल लगाकर उसे चोटी बनाकर रखे जाने की परंपरा है। आपने भी अपने घरों में देखा होगा कि, घर कि बड़ी महिलाएं अपने बालों को ज़्यादातर चोटी बनाकर गूँथकर रखा करती हैं और अपनी बच्चियों को भी यही हिदायत देती हैं।

पुराने समय की बात छोड़ दें तो आज भी बालों को गूंथना एक स्टाइल है, बालों को फैशनेबल तरीके से सँवारने के लिए बालों को विभिन्न तरीकों से गूँथा जाता है। अब यह भ्रांति नहीं रही की चोटी केवल लंबे बालों में ही बनाई जाती है। आजकल मॉडर्न हेयर स्टाइल्स पर ध्यान दें तो छोटे छोटे और मीडियम लंबाई के बालों में भी चोटी बनाकर बेहतरीन लुक देकर स्टाइलिश दिखा जा सकता है।

आपको यह जानकार भी आश्चर्य होगा कि, आजकल छोटे बालों को विभिन्न तरीकों से गूँथकर एक आकर्षक हेयर स्टाइल पाई जा सकती है जो आपको अपने पुराने लुक से एकदम अलग दिखने में मदद करे। अगर आप अपने बालों के साथ कुछ नया करना चाहते हैं तो आपको इन आकर्षक तरीकों पर ध्यान देना चाहिए। अगर आपके बल छोटे हैं तो इस तरह से बालों को गूँथकर आप एक नया लुक पा सकती हैं।

इनसाइड आउटसाइड ब्रेड (Inside-outside braids – Braided hairstyle idea in Hindi)

inside-out-side-braids-1

इस तरह की गूँथी हुई चोटी को सामने से गूँथा गया है। अगर आपके बाल छोटे हैं तो यह हेयर स्टाइल आप के लिए बहुत उपयोगी है। इससे आपके बालो को एक नया लुक मिल सकता है जो पहले के खुले बालों वाली हेयर स्टाइल से बिल्कुल अलग होगा।

मेसी वाटरफॉल ब्रेड हेयर स्टाइल्स (Messy waterfall braids – hairstyle for short hair for party hairstyle tips in hindi)

messy-waterfall-braids

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

जैसा कि नाम से ही समझ में आ रहा है कि यह एक मेसी हेयर स्टाइल है जो वाटर फॉल स्टाइल की तरह ही है जिसे छोटे बालों पर किया जा सकता है। यह आपके छोटे बालों को नया लुक देने के साथ ही साथ घना भी बनाती है, अगर आपके बाल पतले हैं तो यह स्टाइल आप पर बहुत अच्छी लगेगी।

छोटे बालों के लिए हेयर स्टाइल – हेडबैंड ब्रेड (Headband braid – Best hairstyle for short hair)

headband-braid-768x1152

यह हेड बैंड की तरह दिखने वाला एक लुक है जिसमें बालों को गूँथकर बैंड की तरह बांधा गया है, जिसे देखकर ऐसा लग रहा है जैसे आपने अपने बालों में सामने हेडबैंड लगाया हो। यह आपके छोटे बालों को व्यवस्थित रखता है और आपको एक यंग लुक देता है।

फिशटेल ब्रेड हाफ अप हेयर स्टाइल फोटो (Fishtail braid half up hairstyle kaise kare)

fishtail-braid-half-up-hairstyle-768x432

फिशटेल ब्रेड युवतियों में एक बहुत ज़्यादा लोकप्रिय हेयर स्टाइल है तक की लंबाई के हैं तो यह आप अपने बालों पर ट्राई कर सकती हैं। इसमें आपके बाल पीछे से आधे खुले हुये रहते हैं और बाकी के बालों को एक भिन्न तरीके से गूँथकर बांधा जाता है।

मेसी ब्रेडेड पोनीटेल हेयरस्टाइल्स (Messy braided ponytail, Easy hair style for short hair)

messy-braided-ponytail

यह हेयर स्टाइल भी काफी छोटे बालों पर भी की जा सकती है। इसमें खुले बालों के थोड़े से हिस्से को गूँथकर साइड में रखा गया है। यह देखने में काफी स्टाइलिश है जिसे किसी भी तरह की ड्रेस के साथ प्रयोग में लाया जा सकता है।

बोहिमियन ब्रेड अपडू (Bohemian braid updo hairstyle karne ke tarike)

bohemian-braid-updo

यह एक खूबसूरत हेयर स्टाइल है जिसमें यह लगता है कि आपके बाल लंबे हैं लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं होता है।यह छोटे बालों पर बनाई गई एक खूबसूरत हेयर स्टाइल है जो आपको एक फैशनेबल और आकर्षक लुक देती है।

एक्सट्रा कूल शॉर्ट बॉक्स ब्रेड हेयरस्टाइल (Extra cool short box braids hairstyle karne ka tarika)

extra-cool-short-box-braids

यह काफी रोचक दिखने वाली एक हेयर स्टाइल है जिसमें बालों को विभिन्न भागों में बांटकर छोटे छोटे ब्रेड में विभाजित किया गया है। छोटे बालों के साथ यह आपको एक कूल लुक देने में मदद करती है। इसे आप दोस्तों के साथ आउटिंग पर या किसी पिकनिक आदि पर बेझिझक आज़मा सकती हैं।

मिडिल ब्रेड (Middle braid – Most popular hairstyle for short hair)

middle-braid

यह एक बहुत ही आसान हेयर स्टाइल है जिसे छोटे बालों पर किया गया है। बालों को दोनों तरफ से दो हिस्सों में बांटकर पीछे चोटी बनाई गयी है जो काफी सिंपल है।अगर आप अपने छोटे बालों को खुला नहीं रखना चाहती हैं और इसे एक अलग लुक देना चाहती हैं तो यह सिंपल हेयर स्टाइल आपके लिए आसान होगी।

ब्रेड फॉर ग्राउन आउट पिकसी हेयर स्टाइल्स टिप्स (Braid for a grown-out pixie, Top hair style for short hair, hairstyles kaise kare)

braid-for-a-grown-out-pixie

अगर आपके बाल काफी छोटे हैं और आपके पास कोई खास हेयर स्टाइल नहीं है तो अब यह स्टाइल आपको स्टाइलिश दिखने में मदद कर सकती है। इसके लिए आपको सिर्फ अपने बालों को सामने से कुछ हिस्सों में लेकर ब्रेड बनाने की ज़रूरत है। यह आपको छोटे बालों के साथ एक परफेक्ट लुक देने में मदद करता है।

ज़िपर ब्रेड विद पोनीटेल बालो की हेयर स्टाइल (Zipper braid with a ponytail – Modern Hairstyle Idea)

zipper-braid-with-a-ponytail

यह दिखने में बहुत आकर्षक पर बनाने में बहुत ही सामान्य हेयर स्टाइल है जिसे आकर्षक हेयर स्टाइल कहा जा सकता है। यह ज़िपर हेयर स्टाइल आपको आपके रेग्युलर लुक से एक अलग लुक देती है। इसे आप किसी भी मौके पर आज़माकर सभी की तारीफ बटोर सकती हैं।

loading...