Top balayage hairstyles for black hair – ब्लैक हेयर्स के लिए बालयाग हेयरस्टाइल, बेस्ट हेयर स्टाइल आइडिया

बालयाग हेयरस्टाइल (balayage hairstyle) वैसे तो पहले से ही फैशन में मौजूद है पर आजकल इसकी लोकप्रियता की वजह से बालयाग ट्रेंड में भी चल रही हेयर स्टाइल्स में से एक है। कई सेलिब्रिटीज़ और हॉलीवुड की हस्तियों को भी इस हेयरस्टाइल के साथ देखा गया है। दरअसल बालयाग बालों को कलर करने की एक खास तकनीक है जिसे हाथों से किया जाता है ताकि यह कृत्रिम रंगों की तरह तीखे न लगे और पूरी तरह प्राकृतिक लगें।

प्राकृतिक खूबसूरती और ज़्यादा में भी कम का एहसास, इस तर्क पर बालयाग हेयरस्टाइल कार्य करता है। यह बालों को सॉफ्ट और नैचुरल लुक देने में सहायता करता है। इसकी सबसे खास बात यह है की लुक की ज़रूरत के हिसाब से इसमें मन चाहे परिवर्तन किए जा सकते हैं।

यूनिफ़ोर्म (uniform) , और फॉयल फोल्डेड हाइलाइट्स (foil folded highlights) आजकल काफी चलन में हैं, ये सभी कलर बालों को एक नया रूप और सुंदरता देते हैं, इनके माध्यम से आप भी अपने व्यक्तित्व के बारे में बिना कुछ बोले खुद को प्रस्तुत कर सकती हैं। यहाँ कुछ खास बालयाग हेयरकलर आइडिया हैं जिनमें केरामल (ceramel), ब्लोण्ड (blonde), ब्राउन (brown) आदि कलर्स का इस्तेमाल किया गया है, आप अपनी पसंद का कोई भी शेड अपने लिए चुन सकती हैं।

ऑम्बर बालयाग बीचि वेव्स ऑफ ब्लैक हेयर – बेस्ट हेयर स्टाइल आइडिया हिन्दी में (Ombre balayage beachy waves of black hair)

ombre-balayage-beachy-waves-on-black

मीडियम लेंथ हेयर (medium length hair) पर यह खास बालयाग हेयरकलर अपनाया गया है। बालों पर कर्ल (curl) कर इन कर्ली बालों को ऑम्बर हेयर कलर से खूबसूरत बनाया गया है। यह हेयर कलर बालों पर प्राकृतिक रूप से खूबसूरत लग रहा है, बालों की फिनिश भी परफेक्ट है, गोरे रंग के साथ साँवली त्वचा वाली महिलाओं पर भी यह बालयाग हेयर कलर (balyage hair color idea in hindi) बहुत सुंदर लगता है।

काले बालों पर सॉफ्ट केरामल बालयाग (Soft caramel balayge on black hair)

soft-caramel-balayge-on-black-hair

Subscribe to Blog via Email

Join 45,328 other subscribers

बालयाग का यह खूबसूरत शेड प्राकृतिक रूप से सुनहरा लग रहा है। बालों पर कुछ हिस्सों में केरामल कलर का इस्तेमाल किया गया है जो पूरे बालों को कवर नहीं कर रह, केवल कुछ भाग में ही मौजूद है। हाइलाइट्स को बालों में पूरी लंबाई तक किया गया है यह भी कुछ भागों को छोड़कर किया गया है ताकि यह कलर पूरी तरह नैचुरल लग सके।

ब्लैक हेयर्स पर डार्क ग्रे बालयाग हेयर स्टाइल्स (Dark gray balayage on black hairs)

dark-grey-balayage-on-black-hairs

अगर आपके बालों का रंग ब्लैक है और आप बालयाग में अपने लिए कुछ डिफरेंट कलर ढूंढ रही हैं तो यह हेयर कलर आपके काम आ सकता है। यहाँ काले बालों पर ग्रे कलर (gray color) का इस्तेमाल किया गया है जो बालों के अंतिम सिरे पर दोनों तरफ मौजूद है, यह एक सॉफ्ट शेड है जो प्राकृतिक रूप से सुंदर लग रहा है।

काले बालों के लिए गोल्ड ब्लोण्ड बालयाग (Gold blonde balayage on black hairs)

gold-blonde-balayage-on-black-hairs

काले बालों पर यह ब्लोण्ड कलर (blonde color) भी खूबसूरत लगता है। इसे मीडियम के साथ लंबे बालों पर भी आज़माया जा सकता है। इस तस्वीर में भी लंबे बालों पर हाइलाइट्स के साथ बालयाग के इस ब्लोण्ड कलर का इस्तेमाल किया गया है। यह शेड बालों पर केवल कुछ लटों तक ही सीमित है, पूरे बालों को हाइलाइट्स नहीं किया गया है। अगर आपको ब्लोण्ड या सुनहरा शेड पसंद है तो यह हेयर कलर आपको भी ट्राई करना चाहिए।

केरामल बालयाग ऑन ब्लैक हेयर हेयर स्टाइल्स (Caramel balayage on black hair)

caramel-balayage-on-black-hair

काले बालों पर किया गया यह केरामल हेयर कलर एक गॉर्जियस लुक दे रहा है। बालयाग का यह खूबसूरत शेड लंबे बालों पर परफेक्ट लगता है। अगर आपके डार्क हेयर (dark hair) लंबे हैं तो आपको इस केरामल हेयर कलर का इस्तेमाल करना चाहिए।

गहरे रंग के बालों के लिए चेरी रेड बालयाग (Cherry red balayage on black hairs, Best hairstyle idea in Hindi)

cherry-red-balayage-on-black-hairs

यह एक खूबसूरत और बहुत ही स्टाइलिश हेयर कलर है बालयाग का यह चेरी रेड कलर (cherry red color) किसी भी तरह की लंबाई वाले बालों पर सुंदर लगता है। इस चेरी रेड कलर बालयाग का इस्तेमाल यहाँ लंबे बालों पर किया गया है जो ऊपर और सामने के हिस्से में किया गया है। बालों के साथ इस कलर का सम्मिश्रण एक फ्रेश और आकर्षक लुक दे रहा है।

ब्लैक हेयर के लिए लाइट केरामल बालयाज (Light caramel Balayage on black hairs)

light-caramel-balayage-on-black-hairs

ब्लैक हेयर के लिए (black hair ke liye) यह बालयाज कलर बहुत ही आकर्षक और खास है। यह केरामल कलर बालों के नीचे के तीन चौथाई हिस्से को कवर कर रहा है। बालों के डार्क कलर के साथ यह बालयाग का लाइट कलर खूबसूरती के साथ मैच कर रहा है। यह कलर बालों पर अच्छी तरह से मिक्स हो गया है और दूसरे हेयर कलर की तरह इसका रंग बालों पर लाइन के रूप में नहीं दिखता। यह एक बिलकुल नया प्रयोग है, इसे किसी खास मौके के लिए आज़माया जा सकता है।

पर्पल बालयाग ऑन ब्लैक हेयर (Best hair color in Hindi – Purple balyage on black hairs)

purple-balyage-on-black-hairs

हेयर स्टाइल फोटो, काले बालों के लिए हेयर कलर (hair color) में यह एक बहुत ही आकर्षक और अलग तरह का हेयर कलर है जिसे पर्पल बालयाज हेयर कलर कहा जाता है। यह कलर काले या गहरे बालों के लिए बहुत खूबसूरत रंग है। इसमें मॉडल के बालों के केवल नीचे के हिस्से को डाई किया गया है इसके साथ सामने के कुछ हिस्से में ही यह कलर है जो चेहरे को खास दिखाता है। बीच के बालों का रंग प्राकृतिक दिख रहा है जिससे यह पर्पल कलर खास तौर पर उभर कर दिखता है। यह एक बहुत ही मॉडर्न हेयर कलर (modern hair color) है जिसे इस मौसम में आज़माया जा सकता है।

केरामल बालयाज कलर छोटे या टैपर्ड कर्ल के साथ (Best hair color for black hair, Caramel balayage with tapered curls)

caramel-balayage-with-tapered-curls

गेंहुए रंग की त्वचा पर यह केरामल बालयाज कलर बहुत सुंदर लगता है। इसे साँवली रंगत के साथ और भी आकर्षक बनाने के लिए टैपर्ड कर्ल का इस्तेमाल किया गया है। ये छोटे छोटे कर्ल बालों को ज़्यादा घना तो बनाते ही हैं साथ ही और भी खूबसूरत लुक प्रदान करते हैं। इस केरामल शेड (caramel shade) के साथ बालों को एक खूबसूरत एहसास दिया जा सकता है। इस हेयर स्टाइल का इस्तेमाल आप किसी भी तरह की ड्रेस के साथ आसानी से कर सकती हैं। यह वेस्टर्न और पारंपरिक दोनों ही तरह से परिधानों के साथ खूबसूरत लगता है।

ब्लैक हेयर्स के लिए सटल बालयाज हेयरस्टाइल्स (Subtle balayage on black hair)

subtle-balayage-on-black-hairs

इस तरह के छोटे कर्ल के साथ बालयाज का यह स्टाइल आजकल काफी लोकप्रिय है। लंबे काले बालों पर यह सटल बालयाज काफी आकर्षक दिखता है। इस तस्वीर में आप देख सकते हैं, ब्लैक हेयर्स पर बालयाग को प्राकृतिक तरीके से इस्तेमाल किया गया है। अगर आप नैचुरल लुक के साथ स्टाइलिश नज़र आना चाहती हैं तो यह खास हेयर स्टाइल आपके काम आ सकती है।

डार्क हेयर के लिए ऑम्बर बालयाज हाइलाइट्स (Ombre balayage highlights on dark hair)

ombre-balayage-highlights-on-black-hair

यह ऑम्बर डार्क हेयर के लिए (ombre dark hair) बालों के चारों तरफ किया गया है और बीच के हिस्से को छोड़ दिया गया है। इसमें किए हुए हाइलाइट्स बहुत ही पतले हैं पर लंबे बालों में यह बहुत खूबसूरत लग रहे हैं। लंबे काले बालों के लिए यह ऑम्बर बालयाज़ कलर बहुत अच्छा ऑप्शन है।

काले बालों के लिए हेयर स्टाइल में सटल बालयाज़ हाइलाइट्स (Subtle balayage highlight on black hairs)

subtle-balayage-highlight-on-black-hairs

काले बालों के लिए हेयर स्टाइल में बालयाज का यह स्टाइल बहुत आधुनिक है। छोटे छोटे कर्ल के साथ हाइलाइट्स का समावेश बालों को बहुत सुंदर बनाता है। इसमें हाइलाइट्स या कलर डाई केवल थोड़े से हिस्से पर ही मौजूद है। बालयाज का यह हेयर स्टाइल दिखने में बहुत आकर्षक और नैचुरल लगता है। नियमित रूप से आज़माई जाने वाली हेयर स्टाइल में इसे अपनाया जा सकता है।

ब्लैक हेयर्स के लिए ऑम्बर का खास हेयर कलर (Ombre Balayage streaks on black hairs)

ombre-balayage-streaks-on-black-hairs

ऑम्बर कलर बालों पर हमेशा बहुत आकर्षक लगता है। आजकल प्रचलित हेयर कलर में यह सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले ट्रैंडी हेयर कलर्स (trendy hair colors) में से एक है। छोटे बालों पर यह बालयाज हेयर स्टाइल बहुत अच्छी लगती है। नैचुरल हेयर कलर पर कलर किया गया है। शॉर्ट हेयर स्टाइल (short hair style) पर बालयाग का यह स्टाइल हमेशा ही आकर्षक लगता है।

सॉफ्ट केरामल बालयाज मीडियम लंबाई के बालों पर (Soft caramel balayage on mid length hair, Highlights for black hair)

soft-caramel-balayage-on-mid-length-hair

यह सॉफ्ट केरामल बालयाज मिड लेंथ हेयर (mid length hair) या मध्यम लंबाई के बालों पर किया गया है। यह स्टाइल हमेशा ही एक नैचुरल लुक देता है। बालों को हाइलाइट्स के साथ प्राकृतिक रूप देने के लिए इस कलर का कम बालों पर इस्तेमाल किया गया है। कुछ बालों को बिना कलर किए ऐसे ही छोड़ दिया गया है जिससे उनकी प्राकृतिक सुंदरता बरकरार रहे। यह हाइलाइट्स बालों पर पतली लकीरों के रूप में दिख रहे हैं जो बालों की जड़ों से आखिरी छोर तक मौजूद हैं।

लंबे बालों के लिए हेयर कलर (Caramel balayage for very long black hairs)

caramel-balayage-for-very-long-black-hairs

अगर आपके बाल बहुत ज़्यादा लंबे हैं और आप उन्हें कलर करना चाहती हैं तो बालयाज़ का यह कलर आपके लिए उचित होगा। बालयाज के साथ केरामल कलर बालों पर नीचे तक किया गया है। डाई की शुरुआत कंधे से शुरू होती हुई बालों के अंतिम छोर तक है जो नीचे के बालों में किए गए छोटे कर्ल (curly hair) को कवर कर बालों को आकर्षक और स्टाइलिश बना रहे हैं।

मीडियम लेंथ काले बालों के लिए ऑम्बर बालयाज हाइलाइट्स (Ombre Balayage highlights in medium length black hairs)

ombre-balayage-highlights-in-medium-length-black-hairs

यह खास शेड और हेयर कलर का यह तरीका आप भी अपने लिए आज़मा सकती हैं। यह हेयर कलर आपकी स्किन और आँखों के रंग पर निर्भर करता है। मीडियम बालों पर यह हेयर कलर बहुत आकर्षक लगता है। अगर आपकी त्वचा का रंग सांवला है तो आप इस हेयर कलर का चुनाव कर सकती हैं। इसके अलावा मीडियम लेंथ बालों पर भी यह कलर बहुत आकर्षक लगता है। यह बालयाज़ हाइलाइट्स बालों के हर स्टेप्स में साफ नज़र आती है जो बालों को स्टाइलिश दिखाने में मदद करता है। यहाँ लेयर्ड हेयर स्टाइल के नीचे के भाग में बालयाज़ हाइलाइट्स का इस्तेमाल किया गया है। नीचे के बाल हल्के कर्ल भी किए गए हैं जिस पर यह हाइलाइट्स बहुत अच्छा लग रहा है।

लेटेस्ट हेयर कलर आइडिया : काले बालों पर ब्लू बालयाज़ (Blue Balayage on black hairs)

blue-balayage-on-black-hairs

अगर आप एक नया और बहुत ही अलग लुक चाहती हैं तो यह ब्लू हेयर कलर आपके लिए एक बेहतरीन चुनाव है। यह आपको भीड़ में भी अलग दिखने में मदद करेगा। यहाँ तस्वीर में आसमानी नीले रंग का इस्तेमाल काले बालों पर किया गया है। स्काइब्लू हेयर कलर काले बालों पर खूबसूरत लग रहा है। लोग आपके इस हेयर स्टाइल की सराहना कर सकते हैं। यह काले बालों को नया और अलग लुक देने के लिए बहुत ही बेहतरीन उपाय है।

ब्लैक हेयर्स के लिए हेयर स्टाइल : ब्राउन बालयाज़ (Best hair color, Brown Balayage on black hairs)

brown-balayage-on-black-hairs

मीडियम लंबाई के ये बाल ब्राउन कलर में हाइलाइट किए हुये हैं। बीच से लेकर नीचे के बालों तक कर्ल किया हुआ है जो बालों की लंबाई के साथ बहुत ही स्टाइलिश लग रहा है। यह एक ऐसी हेयर स्टाइल है जिसे किसी भी मौके पर आज़माया जा सकता है, कॉलेज या ऑफिस में भी आप इसका प्रयोग कर सकती हैं। यह आपके बालों को सुंदर और आकर्षक रूप देने में मदद करता है।

काले बालों के लिए खास हेयर कलर आइडिया : सबल ऑम्बर बालयाज़ (Balayage ombre color, Subtle Ombre Balayage on black hairs)

subtle-ombre-balayage-on-black-hairs

यह ऑम्बर बालयाज़ बालों को खूबसूरती के साथ एकदम नैचुरल लुक भी देने में मदद कर रहा है। आपके काले बालों के लिए यह हेयर कलर एक परफेक्ट स्टाइल हो सकता है। जैसा की यहाँ दिख रहा है की काले बालों पर हाइ लाइट्स का बहुत ही कम प्रयोग किया गया है लेकिन ये हाइलाइट्स बहुत आकर्षक लग रहे हैं। हाइलाइटिंग का यह तरीका पूरी तरह से स्टाइलिश दिखने के साथ नैचुरल लुक देने के काम आ सकता है।

पर्पल बालयाज (Purple Balayage on short black hairs, highlights on black hair)

purple-balayage-on-short-black-hairs

हम इससे पहले भी पर्पल हेयर कलर आइडिया आपको दे ही चुके हैं, जो काले बालों पर बहुत सुंदर लगता है और काफी स्टाइलिश लुक भी देता है। यहाँ छोटे बालों पर यह पर्पल कलर का इस्तेमाल किया गया है जो छोटे बालों पर बहुत स्टाइलिश और ब्राइट लग रहा है। इसमें बालों की हर लेयर को हाइलाइट किया गया है।

लेटेस्ट बालयाज़ शिकागो ऑम्बर हेयर कलर आइडिया (Latest Balayage Chicago Ombre hair color idea)

1-1

यह हेयर स्टाइल आपका अगला स्टाइल स्टेटमेंट बन सकता है। डार्क हेयर कलर या काले बालों पर यह बहुत ही शानदार लगता है। यह स्टाइल आपकी सुंदरता को निकारने में मदद करता है और साथ ही आपकी खूबसूरती को उभार देता है। साइड स्वैप बैंग के साथ यह शिकागो हेयर स्टाइल आई बार आपको एक लाजवाब लुक देने के लिए काफी है। इस पर बालयाज़ हेयर कलर आइडिया आपकी सुंदरता को एक नया रूप देता है।

बालयाज़ मार्सला ऑम्बर हेयर स्टाइल (Best balayage marsala ombre hairstyle)

4-black-hair-with-burgundy-ombre

कई महिलाएं अपने लिए एक अलग तरह की हेयर स्टाइल चाहती हैं जिसमें वो सबसे आकर्षक नज़र आयें। यह एक अलग तरह की हेयर स्टाइल है। गहरे काले रंग के बालों पर यह हेयर स्टाइल बहुत शानदार लग रही है। सिंपल लुक के साथ इस तरह के बालों में बहुत खूबसूरत लग सकती हैं। इसमें ऊपर थोड़े से बालों पर डाई किया हुआ है जो नीचे आते हुये बालों में पूरे हिस्से पर फैल जाता है।

फैशन बालयाज हाइलाइट हेयर स्टाइल (Fashion balayage highlight hairstyle)

soft-balayage-highlight-dark-hair

यह हेयर कलर मीडियम बालों के लिए बहुत शानदार है इस हेयर स्टाइल के साथ बालों को हाइलाइट किया गया है। यहाँ बालों को वेवी लूक्म दिया गया है ताकि हाइलाइट्स अच्छी तरह नज़र आयें, आपके मध्यम लंबाई के बालों के लिए यह हेयर स्टाइल लाजवाब है।

लंबे बालों के लिए हेयर स्टाइल : नैचुरल बालयाज़ (Natural Balayage long black hair color idea)

78ce8ba256d05c27e3c6102c44c11df1

लंबे सीधे बाल वेवी लुक के साथ बेहतरीन दिखते हैं। लॉन्ग ब्लैक हेयर नेतुरल बालयाज़ स्टाइल के साथ बेहतर लग रहे हैं। बालों को हल्के से कर्ल देखर उनकी खूबसूरती को और भी ज़्यादा बढ़ाने की कोशिश की गयी है जो बेहतरीन और देखने में प्राकृतिक लग रही है। आप रोज अपनाए जाने वाले लुक के लिए इस हेयर स्टाइल को आज़मा सकती हैं।

डार्क ब्लैक हेयर के साथ सबल लुक हेयरस्टाइल (Dark black hair with subtle look, balayage black hair subtle)

b306229227a4711ea7e2254cce4f3bd9

डार्क कलर के लंबे स्ट्रेट बालों पर यह स्टाइल बहुत सुंदर लग रहा है। चेहरे के आकार के साथ मेल खाते हुये इस खास हेयर स्टाइल का इस्तेमाल करना बेहतर होता है। बालों के वॉल्यूम को बढ़ाने के लिए नीचे की तरफ कर्ल किया गया है जो बालों को बहुत खूबसूरत लुक दे रहा है।

डार्क ब्राउन और ब्लैक हेयर्स के लिए हेयर कलर, लाइट ब्राउन फेदर कट (Light brown feathers with a dark brown and black hair)

7-caramel-balayage-for-thick-dark-brown-hair

इस हेयर कलर के साथ हेयर स्टाइल में बालों की हर लेयर साफ नज़र आ रही है, छोटे बालों के लिए यह एक शानदार हेयर कट है। लाइट शेड की वजह से बालों को ज़्यादा घना बनाया जा सकता है और डार्क शेड इसे खूबसूरत रंग के साथ आकर्षक स्टाइल दे रहे हैं। अगर आपके बाल पतले हैं तो आप इस तरह का हेयर कलर अपने ऊपर आज़मा सकती हैं।

loading...