Colors for women to wear which attracts men – पुरुषों को आकर्षित करने वाले महिलाओं के पोशाक के रंग

क्या आपने ये महसूस किया है की पुरुषों का ध्यान आकर्षित करने वाले कुछ रंग होते हैं? कई प्रयोगों में यह साबित हुआ है की रंगों का पुरुषों पर बड़ा प्रभाव पड़ता है। दूसरों से अलग दिखने के लिए कपड़ों के रंग का सावधानी से चयन करें। हम सबके मनपसंद रंग होते हैं।

कुछ महिलाऐं लाल रंग में, कुछ गुलाबी में, और कुछ काले या सफ़ेद में अच्छी दिखती हैं। रंगों के बिना जीवन नीरस है। पुरुषों को आकर्षित करने के तरीके, असल में काले और सफेद रंग भी सबसे महत्वपूर्ण रंग हो सकते हैं।

रंग लोगों को आकर्षित करने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। कई बार आपने यह महसूस किया होगा कि कुछ रंग इतने आकर्षक होते हैं कि आप उन पर से अपनी नज़रें नहीं हटा पाते हैं। विभिन्न डिज़ाइनरों (designers) के विभिन्न रंगों के प्रति अलग अलग तर्क होते हैं। पर एक बात बिलकुल निश्चित है कि कुछ रंग आपको खुद के बारे में काफी अच्छा महसूस करवाते हैं। अगर आप खुद की ज़िन्दगी को रंगों से इतर हटकर सोचें तो यह काली और सफ़ेद ही रह जाती है।

कपड़ों का रंग त्वचा और बालों जैसा होने से आप काफी खूबसूरत दिखेंगी। पहला प्रभाव काफी महत्वपूर्ण होता है और अपनी पसंद के रंग धारण करके आप यह प्रभाव बेहतरीन बना सकती हैं। कुछ रंग देखकर स्वतः ही ध्यान आकर्षित हो जाता है और उनकी तारीफ़ करने का मन करता है। कुछ ख़ास रंग के कपड़ों के चयन से लड़के भी आपकी ओर आकर्षित हुए बिना नहीं रह पाते। कपड़ों का रंग पुरुषों का ध्यान आकर्षित करने वाली प्रमुख बात है। कपड़ों का रंग आपकी त्वचा और बालों के रंग के अनुरूप होना चाहिए। यह आपके व्यक्तित्व और गुणों के बारे में बहुत कुछ बताता है।

लाल रंग प्यार का रंग है और सभी रंगों में सबसे आकर्षक रंग है। लाल रंग ऊर्जा दर्शाता है और सबका ध्यान आकर्षित करता है। ज्यादातर महिलाएं इस सुंदर रंग से मोहित होती हैं और यह रंग सभी महिलाओं पर जंचता है। जो पुरुष इस रंग से आकर्षित होते हैं वह लड़कियों से इश्कबाजी करना पसंद करते हैं। लाल रंग पार्टी और त्योहार का रंग है। लाल रंग के कपडे सुबह में और रात में पहने जा सकते हैं। लाल रंग के छोटे कपड़े पहनना इस बात की निशानी है कि आपका स्वभाव काफी चुलबुला एवं मोहक है एवं आप काफी दृढ संकल्प की धनी और खेलकूद की शौक़ीन भी हैं। इसी के साथ लाल रंग के लम्बे परिधानों का मतलब यह होता है कि आप चाहती हैं कि लोग आपकी खोज करें, पर आप अन्य लोगों की चिन्ताधारा से काफी प्रभावित रहती हैं।

कपड़े के रंग काला रंग सभी रंगों में सबसे सुंदर और भव्य रंग है। पुरुषों को आकर्षित करने के तरीके, यह रंग आपकी छवि का गहरापन दिखा सकता है। पुरुष हमेशा उन महिलाओं की तरफ आकर्षित होते हैं जो काले कपड़े पहनना पसंद करती हैं। काला रंग पार्टी का रंग है। काले रंग की पोशाक पहननेवाली महिलाएं निहायत आकर्षक दिखती हैं। जब आप काले रंग का चुनाव करती हैं, तो आपको अपने स्टाइल (style) के बारे में चिंता करने की कोई ज़रुरत नहीं होती। चाहे स्टाइल कोई भी हो, पर पुरुष चाहकर भी काले रंग का परिधान पहनी महिलाओं से आकर्षित हुए बिना रह नहीं पाते। वे ऐसी महिलाओं के ऊपर से रहस्य को हटाना चाहते हैं। सच्चाई यही है कि काले परिधानों में महिलाएं काफी आकर्षक लगती हैं।

आराम प्राप्त करने के कुछ बेहतरीन नुस्खे

पुरुषों को कैसे आकर्षित करें, नारंगी और पीले रंग के कपडे पहनना आपके साहसी होने का बयान करता है। पीला मूल रूप से गर्मियों में पहना जाने वाला रंग है। खिली धूप के दिनों में नीले रंग की जींस के साथ एक नारंगी या पीले रंग का टॉप किसी भी पुरुष को आपकी ओर आकर्षित कर सकता है। यह रंग दर्शाता है की आप अपने दिल और दिमाग की बातों का पालन करती हैं। इन चमकीले रंगों  की ओर आकर्षित होने वाले पुरुष साहसिक हो सकते हैं। नारंगी और पीले रंग आपको तरोताज़ा होने का अहसास भी दिलाते हैं। लोगों का ध्यान अपनी ओर अच्छे से आकर्षित करने के लिए आपको इन रंगों का सावधानी से प्रयोग करना चाहिए। अगर इनका प्रभावी रूप से प्रयोग नहीं किया गया तो ये आपको नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। हर महिला को ऐसे पुरुष की चाह होती है जो उसे दिलोजान से प्यार कर सके। अगर आपको भी ऐसे व्यक्ति की चाह है तो चमकीले पीले या नारंगी रंग का परिधान पहनकर इस बात का परीक्षण करें।

गुलाबी और लैवेंडर रंग लड़कियों के पसंदीदा रंग हैं। यह दोनों रंग स्त्रीत्व और लड़कपन को एक साथ दर्शाते हैं। कई पुरुषों को नाजुक लड़कियां पसंद होती हैं। गुलाबी और लैवेंडर प्यार के सही रंग होते हैं। आप अपने स्त्री स्वभाव को प्रदर्शित करने के लिए गुलाबी या लैवेंडर पोशाक पहन सकती हैं। गुलाबी और लैवेंडर (lavender) काफी प्यारे रंग होते हैं। इस रंग को पसंद करने वाले पुरुष आपको रात के खाने पर ले जाकर आपसे प्यार भरी बातें करना पसंद करते हैं।

हरा रंग ताज़गी का रंग है और यह पृथ्वी से जुड़ा हुआ है। पुरुषों को कैसे आकर्षित करें, हरा और भूरा यह दो रंग पेड़ और मिटटी का प्रतिनिधित्व करते हैं। इन रंगों से आकर्षित होने वाले पुरुष शांत स्वभाव के होते हैं। हरे और भूरे रंग पृथ्वी गृह का प्रतिनिधित्व करते हैं। मुलायम और उड़ते हुए पर्यावरण से जुड़े हुए परिधान पुरुषों को काफी पसंद होते हैं, क्योंकि वे चित्रों को बाहर महसूस करते हैं। इन रंगों के नर्म और मुलायम कपड़े पुरुषों की नज़र में आपको काफी आकर्षक बना सकते हैं।

सफ़ेद रंग शांति का प्रतिक है। सफ़ेद रंग निश्चित रूप से आसान लेकिन चुनौतीपूर्ण रंग है। सफ़ेद रंग हर औरत को अनुकूल दिखता है। जिन पुरुषों को अपने प्यार की खोज है वह सफ़ेद रंग को पसंद नहीं करते। एक महिला अपनी शादी के गाउन (gown) में सबसे बेहतरीन लगती है और वह भी सफ़ेद रंग का होता है। इन कपड़ों के स्टाइल से पुरुषों को गलत सन्देश जा सकता है। जो लोग प्यार की तलाश में हैं, वे सफ़ेद परिधान की बजाय हल्के, आरामदायक और चमकीले परिधान पहने महिलाओं को पसंद करते हैं। अगर आप चमकदार परिधान पहनना चाहती हैं तो इस बात को भी सुनिश्चित कर लें कि इससे कौन सा सन्देश जा रहा है।

loading...