Waterfall braid hairstyles for little girls tips in hindi – झरना शैली में चोटी हेयर स्टाइल

झरना चोटियां अब चलन में हैं। यह बालों का स्टाइल (balo ka style) किसी पर भी बहुत अच्छी दिख सकती हैं और किसी भी प्रकार के कपड़े के साथ अच्छी तरह से जाँच सकती है।

आप एक फिल्म के लिए एक अनौपचारिक जींस और टी-शर्ट पर डालने की योजना बना रहे हैं या शाम की पार्टी के लिए एक खूबसूरत गाउन, दोनों ही कपड़ो के साथ झरना चोटी बहुत सुंदर लग सकती हैं। झरना चोटियों के बारे में अन्य अच्छी बात यह है कि इस केश शैली में व्यापक बदलाव हो सकते हैं।

आप अपनी पसंद और चेहरे की विशेषताओं पर निर्भर करते हुए एक एकल चोटी या दो बना सकते है, बाजु में, ऊपर से या सामने से, अपनी पसंद और चेहरे की विशेषताओं पर निर्भर करते हुए। आप अपनी पसंद और चेहरे की विशेषताओं के आधार पर ऊपर से या मोर्चे पर, पक्षों से एक भी चोटी या एक डबल, braids हो सकता है।

झरना चोटियों छोटे लंबाई के बालों पर भी पर बनायीं जा सकती है, लेकिन व्यापक बदलाव शायद इस स्थिति में संभव न हो। झरना चोटियों में एक रोमांटिक स्पर्श है और वे बनने में अधिक चुनौतीपूर्ण लगती  है जितनी कि असल में है। यह लेख आपको कुछ बेहतरीन झरना चोटी की शैलियाँ बताएगा कि यह हेयर स्टाइल कैसे करें (hair style kaise kare) :-

आप किसी भी दिन या अवसर के लिए चुन सकते हैं।

झरना चोटी हेयर स्टाइल # 1 (Waterfall braid hairstyle #1)

अनारकली के लिए विभिन्न हेयर स्टाइल्स

Waterfall-braid-hairstyle

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

यह मुकुट चोटी बिल्कुल उत्तम दर्जे की है और बहुत खूबसूरत लगती  है। यहाँ झरना चोटी सिर के बीच में की गयी है सामने के बालों को फूलते हुए। यहाँ झरना चोटी सिर के बाल के लिए एक सामने कश जोड़ने के मध्य में किया गया है। चोटी काफी पतली है और एक हेयर बैंड (Hair band) की तरह अधिक लगती है। आप एक अनौपचारिक दिन पर बाहर जाने के लिए अवसरों के लिए भी इस केश शैली  को बन सकते हैं यह छोटे, मध्यम या लंबे बालों के साथ किया जा सकता है।

झरना चोटी केश शैली # 2 (Waterfall braid hairstyles kaise kare)

साड़ी के लिए सर्वश्रेष्ठ हेयर स्टाइल्स

Waterfall-braid-hairstyle-2

यह एक पक्ष झरना चोटी बालों का हेयर स्टाइल (balo ka hair style) है जहां चरणों के अनुसार ताज के किनारे बालों को गूंथा गया है। चोटी माथे के कोने के पास से शुरू होता है और निचे की और बढ़ते हुए आस पास फैली होती है। यह झरना चोटी एक तरफ या दोनों पक्षों पर की जा सकती है और विभिन्न बालों की लंबाई के लिए उपयुक्त है लेकिन मध्यम या लंबे बालों की लंबाई पर सबसे अच्छा दिखेगा।

झरना चोटी हेयर स्टाइल # 3 (Waterfall braid hairstyle #3)

Waterfall-braid-hairstyle-3

चेहरे के आकार के अनुरूप हेयर स्टाइल 

हेयर स्टाइल फोटो, यह झरना चोटी सिर के पीछे के पूरे भाग को शामिल करती है। चोटी को अंत तक जारी रखा गया है और इसके अंत को एक बैंड के साथ बांधने के बाद किनारे से ढीला छोड़ दिया गया है। बालों के निचले भाग पर रंग प्राकृतिक दिखने वाले लटों के साथ इस झरना चोटी केश शैली को एक नया आयाम देते हैं।

झरना चोटी केश शैली # 4 (Waterfall braid hairstyle karne ka tarika)

Waterfall-braid-hairstyle-4-1

यह खूबसूरत झरना चोटी केश शैली सिर के पीछे के भाग को सम्मिलित करते हुए की गयी है। इसमें किनारे पर चोटियां एक कोणीय दिशा का पालन करते हुए बीच में मिलती हैं जहां से एक सामान्य 3 – खंड वाली छोटी बनायीं गयी है और एक पुष्प बैंड अंत में जोड़ दिया गया है। यह झरना चोटी केश शैली बालों एक बिलकुल सही 3 डी (3-D) रूप देता है।

झरना चोटी केश शैली # 5 (Waterfall braid hairstyle #5)

हाइलाइट्स के साथ छोटी ब्लैक हेयर स्टाइल्स

Waterfall-braid-hairstyle-5

जैसा कि पहले बताया गया है, झरना चोटियों छोटे बाल पर भी अच्छी तरह से किया जा सकता है। यहाँ जटिल झरना चोटी सिर पर की गयी है, लेकिन बहुत शीर्ष स्थान पर नहीं। चोटी का स्थान मध्य विभाजन के समानांतर है। चोटी को तीन बालों के वर्गों के साथ अंत तक जारी रखा गया है और एक रबर बैंड से अंत में बांधा गया है। यह आपके दिखने में  कुछ ताजगी जोड़ने के लिए एक प्यारा अनौपचारिक केश विन्यास हो सकता है।

झरना चोटी हेयरस्टाइल्स # 6 (Waterfall braid hairstyle karne ke tarike)

Waterfall-braid-hairstyle-6

चौकोर अंडाकार चेहरों की हेयर स्टाइल

यहाँ झरना चोटी को एक व्यापक शैली में सिर के पीछे के पूरे भाग को शामिल करते हुए किया गया है। चोटी को अंत तक जारी रखा गया है और इसे सिर के एक तरफ रखा गया है, लेकिन बहुत अंत में नहीं। यह खूबसूरत झरना चोटी केश शैली लंबे बाल पर अच्छे दिख सकती हैं।

झरना चोटी हेयर स्टाइल # 7(Waterfall braid hairstyle #7)

Waterfall-braid-hairstyle-7

हेयर स्टाइल फोटो, यह एक पक्ष झरना चोटी केश शैली  है, लेकिन यहाँ यह विशेषता है कि यहां बालों के सामान्य 3 हिस्सों के बजाय दो हिस्सों के साथ गूंथा गया है जो इस केश विन्यास को और अधिक सरलीकृत रूप देता है। कारमेल रंग निश्चित रूप से केश के समग्र रूप में और वृद्धि करते हैं। यह किनारे की झरना चोटी सिर के एक तरफ या दोनों पक्षों पर की जा सकती है।

ठण्ड में मध्यम आकार के बालों की हेयर स्टाइल्स

झरना चोटी केश शैली # 8 (Waterfall braid hairstyle kaise kare)

Waterfall-braid-hairstyle-8

यह हेयरस्टाइल ठेठ झरना चोटी सिर पीछे के भाग को लेते हुए की गयी है लेकिन एक सीधे और विकर्ण शैली में नहीं। सिर भाग को कवर करते ही चोटी को एक बैंड के साथ बांध दिया है और लंबाई को ढीला छोड़ दिया गया है। यह ठेठ झरना चोटी केश किसी भी प्रकार के पोशाक के साथ बहुत अच्छा लग सकता है।

झरना चोटी हेयर स्टाइल # 9 (Waterfall braid hairstyle #9)

Waterfall-braid-hairstyle-9

सर्दियों में छोटे बालों की हेयर स्टाइल

यह एक मुड़ी हुई झरना चोटी है जो तीन बालों की लटो का उपयोग करता है सरल गूंथने के बजाय एक घुमावदार शैली में। यहाँ चोटी एक एक ठीक ठाक ऊंचाई से शुरू होती है ठेठ झरना चोटी के तरीके से सिर के दूसरे पक्ष पर निचे की ओर बनती है। बालों पर हलके व गहरे रंग प्राकृतिक लातों के साथ इस रूप को पूरा करते हैं।

झरना चोटी केश शैली # 10 (Waterfall braid hairstyle tips in hindi)

Waterfall-braid-hairstyle-10

इस केश शैली को पूरी तरह से जलपरी (mermaid )चोटी के साथ झरना चोटी के एक संयोजन के रूप में वर्णित किया जा सकता है। यहां झरना चोटियां  सिर के एक तरफ में ऊंचाई  पर की गयी है और एक केंद्रीय बिंदु पर मिले हैं जहां मरमेड चोटी किनारों पर झरना चोटियों से बाल के व्यापक हिस्सों के साथ की गई है। हेयरस्टाइल यह बालों का स्टाइल बनाना (balo ka style banana) में कोई संदेह नहीं की निर्दोष लग रही है, लेकिन इसमें थोड़ा समय लग  सकता है।

झरना चोटी हेयर स्टाइल्स # 11 (Waterfall braid hairstyle #11)

ठण्ड में लम्बे बालों के  हेयर स्टाइल्स

Waterfall-braid-hairstyle-11

यह एक झरना चोटी एकदम सही कर्ल के साथ मिलकर ठेठ जलप्रपात का रूप देते है। यहाँ एक झरना चोटी सिर के ऊपर से की गयी है, जबकि दूसरी तरफ वाली एक किनारे से शुरू होती  है। झरना चोटियान एक केंद्रीय स्थान पर नहीं मिलती और चोटी पूरी लंबाई के लिए जारी रहती है।

झरना चोटी हेयर स्टाइल्स # 12 (Waterfall braid hairstyle #12)

Waterfall-braid-hairstyle-12

हाईलाइट और लो लाइट के साथ डार्क ब्राउन हेयर स्टाइल्स

यह एक पाश झरना चोटी है सिर के पीछे में बहुत ऊपर या निचे नहीं रखा गया है। चोटी में एक गिरने के बजाय एक चक्कर की शैली है। यह झरना पाश चोटी कारमेल बाल पर उजागर होने पर और अधिक सुंदर लगती है। यह केश शैली लंबे बाल पर सबसे अच्छा लग सकता है और यहां तक कि मध्यम लंबाई के  बाल भी इसके साथ अच्छे लग सकते हैं।

झरना चोटी हेयरस्टाइल्स # 13 (Waterfall braid hairstyle #13)

Waterfall-braid-hairstyle-13

यहाँ चोटी सिर के सामने से सही शुरू कर दिया है और पक्ष के साथ-साथ एक व्यापक फैशन में सिर के पीछे कवर करते हुए जारी रख गया है। चोटी को बाल की पूरी लंबाई के लिए जारी किया गया है। अंतिम बिंदु पर सफेद रिबन के जहां झरना चोटी के रंग हाई लाइट्स समाप्त होता है, इस रूप को पूरा  करता है।

झरना चोटी केश शैली # 14(Waterfall braid hairstyle #14)

गर्मियों के लिए ख़ास हेयर स्टाइल

Waterfall-braidhairstyle-14

इस केश शैली आपको एक राजकुमारी का रूप दे सकते हैं। यहाँ झरना चोटियों बीच में मिलने के लिए एक विकर्ण फैशन में सिर की तरफ से किया गया है। बीच में से एक मछली की हड्डी वाली चोटी बाल की लंबाई के लिए किया गया है। झरना चोटी और मछली की हड्डी चोटी का यह संयोजन बिल्कुल उत्तम दर्जे का लगता है।

झरना चोटी हेयर स्टाइल्स # 15 (Waterfall braid hairstyle #15)

Waterfall-braid-hairstyle-15

इस हेयरस्टाइल झरने चोटी केश का अंतर है कि यहाँ चोटी एक सीधे तरीके में पीछे से दोनों पक्षों की ओर से की गयी है और उसके बाद दो चोटियों को केंद्रीय स्थान के बजाय एक पक्ष में बॉबी पिन के साथ एक साथ जोड़ दिया गया है। दो चोटियों की लंबाई ढीला छोड़ दिया गया है। रंग किया हुआ कर्ल निश्चित रूप से केश को नया आयाम दे सकता हैं।

झरना चोटी केश शैली # 16(Waterfall braid hairstyle #16)

हेयर स्टाइल्स टिप्स

Waterfall-braid-hairstyle-16

हेयर स्टाइल फोटो, इस गाँठो वाली झरना चोटी का अपना आकर्षण है। इस केश वास्तव में जटिल दिखता है, लेकिन वास्तविकता में यह बहुत ज्यादा नहीं है, खासकर अगर आप झरना ब्रेडिंग शैली से परिचित हैं यह बनाने के लिए मुश्किल नहीं है। यहाँ तीन बाल किस्में के साथ एक सरल लंबे चोटी से किया जाता है और फिर इस चोटी की कुंडली को झरना चोटी के छोरों के माध्यम से पारित कर दिया है। इससे कारमेल रंग है जो इसे बहुत अलग आकर्षण देता है।

झरना चोटी हेयर स्टाइल्स # 17(Waterfall braid hairstyle #17)

Waterfall-braid-hairstyle-17-1

इस हेयरस्टाइल किनारे की पाश झरना चोटी एक रोमांटिक आभास है जो आपके व्यक्तित्व में बहुत कुछ जोड़ सकते हैं। यहाँ झरना चोटी सिर के पक्ष में शुरू होता है और फिर तिरछे जारी रहता है। इस कुंडली झरना चोटी बनाना आसान है और आपको सही रूप दे सकता  हैं।

हॉलीवुड के मशहूर सितारों की हेयर स्टाइल

झरना चोटी केश शैली # 18(Waterfall braid hairstyle #18)

Waterfall-braid-hairstyle-18-768x840

हेयर स्टाइल फोटो, इस केश प्राप्त करने के लिए दोनों किनारों पर अपने कान के ऊपर से ही झरना चोटियों को  शुरू करते हैं और मध्य तक जारी रहती है। बीच में एक बैंड के रूप में चोटी के एक हिस्से का उपयोग करके एक साथ दो चोटियों को जोड़े और बालों की लंबाई स्वाभाविक रूप से नीचे प्रवाह करने दे। इस केश बीच कर्ल और रंग करने के साथ  गर्मियों के लिए एकदम सही हो सकता है।

झरना चोटी हेयर स्टाइल्स # 19 (Waterfall braid hairstyle #19)

Waterfall-braid-hairstyle-19

आप झरना चोटियों को नाज़ुक आभास पाने के लिए किनारे पर जूड़े के साथ भी कर सकते हैं। इस केश विन्यास को प्राप्त करने के लिए झरना चोटी को एक किनारे पर ऊंचाई से शुरू करें और तिरछे विपरीत दिशा में तिरछा जारी रखे फिर सिर के पीछे के भाग को शामिल करते हुए। पूरे बालों के साथ एक जूड़ा बनाएं और बॉबी पिन के साथ जमा दीजिये। जुड़े में भी कसकर बाल न खिंचे हो यह सुनिश्चित करें।

झरना चोटी हेयरस्टाइल्स # 20 (Waterfall braid hairstyle #20)

कंधे तक लंबे बालों के लिये हेयर स्टाइल

Waterfall-braid-hairstyle-20

हेयर स्टाइल फोटो, यह एक छोटे से बाल पर झरना ब्रेडिंग का एक आदर्श उदाहरण है। यहाँ झरना चोटियों एक विकर्ण फैशन में सिर के दोनों पक्षों से की गयी है और समाप्ति पर अलग से पिन (clip) लगाया  गया है।

loading...