Fairness creams to lighten the skin complexion – त्वचा के रंग को हल्का करने के लिए सबसे अच्छी क्रीम

गोरी त्वचा पाने की इच्छा उन सभी महिलाओं की होती है जो सुंदर लगना चाहती है। जिनकी चमड़ी का रंग गेहुँआ या काला होता है उनके लिए गोरी त्वचा एक वरदान समान होती है। वे दिन गए जब गेहुँई या काली त्वचा वाली महिलाए आकर्षक नहीं लग सकती थी। बिपाशा बसु, काजोल और रानी मुखर्जी के बारे में सोचिए। क्या इन सब की त्वचा गोरी है? फिर भी वे उचित और आकर्षक कैसे लगती है? यह सिर्फ बाजार में उपलब्ध नवीनतम उत्पादों की देन जो चेहरे से मेलेनिन छुपाती है और गोरी और चमकती त्वचा देती है। स्किन केयर टिप्स, यह लेख निश्चित रूप से बाजार में मिल रही क्रीम के ज़रिए हस्तियों की तरह आकर्षक लगाने मे आपकी मदद करेगी। स्किन की देखभाल :-

प्रमुख गोरेपन की क्रीम – गोरा होने की क्रीम (Leading fairness creams for fairness treatment in hindi)

जोवीस सॅफ्रन & बेअर्बेर्री फेरनेस क्रीम (Jovees Saffron & bearberry fairness cream)

सूखी त्वचा के लिए सबसे अच्छी क्रीम

jovees-a-complete-fairness-kit-large_c28368cfb0745fa94ed45bfcfd7d448d

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

जोवीस ने बाजार में स्किनकेयर उत्पादों की विविधता के साथ क्रांति पैदा कर दी है। इनके पास अलग अलग व्यक्तियों की त्वचा के अनुसार क्रीम है। इनके पास सभी प्रकार की त्वचा के लिए एकदम सही उपाय है फिर चाहे आपकी त्वचा सूखी, तेलय या सूखी और तेलय के संयोजन की त्वचा हो। यह अद्वितीय फेयरनेस क्रीम है जो धीरे धीरे सभी मृत त्वचा को हटाती है और गहरी मॉइस्चराइजिंग प्रभाव प्रदान करती है। यह त्वचा से अतिरिक्त मेलेनिन निकालती है और त्वचा के रंग को सॉफ करती है। यह उत्पाद स्वाभाविक रूप से आपकी त्वचा को निष्पक्ष और आकर्षक बनाने में आपकी मदद करेगा और आपके चेहरे के रंग को निखारेगा।

इसमें सक्रिय तत्व जैसे की साक्शिफेरा, स्कूटेल्लारिया बाइकलेनसिस, बेअर्बेर्री शामिल हैं।

त्वचा की देखभाल के लिए घरेलू नाईट क्रीम

ओरिफलेम एसेन्षियल फेरनेस 5 इन 1 फेस क्रीम (Oriflame essential fairness 5 in 1 face cream)

Oriflame-essential-fairness-5-in-1-face-cream

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

ओरिफलेम बाजार में अग्रणी और भरोसेमंद ब्रांडों में से एक है जिसने 5 में एक फेयरनेस क्रीम की शुरूआत की है। यह स्किन लाइट क्रीम वास्तव में बहुत प्रभावी है। यह यूवी प्रेरित रंजकता की रोकथाम के साथ साथ चेहरे पर चमक बनाती है और यूवी किर्णो से त्वचा को बचाती है। एसपीएफ़ 8 और विटामिन ई के साथ आप चमकती त्वचा प्राप्त कर सकते हैं। यह सभी प्रकार की त्वचा पर इस्तेमाल की जा सकती है नियमित रूप से इसे चेहरे पर लगाने से एक बढ़िया परिणाम मिल सकता है। सिर्फ दो सप्ताह में आपकी त्वचा उज्ज्वल और सॉफ दिखने लगेगी। यह बहुत जल्द आपकी त्वचा मे समा जाती है। अगर आप सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो इसे दिन मे दो बार चेहरे और गर्दन पर लगाए।

इस फेयरनेस क्रीम में सक्रिय तत्व जैसे की शहतूत के तत्व, विटामिन ई और मिनरल्स मौजूद हैं।

बुटीक बियो कोकनट वाइटेनिंग आंड ब्राइटनिंग क्रीम (Biotique Bio coconut whitening and brightening cream se rang gora kaise kare)

सर्वोत्तम स्किन (त्वचा) मॉइस्चराइजिंग क्रीम्स

Boutique-Bio-coconut-whitening-and-brightening-cream-1024x686

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

स्किन लाइट क्रीम के फायदे, आपकी त्वचा की परत से काले धब्बे और दाग को दूर करने में मदद करने वाली शुद्ध नारियल से भरपूर यह क्रीम बाजार में मिल सकती है। आपकी त्वचा हल्की, नरम, कोमल और ज़्यादा उज्ज्वल हो जाएगी। यह क्रीम का सबसे अच्छा हिस्सा है कि इसमे किसी भी हानिकारक रसायन का उपयोग नहीं किया गया है। यह स्वाभाविक रूप से आपकी सुंदरता को बाहर लाती है। अगर आप सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं तो एक दिन में दो बार यह क्रीम लगाए।

निम्बा कमला, मंजिष्‍ठा, बादाम का तेल, शुद्ध कुंवारी नारियल, दुधाल जैसे सक्रिय तत्व इस क्रीम में मौजूद हैं।

खादी लॅवंडर हर्बल फेरनेस लोशन (Khadi Lavender herbal fairness lotion)

सबसे अच्छा गोरेपन की क्रीम

Khadi-Lavender-herbal-fairness-lotion

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

खादी ब्रांड अपने अद्भुत परिणामो के कारण कई लोगों द्वारा बाजार में इस्तेमाल किया जाता है। यह क्रीम आपकी त्वचा में महत्वपूर्ण पोषण प्रदान करती है और त्वचा में मेलेनिन के स्तर को कम करने में मदद करती है। त्वचा के हर्बल संतुलन को कम किए बिना आप सॉफ और सुंदर त्वचा पा सकते है। यह क्रीम शेअ मक्खन से बनी है जो की आपकी त्वचा को बिना तलिए बनाए मॉइस्चराइज करने की अद्भुत क्षमता रखती है| इसके अलावा इसके उत्पादन मे प्रयोग किए गये लैवेंडर से चेहरे के दाग और धब्बे हटाने मे आपको मदद मिलती है। इसका प्राकृतिक फार्मूला मृत त्वचा को निकालता है और आपकी त्वचा युवा, गोरी और सुंदर लगाने लगती है। सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए गोलाकार गति से साफ चेहरे पर इस क्रीम को लगाए।

इस फेयरनेस क्रीम को बनाने के लिए मुख्य रूप से लैवेंडर और शेअ मक्खन का इस्तेमाल होता हैं।

पोंड्स फ्लॉलेस वाइट डे क्रीम (Pond’s Flawless white day cream se gorapan ke tips)

Pond’s-Flawless-white-day-cream

बीज़वैक्स से बनी क्रीम कैसे बनाएं?

पोंड्स का ब्रांड लम्बे समय से अपनी क़्वालिटी के दम पर बाज़ार में टिका हुआ है। इस क्रीम में vao -b3 काम्प्लेक्स के साथ UV सनस्क्रीन भी है। इसका प्रयोग करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे आसानी से हट जाते हैं तथा त्वचा लम्बे समय तक गोरी तथा पोषण से भरी रहती है। आपकी त्वचा आपसे कम उम्र की महिलाओं की तरह दमकती और जवान दिखती है। अच्छे परिणामों के लिए त्वचा को अच्छे से साफ़ करने के बाद इसे सुबह और शाम दोनों समय लगाएं।

ओक्सिग्लो फेयरनेस क्रीम (Oxyglow saffron and Liquorice fairness cream se gora hone ki tips hindi me)

Oxyglow-saffron-and-Liquorice-fairness-cream

यह एक इतनी बेहतरीन क्रीम है कि ना सिर्फ ये आपको गोरा बनाती है, बल्कि त्वचा के सारे ब्लोकेज दूर करके उसे सांस लेने में मदद करती है। इसमें बारबेरी के फल, केसर तथा मुलेठी के गुण हैं। यह त्वचा को अंदर से पोषण प्रदान करती है। इसका प्रयोग करने से आपकी त्वचा की कोशिकाएं चमकदार हो जाती हैं। गोरेपन के गुण के साथ यह क्रीम SPF 15 के साथ आती है जो हानिकारक सूर्य की किरणों से आपको बचाते हैं।

नेचर्स एसेंस फेयरनेस एंड मसाज क्रीम (Nature’s essence magic saffron care fairness message cream)

खुले रोमछिद्रो के लिए सबसे कारगर फेस क्रीम

Nature’s-essence-magic-saffron-care-fairness-message-cream

चेहरा गोरा कैसे करे, आपकी त्वचा के लिए आयुर्वेदिक क्रीम काफी लाभकारी होती है क्योंकि इनमें कोई केमिकल नहीं होते। इस क्रीम में उम्र को छिपाने के गुण हैं जो त्वचा की कसावट बनाए रखने के लिए काफी उत्तम हैं। प्राकृतिक अंशों से बनी यह क्रीम त्वचा का रूखापन दूर करके उसे सुन्दर बनाती है। त्वचा को साफ़ करने के बाद अच्छे से इस क्रीम को सारे चेहरे पर लगाएं। अपने चेहरे को ५ से ७ मिनट तक मसाज करें जिससे आपको अपेक्षित परिणाम मिलेंगे। इसमें मौजूद तत्व हैं संतरे का तेल, सरसों के बीज, शहद का वैक्स, केसर, नीम, बादाम तेल, नारियल, पिस्ताचिओ आदि।

लोटस हर्बल ग्रीन टी फेयरनेस जेल (Lotus herbal Liquorice green tea fairness gel gora rang pane ke liye)

ऑयली स्किन के लिए रात में लगाने वाले सर्वोत्तम क्रीम्स

Lotus-herbal-Liquorice-green-tea-fairness-gel-800x800

इस क्रीम में मुलेठी तथा टी ट्री के अंश हैं। यह बेजान त्वचा में जान डालकर उसे काफी स्वस्थ और चमकदार बनाता है। इसमें प्राकृतिक टोनिंग के गुण होते हैं जो त्वचा में जान डालते हैं। अगर आपने त्वचा का ph स्तर खो दिया है तो यह उसे वापस लाने में मदद करता है। इस उत्पाद में एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं जिससे त्वचा के सारे जीवाणु और अन्य अशुद्धियाँ नष्ट हो जाती हैं। यह क्रीम लोगों की उम्र छुपाने के लिए काफी बेहतरीन है। इस उत्पाद का लगातार 2 हफ़्तों तक इस्तेमाल करने के बाद ही आपको बेहतर परिणाम मिलना शुरू हो जाएगा। इस उत्पाद में विटामिन इ, मुलेठी के अंश तथा ग्रीन टी के अंश मौजूद हैं।

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday