Hinditips – Fairness creams for dry skin – बाजार में उपलब्ध सूखी त्वचा के लिए सबसे अच्छा गोरेपन की क्रीम

सर्दियाँ आ गयी है और सूखापन भी। सर्दियों के मौसम मे आपकी त्वचा शुष्क और निर्जलित लगने लगती है। जो महिलाए अपनी सुंदरता के बारे में सचेत रहती है वह सर्दियाँ आने पर झल्लाहट शुरू कर देती हैं। यह सूखी त्वचा वाले लोगों के साथ भी होता है। चेहरा गोरा कैसे करे, महिलाए अपनी त्वचा को ताजा और चमकदार बनाने के लिए कुछ भी देने को तैयार होती है। वे रसोई घर के घरेलू उपचार का प्रयोग करती है या बाजार में उपलब्ध चिकित्सा क्रीम का इस्तेमाल करती है।

शुष्क त्वचा के उपाय, कॉस्मेटिक बाजार अब सूखी त्वचा के लिए बने विभिन्न क्रीम के साथ बह रहे है। विभिन्न ब्रांडों के द्वारा, महिलाओं की सूखी त्वचा पर एक मुस्कान लाने वाली क्रीम का पता लगाते है।

ओले नॅचुरल वाइट डे क्रीम (Olay Natural White Day Cream)

Olay-Natural-White-Day-Cream

दिन मे इस्तेमाल करने वाली ओले प्राकृतिक सफेद क्रीम सूची के शीर्ष मे आती है। जिन महिलाओं ने इसका उपयोग किया है वह इसकी प्रभावशीलता की सराहना करती है। रूखी त्वचा की देखभाल, यह क्रीम त्वचा के लिए तीन पोषक तत्वों से समृद्ध है जो त्वचा को जलयोजन और ताजगी प्रदान करती है। यह तीन आवश्यक पोषक तत्व है बी3, प्रो बी5 और ई। विश्व प्रसिद्ध ब्रांड ओले के उत्पाद मे ग्लिसरीन होता है जो प्रदूषण के दुष्प्रभाव से त्वचा की रक्षा करने में मदद करता है। यह विटामिन ई की वजह से सूखी त्वचा को कोमल बनाने मे और त्वचा मे नमी देने के लिए जानी जाता है।

शुष्क त्वचा के लिए घरेलु नाईट क्रीम

फेर & लव्ली मल्टिविटमिन क्रीम (Fair & Lovely Multivitamin Cream)

Fair-Lovely-Multivitamin-Cream-125x300

फेर & लव्ली मल्टिविटमिन क्रीम के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसमे किसी भी तरह की एल्कोहल मौजूद नहीं है। क्रीम का प्रयोग कई क्रीम मे यह घटक शामिल होते है जो लंबे समय में आपकी त्वचा के लिए हानिकारक होते है। इसलिए यह क्रीम खरीदने लायक है। यह सूर्य से सुरक्षा में मदद करती है। इसमे मल्टी विटमिन्स होते है जो आपकी त्वचा को नमी देते है और और त्वचा स्वस्थ बनाते है।

गार्नियर स्किन नॅच्रल्स ओवरनाइट पीलिंग फेरनेस क्रीम (Garnier Skin Naturals Overnight Peeling Fairness Cream)

सर्वोत्तम स्किन (त्वचा) मॉइस्चराइजिंग क्रीम्स

Garnier-Skin-Naturals-Overnight-Peeling-Fairness-Cream

इस फेयरनेस क्रीम,स्किन लाइट क्रीम मे विटामिन सी के आवश्यक पोषक तत्वों है जो आपके रंग को साफ करते है। यह आपकी त्वचा से सभी दाग और निशान को हटाने में मदद करती है और त्वचा के रंग को उजला बनाती है। इस स्किन लाइट क्रीम के फायदे में विटामिन सी से भरपूर उन फलों की भी सूक्ष्म छीलन शामिल है जो आपकी त्वचा को फिर से जीवंत करने में मदद करते है। यह पोषक तत्व झुर्रियां कम करते है और बेहतर त्वचा पाने में मदद करते है। यह आवश्यक कोलेजन पैदा करते है जो युवा त्वचा के लिए ज़रूरी होते है।

लो’ओरेल पॅरिस पेयर पर्फेक्ट ट्रॅन्स्परेंट रोज़ी फेरनेस दे क्रीम (L’Oreal Paris Pear Perfect Transparent Rosy Fairness Day Cream)

सूखी त्वचा के लिए सबसे अच्छी क्रीम

L_Oreal-Paris-Pear-Perfect-Transparent-Rosy-Fairness-Day-Cream

स्किन की देखभाल, यह फेयरनेस क्रीम उन्नत मेलेनिन ब्लॉक से समृद्ध है जो एक मजबूत उत्पाद के रूप में कार्य करते है। यह क्रीम काले धब्बे को कम करने में मदद करती है और त्वचा की नमी को बनाए रखती है और यूवी किरणों से भी बचाती है।

रेवलोन टच एंड ग्लो (Revlon Touch & Glow se gori skin ke liye gharelu upay)

revlon-touch-glow

रेवलोन टच एंड ग्लो फेयरनेस क्रीम (fairness cream) पौधों के अंश और मल्टीविटामिन्स (multivitamins) का बेहतरीन मिश्रण है। यह क्रीम एक बेहतरीन आधुनिक तकनीक से निर्मित है जो आपकी त्वचा को नमी प्रदान करती है और चेहरे पर दाग तथा काले रंजक धब्बों को पैदा होने से रोकती हैं। इसमें मौजूद SPF 15 के गुण आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने का काम करते हैं।

लक्मे परफेक्ट रेडिएंस इंटेंस वाइटनिंग डे क्रीम (Lakme Perfect Radiance Intense Whitening Day Cream)

lakme-perfect-radiance-intense-whitening-day-cream-300x300

गोरेपन की यह क्रीम विटामिन बी 3 (vitamin B3) से भरपूर होती है और आपकी त्वचा को नमी प्रदान करने का काम करती है। लक्मे परफेक्ट रेडिएंस का निर्माण आपको दमकती त्वचा प्रदान करने के लिए हुआ है जो शुद्ध, नमीयुक्त एवं सुरक्षित होती है।

त्वचा की देखभाल के लिए घरेलू नाईट क्रीम

आपकी रूखी त्वचा को थोड़ी सी अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है जो कि गोरेपन प्रदान करने वाली सही क्रीम का चुनाव आपको प्रदान कर सकता है।

हिमालया हर्बल रीवाईटलाइज़िंग नाईट क्रीम (Himalaya Herbals Revitalizing Night Cream)

himalaya-herbals-revitalizing-night-cream

इस नाईट क्रीम में एक फार्मूला (formula) है जो आपके सोने के बाद काम करता है। इसे चिकित्सकीय रूप से काफी कारगर सिद्ध किया गया है और इसमें कई तरह के अदभुत तत्व मौजूद हैं। इसमें नींबू, गेंहूँ, सफ़ेद लिली (lily), टमाटर और क्रैब एपल्स (crab apples) मिश्रित होते है जो आपकी त्वचा में चमक लाते हैं और इसमें पहले से ज़्यादा सुधार दिखाई पड़ता है। रूखी त्वचा को ख़ास देखभाल की आवश्यकता होती है और एक अच्छी कंपनी के आयुर्वेदिक उत्पाद से अच्छा कुछ भी नहीं हो सकता। यह उत्पाद प्राकृतिक रूप से चेहरा गोरा करता है तथा मुहांसे दूर करता है। नींबू में मौजूद एंटीसेप्टिक (antiseptic) गुण आपको काफी कम समय में गोरेपन के साथ मुहांसों से मुक्त त्वचा देते हैं। क्रैब एप्पल में केराटोलाइटिक (keratolytic) होता है जो सूजन कम करता है।

गर्मियों में तैलीय त्वचा की देखभाल करने के सुझाव

लक्मे परफेक्ट रेडिएंस फेयरनेस डे क्रेम (Lakme Perfect Radiance Fairness Day Crème)

lakme-perfect-radiance-fairness-day-creme-768x768

इस उत्पाद के प्रयोग से आपकी त्वचा को सैलून (salon) जैसा गोरापन प्राप्त होता है। यह एक नया उत्पाद है जिसमें आपकी त्वचा को काफी मात्रा में गोरापन प्रदान करने की क्षमता है। इसका निर्माण विशेषज्ञों द्वारा किया गया है और सैलून के लोग इसका रोजाना प्रयोग करने की सलाह देते हैं। यह उत्पाद बेजान त्वचा को दूर करता है तथा आपको सैलून वाला गोरापन देता है। यह आपको रूखेपन से भी निजात दिलाता है और आपकी त्वचा को सामान्य स्वरुप प्रदान करता है। जिन लोगों ने इसका प्रयोग किया है, उन्होंने इसकी काफी प्रशंसा की है और आप लक्मे से अच्छे उत्पाद की उम्मीद कर सकते हैं। इनके उत्पादों की गुणवत्ता काफी अच्छी होती है जिससे इनपर लगाए गए पैसे व्यर्थ नहीं जाते।

वादी हर्बल फेयरनेस क्रीम (Vaadi Herbals Fairness Cream)

vaadi-herbals-fairness-cream

इस उत्पाद में कई जैविक पदार्थों का मिश्रण है जो आपको खूबसूरत बनाने की क्षमता रखते हैं। इसमें केसर और हल्दी की प्राकृतिक अच्छाई मौजूद है जो त्वचा की उपचार की प्राचीन पद्दति हैं। बेदाग़ त्वचा प्राप्त करने के लिए इसमें एलो वेरा (aloe vera) का भी मिश्रण किया गया है। ये सब त्वचा के अन्दर समाते हैं और मेलेनिन (melanin) के अनियमित बंटवारे को दुरुस्त करते हैं। यह त्वचा को अन्दर से नमी प्रदान करता है और आपकी त्वचा को सुन्दर प्रतीत करवाता है। इस उत्पाद की मदद से आपकी त्वचा के दाग धब्बों का रंग फीका पड़ता है और ये पूरी तरह गायब हो जाते हैं।

बांह पर से टैन को कैसे दूर करे

वाओ फेयरनेस क्रीम (Wow Fairness Cream hai gori twacha ka raaz)

wow-fairness-cream-768x768

गोरेपन का यह उत्पाद पूरी तरह से पैराबेन (paraben) मुक्त उपचार है जो प्राकृतिक उत्पादों से बनाया जाता है। इसके अंतर्गत शुद्ध पानी को विटामिन इ, कोको मक्खन और शे मक्खन (vitamin E, cocoa butter and shea butter) के साथ मिश्रित किया जाता है। इसमें केसर, शहतूत और मुलैठी के अंश भी होते हैं। ग्राहकों ने इसकी काफी प्रशंसा की है और कहा है कि रोजाना बाहर सौन्दर्य उपचार के बजाय वे इसका प्रयोग करना पसंद करेंगे। आज ही इसे खरीदकर बेहतरीन परिणाम पाएं और इसे लेकर निश्चिन्त रहें, क्योंकि यह पूरी तरह रसायनों से मुक्त होता है।

निखरी त्वचा के लिए 10 अद्भुत रस

लोटस हर्बल्स वाइटग्लो स्किन (Lotus Herbals Whiteglow Skin hai gharelu nuskhe for dry skin)

lotus-herbals-whiteglow-skin-768x768

सूरज की किरणों और प्रदूषण के संपर्क में आने की वजह से रूखी त्वचा काफी परेशानी में पड़ सकती है। इससे आपकी त्वचा में चारों तरफ धब्बे पैदा होने लगते हैं और ये आसानी से दूर भी नहीं होते। लोटस का यह उत्पाद आपको तुरंत चमक प्रदान करता है और त्वचा के अन्दर जाकर काफी प्रभाव छोड़ता है। यह क्रीम जेल जैसी होती है और रसायन और गोरेपन पैदा करने के प्रभाव के साथ आती है। यह आपकी त्वचा से अशुद्धियाँ दूर करके इसे स्वस्थ बनाती है। अगर आप और भी बेहतरीन उपचार चाहते हैं तो इसी कंपनी का फेस वाश (face wash) भी इस्तेमाल करें। ये दोनों ही आपकी त्वचा को गोरापन प्रदान करके दाग धब्बों से मुक्त रखते हैं।