Top Foods for stronger & longer Erection – लम्बे और मज़बूत इरेक्शन के लिए श्रेष्ठ खाद्य पदार्थ

आपको यह लगता होगा कि कामोत्तेजना के अतिरिक्त आपको इरेक्शन के लिए किसी और चीज़ की आवश्यकता नहीं है, परन्तु आधुनिक जीवनशैली के हानिकारक तत्व जैसे अधूरी नींद तथा तनाव आपको सही प्रकार से इरेक्शन प्राप्त करने से रोकते हैं। नीचे मज़बूत और लम्बा इरेक्शन प्राप्त करने के लिए श्रेष्ठ खाद्य पदार्थों की सूची दी गयी है।

हर्ब पास्ता (Herb pasta)

अगर आप एक मज़बूत इरेक्शन चाहते हैं तो हर्ब पास्ता का सेवन करें। ना सिर्फ ये खाद्य पदार्थ आपको काफी प्रभावी इरेक्शन प्रदान करेगा बल्कि शरीर में अतिरिक्त शक्ति का संचार भी करेगा जिसकी सेक्स के वक़्त आपको काफी ज़रूरत पड़ती है। अगर आप पास्ता में जायफल तथा कायेन पेपर (cayenne pepper) मिश्रित करेंगे तो ये आपको और भी एंड्रोजेनिक (androgenic) बना देता है।

दलिया (Porridge)

दलिया खाने का कोई आकर्षक विकल्प तो नहीं है पर ये शरीर का अस्वास्थ्यकर वसा बाहर निकालता है,  पेट भरने में सहायता करता है तथा आपको बिस्तर में और भी चुस्त दुरुस्त तथा ऊर्जावान बनाता है। इसके अलावा दलिये में मौजूद घुलनशील फाइबर (soluble fibre) आपके रक्त की कोशिकाओं को लोचदार बनाता है तथा आपको कोलेस्ट्रोल (cholesterol) से भी मुक्ति दिलाता है।

पुरुषों के लिंग का सामान्य आकार

केसर (Saffron)

यह खाद्य पदार्थ शरीर में होने वाले विभिन्न प्रकार के दर्द को दूर करने की क्षमता रखता है। यह आपके शरीर को भावनाओं तथा छुअन के प्रति भी काफी संवेदनशील बनाता है। यह पुरुषों तथा महिलाओं दोनों की ही कामोत्तेजना को बढ़ाने में काफी प्रभावी सिद्ध होता है। असल में मज़बूत इरेक्शन प्राप्त करने के लिए यह सबसे असरदार उत्पादों में से एक है। अगर आप एक अच्छी सेक्स लाइफ प्राप्त करना चाहते हैं तो केसर का सेवन अवश्य करें।

लौंग (Clove)

लौंग को भारतीय रसोई का काफी महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है। यह ना सिर्फ शरीर का तापमान बढ़ाने में सहायता करता है, बल्कि पुरुषों के गुप्तांग में रक्त के संचार को भी काफी बढ़ा देता है। लंबे समय तक इरेक्शन को बनाये रखें, जो भी वस्तु आपके शरीर के तापमान को बढ़ा देती है, वह आपको बिस्तर पर भी काफी क्रियाशील बनाती है।

साबुत अनाज (Whole grains)

अगर आप काफी मात्रा में कार्बोहाइड्रेट्स (carbohydrates) का सेवन करते हैं तो आपके लिए मज़बूत इरेक्शन प्राप्त करना काफी आसान हो जाएगा। कार्बोहाइड्रेट्स लेने का मतलब यह नहीं कि आप शरीर को मोटा करने वाले कार्बोहाइड्रेट्स लें। इसकी बजाय आप फाइबर (fiber) वाले कार्बोहाइड्रेट्स का सेवन कर सकते हैं। इस तरह के कार्बोहाइड्रेट्स आपको साबुत अनाज से प्राप्त होंगे।

इलायची (Cardamom)

इलायची आपकी कामोत्तेजना को बढ़ाने के लिए जानी जाती है और पुरुषों की इसके सेवन के बाद बिस्तर पर कार्यशीलता में भी काफी इज़ाफ़ा होता है। ये एक ऐसा खाद्य पदार्थ है जो आपके इरेक्शन को मज़बूत बनाकर इसे लम्बे समय तक टिकाए रखता है।

डार्क चॉकलेट (Dark chocolate)

पुरुषों के लिए गुणों की खान बहुत लाभदायक है गाजर

लंबे समय तक इरेक्‍शन बनाये रखने के टिप्स, अगर आप किसी के साथ प्रेम सम्बन्ध स्थापित करने जा रहे हैं तो इस मामले में डार्क तथा कम मीठा कोको (cocoa) आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होता है।यह खाद्य पदार्थ आपके अंदर काफी उत्तेजना पैदा करता है जिसकी इरेक्शन के अच्छे प्रकार से होने के लिए काफी ज़रुरत है। इसमें सेक्सुअल स्टिमुलैंट्स (sexual stimulants) होते हैं तथा महिलाओं द्वारा इसे प्रेम का भोजन (food of love) कहा जाता है। डार्क चॉकलेट इरेक्शन की समस्या (erectile dysfunction) को भी दूर करता है तथा बिस्तर में मर्दों की कार्यशीलता को सुधारने में सहायता करता है।

अनार (Pomegranate)

ना सिर्फ अनार आयरन (iron) से भरपूर होते हैं, बल्कि ये लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन में भी आपकी सहायता करते हैं। आपके शरीर में लाल रक्त कोशिकाओं की संख्या जितनी ज़्यादा होगी, आपका इरेक्शन उतना ही मज़बूत होगा।

आड़ू (peaches se)

ना सिर्फ आड़ू आपको एक प्रभावी इरेक्शन प्रदान करते हैं, बल्कि इसमें मौजूद विटामिन सी (vitamin C) की वजह से  पुरुषों के गुप्तांग से निकलने वाले शुक्राणु (sperms) की गुणवत्ता में काफी वृद्धि होती है। आड़ू का सेवन करना लम्बा और मज़बूत इरेक्शन प्राप्त करने का काफी प्रभावी उपाय है।

पिस्ता (Pistachios)

पिस्ता ना सिर्फ शरीर के खराब कोलेस्ट्रोल (cholestrol) को कम करने में मदद करता है, बल्कि अल्ज़हाइमर्स तथा कैंसर (alzheimer’s disease and cancer) की भी रोकथाम करता है। इसमें मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट (antioxidant) दिल की बीमारियों का ख़तरा कम करने में काफी प्रभावी साबित होते हैं। यह खून का थक्का जमने से भी रोकता है जिससे आपको मज़बूत इरेक्शन प्राप्त होता है।

पुरुषों के जननांग मे हुए मस्से का इलाज करने के नुस्खे

शरीर तीन जटिल जैविक प्रक्रियाओ पर काम करता है जिससे सभी पर असर पड़ता है. प्रथम टेस्टोस्टेरोन है जो पुरूष की उत्तेजना को बढाती है. दूसरा – मजबूत प्रतिरक्षण जो मदद करता है आपको अपने मुक्त कणों को और धमनियों को साफ रखता है, और सूजन से मुक्त करता है. तीसरा – रक्त के दबाव को सहज बनाता है जिससे दबाव समन और खून बिना किसी अवरोध के बहता है. इन सब को जाना इसलिये आवश्यक है जिससे आप अच्छा उठान पा सकें। नइट्रिक आक्साइड एक रासायनिक कुंजी है जो उत्पादन में प्रमुख होने के कारण रोग को नियंत्रित करता है। इसमें खाद्य प्रमुख भूमिका निभाता है। कुछ खाद्य पदार्थ अपने निर्माण की समस्याओ को दूर करने में मदद करता है। यहाँ आपके निर्माण के लिये अच्छा भोजन मिल सकता है।

  1. काफी (Coffee) –कैफीन आप की भावनाओ को रोमांचित करता है। एक कप काफी/जावा, आपके उपपाचन को बढ़ाता है, यह रक्त दबाव और वसा को छोड़कर पूरी रात सक्रिय होकर ऊर्जा में परिवर्तित होता है. इससे सहन शक्ति बढ़ती है.
  2. कस्तूरी – कस्तूरी इरेक्शन के लिये सबसे अच्छे भोजनों में से एक है। कस्तूरी ज़िंक, विटामिन बी-6 और बोनेज से भरी हुई है. यह पुरूष की उत्तेजना को बढ़ाती है और टेस्टोस्टेरोन के लिये महत्वपूर्ण है। यदि कस्तूरी से एलर्जी हो तो इसे बीज और नट्स को लेकर टेस्टोस्टेरोन बढा सकते हैं.
  3. मिर्च (Chilly)– मिर्च आपके प्यारे जीवन में स्फूर्ति भर देती है। यह रक्तवाहिकाओं का विस्तार और भावनात्मक रूप से मजबूत करने में आपकी मदद करती है. यह भी एक मजबूत निर्माण देता है और रक्तचाप को बढ़ाता है।
  4. केला (Banana) स्वस्थ हृदय स्वस्थ जीवन की ओर ले जाता है। केला स्वस्थ इच्छा शक्ति और उचित रक्त को नियंत्रित करने में सहायक होता है। यह पोटेशियम से युक्त होता है। यदि आपको केला पसंद न हो तो संतरे और आलू व अन्य फलों से पोटैशियम प्राप्त कर सकते हैं।
  5. सामन (Salmon) –इसमे ओमेगा – 3 फैटी ऐसिड होता है। मछली के तेल से रक्त पतला बनाता है और शरीर के सभी हिस्से में रक्तप्रवाह को बढाता है. नियमित रूप से समुद्री मछली, ताज़ा ट्यूगा और ट्राउट मछली का सेवन कर अपनी धमीनयों को स्वच्छ और तैलिय रखें.
  6. पोर्क (Porke) –थियामेन, आपके तंत्रीका तंत्र को स्वस्थ बनाता है। विटामिन बी-1 सूअर का मांस विटामिन और प्रोटीन का अच्छा होता है। इससे आपकी यौन इच्छ की वृद्धी होगी। यदि आपको सूअर का मांस पसंद नही है तो वैकल्पिक रूप में रोटी और बींस से प्रोटीन ले सकते हैं।
  7. चेरी (Cherry) –चेरी एंथोसाइनिन से भरी हुई है, इसका रसायन आपकी धमनी की दीवारों की सुरक्षा करता है। धमनी की दीवारों से चिपकी वसा प्लैक को हटाता है यह अपकी धमनियों को बंद कर देता है। चेरी के अलावा आलू, प्लम और नेक्ट्राइंस का उपयोग करा सकते हैं, सभी स्वादिष्ट फल धमिनीयों को स्वच्छ रखते हुये काम भावनाओं को बढ़ाते हैं।
  8. प्याज़ (Onion) –प्याज में फाइथोकेमिकल एलिसिन पाया जाता है जो रक्तको पतला कर परिसंचर्ण को बढ़ाता है। यह धमनियों को बंद होने तथा थक्के की समस्या से बचाता है।
  9. वाइन (Wine) –रेड वाइन को स्रोतपूर्ण पेय माना जाता है जिसमें बहुत सारे एंटीऑक्सीडेंट पाये जाते हैं जो नाईट्रिक ऑक्साईड की वृद्धि से धमनीयों को चौड़ा करने में मदद करता है। नाइट्रीक ऑक्साईड रक्त वाहिकाओं का विस्तार कर यौन शक्ति को बढ़ाता है। वियाग्रा भी इसी प्रकार काम करता है। फाइथोकेमिकल रेस्वर्टॉल रक्त वाहिकाओं को खोलकर शक्ति प्रदान करता है। अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिये एक से दो ग्लास वाइन का पियें।
  10. अंजीर (Fig/Anjir) –यह अमीनो ऐसिड से भरी हुई सबसे अच्छे खाद्य पदार्थ के रूप में जानी जाती है। यह काम की इच्छा को बढाती है और ऊर्जा का यह स्तर आपको कड़ा और सबल निर्माण में सहायता करता है.

प्रसन्न और संतोषजनक यौन जीवन के लिये यह सभी खाद्य पदार्थों का उपयोग किया जा सकता है।

loading...