Best hair growth vitalizer – बेहतरीन हेयर ग्रोथ विटालाइजर

आजकल लोगों के लिए बालों का झड़ना काफी बढ़ता जा रहा है। इन सब का कारण प्रदूषण का बढ़ना और हमारा अपने लिए समय ना निकालना भी इसका कारण बनता जा रहा है। बालों के झड़ने के कारण हम कई तरह की मानसिक और फिजिकल हेल्थ (physical health) को भी नुकसान पहुंचा रही है। बालों को बढ़ने में ऐसे ही इतना समय लग जाता है, तो ऐसे में कौन चाहेगा कि आप अपने बालों को खो दें।

ऐसे में आपको अपनी डाइट (diet) का भी खास ध्यान रखना चाहिए, इस दौरान पूरी डाइट लें, ऐसा करने से आप आसानी से आप आसानी से अपने बालों की ग्रोथ का भी खास ख्याल रखें। आज के इस आर्टिकल (article) में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप किस तरह कुछ जाने माने प्रॉडक्ट का इस्तेमाल कर आप आसानी से अपने बालों की हालत में सुधार ला सकती हैं।

बाल घने कैसे करे, इन प्रॉडक्ट (product) का इस्तेमाल कर अपने बालों को बेहतरीन केयर कर सकती हैं, क्योंकि इनका इस्तेमाल कर बालों का झड़ना तो कम होगा ही इसी के साथ ही बालों में मजबूती भी बनी रहेगी। आइए आपको इन हेयर ऑयल्स (hair oils) के बारे में कुछ खास बाते बताते हैं, कि यह तेल किस तरह हमारे बालों की बेहतरीन केयर कर उनका झड़ना बंद करते हैं।

वी केयर हेयर ग्रोथ विटालाइजर, 100 मिलीलीटर (Vcare Hair Growth Vitalizer hai baal badhane ka oil, 100ml)

vcare-hair-growth-vitalizer

[इसे आनलाइन खरीदें]

इस प्रॉडक्ट को बालों के उद्योग में एक क्रांति के रूप में पहचाना जाता है। हमारे बालों के लिए तेल एक खाने की तरह काम करता है, लेकिन लोगों ने इसका इस्तेमाल करना बंद कर दिया है, क्योंकि उन्हें चिपचिपे बाल पसंद नहीं होते हैं। यह तेल भी बालों के लिए एक तरह का खाना है, लेकिन इस तेल में दूसरे तेलों की तरह चिपचिपाहट नहीं होती है। यह प्रॉडक्ट काफी बेहतरीन होता है, जो कि बालों को गिरने से भी बचाने में मदद करता है। यह बालों को मोटा बनाने में भी मदद करता है, स्वस्थ बालों के लिए भी यह काफी फायदेमंद होता है। इस तेल में संयंत्र तेल, विटामिन (vitamin) और पेप्टाइइस (peptides) होता है, जो कि बालों के ग्रोथ (growth) को बढ़ावा देने में भी मदद करता है।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

रेजन हेयर विटालाइजर से बाल घने करने के घरेलू उपाय – 100 मिलीलीटर (Regen Hair Vitalizer (100 ml))

regen-hair-vitalizer-768x1024

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह एक बेहतरीन हेयर विटालाइजर (hair vitalizer) है, जो कि आपको आपकी सोच से भी अधिक पोषण देता है। इसमें आंवला, तुलसी, भृंगराज होता है, जो कि बालों को मजबूत बनाएं रखने में मदद करता है। यह प्रॉडक्ट एक पारदर्शी बोतल में आता है, और रेजन का रंग ब्लू (blue) होता है। यह लिक्विड (liquid) काफी कोमल बनाता है, और आप इस स्प्रे बोतल को सीधे स्केल्प (scalp) पर इस्तेमाल कर सकती हैं। आप इस लिक्विड से स्केल्प की मसाज (massage) करके अपने बालों पर इसे फैला सकते हैं। यह पानी की तरह ही जल्दी ही सूख जाता है और आप रोजाना इस तेल का इस्तेमाल कर अपने बालों को स्टाइल कर सकते हैं। इस प्रॉडक्ट के बेहतरीन परिणाम के लिए आप इस तेल का इस्तेमाल 60 दिनों तक कर सकते हैं, इन 60 दिनों में आपके बालों को बेहतरीन परिणाम मिल जाएंगे।यह प्रॉडक्ट काफी बेहतरीन होता है, जो कि बालों को गिरने से भी बचाने में मदद करता है।

डैमेज हेयर के लिए हेयरोनिक हेयर विटालाइजर ऑयल(Haironic Hair Vitalizer Oil For Damaged Hair)

haironic-hair-vitalizer-oil-for-damaged-hair

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह एक ऐसा उत्पाद है, जिसका इस्तेमाल कर आप अपने डैमेज बालों को गहरा पोषण दे सकते हैं, यह बालों की हालत को सुधारने में भी काफी मददगार होता है। यह रूसी और बालों की बेहतर देखभाल करता है, जिससे हमारे बाल काफी सुंदर हो जाते हैं। यह तेल बालों की जड़ों तक जाकर उनका उपचार कर उन्हें पूर्ण पोषण देता है। बालों के लिए पूर्ण पोषण देने से आपके बालों में उनके कमजोर होने जैसी समस्या से राहत मिलेगी। कभी भी आपको बालों के झड़ने और कमजोर होने जैसी शिकायत नहीं आएगी। आप अपने बालों की स्थिति में सुधार कर अपने बालों को बेहतरीन लुक दे सकते हैं। इसके लिए आप इसका इस्तेमाल कर अपने बालों को आसानी से पोषण देकर झड़ने से बचा सकती हैं।

शीलटालूम हर्बल हेयर ऑयल से बालों के उपचार 110 मिलीलीटर (Sheeltalum Herbal Hair Oil -110 ml)

sheeltalum-herbal-hair-oil-110-ml-768x438

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह प्रॉडक्ट प्राकृतिक और हर्बल (herbal) तरीके से बनाया जाता है, इसमें ऑयली टैक्चर (oily texture) होता है, जो कि हमारे बालों को रूखा होने से बचाता है। यह तेल बालों के सर्कुलेशन (circulation) को बढ़ावा देने के लिए काफी माना जाता है, इससे बालों को काफी पोषण भी मिलता है, यह तेल 100 प्रतिशत प्राकृतिक और सुरक्षित भी होता है। इस प्रॉडक्ट को ग्राहक इसलिए खरीदते हैं, ताकि हमारे बालों को बेहतरीन पोषण मिल सकें। इसमें किसी भी तरह का कैमिकल (chemical) नहीं मिला होता है। यह तेल हमारे बालों की ड्राइनेस (dryness) को दूर करके, बालों को एक नया गुण और पोषण देने में मदद करता है। यह बालों को कठोर पानी, मौसम और प्रदूषण के कारण होने वाली स्थिति से भी बचाने में मदद करता है। इस तेल का इस्तेमाल करने से बालों में दोमुंहे, रफ हेयर और एलर्जी से राहत मिलती है।

हर्बल हिल्स केसोहिल्स अल्ट्रा ऑयल 100 मिलीलीटर (Herbal Hills Keshohills Ultra Oil – 100 ml)

herbal-hills-keshohills-ultra-oil

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह प्राकृतिक ऑयल 100 प्रतिशत चिकित्सकीय परीक्षण होता है। इसमें परीक्षण किए हुई जड़ी बूटी होती हैं, जो कि हमारे बालों के ग्रोथ के लिए सहायक होता है। यह हमारे स्केल्प को नरिश करने के साथ ही रूसी को भी कम करने में मदद करती है। इस तेल का एक लाभ यह भी है कि यह हमारे मस्तिष्क को आराम देने में मदद करता है। आंवला (amla) हमारे बालों को जीवंत करने में मदद करता है और यह हमारे बालों को मजबूत बनाने में भी मदद करता है, इसी के साथ इसमें भृंगराज भी होता है, जो कि हमारे बालों के रंग को बरकरार रखता है। अंत में, आप अपने बालों की कोशिकाओं को कंडीशनिंग (conditioning) और हेयर ग्रोथ को बढ़ावा दे सकते हैं, ऐसा करने से आपके बालों की ग्रोथ (growth) आसानी से बढ़ जाती है। बालों को कुछ ही सप्ताह में बढ़ाने के लिए आप इस तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं, यह तेल बालों की ग्रोथ के लिए काफी असरदार होता है ।यह प्रॉडक्ट काफी बेहतरीन होता है, जो कि बालों को गिरने से भी बचाने में मदद करता है।

डो ग्रो हेयर विटालाइजर एंटी इच फॉर्मूला (Doo Gro Hair Vitalizer Anti-Itch Formula)

doo-gro-hair-vitalizer-anti-itch-formula-293x300

 [इसे आनलाइन खरीदें]

यह हेयर विटालाइजर फॉर्मूला जो कि हमारे बालों को रूसी से बचाता है, वह रूसी हमारे बालों के झड़ने को बढ़ा देता है, जिससे कि हमारे बाल कमजोर दिखने लग जाते हैं। हमारे बालों की मजबूती ही हमारा प्राथमिक महत्व होता है। इस तेल में होने वाला एंटी इच फॉर्मूला (formula) में मेंथोल (methnol) कपूरऔर सल्फर का संयोजन होता है, जो कि हमारे बालों को मजबूत बनाने के साथ ही रूसी से भी राहत दिलाता है। यह प्रॉडक्ट हमारे बालों के स्केल्प और हेयर टेक्चर (hair texture) को बनाएं रखने में काफी मददगार होता है।

ऐलोवेदा डिसटिल ब्राह्मी हेयर एंड स्केल्प विटालाइजर , 200 मिलीलीटर (Aloe Veda Distil Brahmi Hair and Scalp Vitalizer se baal badane ka tarika, 200 ml)

aloe-veda-distil-brahmi-hair-and-scalp-vitalizer-768x768

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह प्रॉडक्ट 27 तरह के वाइटल हबर्स को मिलाकर बनाया जाता है, इसी के साथ इसमें ब्राह्मी ऑयल भी मिला रहता है। यह तेल मूल रूप से गोटू कोला (gotu kola) पत्ती से निकाला जाता है। आयुर्वेद (ayurveda) के अनुसार यह तेल हमारे शरीर और मस्तिष्क से तनाव को कम करता है। अगर आप चैन की नींद सोना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस तेल को रात को सोते समय अपने बालों की मसाज कर सकते हैं, ऐसा करने से आपके बालों की तो केयर (care) होगी ही, इसी के साथ आपके सोचने और याद रखने की शक्ति में भी सुधार होगा। ऐसा करके आप अपने बालों को वापस पा सकते हैं।

एंटी डेंड्रफ हेयर ऑयल से बालों के उपाय (Anti Dandruff hair oil)

anti-dandruff-hair-oil-768x768

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह एक ऐसी तरह का तेल है, जिसका इस्तेमाल करके हम आपके बालों को और बालों के स्केल्प में उपचार कर सकते हैं। इस प्रॉडक्ट में एंटी माइक्रोबल (microbial) गुण होते हैं, जो कि बैक्टीरिया (bacteria) को कम करने में मदद करता है, जिससे रूसी खत्म हो जाती है। यह तेल हमारे बालों में नहीं चिपकता है। हम आपको बता दें कि आप इसे एक लिव इन प्रॉडक्ट के तौर पर रोजाना इस्तेमाल कर सकती हैं। यह लंबे समय तक हमारे बालों में टिका रहता है, इतना ही नहीं, यह हमारे बालों में कम चिपकता है और यह बालों में बेहतर पोषण देता है।

एनहर्ब हेयर विटालाइजर, 100 मिलीलीटर (Anherb Hair Vitaliser se baal badhane ke upay, 100 ml)

anherb-hair-vitaliser-588x1024

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह एक ऐसा प्रॉडक्ट है, जो कि सचमुच बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है और इससे मसाज करने से आपके बालों को काफी फायदा होता है। इस तेल में तिल के तेल के गुण होता है, जो कि बालों की जड़ों को मजबूत बनाने में मदद करता है। आप चाहे तो काले बालों के लिए इस तेल का इस्तेमाल कर कसते हैं। यह तेल बालों को सफेद होने से बचाता है। इसमें आवंला, ब्राह्मी, भृंगराज, जाटमानसी आदि होता है, जो कि बालों को गिरने से बचाता है और बालों में पोषण में सुधार लाता है। यह तेल हमारे बालों को मजबूत और स्वस्थ बनाने में काफी मदद करता है। इस तेल के बेहतरीन परिणाम के लिए आप इस तेल के साथ ही शैम्पू (shampoo) का इस्तेमाल कर सकती हैं।

loading...