Best medium length hairstyles with highlights – हाईलाइट्स के साथ मध्यम लंबाई के बालों के लिए अच्छे हेयरस्टाइल

आपकी हेयरस्टाइल आपके पूरे लुक और व्यक्तित्व के बारे में बताती है, अतः आपके अपने अंदाज़ (style) की अभिव्यक्ति के लिए सही हेयरस्टाइल का चुनाव बहुत ज़्यादा ज़रूरी है। अगर आपके बालों की लंबाई मध्यम (medium) है तो आप भी खुश जो जाइए और ऐसे हेयरस्टाइल अपनाइए जो आजकल चलन (trend) में हैं।

अब बालों को हाइलाइट करना (balon ko highlight karna) बहुत लोकप्रिय हो रहा है, आप केरामल (Caramel) या एंबर (Amber) के साथ शुरुआत कर किसी भी तरह के हाइलाइट्स अपना सकते हैं। इनमें आप अपनी चॉइस और टेस्ट के हिसाब से लाल (Red) या गहरा पर्पल (Plum) रंग चुन सकते हैं। यह आर्टिकल आपको हाइलाइट्स के साथ मध्यम लंबाई के बालों के लिए कुछ बेहतर हेयर स्टाइल्स टिप्स की लंबी लिस्ट देता है।

वेवी लॉन्ग लेयर्ड हेयरस्टाइल केरामेल हाईलाइट्स (Wavy long layered hairstyle caramel highlights)

Wavy-long-layered-hairstyle-with-caramel-highlights

प्लम हाइलाइट्स के साथ छोटी ब्लैक हेयर स्टाइल्स

अगर आपके बालों की लंबाई मध्यम या मीडियम है तो आप इस बालो की हेयर स्टाइल को अपना सकते हैं और हमारा ये भरोसा है की आप इस हेयरस्टाइल को नकार नहीं सकते। यह लॉन्ग लेयर्ड हेयरस्टाइल (long layered hairstyle) जब सही प्रकार के हाईलाइट्स के साथ मिलेगी तो यकीनन, ये आपको बहुत खूबसूरत लुक देगा। बालों में हाईलाइट्स का असमान रूप से दिखने वाला विभाजन आपके बालों को बहुत ही प्राकृतिक रूप देता है तो जब आप बालों को कलर करवाने जा रहें हों तो इन पैटर्न (pattern) पर ज़रूर नज़र डालिए। और जानियें की बालों को हाईलाइट कैसे करें? (balo ko highlight kaise kare)

मध्यम लंबाई के बालों के लिए 2-लेयर्ड हेयर स्टाइल्स (2- layered hairstyle for medium length hairs)

2-Layered-hairstyle-for-medium-length-hairs

यह क्लासिक टू- लेयर कटिंग मीडियम लंबाई के बालों के साथ हर किसी के लिए उत्तम हो सकती है। इस कटिंग में बालों की पहली लेयर ठीक आँखों के नीचे खत्म होती है और इंका घुमाव आपके माथे (forehead) की ओर होता है। अगर आपका माथा चौड़ा या आपका चेरा ज़्यादा लंबा है तो यह हेयर कट आपके चेहरे को बेहतर गोल आकार देता है। इसमें केरामेल हाईलाइट्स बालों की दोनों छोरों या अंत की ओर स्थित होकर आपको एक सम्पूर्ण लुक देते हैं।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

फेस फ्रेमिंग फेदर लेयर कट विद चॉकलेट हाईलाइट्स(Face framing feathered layer cut with chocolate highlights)

चौकोर अंडाकार चेहरों की हेयर स्टाइल

Face-framing-feathered-layer-cut-with-chocolate-highlights

यह फेस फ्रेमिंग हेयरकट सुनहरे भूरे बालों (Blonde hair) पर बहुत ही स्टाइलिश लगता है हालांकि यह डार्क रंग के बालों पर भी खूबसूरत लग सकता है। इसमें डार्क चॉकलेट रंग में हाईलाइट्स आपके पिछले बालों में नीचे की तरफ और सामने आपके चेहरे की ओर के बाल हाईलाइट्स के बिना होते हैं, यह हेयरस्टाइल मध्यम लंबाई के बालों वाली महिलाओं को पूरी तरह एक नया और फ्रेश लुक देते हैं।

वल्पचस हेयरस्टाइल विद साइड स्वेप्ट लॉन्ग फ्रिंज एंड हाईलाइट्स (voluptuous hairstyle with side swept long fringes and highlights)

Voluptuous-hairstyle-with-side-swept-long-fringes-and-highlights-1

ये हेयरस्टाइल आपके बालों को कामुक रूप दे सकता है जो दरअसल आपके सम्पूर्ण व्यक्तित्व से जुड़ जाता है। सामने से बालों के किनारे साइड की ओर घूमे हुये से होते हैं, और लाइटकलर हाईलाइट्स आपके सामने के बालों के किनारों को एक अलग अंदाज़ और दिलचस्प लुक देता है। आप देखेंगे कि अंदर की तरफ कर्ल किए हुये बाल दूसरी जगह पर खत्म होते हैं।

ब्लोआउट लेयर्स हाईलाइट्स के साथ, मध्यम लंबाई के बालों के लिए (Blow out layers with highlights for medium length hairs)

ठण्ड में मध्यम आकार के बालों की हेयर स्टाइल्स

Blow-out-layers-with-highlights-for-medium-length-hairs

यह ब्लो आउट लेयर्ड हेयरस्टाइल मध्यम लंबाई के साथ पतले बालों वाली महिलाओं और लड़कियों पर परफेक्ट लग सकती है। यह लेयर कट आपके शरीर से जुड़कर आपके पतले बालों के साथ आपको बेहतर सूट कर सकता है। यहाँ आपके बालों का पहला लेयर ठीक आपके गालों के नीचे शुरू होता हुआ कंधों के ऊपर खत्म होता है। इस हेयरस्टाइल को सम्पूर्ण मूर्तरूप देने के लिए इस पर केरामेल हाईलाइट्स का प्रयोग किया जाता है। एक साधारण रूप से खूबसूरत लुक पाने के लिए आप इस स्टाइल को आज़मा सकतीं हैं।

टेपर्ड लेयर्स, ऑलिव हाईलाइट्स के साथ (Tapered layers with olive highlights)

Tapered-layers-with-olive-highlight

यह टेपर्ड लेयर्स हेयरस्टाइल छोटे छोटे लेयर्स के साथ होती हैं, जो आपकी ठोड़ी से आरंभ होकर सम्पूर्ण बालों की लंबाई तक होती है। इसमें ऑलिव हाईलाइट्स का प्रयोग लेयर्स के अंत में केवल हाईलाइट्स के उद्देश्य से नहीं बल्कि, एक अलग तरह के प्रभाव के लिए किया जाता है। यह मीडियम लंबाई के बालों का सबसे प्रचलित हेयरस्टाइल बन सकता है।

फेस फ्रेमिंग लेयर्स, व्हिस्पी बेंग्स के साथ (Face framing layers with whispy bangs)

Face-framing-layers-with-whispy-bangs-1

सर्दियों में छोटे बालों की हेयर स्टाइल

यह हेयरस्टाइल फेसफ्रेमिंग लेयर्ड और व्हिस्पी बेंग्स का मिश्रित रूप है जो एकदम ताज़ा लुक देता है। इसमे लेयर्स आपकी ठोड़ी पर शुरू होते हैं और सामने के हिस्सों में व्हिस्पी बेंग्स होता है। अगर सामने के ऊपरी हिस्सों के बेंग में हाईलाइट्स मौजूद होतें हैं तो यह आपके पूरे लुक को खास बना देता है। व्हिस्पी हेयर स्टाईल प्रचलित हेयर कट में नया है।

स्ट्रेट लेयर्स हेयरस्टाइल विद ब्राउन हाईलाइट (Straight layered hairstyle with brown highlight)

Straight-layered-hairstyle-with-brown-highlights

अगर आपके बाल मध्यम और काले हैं तो ये हेयरस्टाइल आपको ज़रूर ट्राई करनी चाहिए। इसमें लेयर्स बालों की लंबाई के साथ शुरू होते हैं। और आप सामान्य की बजाय दो लेयर्स पॉइंट रख सकते हैं।

साइड की तरफ घूमें हुये बाल ना केवल आपके माथे को कवर करते हैं ,बल्कि आपके स्टाइल को और भी विस्तारित रूप देतें हैं। काले बालों पर भूरे रंग की हाईलाइट्स आपके बालों को प्राकृतिक रूप से सुंदर बनाता है।

फेस्फ़्रेमिंग हेयर स्टाइल रेड फ्रंट हाईलाइट के साथ (Face framing hairstyle with red front highlight)

Face-framing-hairstyle-with-red-front-highlight

यह मीडियम लंबाई की हेयरस्टाइल अपने आप में खूबसूरत है। इसमें सामने की तरफ रेड हाईलाइट्स इस हेयरस्टाइल को चटक रूप देने के लिए किया गया है।

सामने के किनारे आपके मस्तक को पूरी तरह से ढँक देते हैं और पहली लेयर आपकी गले की हड्डी को छूती है। साइड के छोटे लेयर्स इस हेयरस्टाइल को बिल्कुल अलग प्रभाव देते हैं। अगर आपके बाल मीडियम लंबाई के हैं तो इस हेयरस्टाइल को बिल्कुल ना छोड़ें।

ठण्ड में लम्बे बालों के बेहतरीन हेयर स्टाइल्स

स्ट्रेट हेयर स्टाइल सिंगल लेयर और हाइलाइट के साथ (Straight hairstyle with single layer and highlight)

Straight-hairstyle-with-single-layer-and-highlight

सीधे बालों पर यह स्ट्रेट हेयरस्टाइल  किसी भी महिला पर बहुत गॉर्जियस लग सकती है। यहाँ बालों के गोल किनारे कंधों को छूते हुये उन पर पड़े रहते हैं। और बुद्धमान लोग इन्हे प्राकृतिक रूप से सुंदर दिखाने के लिए इन पर केरामेल हाईलाइट्स का उपयोग करते हैं। सामने की लंबी लटें इस हेयरस्टाइल का दूसरा पहलू है।

कर्ल्डलेयर्स मीडियम बालों के लिए (Curled layers for medium length hairs)

Curled-layers-for-medium-length-hairs

यह नाज़ुक कर्ल लेयर्ड हेयरस्टाइल आपके लुक को सही मात्रा में ताजगी प्रदान करता है। इस हेयरस्टाइल में ध्यान देने वाली बात यह है कि ये एक ऐसी हेयरस्टाइल है जिसमें लेयर्स नीचे कि ओर पतले हो जाते हैं और अपने लुक के लिए बिखरे हुये से पड़े रहते हैं। केरामेल हाईलाइट्स इस हेयरस्टाइल को सुस्पष्ट करने के लिए केवल कुछ बालों पर ही पूरी लंबाई में दी गई है।

कर्ल्स के साथ फ्रंट बेंग्स (Front bangs with curls)

हाईलाइट और लो लाइट के साथ डार्क ब्राउन हेयर स्टाइल्स

Front-bangs-with-curls

अगर आपको कर्ल (curl) पसंद है तो निश्चित रूप से अपने बालों को बेहतर फ्रंट बेंग्स के साथ कर्ली (curly) कर सकते हैं। इसमें सामने की लटें आपके मस्तक को पूरी तरह कवर करती है और दोनों तरफ के कर्ल किए हुये बाल हाईलाइट्स के साथ आपको परफेक्ट लुक देते हैं। यह आपके मीडियम बालों के लिए बेहतरीन हेयरस्टाइल हो सकता है।

बॉलयाग हेयरस्टाइल मीडियम लेंथ बालों के लिए (Balayage hairstyle for medium length hairs)

Balayage-hairstyle-for-medium-length-hairs

सुनहरे भूरे या भूरे बालों के साथ बॉलयाग हेयरस्टाइल मीडियम लेंथ बालों पर बहुत ही खूबसूरत लगती है। यह हेयरस्टाइल आपके बालों को बहुत अधिक वॉल्यूम देकर आपके पूरे लूक को बेहतरीन बना सकता है। यह हेयरस्टाइल किसी पर भी अच्छी लग सकती है। और इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता की आपकी उम्र क्या है? आप कभी भी इस हेयरस्टाइल को अपना सकते हैं।

गर्मियों के लिए ख़ास हेयर स्टाइल

साइड बेंग्स लेयर के साथ (Side bangs with layers)

Side-bang-with-layers

यह लेयर्ड हेयर स्टाइल गोल्डन ब्राउन हाईलाइट्स के साथ मध्यम लंबाई के  बालों वाली महिलाओं पर बहुत सुंदर लग सकते हैं। इसमें साइड में घुमावदार बाल आपके मस्तक के एक हिस्से को कवर कर लेते हैं, इसमें लेयर कंधे के ऊपर से शुरू होते हुये पूरी हेयरस्टाइल को अंदर की तरफ झुका हुआ दिखने में मदद करते हैं। जो कामुक प्रभाव को  ना केवल बालों में, बल्कि आपके पूरे व्यक्तित्व में भी बढ़ाता है।

मेसी कर्ली हेयर स्टाइल्स और हाईलाइट्स मीडियम लंबाई के बालों के साथ (Messy curly hairstyle with highlights for medium length hairs)

Messy-curly-hairstyle-with-highlights-for-medium-length-hairs

यह अस्त व्यस्त से दिखने वाले बिखरे हाईलाइटेद हेयरस्टाइल उन सब महिलाओं के लिए प्रेरणादायी हो सकता है जिनके बाल मध्यम लंबाई के हैं। सॉफ्ट पतले कार्ल बालों के गुच्छे हाईलाइट्स के साथ आपकी हेयरस्टाइल को एक बिलकुल अलग तरह का  लुक देते हैं। इसमें सामने भी कुछ बालों की लटें हैं जो आपके मस्तक को पूरी तरह कवर कर लेती है। तो अगर आपका चेहरा लंबा है तो उसे छिपाने के लिए यह आपका बेस्ट हेयरकट हो सकता है।

साइडस्वेप्ट हेयरस्टाइल कर्ल और हाईलाइट्स के साथ (Side swept hairstyle with curls and highlights)

Side-swept-hairstyle-with-curls-and-highlights

बालों की स्टाइल टिप्स – हेयर स्टाइल्स टिप्स

एक ओर मुड़ी हुयी यह हेयर स्टाइल आपके मध्यम लंबे बालों पर बहुत ही स्टाइलिश लग सकता है। इसमें नीचे की तरफ के बाल बेहतर लुक के लिए  हल्के कर्ल किए हुये हैं और पूरे लुक को सम्पूर्ण रूप देने के लिए बालों को नीचे की तरफ केरामेल कलर से हाईलाइट किया गया है। यह स्टाइल बहुत प्रचलन में है और किसी भी लड़की पर यह बहुत खूबसूरत लग सकता है।

सॉफ्टली कर्ल्ड लेयर्स ऑम्बर हाईलाइट्स के साथ (Softly curled layers with Ombre highlights)

Soft-curled-layers-with-ombre-highlights-589x1024

हेयर स्टाइल फोटो में ऑम्बर हाईलाइट्स के साथ हल्का कर्ल किया हुआ ये हेयरस्टाइल मध्यम लंबाई के बालों के लिए आदर्श है। इस हेयरस्टाइल में ऑम्बर हाईलाइट्स बालों के नीचे के तीसरे भाग  में होते हैं, जहां ऊपर का हिस्सा प्राकृतिक काले रंग में होता है। यह हेयरस्टाइल किसी भी तरह के ड्रेस और मेकअप के साथ स्टाइलिश लग सकता है।

स्वीशि कर्ल् हाईलाइट्स के साथ (Swishy curls with highlights)

Swishy-curls-with-highlights

झरना शैली में चोटी हेयर स्टाइल

यह हेयर स्टाइल ना केवल ट्रेंडी (trendy) लगता है बल्कि, हर दृष्टिकोण से शानदार भी लगता है इसके साथ ही हर लड़की के व्यक्तित्व में और भी बहुत कुछ जोड़ देता है। इस स्विशी कर्ल कट को पाना वैसे इतना आसान नहीं हो सकता, पर इसमें बहुत से वॉल्यूम के साथ बालों को बेहतरीन लुक दिया जाता है क्योंकि बिना हाईलाइट किए, इसमें मौजूद कर्ल बाल बहुत ज़्यादा खूबसूरत नहीं लगते। मध्यम लंबाई के बालों के लिए यह एक परिपूर्ण स्टाइल है। तो अगर आपके बाल भी इस श्रेणी में आते हैं तो बिना देरी किए इसे ट्राई करें।

फ्रिस्की लेयर्ड हेयरस्टाइल हाईलाइट्स और लोलाइट्स के साथ (Frisky layered hairstyle with highlights and lowlights)

Frisky-layered-hairstyle-with-highlights-and-lowlights

हेयरकलर के क्षेत्र में सिर्फ बालों को हाईलाइट (balon ko highlight) करना ही प्रचलन में नहीं बल्कि लोलाइटिंग (Lolighting) पर भी ध्यान दिया जाता है। अगर आप अपने मीडियम लंबे बालों के लिए कोई बेहतर ट्रेंडी हेयरकट ढूंढ रहें हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन हो सकता है। यह फ्रीस्की लेयर्ड हेयरस्टाइल की हाईलाइट्स (Highlights) और लोलाइट्स (Lowlights) वाकई आप पर अच्छी लग सकतीं हैं। इसके लेयर्स ठीक आपकी आंखो के ऊपर से शुरू होते हुये बालों की पूरी लंबाई तक बने रहते हैं। इन हाईलाइट्स और लोलाइट्स का इस्तेमाल आप बालों को हिस्सों में बाँट कर एकांतर क्रम (alternate) में कर सकते हैं। यह आपको बहुत ही अलग किस्म का लुक दे सकता है।

बेस्ट मीडियम लेंथ हेयरस्टाइल्स विद हाईलाइट्स विद कर्ली हेयर (Best medium length hairstyles with highlights with curly hair)

Medium-Brown-Haircolor-with

चेहरे के आकार के अनुरूप हेयर स्टाइल तथा चश्मे चुनने के तरीके

लंबाई के साथ अपने हाईलाइट्स को मध्यम लंबे बालों और आकर्षक चेहरे के साथ चमकदार बनाएँ। यह हेयरस्टाइल हल्के और सुनहरे केरामेल के साथ आपके चेहरे को और भी चमकदार बनाता है। यह हेयरस्टाइल आपको खूबसूरत बनाता है। एक आसान उपाय आप कर सकते हैं, आप अपनी सिंपल ब्राउन लटों में कोई अन्य कलर कर इन्हे एक तरफ घुमावदार और कर्ली बना सकते हैं।

मीडियम लेंथ गोल्ड पर्पल हेयर कलर विद हाईलाइट्स एंड लो लाइट्स (Medium length gold purple hair color with highlights and lowlights)

Medium-Length-Hairstyles-With-Highlights-And-Lowlights-

आपको अपने बालों को पर्पल और गोल्डेन रंगों के साथ प्रस्तुत करना चाहिए। आपके चुनाव के मुताबिक यह दो शेड्स में यह सिंपल और स्टाइलिश दिखने वाले हेयर स्टाइल द्वारा आप इन सब में बेहतरीन लुक पा सकते हैं। हाईलाइट्स आपकी हेयरस्टाइल से अच्छी तरह मेल खानी चाहिए। पिंक हेयर कलर लंबे बालों के साथ और छोटे बाल शेड्स में होने चाहिए। इस हेयरकलर को ध्यान केन्द्रित करने के लिए अपनाया जा सकता है, नए बालों के साथ भी इसे प्रयोग किया जा सकता है।

हाईलाइट्स हेयरस्टाइल विद मीडियम लेंथ हेयर (Highlight hairstyles with medium length hair)

अनारकली के लिए विभिन्न हेयर स्टाइल्स

pictures-of-medium-length-hairstyles-with-highlights-1

स्टाइलिश दिखने के लिए आप विभिन्न तरह की हेयरस्टाइल अपना सकते हैं।  कुछ नया आजमाइए और अपने चेहरे में थोड़ा और ग्लैमर बढ़ा लीजिये। साधारण और नियमित तरह की हेयरस्टाइल भी आपको खास लुक दे सकते हैं। तो इन खास हेयरस्टाइल को आज़मा कर देखिये। ये खास किस्म के हेयर कट आपके मध्यम लंबाई के बालों के साथ आपके चेहरे को नया रूप दे सकते हैं। एक तरफ घुमावदार और कंधों पर कर्ली बालों की लटें आपके चेहरे को और भी आकर्षक बना देतीं हैं।

डार्क ब्राउन औबर्न ब्लोंड हाईलाइट्स फॉर मीडियम हेयर (Dark brown auburn blonde highlights for medium hairs)

Auburn-Hair-with-Blonde-Highlights

हेयर स्टाइल फोटो में दो विभिन्न रंगो के साथ एक साधारण हेयरस्टाइल आपके चेहरे और परिधान को एक नया रूप दे सकता है। यह हेयर स्टाइल थोड़े अलग तरह का है, जो आपके व्यक्तित्व में आकर्षण को और बढ़ा देता है। तो इसे आजमाइए और अपने व्यक्तित्व में आप और भी ज़्यादा नयापन ला सकते हैं। बीच के हिस्से और आधे कर्ल किए हुये बाल मुड़े हुये है और आधे सीधे बाल कंधों पर रहते हैं। कंधों पर दो कलर में बाल बहुत खूबसूरत लुक देते हैं।

गुड प्रीटी हेयर स्टाइल फॉर मीडियम लेंथ हेयर विद कर्ली हेयर (Good pretty hairstyle for medium length hair with curly hair)

साड़ी के लिए सर्वश्रेष्ठ हेयर स्टाइल्स

Medium-Length-Hairstyles-for-curly-hair

आकर्षक और खूबसूरत लगने के लिए आप अपने बालों को विभिन्न प्रकार की स्टाइल दे सकतीं हैं। इन स्टाइल में आप अपने बालों को अव्यवस्थित बालों की लटों के साथ चोटी का रूप दे सकतीं हैं। यह हेयरस्टाइल आपके प्राकृतिक या बनाए हुये सुंदर कर्ल बालों के साथ आपको सजीला रूप देगा। इस रेड अथवा सुनहरे भूरे हाईलाइट्स को आज़मा कर देखिये यह आपको खूबसूरत ड्रेस और मेकअप के साथ आकर्षक बनाता है।

loading...