Best hair smoothing serum – बालों के लिए बेहतरीन हेयर सीरम

हेयर सीरम ऐसे प्रॉडक्ट (product) होते हैं जो कि बालों को लंबे समय के लिए सीधे रखने या टिकाने के काम आता है। यह बालों में चमक और लस्टर के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। हेयर सीरम लगाने का फायदा, इसका इस्तेमाल कर हमारे बालों में नमी और मॉइश्चर (moisture) बना रहता है।

आजकल हर कोई सीरम (serum) का इस्तेमाल कर अपने बालों में चमक पाना चाहता है। आपको बता दें कि कभी कबार जब आपका मन बालों को शैम्पू और कंडीशनर (conditioner) करने का ना हो तो ऐसे में आप सीरम का इस्तेमाल कर अपने बालों में साइन और लस्टर को पैदा कर सकती हैं।

इस आर्टिकल में आज हम आपको यह बताने वाले हैं कि आप किस तरह अपने बालों में सीरम का इस्तेमाल कर सकते हैं और मार्किट (market) में ऐसे कौन से सीरम प्रॉडक्ट्स हैं जो कि आपको मिल सकते हैं। बालों की देखभाल कैसे करें, जानिए कि किस कंपनी के सीरम में ज्यादा दम है और कौन सा सीरम आपके बालों के हिसाब से बेहतर है।

लोरियल पेरिस स्मूथ इंटेंस इंस्टेंट स्मूथिंग सीरम ,100 मिलीलीटर (L’Oreal Paris Smooth Intense Instant Smoothing Serum, 100ml)

loreal-paris-smooth-intense-instant-smoothing-768x768

[इसे आनलाइन खरीदें]

हेयर सीरम के लाभ, हम में कई लोगों के बाल काफी सूखें और बेजान होते हैं, जिससे बालों का दोमुंहा होने का खतरा बना रहता है। ऐसा करने से हमारे बाल डल हो जाते हैं। ऐसे में अपने बालों को मॉइश्चर देने के लिए आप इस प्रॉडक्ट का चयन कर सकते हैं। यह प्रॉडक्ट आपके बालों को बेहतरीन नमी देगा। इतना ही नहीं बल्कि लोरियल पेरिस स्मूथ इंटेंस इंस्टेंट स्मूथिंग सीरम का इस्तेमाल करके आप आसानी से अपने बालों में मॉइश्चर पैदा कर सकती हैं। यह आपके बालों की रक्षा करने और बालों में चमक पैदा करने में काफी मदद करता है। इसलिए आप भी अपने रूखे बालों से छुटकारा पाने के लिए इस सीरम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

मैट्रिक्स ऑप्टी केयर स्मूथ स्ट्रैट स्पीलिट एंड सीरम, 100 मिलीलीटर (Matrix Opti Care Smooth Straight Split End Serum, 100ml – hair serum ke fayde)

matrix-opti-care-smooth-straight-split-end-serum-100ml

[इसे आनलाइन खरीदें]

इस सीरम का इस्तेमाल कर आप अपने बालों को दोमुंहे बालों से छुटकारा दिला सकती हैं। यह बाल नॉन ग्रीसी और बालों को दोमुंहे बालों को ठीक करती है। इसमें काफी ग्लॉस और चमक होती है, जो कि हमारे बालों को बेजान होने से बचाता है। इसका इस्तेमाल आप अपने बालों पर कभी भी कर सकते हैं। यह आपके बालों का वोल्यूम (volume) तो नहीं बढ़ाएगा, लेकिन यह उन्हें अंदर से रिपेयर (repair) करने में मदद करेगा।

स्ट्रीक्स प्रो हेयर सीरम विटा ग्लॉस,100 मिलीलीटर (Streax Pro Hair Serum VITA GLOSS-100ml)

streax-pro-hair-serum-vita-gloss-100ml-731x1024

[इसे आनलाइन खरीदें]

बालों की देखभाल के नुस्खे, यह प्रॉडक्ट काफी अलग और अद्भूत है, जो कि आपके बालों को बेजान या डैमेज होने से काफी बचाता है। यह आपके बालों में स्मूथनेस (smoothness) जोड़कर आपके रूखे बालों का उपचार करने में मदद करता है। इसकी चमक में आपके बाल आसानी से रिपेयर हो जाते हैं। इस सीरम (hair serum lagana) में विटामिन ई होता है, जो कि आपके बेजान और रूखे बालों को सही करने में मदद करता है। आप अपने बालों में ग्लो लाने के लिए आसानी से इस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप घर पर बैठकर ही अपने बालों को सीधे करना चाहती हैं तो ऐसे में आप इस सीरम का इस्तेमाल करना ना भूलें। आप इस छोटे से पैक को कही भी लेकर जा सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि यह हैंडी (handy) होता है।

मैट्रिक्स बायोलेज स्मूथिंग सीरम,100 मिलीलीटर (Matrix Biolage Smoothing Serum 100ml)

matrix-biolage-smoothing-serum-100ml-361x1024

[इसे आनलाइन खरीदें]

मैट्रिक्स के प्रॉडक्ट आपके बालों और सौंदर्य के लिए काफी बेहतरीन होते हैं। इसके प्रॉडक्ट्स हमेशा नामी पार्लर में ही इस्तेमाल किए जा सकते हैं। यह सीरम हमारे बालों को स्मूथ बनाने और बालों में चमक लाने में भी काफी मददगार होता है। यह आपके बालों की खोई हुई चमक को वापस लाने में भी मदद करता है। यह काफी हल्का और कम ग्रीसी (greasy)होता है। यह बालों के स्वास्थ्य को बनाएं रखने में मददगार होता है। यह हमारे बालों को बेजान होने से भी बचाता है।

लोरियल प्रोफेशनल लिस कंट्रोल प्लस टेक्नी आर्ट सीरम,1 50 मिलीलीटर (L’OrealProfessionnelLiss Control Plus Tecni Art Serum (1)- 50ml)

loreal-professionnel-liss-control-plus-tecni-art

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह लोरियल का दूसरा सीरम है जो कि विशेष रूप से क्षतिग्रस्त बालों के लिए बनाएं हुए हैं। यह सीरम आपके बालों पर कुछ ही दिनों में काम करने लगता है। जब कभी आपको लगे कि आपका मन बालों को धोने का नहीं है तो आप ऐसे में इस सीरम का इस्तेमाल कर अपने बालों में चमक को वापस ला सकती हैं। यह आपके बालों में चमक और स्मूथनेस को जोड़ देता है। यह आपके बालों को उमस से, उलझने से और उन्हें बेजान होने से रोकने में आपकी मदद करेगा। यह आपके बालों के लुक को और भी स्टाइलिश (stylish) बनाने में मदद करता है।

हेयर सिरम बेस्ट आपके बालों के लिए इंसटेंट स्मूथ और शाइन (Hair serum – Best Instant Smooth And Shine For Your Hair – hair serum ke labh)

hair-serum-best-instant-smooth-and-shine-for-your-hair-576x1024

[इसे आनलाइन खरीदें]

इस विशेष सीरम का इस्तेमाल करने से हमारे बालों में एक अलग सी चमक और कोमलता बनी रहती है। इस सीरम में विटामिन ई (vitamin E) और प्राकृतिक तेल होते हैं। यह आपके बालों को पूरे दिन कोमल बनाने में मदद करता है। यह हर तरह के बालों के टैक्चर के लिए होता है। मार्किट में इसके दो बोतल आते हैं, आप उस बोतल को खरीद सकते हैं जो कि आपके लिए सही है।

खादी नैचूरल हेयर सीरम,50 मिलीलीटर (Khadi Natural Hair Serum, 50ml)

khadi-natural-hair-serum-50ml

[इसे आनलाइन खरीदें]

खादी पूरी तरह से प्राकृतिक प्रॉडक्ट्स बनाता है, इन प्रॉडक्ट्स को बनाने के लिए खादी शुद्ध माल का इस्तेमाल करता है, वह किसी भी तरह के कैमिकल (chemical) का इस्तेमाल कभी नहीं करते हैं। खादी के उत्पादों को इस्तेमाल करने से हमारे बाल काफी सॉफ्ट हो जाते हैं। इसी के साथ हमारे बालों की देखभाल भी काफी होती है। इसमें आंवला, ब्राहाी, शिकाकाई (shikakai) , ब्रिंगराज (bhringraj) आदि होते हैं, जो बालों की जड़ों को मजबूत बनाते हैं। इस सीरम का इस्तेमाल आप शैम्पू के बाद भी कर सकते हैं, इससे आपके बाल काफी मजबूत हो जाएंगे और उनमें एक नई चमक बनी रहेगी।

इनडोला इनोवा स्मूथ फिनिश ,100 मिलीलीटर (Indola Innova Smooth Serum Finish (100ml))

indola-innova-smooth-serum-finish

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह एक ऐसा सीरम है जिसका इस्तेमाल आप अपने बालों को स्मूथ बनाने के लिए कर सकते हैं। यह काफी ग्लॉसी होता है, इसका इस्तेमाल कर आप किसी भी पार्टी (party) के लिए चुटकियों में तैयार हो जाएंगे। यह और प्रॉडक्ट के मुताबिक हमारे बालों को काफी कोमल बनाने में मदद करते हैं। यह एक आशाजनक सीरम है, जो कि आपके बैड हेयर डे को बदल सकता है। इस सीरम को आप बालों में कोई हेयर स्टाइल (hair style) करने से पहले लगा सकते हैं। ऐसा करने से आपके बाल पूरी तरह से नरम हो जाएंगे।

loading...