Tips on how to kiss perfectly? – किसिंग टिप्स, कैसे करें परफेक्ट किस?

एक चुंबन आपको सब कुछ महसूस करा सकता है अथवा, यह आपको कुछ भी महसूह नहीं करा सकता। किस करने के फायदे, अतः चुंबन के द्वारा किसी के प्रति आकर्षण को जताने में मदद मिलती है। एक चुंबन आपका रिश्ता बना सकता है अथवा तोड़ भी सकता है। यह दोस्त और प्रेमी के बीच अलगाने वाला होता है।

यह विवादित रहा है कि चुंबन, लिप किस सेक्स की ही तरह अंतरंग होता है और उतना ही प्रभावी भी होता है। मुझे निश्चित तौर पर अपने वो चुंबन याद हैं जो मैंनें संभोग से भी ज़्यादा बार किए हैं।

बेहतर चुंबन के लिए कुछ खास (Here are some ingredients for a good kiss)

सफाई का रखें ध्यान (freshen up)

यह एक साधारण बात है पर फिर भी बहुत से लोग मुंह के दुर्गंध से पीड़ित हो सकते हैं। और यह समस्या आपके साथ भी हो सकती है। स्वयं में आत्म जागरूकता की भावना लाएँ। ध्यान दें की आपके दाँत हमेशा साफ हों और आपकी साँसों में दुर्गंध ना हो। बदबूदर सांसें सब खराब कर सकती हैं, फिर फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना अच्छा किस करते हैं।

समय दें (Build the Moment)

13 संकेत खोजने के लिए की “वह” आपके प्यार में है

अगर यह आपके पहले डेट का अंतिम पड़ाव है या अभी आपकी डेट को कुछ दिन या हफ्ते ही हुये हैं तो आप पहले से ही तनाव का निर्माण कर लेते हैं और चुंबन के द्वारा उस तनाव को तोड़ते हैं। यह आगे बढ़ती हुई किसी भी अच्छी कहानी का सबसे चिंताजनक समय होता है। जब अगला व्यक्ति आपसे पूछता है कि आप उसमें अथवा विपरीत लिंग के प्रति दिलचस्पी रखतें हैं या नहीं तो यह सुनिश्चित कर लें कि आप बहुत लंबा इंतज़ार नहीं करेंगे। यह प्रवत्ति मुझ में है।

आंखों का इस्तेमाल करें (Work Your Eyes)

किस कैसे करते है, जब आप उनकी आंखो में डूबने जा रहें हो तो याद रखें कि आप मुंह से कुछ नहीं बोल सकते, तो क्यूँ ना अपनी आंखो के इशारों से कुछ कहा जाए। पर वास्तव में चुंबन लेते समय मेरी आँखें बंद हो जाती है, यह बड़ा ही खौफनाक लगता है जब आपकी आँखों के सामने किसी की आंखे खुली हुई दिखाई देती है उस अवस्था में यह ध्यान भंग करने वाला हो सकता है। मैं कभी अपनी आंखे खोलकर किस नहीं कर पाया। पिछले हफ्ते डिस्कवरी चैनल बैक्ग्राउण्ड में चल रहा था, वह शार्क वीक था। मैं चोरी छिपे टीवी की तरफ देख रहा था वे कह रहे थे कि आँखों से ना देख सकने वाले लोगों की अनुभूति देख सकने वालों कि तुलना में ज़्यादा होती है। क्षणिक अंधापन चुंबन के वक़्त अन्य समय कि अपेक्षा इस भावना, अगले व्यक्ति के साँसों की आवाज़ तथा हाथों की छूअन को और भी तीव्र कर सकता है।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,327 other subscribers

नियंत्रित करने की कोशिश न करें खुद को नियंत्रित होने दें (Don’t Try to Control It, Let It Control You)

एक अच्छा चुंबन बहुत शक्तिशाली होता है तो आप बस इसे थामे रहें और इसके साथ चलते रहें। अगर आपने इस पर नियंत्रण करने की कोशिश की तो यह पल टूट कर नष्ट हो जाएगा ।

जिन्हें पसंद करते हों उन्हें किस करें (Kiss People You Like)

किशोर अवस्था और यौवन की उत्सुकता

आप किस करने वालों के अपराधी हैं। हम उन में से नहीं हैं, कम से कम डांस फ्लोर पर और कमजोरी की वजह से बार में देर रात तक रुके रहने के दौरान। आप लोगों को सिर्फ इसलिए किस करते हैं क्योंकि आप उन्हें किस करना चाहते हैं तो यह उन सब चुबनों से लाख गुना अच्छी होगी। इतने सारे लोगों का चुंबन लेना आपको संवेदनहीन बना सकता है। पर इसके दूसरे पहलू में लोग आपसे कह सकते हैं की अभ्यास ही व्यक्ति को कुशल बनाता है।

पीछे रहें और आराम करें (Sit Back and Relax)

किस कैसे करे, चुंबन एक टीम का प्रयास होता है। विरोध का भाव लेकर किसी की भावना पर प्रहार ना करें और उसे अपने नियंत्रण में ना लें। एक दूसरे के इच्छाओं को समझने का प्रयास करें।

अपनी जुबान पर लगाम रखें (Mind Your Tongue)

जुबान का बहुत अच्छा और बहुत बुरा इस्तेमाल किया जा सकता है। मेरा दोस्त एक लड़की को डेट कर रहा था और जब भी वो किस करते थे तब लगातार वो उस लड़की का चेहरा चाटता था। यही उनके ब्रेकअप का कारण बना। याद रखें ये चुंबन है, फेसवॉश नहीं। कोई भी इस तरह जीभ का प्रहार पसंद नहीं करता या कोई नहीं चाहता की उनका मुंह किसी के जीभ से भरा हो। पर जीभ की मदद से आप चुंबन को अधिक बेहतर बना सकते हैं।

स्वाभाविक रहें (Be Spontaneous)

चुंबन की आड़ में किसी को देखना बहुत अनोखा हो सकता है। जब उन्हे उम्मीद हो तो आप कोई छोटा सा गिफ्ट दें।

चारों तरफ नज़र रखें (Pay Attention to Surroundings)

अगर कैन्डल लाइट डिनर हो तो, तारों के नीचे तम्बू, समुंदर के किनारे, अचानक बारिश और तूफान, कुछ विशेष और नई परिस्थिति किस को और भी दिलचस्प बना देती है। क्योंकि ज़्यादातर समय किस करते हुये आपकी आँखें बंद रहती है, तो आपके कण उन चीजों को अधिक ध्यान से सुन व महसूस कर सकते हैं जो आपके आस पास घटित हो रही है।

मीन राशि के पुरुषों को प्रेमजाल में बाँधने के उपाय

अपनी लार पर नियंत्रण रखें (Control Your Saliva)

सतर्क रहें, अपनी जीभ की तरह ही अपने लार पर भी नियंत्रण रखें। अपने ठोड़ी पर लार की गंदगी की नदियां न बहाएँ।

हाथों का इस्तेमाल करें (Use Your Hands)

किसी के चेहरे से चिपके ना रहें। किस को बेहतर बनाने के लिए कंधों और गर्दन को भी छूएँ या उन्हे मजबूती से जकड़ लें।

ड्रिंक छोड़ दें (Lay Off the Drink)

मैं एक बुरे अनुभव पर पहुंचा। मैंने एक लंबे समय तक किसी लड़की को किस नहीं किया। और मैं किसी रिलेशनशिप में नहीं था। तो ऐसे में वैन को बोतल को फेंककर चुंबन लेना ज़्यादा बेहतर था। पर मुझे यकीन है की वह सबसे बेहतरीन चुंबन होता है जो आप संयमित होते हैं। आपके हिसाब से परफेक्ट किस में और क्या बातें होना चाहिए और आप मेरे बारे में क्या सोचते हैं? कौन से किस आपको याद हैं जो बहुत यादगार या बहुत खरतनाक थे? और क्यूँ? कोई व्यक्ति किस करते वक़्त क्या सबसे अच्छा और क्या सबसे बुरा कर सकता है?

loading...