Top celebrity hair styles in kollywood – कॉलीवुड में शीर्ष सेलिब्रिटी हेयर स्टाइल्स

महिलाओं के बीच विभिन्न हेयर स्टाइलों को लेकर चर्चा होती ही रहती है।दक्षिण भारतीय भागों में रहने वाली लड़कियों एवं औरतों पर तमिल फिल्मों का काफी असर पड़ता है। वे तमिल फिल्मों में काम कर रही अभिनेत्रियों का स्टाइल एवं फैशन काफी पसंद करती हैं एवं उन्हें अपनाने की कोशिश भी करती हैं। हर फिल्म इंडस्ट्री को एक नाम दिया गया है। जैसे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को बॉलीवुड और अंग्रेजी फिल्म इंडस्ट्री को हॉलीवुड कहते हैं,उसी तरह तमिल फिल्म इंडस्ट्री को कॉलीवुड कहते हैं। क्योंकि राजधानी चेन्नई कोडमबक्कम के पास स्थित है अतः लोगों ने इसे कॉलीवुड नाम दिया। इस फिल्म इंडस्ट्री में ना केवल तमिलनाडु के,बल्कि देश के विभिन्नं हिस्सों से लोग अपनी रोज़ी रोटी कमाने आते हैं।

जब हम दक्षिण भारतीय अभिनेत्रियों की बात करते हैं,तब फूलों से सजे लम्बे बालों की छवि आँखों के सामने तैरने लगती है। हालाँकि ये हेयरस्टाइल (hairstyle kaise kare) दक्षिण भारतीय लोगों का पारम्परिक हेयर स्टाइल है ,तमिल फिल्म इंडस्ट्री ने स्टाइल,नयापन एवं तकनीकी व्यवस्था में काफी ज़बरदस्त तरक्की की है। आपको यह देखकर हैरानी होगी कि यहां की अभिनेत्रियां हॉलीवुड या बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों से काफी सुन्दर दिखती हैं। इस लेख में हम आपको कुछ दक्षिण भारतीय अभिनेत्रियों के बेहतरीन हेयर स्टाइल से परिचित कराएंगे।

छोटे बालों का स्टाइल (Short hair style)

Short-hair-style1

तमिल अभिनेत्री मेघना राज अपने छोटे बालों के स्टाइल में काफी सुन्दर लगती हैं। यह एक मशरुम कट है जिसमें कानों के दोनों तरफ से बाल चेहरे पर आते हैं और इसमें कान ढके रहते हैं। तमिलनाडु में मेघना राज की इस खूबसूरत और बेहतरीन हेयर स्टाइल की काफी लडकियां कायल हैं।

घुमावदार चोटी वाली हेयर स्टाइल (Twist and braid hair trend)

Twist-and-braid-hair-trend

हेयर स्टाइल फोटो, लम्बे बालों की स्टाइल सदाबहार होती है एवं सब पर अच्छी भी लगती है। खासकर दक्षिण भारत में लोग आज भी लम्बे बालों के शौकीन हैं। वहां की अभिनेत्री नयनतारा भी अपने खूबसूरत लहंगे और लम्बे बालों के साथ काफी सुन्दर लगती हैं। अगर आपको कुछ आसान सी हेयर स्टाइल चाहिए जो कि काफी खूबसूरत भी लगे तो ये स्टाइल सिर्फ आपके लिए है।

लाइट वेव्स हेयर स्टाइल (Light wave hair style)

Light-waves-hair-style

तमिल अभिनेत्री त्रिशा के बाल काफी सुन्दर और स्ट्रैट हैं जो उनकी ब्रा लाइन तक झूलते हैं। उन्होंने अपने सिर के बीच की हुई एक ना दिखने वाली चोटी की है और इस तरह बालों के नीचे एवं चेहरे के दोनों तरफ के बालों को घुमावदार बनाया है। यह एक आसान मगर काफी आकर्षक हेयर स्टाइल है जो उनकी फिल्में देखने के बाद कई लड़कियों की पसंदीदा बन गयी है।

बालों को पीछे करके बाँधने का स्टाइल (Back comb hair style)

Deeksha-Seth-In-Wanted-Movie-Stills-8-726887

हेयर स्टाइल फोटो, एक समय था जब कॉलीवुड की साड़ी अदाकाराएं अपने बाल पीछे करके बांधती थी चाहे बालों की लम्बाई जो भी हो। यह अभिनेत्री अपने बैक कोंब हेयर स्टाइल में काफी आकर्षक और खूबसूरत लग रही है। यह स्टाइल उन लड़कियों के लिए बढ़िया है जिनके बाल लम्बे है परन्तु वे कहीं आसपास घूमने जाने के समय अपने बाल खोलकर जाने से हिचकिचाती हैं। आप भी इस स्टाइल को अपनाकर सुन्दर दिख सकती हैं।

फ्रिज़ी(घुघराले) एवं हाइलाइटेड(उभरी) हेयरस्टाइल्स (Fizzy and highlighted hair style)

Fizzy-and-highlighted-hair-style

इस अदाकारा पर एक नज़र डालिए जिसके बाल साफ़ और ठीक से बने हुए नहीं लग रहे हैं,पर अपनी फ्रिज़ी और हाइलाइटेड हेयर स्टाइल में ये बहुत खूबसूरत  दिख रही है। इन्होने अपने पूरे बालों को कलर नहीं किया है बल्कि सामने एवं बीच के कुछ बालों को कलर करके बेहतरीन लुक दिया है। आप भी इनसे प्रेरणा ले सकती हैं और अपने स्टाइलिश बालों से किसी भी पार्टी की जान बन सकती हैं।

बन बनाने की हेयर स्टाइल (Top knot bun hair style)

Top-knot-bun-hair-style

 

बहुत सी महिलाएं लम्बे समय तक अपने बालों को खोलकर नहीं रखना चाहती। एक सर्वे के मुताबिक लड़कियों को अपने बाल खुले रखकर काम करने में कठिनाइयां पेश आती हैं। उन सभी महिलाओं के लिए यह हेयरस्टाइल बिलकुल उपयुक्त है। इस अभिनेत्री को देखें जो बाल खुले ना रखने के बावजूद कितनी आकर्षक लग रही है। उन्होंने अपने बालों को कुछ इस अंदाज़ में बाँधा है कि बाल बंधे भी हैं और कुछ बाल चेहरे पर गिरकर चेहरे की खूबसूरती बढ़ा रहे हैं।

पोनी टेल हेयरस्टाइल्स (Ponytail hair style)

Pony-tail-hair-style1

तमिल अभिनेत्री सामंथा सिर्फ पोनी टेल में ही कितनी प्यारी लग रही हैं। यह हेयरस्टाइल बनाने में इतना आसान है कि कोई भी इसे अपने घर में बिना किसी परेशानी के बना सकता है। सिर्फ सामने के बालों को छोड़कर उन्हें शार्ट कट दें और बाकी बालों को कंघी की मदद से पीछे ले जाकर पोनी टेल के रूप में बाँध लें। इससे आप काफी आकर्षक और सुन्दर दिखेंगी।

loading...

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday