Top blouse designs with quarter sleeves for saree – साड़ी के लिए क्वार्टर स्लीव वाली ब्लाउज डिज़ाइन

आजकल महिलाएं क्वार्टर स्लीव ब्लाउज के प्रति काफी आकर्षित होती हैं, क्योंकि यह उनकी आतंरिक सुंदरता को बाहर लाता है। अगर आपने आज तक ऐसे ब्लाउज का प्रयोग नहीं किया है तो आज ही दुकान पर जाकर इन्हें खरीदें तथा लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बनें। क्वार्टर स्लीव ब्लाउज आपकी कोहनियों को बंद करके आपके हाथों को ढकता है। आमतौर पर महिलाओं की कोहनियों पर काले दाग पाए जाते हैं, पर इस ब्लाउज को पहनने के बाद आपके काले दाग पूरी तरह ढक जाते हैं। इस ब्लाउज का एक और फायदा यह है कि यह आपको सूरज की किरणों से बचाता है। इन किरणों से हाथ काफी काले हो जाते हैं और यह ब्लाउज आपके हाथों को ढककर उन्हें कोई नुकसान नहीं होने देता। नीचे ऐसे ही ब्लाउज के कुछ डिजाईन दिए गए हैं।

क्वार्टर स्लीव के साथ ब्लाउज डिजाईन (Blouse ke new design with quarter sleeves)

Blouse-designs-with-quarter-sleeves-1-300x279

गाँठ वाली ब्लाउज की बैक डिज़ाइन

जब आप एक पीस (piece) में कुछ लेना चाहें तथा इसे विभिन्न मिश्रणों के साथ पहनना चाहें तो काला रंग हमेशा इसके लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प होता है। ब्लाउज के गले का डिजाइन, काले रंग का यह ख़ास क्वार्टर स्लीव ब्लाउज आपको विभिन्न साड़ियों के साथ सुन्दर दिखने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। क्योंकि इसका रंग काला है, अतः आप इसे कई साड़ियों के साथ पहन सकती हैं। इस ब्लाउज में पीठ (blouse ke back design) की एवं बांहों की तरफ भी काफी सुन्दर छपाई का काम किया गया है, जिससे आपका व्यक्तित्व काफी प्रभावी रूप से निखरता है।

क्वार्टर स्लीव्स के साथ कामकाजी ब्लाउज डिजाईन (Simple Work blouse designs with quarter sleeves)

Blouse-designs-with-quarter-sleeves-7-683x1024

ब्लाउज डिजाइन फोटो में दिखाई गयी महिला ने सफ़ेद रंग की साड़ी पहनी है और इसी रंग का खूबसूरत क्वार्टर स्लीव ब्लाउज भी पहना है। यह सफ़ेद रंग की साड़ी पार्टी (party) में पहनकर जाने वाली साड़ियों में से एक है। साड़ी के ही रंग का यह आकर्षक ब्लाउज इस महिला को काफी सुन्दर और गरिमामय प्रतीत करवा रहा है। यह सफ़ेद रंग का जोर्जेट (georgette) ब्लाउज है, जिसकी बाँहें पारदर्शी हैं तथा इसकी सुन्दरता में चार चाँद लगाने के लिए लाल रंग के ज़री के बॉर्डर (border) का पतला काम भी किया गया है। इस साड़ी में चारों तरफ चांदी का काम है और आप इसके साथ चांदी के आभूषण भी पहन सकती हैं।

सदाबहार सिंपल ब्लाउज डिज़ाइन्स

क्वार्टर स्लीव वाली हाई नेक ब्लाउज डिजाईन (High neck blouse design with quarter sleeves)

Blouse-designs-with-quarter-sleeves2

ब्लाउज डिजाइन फोटो (blouse ke design image) में दर्शाई गयी अभिनेत्री ने हलके प्याज के रंग की साड़ी पहनी है तथा उसका ब्लाउज भी काफी आकर्षक है, क्योंकि इसके अन्दर से क्वार्टर स्लीव निकले हैं। यह क्वार्टर स्लीव ज़्यादा लम्बा नहीं है, बल्कि यह सिर्फ आपके हाथों की कोहनियों को छूता है। इस ब्लाउज के सामने के भाग का डिजाईन भी काफी अदभुत है जो एक महिला के व्यक्तित्व का बेहतरीन एवं अनोखा स्वरुप पेश करता है। कम उम्र की महिलाएं शादियों या अन्य उत्सवों पर आसानी से इस परिधान को पहन सकती हैं।

क्वार्टर स्लीव वाली फ्रंट स्क्वायर नेक डिजाईन (Front square neck blouse neck designs with quarter sleeves)

शादियों के लिए मनकों के काम वाली ब्लाउज डिज़ाइन

Blouse-designs-with-quarter-sleeves-4-211x300

तस्वीर में दिखाया गया यह ब्लाउज नीले रंग का है और वेलवेट (velvet) के कपड़े से निर्मित है। ब्लाउज की डिजाइन, इसमें बांहों के अंत में बॉर्डर बनाया गया है। इसमें गले पर भी काफी पतला और खूबसूरत बॉर्डर किया गया है, जो एक महिला की सुन्दरता को बढ़ाने में काफी अहम भूमिका निभाता है। स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन, इस महिला ने जो साड़ी पहनी है, वह इस बेहतरीन क्वार्टर स्लीव ब्लाउज के साथ काफी जंच रही है। तस्वीर में दर्शाई गयी अभिनेत्री ने ख़ास आभूषण (ethnic jewelry) भी धारण किये हैं, जिनसे उसे एक नया स्वरूप प्राप्त हो रहा है।

क्वार्टर स्लीव के साथ भारी काम वाला डिजाईन (Heavy work blouse design with quarter sleeves)

Blouse-designs-with-quarter-sleeves5

लहंगा चोली के लिए ब्लाउज के बेहतरीन डिजाईन

तस्वीर में दर्शाई गयी महिला ने फीके रंग की जोर्जेट साड़ी पहन रखी है तथा इसके साथ सफ़ेद रंग का ब्रासो (brasso) ब्लाउज काफी आकर्षक लग रहा है। ब्लाउज के गले की डिजाइन, वैसे तो यह महिला इस परिधान में काफी सामान्य लग रही है, परन्तु आप इस सफ़ेद रंग के ब्लाउज को गहरे, जैसे काले या हरे रंग की अन्य खूबसूरत साड़ियों के साथ भी आसानी से पहन सकती हैं। नारंगी रंग सफ़ेद रंग के स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन के साथ काफी सुन्दर लगता है और जब आप बाहर निकलकर लोगों के बीच जाती हैं, तो यह आपके एक नए व्यक्तित्व का निर्माण करता है।

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday