13 Signs to find he is in love with you – 13 संकेत खोजने के लिए की “वह” आपके प्यार में है

आप यह सोचती रहती होंगी की क्या अब भी वह आपके प्यार में है या नही? खैर ऐसे बहुत से लोग है जो ऐसा सोचते है और ऐसा तरीका जानना चाहते है जिससे पता चले की वह अब भी प्यार में है। कुछ चीज़े ऐसी है जो निश्चित रूप से बता देगा के अभी भी प्यार है। आपको पता चल जाएगा की रिश्ता अभी भी आपके साथी की कुछ रोमॅंटिक इशारों और प्यार भरे शब्द से गर्म है। आपको महसूस हो जाएगा की वह आपके साथ बने रहना चाहता है या नही।

आप रिश्ते के प्रारंभिक चरण में बहुत ही मुश्किल महसूस कर सकती है की वह आपसे प्यार कार्ट है या नही। मगर कुछ महिलाएँ पुरुषों द्वारा बनाए गये भ्रम में जी रही होती है, मगर पुरुषों के दिमाग़ की गहराई में जा कर और उनके द्वारा दिए गये संकेतों से हम जान सकते है की वह हुंसे प्यार करते है या नही।

13 संकेत जानने के लिए की “वह” आपके साथ प्यार में है या नही (13 Signs to find he is in love with you)

कैसे जाने मन की बात – देखने का अंदाज़ (Their looks)

अगर वह लड़का आपको अधिक बार देखता है और लगातार नज़र से संपर्क बनाए रखता है। तब, यह महत्वपूर्ण संकेत है की वा आपसे प्यार करता है।

आपके व्यक्तिगत मामले में रूचि दिखना (Showing interest in your personal matters)

समलैंगिक स्त्री और उभयलिंगी मनुष्यों के स्वास्थ्य सम्बन्धी तथ्य

सबसे प्रतिभाशाली संकेत जाने के लिए यह है की वह आपके परिवार , दोस्त और नौकरी में रूचि दिखता है। हो सकता हो वह आपको हर चीज़ समझता नही अपने बारे में मगर आपके बारे में अधिक खोज करने की कोशिश करता है।

प्यार का इजहार – मुस्कान प्रदाता (Smile provider)

वह आपके चेहरे पर मुस्कान लाने में माहिर है। उन्हे पता रहता है की आपके चेहरे पर मुस्कान कैसे लाई जाती है और यह लगता है की आप उनके लिए कितनी खास हो। वह एक ऐसा आदमी है जो आपके जीवन के दुख के पलों में भी आपके चेहरे पर मुस्कान ला सकता है।

प्यार की बातें – जानने का प्रयास (Try to know)

वह विचारशील और संवेदनशील की आप कैसा महसूस करती है। जब आप साथ में समय बिताती है तो वह जानने की कोशिश करते हैं की आपको क्या पसंद है और वह दिखाता है की वह देखभाल करता है।

हो सकता हो आपकी याद आ रही हो (May be he is missing you)

वा आपको फोन करते ही पूछते है की क्या कार रही हो और किसके साथ हो। आपको उनकी आवाज़ से समझ सकती है की वह आपको याद कर रहे है।

प्यार करने के टिप्स – लंबा अच्छा समय बिताना (Spending good amount of time)

वह वास्तव में सबसे ज़्यादा वक़्त आपके साथ बिताना पसंद करे। वह आपको अपना खाली समय दे और दोनो ही इस समय का भरपूर मज़ा लें।

कैसे जाने मन की बात – सिर्फ़ आप (Only you)

किशोर अवस्था और यौवन की उत्सुकता

विचार- विमर्श के बीच वह आपको यह समझना चाहे की वह आपके सिवा और से बात नही करना चाहते। वह अपनी ज़िंदगी के भावनाओं के बारे में चर्चा करते है और विश्वास करते है।

शामिल होना पसंद है (He likes to join)

वह कोशिश करते है आपके साथ आने की जिस समारोह में आप जा रही है। वह कभी शिकायत नही करते की यह मेरा तुम्हारी वजह से छूट गया।

प्यार का इजहार – आप अनमोल है (You are precious)

आपको यह बताएँगे की आप कितनी महत्वपूर्ण है उनकी ज़िंदगी में और कैसे लगता है उन्हे। वह ये भी समझा सकते है की की आप उनके लिए कितनी कीमती है।

सूची बनाना (Make’s list)

वह हमेशा आपके पसंद नापसंद का ख्याल रखते है।

प्यार की परिभाषा – इशारो को समझना (Get from gestures)

उनके इशारे एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है उनको समझाने में और आपको उनकी भावनाओ को सच में समझना चाहिए।

प्यार करने के टिप्स – मदद करना (Helping)

बिना पूछे ही वो मदद करने की कोशिश करते है और अगर आप करती है तो वा उसे स्वीकार करते है। इन मामलों में आप दोनो को एक अच्छी टीम का अनुभव होता है।

महिलाओं एवं पुरुषों में सम्भोग के आदर्श साथी की उम्र अलग होती है

उपहार (Gifts)

आपके विशेष दिन पर जैसे जन्मदिन और कुछ ख़ास दिनो पर , वह कुछ खास चुनकर आपको उपहार में आपको देंगे और उसमें कुछ मतलब भी दर्शाएँगे।

आँखों का मिलना और इज़हार (Eye contact and acceptance)

कई बार ऐसा होता है कि आपकी आँखें आपके होंठों से ज़्यादा बातें करती हैं।आँखें बिना बोले ही काफी कुछ बयान कर जाती हैं। उनकी तरफ देखें और इस बात पर ध्यान दें कि वह आपसे नज़रें चुराते हैं या फिर आपकी तरफ एकटक देखते रहते हैं।

आपका काफी ख्याल रखे (Chivalrous and treats you with care)

ऐसे भी पुरुष होते हैं जो जिस भी महिला से प्यार करते हैं, उसका काफी ख्याल रखते हैं। आप पाएंगी कि वह लोगों के बीच आपके लिए दरवाज़े खोल रहा है और कुर्सियां हटा रहा है, और उसे इस बात का कोई बुरा भी नहीं लगता।

आपको आपकी पसंद के तोहफे देता हो (Pampering you with your choice of gifts)

वो आपको हमेशा तोहफों से लाद देता हो और आपकी पसंदीदा हर चीज़ उसे याद रहती हो। अगर किसी छोटी सी बात पर भी आप दोनों के बीच उत्सव का माहौल बन जाए तो यह समझ लें कि वह आपसे काफी प्यार करता है।

आपमें रुचि लेता हो (Interested in you)

जो लड़का आपके असली स्वरुप को पसंद करता हो, वही आपसे सच्चा प्यार कर सकता है। वह यह जानने की कोशिश करेगा कि आपके दिमाग में क्या चल रहा है और आपकी पसंदीदा खुशबू क्या है।

आपके दिल में झांके (Delve deep into your heart)

किसिंग टिप्स, कैसे करें परफेक्ट किस?

वो आपके बारे में और भी ज़्यादा जानना चाहेगा और आपके अंदर झांकना चाहेगा। अगर वह आपसे सच में प्यार करता है तो वह आपके मन के राज़ और इच्छाओं को जानने की कोशिश करेगा।

आपकी ज़रूरतों का ख्याल करे (Cares about your needs)

जब आपका साथी आपसे सच्चा प्यार करता है तो वह आपकी हर प्रकार की ज़रुरत का ख्याल रखता है। वह बार बार आपकी ज़रूरतों के बारे में जानना चाहता है और ऐसी चीज़ों का ध्यान रखता है जो आप उसे बताना नहीं चाहती हैं। वह आपके लिए छोटी छोटी चीज़ें करेगा जिससे आपकी ज़िन्दगी आसान हो जाएगी।

सबसे आपके बारे में बात करे (He will love to show you off)

जब आपका साथी आपसे प्यार करता है तो वह आपके बारे में दूसरों को बताना काफी पसंद करता है। वह आपको प्रदर्शित करता है और आपकी अच्छी आदतों को बढ़ा चढ़ाकर सबके सामने बताता है। वह लोगों के बीच आपका हाथ पकड़ता है और अपनी बाँहें आपके कन्धों पर रखता है।

आपके हर समय का सच्चा साथी (Trustworthy friend at all times)

वह भरोसेमंद होगा और इस बात को आप अपने मन में जानेंगी। वह आपसे अपने पुराने संबंधों के बारे में खुलकर बातें करेगा। वह आपसे कुछ भी नहीं छिपाएगा और सारी बातें साझा करने की कोशिश करेगा।

उसमें कुछ बुराइयां भी होंगी (Not a perfect person but a human)

वह गलत कदम और फैसले ले सकता है। वह आपके लिए भी परेशानियां खड़ी कर सकता है, पर इन सब समस्याओं के दौरान भी वह आपकी सलाह लेगा। वह गलतियां अवश्य करेगा, परंतु उन्हें स्वीकार भी करेगा।

शारीरिक रूप से प्यार जताना (Cuddling and small touches)

वह बिना किसी कारण के आपसे गले लगेगा। जब उसका मन करेगा या फिर कोई आसपास नहीं होगा, तो वह ये सब करने का बहाना ढूंढेगा। वह आपको धीरे से छूने की भी कोशिश करेगा। आपकी पीठ पर या गले के पीछे उसकी छुअन उसके मन में आपके लिए प्यार के बारे में आपको बताएगी।

आपको हमेशा प्रोत्साहित करे (Encourages you in every way)

क्या करें और क्या ना करें मीन राशि वाले पुरुषों के साथ डेट के वक़्त?

जो आपसे प्यार करता है, उसकी नज़रों में आप दुनिया की सबसे बेहतरीन इंसान होती हैं। आप जो भी अपने जीवन में करना चाहती हैं, वह आपको उन्हें करने के लिए प्रोत्साहित करता है। आपको अपने सपनों को पूरा करने के लिए मेहनत करनी चाहिए, क्योंकि आपकी चाहत जितनी आपके लिए ज़रूरी है, उतनी ही उसके लिए भी।

ऐसे काम करे जिससे उसका प्यार झलके (Works to say those things that shows he loves you)

आपने कई लोगों को विभिन्न तरीकों से अपने प्यार का इज़हार करते हुए देखा होगा, पर वह आपको अपनी भावनाएं ना के बराबर दिखाएगा। वह आपने कार्यों से आपको इस बात का अहसास दिलाएगा कि वह आपसे कितना प्यार करता है।

वह आपको हंसाएगा और ज़िन्दगी जीने की राह बताएगा (He will make you laugh and enjoy life)

वह आपका दुखी चेहरा नहीं देख पाता। वह आपको हंसाएगा जिससे आपकी चमकदार आँखें देख सके। वह चाहेगा कि आप अपनी ज़िन्दगी को खुलकर जियें। वह आपको ख़ास होने का अहसास करवाएगा।

loading...