Hinditips – Best tea tree shampoos – सर्वोत्तम टी ट्री (चाय का पेड़) शैम्पू

टी ट्री का तेल स्वाभाविक रूप से निकाला जाने वाला सबसे अच्छा आवश्यक तेल है । निर्माता  कंपनियों ने इसे ऐसे बनाया है की यह आपके बालों की जड़ तक जाता है। टी ट्री का निचोड़ अपने जीवाणुरोधी गुणों के लिए जाना जाता है। आप भी इसे इस्तेमाल कर अपने मुँहासे और धब्बे साफ कर सकते हैं।

सर की त्वचा में खुजली और रूसी की समस्या टी ट्री तेल से दूर हो सकती है। यह उत्पाद आपको कॉस्मेटिक के दुकानों, दवा की दुकानों और अन्य दुकानों पर मिल सकते हैं । कुछ अच्छे टी ट्री शैम्पू के बारे में नीचे जानकारी दी गयी है।

हेल्थ ऐड टी ट्री शैम्पू (Health aid tea tree shampoo -herbal shampoos ke fayde)

healthaid_tea_tree_shampoo_-_250ml

हेयर स्ट्रेटनिंग शैम्पू

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

इस शैम्पू का मुख्य तत्व टी ट्री तेल है। यह हर्बल शैम्पू एक बहुत अच्छा क्लेंसर है। आप भी इस प्रभावी शैम्पू का उपयोग कर बहुत ही मुलायम और चमकीले बाल पा सकते हैं। रूसी से छुटकारा प्राप्त करने के लिए यह शैम्पू सर्वश्रेष्ठ में से एक है। आप ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल्स से इसे प्राप्त कर सकते हैं।

रोजमेरी और टी ट्री ऑइल युक्त बाबा रामदेव का पतंजलि केश कांति शैम्पू (Baba Ramdev Patanjali Kesh Kanti Shampoo with Rosemary and Tea Tree Oil)

baba

यह बाबा रामदेव द्वारा आयुर्वेदिक सूत्र की सहायता से बनाया प्रसिद्ध भारतीय शैंपू है। इस उत्पाद में निहित मुख्य तत्व टी ट्री का तेल और रोजमेरी का अर्क हैं। रूसी से बचाव के साथ ही यह आपके बालों में चमक लाता है। देश भर में पतंजलि के दुकानों में यह आयुर्वेदिक शैम्पू उपलब्ध है।

एवन नेचुरल्स टी ट्री एंड मिंट एंटी डंड्रफ शैम्पू (Avon Naturals Tea Tree and Mint Anti Dandruff Shampoo)

आसान घरेलू शैम्पू

avon_mint_anti-dandroof

एवन अपनी बेहतर गुणवत्ता के उत्पाद के लिए भारतीय और अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक जाना हुआ ब्रांड है। लेकिन बाजार में बाकी ब्राण्ड के कारण लोग इसे भूल गए हैं। इस आयुर्वेदिक शैम्पू में टी ट्री का तेल है। पुदीने का अर्क होने के कारण यह रूसी और सर की त्वचा की खुजली से आपको राहत देता है।

जियोवान्नी शैम्पू टी ट्री ट्रिपल ट्रीट (Giovanni Shampoo Tea Tree Triple Treat)

GiovanniS-609x1024

झड़ते बालों के लिए प्राकृतिक शैम्पू

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

जियोवान्नी के इस प्रसिद्ध शैम्पू में टी ट्री का तेल मुख्य घटक है। यह माइल्ड शैम्पूरूसी की समस्या आसानी से मिटाता है। अगर आपके सर की त्वचा ज्यादा शुष्क हो रही हो तो आप इसे जियोवान्नी शैम्पू से रोक सकते हैं। आपके बाल गिरने का एक कारण सर की त्वचा परतदार होना और बालों की जड़ कमजोर होना हो सकता है। यह अब खत्म किया जा सकता है।

वेदिक लाइन डी क्लीन शैम्पू (Vedic Line D Clean Shampoo)

vedic-line-d-clean-shampoo-320x226

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

आप डी क्लीन शैम्पू वेदिक लाइन से प्राप्त कर सकते हैं। इसमें टी ट्री का अर्क है। इसमें अजवायन के फूलों का अर्क और सालीसाइक्लिक अम्ल होता है। यह कीटाणु विरोधी और एंटीसेप्टिक है। यह बालों पर बहुत ही हल्का है और इससे आपके बाल सुंदर दिखेंगे।

जोवीस थाइम एंड टी ट्री एंटी डंड्रफ शैम्पू (Jovees thyme and tea tree anti dandruff shampoo)

सबसे अच्छे एलोवेरा शैम्पू

Jovees-thyme-and-tea-tree-anti-dandruff-shampoo

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

जोवीस द्वारा निर्मित इस उत्पाद में रूसी के इलाज की अद्भुत क्षमता है। बारिश के मौसम में  हमें रूसी और बाल गिरने से तकलीफ होती है। इसलिए अपने बालों की विशेष देखभाल वास्तव में महत्वपूर्ण होती है। इस उत्पाद की कीमत ज्यादा नहीं है।

पॉल मिशेल टी ट्री शैम्पू (Paul Mitchell Tea Tree Special Shampoo)

Paul-Mitchell-Tea-Tree-Special-Shampoo-300x300

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

पॉल मिशेल के उत्पादों की रेंज दुनिया के विभिन्न भागों में महिलाओं द्वारा सराही जाती है। यह ब्रांड लंबे समय तक लोगों को गुणवत्ता भरे उत्पादों की आपूर्ति करने में सफल रहा है। यह क्षतिग्रस्त बालों का इलाज कर उन्हें पर्याप्त नमी प्रदान करता है।

घर पर एलोवेरा शैम्पू बनाने के लिए विधि

अवलोन ऑर्गनिक टी ट्री शैम्पू (Avalon Organic Tea Tree Shampoo)

Avalon-Organic-Tea-Tree-Shampoo-1024x1024

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

यह माइल्ड शैम्पू सर्दियों के मौसम में होने वाली सर की त्वचा के खुजली से राहत दिलाने में मदद करता है। यह रूसी को पूरी तरह से हटा देता है।

फैबइंडिया टी ट्री डंड्रफ कंट्रोल शैम्पू (Fabindia Tea Tree Dandruff Control Shampoo)

Fabindia-Tea-Tree-Dandruff-Control-Shampoo

उपयोगकर्ताओं की समीक्षा के अनुसार, फैब इंडिया शैम्पू बाजार में सर्वश्रेष्ठ में से एक है जो पूरी तरह से रूसी हटाने के द्वारा त्वचा की परते छुटना कम कर देता है। बहुत हल्का होने के कारण यह शैम्पू हर दिन इस्तेमाल कर सकते हैं।

एलोवेरा क्लेंसिंग एंटी डंड्रफ शैम्पू विथ टी ट्री ऑइल (Aloe Veda Cleansing Anti Dandruff Shampoo with Tea Tree Oil)

Aloe-Veda-Cleansing-Anti-Dandruff-Shampoo-with-Tea-Tree-Oil

शैम्पू में टी ट्री का तेल और एलोवेरा है जो आपके बालों के लिए बहुत अच्छा होता है। आपके बाल इस शैम्पू की मदद से मुलायम और रेशमी बनेंगे। इसे अद्भुत बनाते हैं इसमें शामिल नीम, शहद, अलो वेरा और मेंहदी। इस उत्पाद की कम किंमत लोगों को लंबे समय के लिए इसे इस्तेमाल करने देती है।