How to remove dark circles with almond oil – बादाम के तेल के साथ काले घेरे कैसे दूर करें?

आंखों के नीचे काले घेरे (aankhon ke niche kale daag) किसी के लिए एक असली सिरदर्द हो सकता है। वे आपके चेहरे को थका हुआ और सुस्त दिखाते हैं और वास्तव में में उनको अक्सर पनाह की कंसीलर (concealer) भारी खुराक के बाद भी छिपाना मुश्किल हो जाता है । तो, डार्क सर्कल्स कैसे कम करें (dark circle kaise kaam kare) काले घेरे से निपटने के लिए सबसे अच्छा तरीका है उनसे छुटकारा पाना ।

आंखों के चारों ओर काले घेरे, बादाम का तेल स्वाभाविक रूप से आंखों के नीचे काले घेरे हटाने के लिए एक प्रभावी घटक हो सकता है। बादाम के तेल में उच्च विटामिन के की मात्र होती है जो इस क्षेत्र में रक्त के प्रवाह में सुधार कर सकते हैं। काले घेरे के कारण, पामिटिक एसिड और रेटिनोल सामग्री के भीतर गहरे से त्वचा मॉइस्चराइजिंग में मदद करता है और तेल की विटामिन ई त्वचा पर विरोधी उम्र बढ़ने के प्रभाव से बचाता है।

बादाम का तेल भी आंखों की सूजन को कम करने में प्रभावी हो सकता है। आप नीचे वर्णित निम्न तरीकों में से किसी में बादाम के तेल का उपयोग कर सकते हैं काले घेरे दूर करने के लिए, काले घेरे हटाने के उपाय :-

विधि # 1बादाम के तेल के साथ काले घेरे दूर करने के लिए (Method #1 for removing dark circles with almond oil)

आंखों के नीचे काले घेरे के उपाय बादाम तेल मालिश से (Almond oil massage se dark circle khatam karne ka tarika)

ब्लैकहैड्स के लिए शहद

बादाम तेल का उपयोग, यदि आप अपनी त्वचा की देखभाल के लिए समय देने के लिए बहुत व्यस्त हैं, यह प्रक्रिया आप के लिए सबसे अच्छा हो सकता है। डार्क सर्कल से बचें, इससे पहले कि आप रात को बिस्तर पर जाएं, क्लैंसिंग मिल्क के साथ आंख के नीचे के क्षेत्र को साफ करें और बादाम तेल (badam tel) से, दृढ़ लेकिन हलके दबाव के साथ 2-3 मिनट के लिए क्षेत्र की मालिश करें। बादाम के तेल लगा के सोने जाएँ, और सादे पानी के साथ सुबह धो लें। यह नियमित रूप से करें और आप एक सप्ताह के भीतर सुधार देखना शुरू कर सकते हैं।

विधि # 2 बादाम के तेल के साथ काले घेरे दूर करने के लिए (Method #2 for removing dark circles with almond oil)

इवनिंग प्रिमरोस वाहक तेल के साथ बादाम का तेल (Almond oil with evening primrose carrier oil se aankh ke niche kale ghere)

इवनिंग प्रिमरोस वाहक तेल त्वचा का मलिनकिरण कम करने लें में सहायता करने की क्षमता के लिए जाना जाता है औेर डार्क सर्कल्स हटाने के उपाय में मुख्य है। यह त्वचा पर झुर्रियां दूर करने में भी मदद करता है। इवनिंग प्रिमरोस वाहक तेल के 3 बूँदें मिलाये के साथ बादाम के तेल की सामान मात्रा मिलाएं। अब 1 मिनट के लिए इस तेल के मिश्रण के साथ हल्के हाथ से आंख के क्षेत्र की मालिश करें और रात के लिए छोड़ दें। सुबह में पानी से धो लें और आप एक सप्ताह के भीतर अंतर देख सकते हैं।

विधि # 3 बादाम के तेल के साथ काले घेरे दूर करने के लिए (Method #3 for removing dark circles with almond oil)

आंखों के नीचे काले घेरे ऐसे करें दूर, नारियल तेल के साथ बादाम तेल (Almond oil with coconut oil aankho ke kale ghere ke liye)

सर्दियों में मेकअप करने के सरल उपाय

आँख के नीचे काले घेरे (aankhon ke kaale ghere) का उपचार के लिए नारियल तेल में व्यापक त्वचा के लिए पौष्टिक गुण है और यह आंख के नीचे के नाजुक क्षेत्र के मॉइस्चराइजिंग बहुत कारगर हो सकता है साथ ही त्वचा से काले धब्बे दूर करने में मदद करते हुए ।के साथ बादाम के तेल की कुछ बूंदों के साथ नारियल के तेल की बराबर मात्रा मिलाएं और 2 मिनट के लिए हल्के से आंख के नीचे के क्षेत्र की मालिश करने के लिए इस तेल के मिश्रण का उपयोग करें। इसे पूरी रात के लिए त्वचा पर बैठने दे और सुबह खूब सारे पानी से धो दें। डार्क सर्कल्स के उपाय करने के लिए दैनिक रूप से दोहराएँ।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

विधि # 4 बादाम के तेल के साथ आँखों के काले घेरे दूर करने के लिए (Method #4 for removing dark circles with almond oil)

डार्क सर्कल के उपाय एलोवेरा के साथ बादाम का तेल से (Aloevera with almond oil dark sarkal tips in hindi se)

एलोवेरा में उच्च विटामिन ई मात्रा है और यह भीतर से त्वचा को गहरी नमी दे सकते हैं। एलोवेरा डार्क सर्कल्स का इलाज (dark circles ka ilaj) साथ-साथ आंखों के नीचे झुर्रियां दूर करने के लिए भी बहुत कारगर हो सकता है। ताजा एलोवेरा पत्ते से एलोवेरा का रस तैयार करें और बादाम के तेल के 1/2 चम्मच के साथ इस रस का 1/2 चम्मच मिलाये। आंख के नीचे के क्षेत्र की मालिश करने के लिए इस मिश्रण का प्रयोग करें और फिर इसे एक घंटे के लिए रहने दे। सोने जाने से पहले रुई के साथ त्वचा से हल्के से तेल निकाले लेकिन धोए नहीं। सुबह सामान्य पानी से धो लें।

loading...