काले घेरे हटाने क्रीम – डार्क सर्कल्स को दूर करने वाली क्रीम

आंखों के नीचे काले घेरे(डार्क सर्किल) एक ऐसी परिस्थिति है जो हमारे पूर्ण लुक को खराब कर सकती है। लेकिन आज कल आने तरीके है जिनसे आप इन काले घेरों से छुटकारा पा सकते है और अपनी सुन्दरता को बढ़ा सकते है। मेकअप आपके आंखों के नीचे काले घेरे को छुपा तो देता है लेकिन यह तब तक ही छुपा पाते है जब तक मेकअप।

लेकिन त्वचा पर लम्बे समय तक हानिकारक केमिकल से भरपूर मेकअप लगाकर रखना सही नहीं है, इसलिए आपको इन मेकअप को दूध से या फेस वाश से निकालना चाहिए। लेकिन कुछ लोग चाहते है की इन डार्क सर्किल से बिना मेकअप के कैसे छुटकारे पाए। चिंता मत होए, आप स्वस्थ रूप से अपनी त्वचा से डार्क सर्किल को दूर कर सकते है।

आज कल मार्किट में अनेक प्रकार की क्रीम उपलब्ध है जिन से आप डार्क सर्किल को दूर कर सकते है। आप अपने स्किन टोन के आधार पर श्रेष्ठ डार्क सर्किल रिमूवल क्रीम को खरीद सकते है। ऑय पैक और डार्क सर्किल रीमूविंग क्रीम मार्किट में सबसे श्रेष्ठ डिमांड में है क्योंकि 70% लोग डार्क सर्किल की समस्या से गुज़र रहे है।

डार्क सर्कल्स हटाने की क्रीम (kale ghere hatane ki cream)

VLCC आलमंड अंडर ऑय क्रीम ( VLCC Almond under eye cream)

unnamed-30

आप इस डार्क सर्किल रीमोवल क्रीम को 15ml जार में प्राप्त करेंगे जिसमे प्राकृतिक सामग्री भरी पड़ी है। मुख्य प्राकृतिक एक्सट्रेक्ट जो डार्क सर्कल्स हटाने के लिए इस क्रीम में मौजूद है वो है कैमोमाइल जो एंटी ऑक्सीडेंट की तरह काम करता है और शरीर में मौजूद फ्री रेडिकल को दूर करता है। यह केवल आपके आंखों के नीचे काले घेरे को दूर नहीं करेगा बल्कि आपकी त्वचा की क्वालिटी को भी सुधारेगा। आप इस VLCC क्रीम से एजिंग की प्रक्रिया का इलाज भी प्राप्त कर सकते है। इसमें मौजूद विटामिन E और ओलिव आयल बेहतरीन रूप से त्वचा को मोइस्चराइज़ करता है और एंटी ऑक्सीडेंट गुण को भी प्रदान करता है।

पुरुषों के आँखों के काले घेरों का इलाज करने के लिए घरेलु सौंदर्य उपचार

डार्क सर्कल के उपाय, एरोमा मैजिक अंडर ऑय जेल (Aroma magic under eye gel)

unnamed-31

डार्क सर्कल के उपाय, यह एरोमा मैजिक जेल में भी डार्क सर्किल को दूर करने की क्षमता है लेकिन यह डार्क सर्किल के साथ आपके एजिंग की प्रक्रिया से उत्पन्न हुए झुर्रियों का भी इलाज करता है। स्ट्रेस और निद्रा के बिना आपकी आँखे थक गयी होंगी। इस सलूशन में एरोमा मैजिक है जिसे अगर आप अपनी आँखों के नीचे लगाते है तो आपकी आँखे फ्रेश महसूस करेगी और साथ ही त्वचा रेजुविनेट भी होगी। कुछ लोग आँखों के नीचे सूजन की समस्या से भी गुज़रते है, आप इस समस्या का इलाज  इस जेल से भी कर सकते है। इस ऑय जेल में एसेंशियल आयल मौजूद है जो थकान को दूर करता है और आँखों पर स्ट्रेस को महसूस नहीं होने देता है।

हिमालय हर्बल अंडर ऑय क्रीम (Himalaya herbals under eye cream)

unnamed-32

डार्क सर्कल के उपाय, हिमालय एक प्रसिद्ध ब्रैंड है जो अनेक प्रकार के हर्बल प्रोडक्ट का निर्माण करता है और साथ ही इनके प्रोडक्ट बहुत ही प्रभावशाली होते है जिस से लोगो का भरोसा इस ब्रैंड पर बढ़ चूका है। अगर आपके चेहरे पर काले घेरे / डार्क सर्किल है तो आप इस हिमालय हर्बल अंडर ऑय क्रीम से अपनी इस समस्या का इलाज पा सकते है। डार्क सर्कल्स हटाने के साथ यह क्रीम त्वचा को मोइस्चराइज़ भी करती है। अगर काले घेरों के साथ आप झुर्रियों की समस्या से भी परेशान है तो आप इस हर्बल क्रीम से इसका श्रेष्ठ इलाज कर सकते है। आज ही इसे अपनाए और कुछ दिनों में परिणाम पाए।

एलाईट एडवांस्ड डार्क सर्किल करेक्टिंग ऑय क्रीम (Elite advanced dark circles correcting eye cream)

unnamed-33

यह डार्क सर्किल क्रीम बाकी क्रीम से महंगी ज़रूर होगी लेकिन यह आपके चेहरे से काले घेरों पर तुरंत काम कर, उन्हें कम से कम समय में दूर करेगी। उदहारण के लिए अगर आपके चेहरे पे डार्क सर्किल है और आप कोई सस्ती क्रीम का उपयोग कर रहे है तो वे क्रीम आपके डार्क सर्किल को दूर करने के लिए एक महीने से भी ज्यादा समय लगा सकती है, लेकिन यह एडवांस्ड डार्क सर्किल करेक्टिंग क्रीम जो एलाईट से है वो आपके डार्क सर्किल को एक हफ्ते से भी कम समय में दूर कर देगी। यह कलर्ड ऑय पिगमेंट को निकाल देगी जिस कारण डार्क सर्किल उत्पन्न होते है। इस क्रीम से आप अपनी आँखों के पास की त्वचा पर बेहतर टोनिंग पा सकते है और त्वचा भी कोमल बनी रहेगी। इस क्रीम से आप रेडिकल द्वारा क्षति और त्वचा की परत पर सूजन की समस्या से सुरक्षित रहेंगे। आप आँखों की पास की त्वचा को इस क्रीम के उपयोग से सुन्दर बना सकते है। आप इस प्रोडक्ट को ऑनलाइन खरीद सकते है और घर बैठे इसे प्राप्त कर सकते है।

बाजार में उपलब्ध सर्वोत्तम आइ लाइनर

शहनाज़ हुसैन शास्मूठ प्लस आलमंड अंडर ऑय क्रीम (Shahnaz Husain Shasmooth Plus Almond Under Eye Cream)

shahnaz-husain-shasmooth-plus-almond-under-eye-cream-300x300

अगर आप सच में अपनी आंखों के नीचे काले घेरे से छुटकारा पाना चाहते है, तो यह आलमंड अंडर ऑय क्रीम जो शहनाज़ हुसैन से है, आपके लिए सही चुनाव होगा। इस प्रोडक्ट से आप बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। इस प्रोडक्ट में बादाम है जो डार्क सर्किल को कम करता है और आँखों के नीचे से सूजन को भी घटाता है। इस प्रोडक्ट में नौरिश और त्वचा को वाईटलाइज करने की क्षमता है और यह झुर्रियों को भी दूर करती है।

बायोटिक बायो आलमंड सूथिंग & नौरिशिंग ऑय क्रीम (Biotique Bio Almond Soothing & Nourishing Eye Cream)

biotique-bio-almond-soothing-nourishing-eye-cream-300x300

डार्क सर्कल के उपाय, इस बायो आलमंड क्रीम जो बायोटिक से है इसे से अपनी आँखों की त्वचा को प्राकृतिक नौरिश्मेंट प्रदान करें। यह प्रोडक्ट त्वचा को मोइस्चराइज़ करता है और साथ ही आँखों के नीचे की त्वचा को सुरक्षित रखता है। यह त्वचा को उज्ज्वल बनाता है और आँखों के नीचे उत्पन्न हुए सूजन, फाइन लाइन्स और झुर्रियों को कम करता है। इस क्रीम में मौजूद आलमंड एक्सट्रेक्ट में हाई प्रोटीन है जो त्वचा द्वारा धीरे से सोखा जाता है और इस तरह गहराई से त्वचा को मोइस्चराइज़ किया जाता है।

तैलीय चेहरे की त्वचा के लिये मेकअप किट में सौंदर्य उत्पाद

ऑप्टीमल्स वाइट सीइंग इस बिलीविंग ऑय क्रीम (Optimals White Seeing is Believing Eye Cream)

optimals-white-seeing-is-believing-eye-cream-300x300

यह ओरीफ्लेम से रिच डार्क सर्किल क्रीम इस तरह फोर्मुलेट की गयी है की इसमें एक्टिव स्किन लाइटनिंग काम्प्लेक्स मौजूद है जो डार्क सर्किल को कम समय में दूर करती है। इस प्रोडक्ट में हाइड्रेटिंग कंपाउंड है साथ ही कैफीन भी है जिस से आँखों के नीचे माइक्रो- सर्कुलेशन बढ़ता है और इस तरह सूजन और डार्क सर्कल्स हटाने प्राकृतिक रूप से कम किया जाता है। इस क्रीम में एंटी ऑक्सीडेंट और SPF भी मौजूद है जिस से आपकी त्वचा सुरक्षित रहेगी।

लोरेअल पेरिस डर्मो एक्सपर्टाइस यूथ कोड ऑय क्रीम (L’Oreal Paris Dermo Expertise Youth Code Eye Cream)

paris-dermo-expertise-youth-code-eye-cream-300x248

यह लोरेअल की यूथ कोड ऑय क्रीम एक ऐसा प्रोडक्ट है जो बहुत ही रिसर्च के बाद बनाया गया है। इसमें प्रो- जेन TM तकनीक का उपयोग किया है जो आँखों के नीचे की त्वचा को यूथ अर्थात जवान बनाती है। इसमें मोइस्चराइज़िन्ग फार्मूला है जिस से त्वचा हाइड्रेट और कोमल बनती है और साथ ही प्राकृतिक उज्ज्वल निखार प्रदान करती है। यह प्रोडक्ट की सबसे ख़ास क्षमता यह है की यह बहुत ही तुरंत काम करती है और इस क्रीम के उपयोग के 1 घंटे के बाद ही आप बदलाव को महसूस कर सकेंगे।

आंखों के नीचे काले घेरे, खादी प्रीमियम हर्बल अंडर ऑय क्रीम (Khadi Premimum Herbal Under Eye Cream)

चश्मा पहनने से हुए डार्क सर्कल्स से छुटकारा कैसे पाएँ

khadi-premimum-herbal-under-eye-cream-300x210

यह हर्बल क्रीम बहुत ही सहयोगी है। यह प्रोडक्ट आँखों के नीचे की त्वचा को कोमल बनाता है और डार्क सर्किल को दूर करता है। इस क्रीम में बेयरबेर्री, पपीता, बादाम और खीरे का एक्सट्रेक्ट है जो पिगमेंटेशन और सूजन को प्राकृतिक रूप से कम करता है और त्वचा को सही हाइड्रेशन प्रदान कर, त्वचा को निखारता है। यह प्रोडक्ट का अगर रोजाना उपयोग किया जाए तो यह फाइन लाइन्स को भी दूर करता है।

लोटस हर्बल नुत्रा ऑय रेजुवनेटिंग एंड करेक्टिंग ऑय जेल (Lotus Herbals Nutra eye Rejuvenating And Correcting Eye Gel)

lotus-herbals-nutraeye-rejuvenating-and-correcting-eye-gel-300x300

यह एक प्रसिद्ध हर्बल प्रोडक्ट है जो लोटस से है। इसमें हाइड्रोलाइज़ड वीट प्रोटीन है जो आँखों के नीचे उत्पन्न हुए लाइन्स और काले घेरों को दूर करता है। इस क्रीम में मौजूद सोया बायो पेप्टाइड से आँखों के नीचे की त्वचा से पिगमेंटेशन कम होता है और विटामिन A और विटामिन E सहित राइस बरन एक्सट्रेक्ट त्वचा को अंदर से हाइड्रेट करते है और साथ ही रेजुविनेट भी करते है। इस क्रीम का हल्का टेक्सचर है और आँखों के नीचे की त्वचा को निखारता है और रेजुविनेटड करता है।

DCR डार्क सर्किल रिमूवर लोशन (DCR Dark Circle Remover Lotion)

dcr-dark-circle-remover-lotion-281x300

अगर आपकी आँखों के नीचे काले घेरे है जिस से आपकी पूर्ण लुक ख़राब हो रही है, और आप इसके कारण अपने दोस्त और रिश्तेदारों के सामने शर्मिंदगी महसूस कर रहे है तो आप इस समस्या का इलाज इस लोशन के उपयोग से करना चाहिए। यह डार्क सर्किल रिमूवर लोशन से आप अपने काले घेरों से आसानी से छुटकारा पा सकते है।

वाओ अल्टीमेट अंडर ऑय & फेसिअल जेल (Wow Ultimate under Eye & Facial Gel)

छुपे खतरे – सौंदर्य उत्पादों के हानिकारक रसायन

wow-ultimate-under-eye-facial-gel-768x678

आपने यह ज़रूर देखा होगा की यह अंडर ऑय क्रीम बाकी सभी क्रीम और ब्रैंड से ठोड़ी महंगी है। लेकिन, क्या आपको इसका कारण पता है? यह क्रीम केवल अंडर ऑय क्रीम नहीं है बल्कि यह फेसिअल जेल है जिसके उपयोग से आप सुन्दर बने रह सकते है। यह पूर्ण तरह से सुरक्षित है और यह आपकी त्वचा पर किसी भी प्रकार का साइड इफ़ेक्ट नहीं होने देगी। आप इस प्रोडक्ट को ऑनलाइन खरीद सकते है। इस आसानी से घर बैठे पाए और इसके उपयोग से आप अपनी त्वचा पर उत्पन्न हुए समस्या को दूर कर सुन्दर दिख सकते है।

डार्क अवे डार्क सर्कल्स करेक्टिंग क्रीम (Dark away)

पलकों पर अंजनहारी का उपचार, गुहेरी के घरेलू उपाय

dark-away-dark-circles-correcting-cream

यह एक इम्पोर्टेड प्रोडक्ट है जिस पर आप भरोसा कर सकते है। डार्क सर्किल का कारण ब्लड पिगमेंटेशन होता है और आप इस प्रोडक्ट द्वारा इसे दूर कर सकते है। आँखों के नीचे उत्पन्न हुयी सूजन को भी आप इस विशेष क्रीम की सहायता से आसानी से दूर कर सकते है। आपकी आँखों के नीचे की त्वचा इस क्रीम से निखर जायेगी, इसलिए आज ही इस क्रीम के बारे में ऑनलाइन द्वारा रिव्यु को पढ़े और इस बेहतरीन प्रोडक्ट को आर्डर कर अपने हाथो में घर बैठे प्राप्त करें। आप इस क्रीम से पूर्ण तरह से डार्क सर्किल को दूर कर संतुष्ट हो सकते है।

St.बोटैनिका अंडर ऑय क्रीम (St.Botanica under Eye Cream)

st-botanica-under-eye-cream-768x768

यह अंडर ऑय क्रीम एंटी- एजिंग, एंटी- रिंकल और डार्क सर्किल का तुरंत और प्रभावशाली उपाय है। यह क्रीम में प्रभावशाली सामग्री जैसे ह्यालुरोनिक एसिड (Hyaluronic acid), मोरक्कन आर्गन आयल (Moroccan Argan Oil), विटामिन E, विटामिन B 3, एलोवेरा एक्सट्रेक्ट, लीकोरिस रूट एक्सट्रेक्ट (Liquorices Root Extract), खीरे का एक्सट्रेक्ट, कैफीन और अन्य मौजूद है। यह लाइटवेट सलूशन से आप आँखों के नीचे की त्वचा सम्बंधित सभी समस्या का इलाज कर सकते है। इसमें मौजूद खीरे के एक्सट्रेक्ट से आँखों के नीचे की त्वचा को ठंडक प्राप्त होती है जिस से त्वचा कोमल बनती और सूजन भी दूर हो जाती है। प्लांट स्टेम सेल्स और पेप्टाइड से त्वचा रेजुवीनेट होती है और ह्यालुरोनिक एसिड से त्वचा हाइड्रेट होती है। इस क्रीम को अपने आँखों के नीचे की त्वचा, गाल और माथे पर मसाज करें। यह आपके त्वचा सम्बंधित समस्या का इलाज बेहतर रूप से करेगी।

गार्निएर स्किन नेचुरल वाइट कम्पलीट ऑय रोल- ओन (Garnier Skin Naturals White Complete Eye Roll-On)

अपनी पलकों को लंबा घना बनाने के टिप्स – पलकों को घनी करने के उपाय

garnier-skin-naturals-white-complete-eye-roll-on

गार्निएर एक जाना- माना ब्रैंड है जिसके अनेक प्रकार के स्किन केयर, हेयर केयर और मेकअप प्रोडक्ट है। इस ब्रैंड में सभी स्किन और बालों सम्बंधित समस्या का इलाज छुपा हुआ है। यह गार्निएर स्किन नेचुरल वाइट कम्पलीट ऑय रोल ओन से आप अपनी आँखों की त्वचा से डार्क सर्किल और सूजन को दूर कर सकते है। इस से आप फ्रेश दिख सकते है और आपकी त्वचा एनर्जेटिक महसूस कर सकती है। यह एंटी- पफिनस और एंटी डार्क सर्किल प्रोडक्ट से आप कभी भी किसी भी समय श्रेष्ठ लुक को प्राप्त कर सकते है। यह ऑय रोल ओन बहुत ही प्रभावशाली रूप से डार्क सर्किल और सूजन को कम करती है क्योंकि इसमें कैफीन और प्रो विटामिन B5 जैसे सामग्री मौजूद है। कैफीन कंटेंट से त्वचा उज्ज्वल बनती है। डर्मेटोलॉजिकली द्वारा साबित किया गया है की यह प्रोडक्ट आँखों के नीचे उत्पन्न हुयी सूजन को कम करता है।

वादी हर्बल अंडर ऑय क्रीम (Vaadi Herbals under Eye Cream)

vaadi-herbals-under-eye-cream-768x344

इस क्रीम में हर्बल फार्मूला का उपयोग हुआ है जो डार्क सर्किल, झुर्रियां और अन्य को दूर करता है। इस हर्बल सलूशन में खीरा, गुलाब और बादाम के एक्सट्रेक्ट है जिस से त्वचा अंदर से उज्ज्वल बनती है। यह सूजन, डार्क सर्कल्स और रिंकल को निकालती है। वादी हर्बल में मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट कंटेंट से त्वचा जवान बनती है और डार्क सर्कल्स दूर होते है। आँखों के नीचे की त्वचा बहुत ही सेंसिटिव और पतली होती है इसलिए इस त्वचा को नौरिश्मेंट की आवश्यकता होती है जो इस क्रीम द्वारा प्राप्त होता है। इस त्वचा में आयल ग्लैंड नहीं होते है और यही कारण है जो आँखों के नीचे की त्वचा को सही नौरिश्मेंट और देखभाल की ज़रुरत है। सूरज में ज्यादा समय व्यतीत करने से काले घेरे, फाइन लाइन्स और सूजन उत्पन्न होते है जिसे क्रो फीट कहा जाता है, आप इस क्रो फीट की समस्या का इलाज इस क्रीम से कर सकते है।

नेचर एसेंस डार्क सर्किल एंड पफ्फिनस रेडयुसिंग ऑय क्रीम (Nature’s Essence Dark Circle and Puffiness Reducing Eye Cream)

natures-essence-dark-circle-and-puffiness-reducing-eye-cream

एक चीज जो आज कल की महिलाओं के लिये सबसे बुरा है वो है आँखों के नीचे ब्लैक पिगमेंटेशन का उत्पन्न होना। त्वचा को डार्क सर्किल, झुर्रियां और अन्य से दूर रखना बहुत कठिन है। आज कल की परिस्थिति के अनुसार बहुत सी महिलाए कामो में ज्यादा व्यस्त रहती है। इस कारण वे अपनी त्वचा की देखभाल के लिए समय नहीं निकाल पाती है। यह डार्क सर्किल और पफिनस रिडक्शन क्रीम एक बेहतरीन सलूशन है जिस से आप अपने आँखों के नीचे उत्पन्न हुए अनचाहे डार्क सर्कल्स और सूजन को दूर कर सकती है। इसमें अल्फा हाइड्रॉक्सिल एसिड, बादाम का तेल और अन्य एलिमेंट मौजूद है जो त्वचा को कोमल बनाते है और आँखों के नीचे की त्वचा पर आराम से काम कर, आँखों के टिश्यू को आराम प्रदान करते है। नेचर एसेंस से यह आर्गेनिक क्रीम पदार्थ है जो त्वचा को हाइड्रेट करती है। यह एजिंग के कारण उत्पन्न हुयी फाइन लाइन्स को कम करती है। इसे रोजाना सोने से पहले लगाए और परिणाम को प्राप्त करें।

सात्विक आर्गेनिक ऑय केयर (Sattvik Organics Eye Care)

केले के त्वचा और बालों पर सौंदर्य गुण

sattvik-organics-eye-care

यह ऑय केयर ऑय क्रीम में एरोमा आयल मौजूद है जो त्वचा को फिर से युवा बनाती है और काले घेरे को दूर करती है। सात्विक आर्गेनिक ऑय केयर ऑय क्रीम एक श्रेष्ठ सलूशन है जिस से आप एजिंग के लक्षणों को दूर रख सकते है। यह आपको फ्रेश और युवा लुक प्रदान करती है। यह डार्क सर्किल, झुर्रियां को दूर करती है और त्वचा के टोन को सुधारती है। यह त्वचा को रीवाईटलाइज और रीहाइड्रेट करती है और सूजन और फाइन लाइन्स को दूर करती है। यह ब्लड सर्कुलेशन को बढाने में भी सहयोगी है। इसे रोजाना रात को लगाए और अपने आँखों के नीचे क्षति पहुँची हुयी त्वचा का इलाज करें।

आर्गेनिक हार्वेस्ट अंडर ऑय जेल (Organic Harvest under Eye Gel)

आंखों और पलकों की झुर्रियां कैसे दूर करें?

organic-harvest-under-eye-gel

आर्गेनिक हार्वेस्ट अंडर ऑय जेल एक गाढ़ी जेल है जो आँखों के नीचे के स्थान में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है। अनेक त्वचा सम्बंधित समस्या जैसे सुस्त त्वचा, सूजन और काले घेरे का कारण असंतुलित ब्लड सर्कुलेशन है। यह आँखों के पास ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है, त्वचा के टोन को सुधारता है और रंग को उज्ज्वल बनाता है, झुर्रियों एवं एजिंग की समस्या, डार्क सर्कल्स, सूजन और अन्य का इलाज करता है। इस आर्गेनिक हार्वेस्ट अंडर ऑय जेल का उपयोग कर अनेक त्वचा की समस्या से छुटकारा पाए।