Hindi tips to get sexy lips – होंठों को बड़ा और सुन्दर बनाने के प्राकृतिक नुस्खे

आप अपने होंठों को मेकअप की मदद से भरापूरा और सुन्दर बना सकती हैं। अपने होंठों को वो कामुक लुक देने के लिए आपको कुछ आसान नियमों का पालन करना होगा।

होठों की सुंदरता – मेकअप द्वारा होंठों की शोभा बढ़ाएं (Fuller lips with make up)

आप हलके रंग कर शेड्स चुनें जिनसे होंठों को बड़ा दिखने में मदद मिलती है क्योंकि इससे होंठों पर चमक नहीं पड़ती। लिप ग्लॉस आमतौर पर आपके होंठों को भरापूरा दिखाने में मदद करते हैं क्योंकि ये रक्त संचार में सहायता करते हैं। आप अपने होंठों की चीनी या शहद के साथ पानी की कुछ बूँदें लेकर सफाई कर सकते हैं। होठों की सुंदरता, इससे रक्त संचार बेहतर होता है और होंठों को बड़ा दिखने में सहायता प्राप्त होती है। ग्लॉस या हलके शेड की लिपस्टिक लगाने से आपके होंठ नरम और बड़े दिखते हैं।

पिंक लिप्स – बड़े होंठों के लिए लिप पंप (Using lip pumps for fuller lips)

बड़े होंठ पाने का आसान और काफी तेज़ तरीका है। बाज़ार में ऐसे कई लिप पम्प उपलब्ध हैं जो आपके होंठों को बड़ा और मुलायम दिखाते हैं। पाउटी होंठ इन लिप पंप्स का ही नतीजा हैं। पिंक लिप्स, पम्प का प्रयोग करके होंठों पर ग्लॉस लगाएं और देखें कि किस तरह आपके होंठ बड़े और शानदार लगते हैं। बाज़ार में आपके होंठों के लिए विभिन्न प्रकार के वैक्यूम पम्प उपलब्ध हैं और उनका प्रयोग करने की विधि जान लेने के बाद आप आसानी से अपने होंठों पर इनका प्रयोग कर सकते हैं।

महिलाओं के लिए होंठों की देखभाल के नुस्खे

लिप्स टिप्स – बड़े होंठों के लिए गोलियां (Pills for fuller looking lips)

कई महिलाएं अपने जोड़ों को स्वस्थ रखने के लिए हायल्यूरोनिक एसिड की गोलिया लेती हैं जो कि त्वचा को भी स्वस्थ दिखने में मदद करते हैं और आपको भरेपूरे होंठों से नवाज़ते हैं। ये गोलियां ज़्यादातर लोगों को सूट करती हैं और इनके कोई साइड इफेक्ट्स भी नहीं होते। इन गोलियों की मदद से आपके होंठों को बड़े और जवान बने रहने में सहायता मिलती है।

लिप्स टिप्स – सुन्दर होंठों के लिए इंजेक्शन (Injections for that luscious look)

इंजेक्शन्स काम प्रयोग करने से आपको निश्चित रूप से बड़े और नरम होंठों की प्राप्ति होगी। ये इंजेक्शन होंठों के आकार को सुडौल बनाते हैं और उन्हें बड़ा दिखाते हैं। पहले इस पद्दति के लिए कोलेजन का प्रयोग किया जाता था पर अब ह्यल्यूरोनिक एसिड की मदद से पतले होंठों को भरकर उन्हें मोटा और सुडौल बनाया जाता है। होंठो पर मेकअप (honthon par makeup), अगर आप सार्एंजेक्शन एक बार में ही नहीं लगवाना चाहती हैं तो डॉक्टर आपको कुछ दिनों के अंतराल में कुछ इंजेक्शन लगाने की सलाह देंगे और तब आप अपने होंठों में आए फर्क को देख सकेंगी। इसके कोई ज़्यादा साइड इफेक्ट्स नहीं होते परन्तु होंठों में एक नए पदार्थ के आने की वजह से आपको जलन या हलकी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ये परेशानियां तो ज़्यादा समय तक नहीं रहेंगी पर इस इंजेक्शन का असर आप 6 महीने तक अपने होंठों पर देख सकती हैं।

भरेपूरे और सुडौल होंठ पाने के प्राकृतिक उपाय (Natural methods for achieving full and plump lips)

स्त्रियों के होंठों की देखभाल

लौंग का तेल होंठों को बड़ा करने में काफी उपयोगी है। इससे होंठ फूले से लगते हैं और उसपर पड़ी महीन रेखाएं एवं झुर्रियां भी काफी हद तक गायब हो जाती हैं। आप वाहक तेल एवं लौंग के तेल एक एक साथ प्रयोग करें और इस मिश्रण में सूती के बॉल डुबोएं। इसे 15 मिनट तक छोड़ दें और फिर धो लें। इस विधि को कुछ हफ़्तों तक प्रयोग में लाने पर आपको बेहतरीन परिणाम मिलेंगे।

होंठों की सुंदरता (honthon ki sundarta), दालचीनी का तेल भी होंठों का आकार बढ़ाने के लिए काफी उत्तम है। इस तेल का प्रयोग करके भी आपके होंठों की रेखाएं कम हो जाएंगी। थोड़ा सा तरल b 3 का अंश लें और इसे दालचीनी के तेल की कुछ बूंदों के साथ मिलाकर अपने होंठों पर लगाएं। इससे आपको अपने होंठों पर एक जलन जैसा अहसास होगा और इससे आपके सुडौल और मोटे लगेंगे।

होंठों की खूबसूरती, काली मिर्च और पानी की विधि से भी होंठों को बड़ा करने में सहायता मिलती है। इन्हें एक कटोरी में मिलाएं और अपने होंठों पर लगाएं। इस परत के सूखने तक प्रतीक्षा करें और फिर इसे धो दें। इससे आपके होंठ नरम मुलायम और बड़े बनेंगे।

loading...