Tips for beautiful lips in Hindi – सेक्सियर होंठ कैसे प्राप्त करें?

आजकल आपके शब्दों से ज़्यादा आपका प्रदर्शन बोलता है। आज की पीढ़ी यह देखती है की आप कितने सुन्दर और परफेक्ट दिखते है। यह किताब का कवर देख के उसे परखते है। सही आकार की भोए, गाल के उठाव, सुन्दर होंठ हो या सुडोल शक्ल, हर किसी को उनके चेहरे का नक्श अच्छा चाहिए। पहले की तरह, महिलाओं को होठो को सजाने के लिए पतले लाइनर के बजाये परफेक्ट आकार के होंठ की इच्छा होती है। यह समय है कि होंठो को सुन्दर और सेक्सियर बनाने के लिए प्राकृतिक नुस्खों को उपयोग में लाया जाए। आइये इसी तरह के कुछ विकल्प देखे जिससे महिलाये अपने सुंदर होंठ (sundar honth) होंठो को उभार सकती है। होंठो पर मेकअप :-

होंठो के फिलर्स (भरने वाले) और प्लमपर्स (मोटा करने वाले) (Lip Fillers and Plumpers)

सबसे प्रथम चीज़ जो महिलाएं अपने होंठो को उभारने के लिए सोचती है वह है कॉस्मेटिक इलाज कराना जैसे कि फिलर्स और प्लमपर्स। बॉलीवुड कि कई अभिनेत्रियों ने यह प्रवृति लाइ है जैसे प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा, इत्यादि। यह कॉस्मेटिक उपचार में आधुनिक विज्ञान का उपयोग करके आपके होंठो को उभार दिया जाता है। होठों की सुंदरता, यह इलाज आपकी इच्छा अनुसार होंठो के आकार पाने में मदद करता है जैसे धनुष के समान या होंठो पे लाइन हटाना और झुर्रियों का उपचार, जिससे आपके होंठ और मुस्कराहट  एकदम सटीक हो जाये।

इसके अलावा कई प्राकृतिक उपायो से भी होंठो को सुन्दर बनाया जा सकता है। चूकि आपकी मुस्कराहट ही है  जिसे लोग सबसे पहले देखते और आप इसे सेक्सियर बनाने के लिए कुछ भी कर सकते है। चपटे होंठ या सूखे होंठ जिन पे लाइन्स हो वह आपको बस साधारण रूप दे सकते है जो काफी महिलाएं नापसंद करती है। यहाँ कुछ प्राकृतिक तरीके है जिनमे किचन  अगर गार्डन कि सामग्री है और उनसे आप अपने होंठ उभार सकती है।

खूबसूरत होठों के लिये मेकअप टिप्स

लोंग का तेल (Clove Oil)

यह होंठो को प्राकृतिक रूप से उभारने के लिए लाभदायक है जो आपके किचन में आसानी से मिल जाता है। आप इस तेल को करियर तेल के साथ मिला के होंठो पे लगा सकते है। इसके लिए आप ब्रश का उपयोग करे और ध्यान रखे कि समान रूप से लगाया गया हो। इसे कुछ मिनटों के लिए रहने दे और फिर ठन्डे पानी से धो ले।

दालचीनी का तेल (Cinnamon Oil)

यह बाज़ार या आपके किचन में आसानी से उपलब्ध होगा, यह दालचीनी का सस्ता तेल होंठो कि सतह को मोटा करने में सहायक है। यह तेल होंठो को पूर्ण रूप देकर उन पे से लाइन्स हटाता है। आप 2 बूँद  दालचीनी के तेल में कुछ बूंदे बी 3 तरल के डाले। इस मिश्रण को अपने होंठो पे लगाए। अगर आपके होंठो में कुछ सनसनी होती है मतलब यह काम कर रहा है  जो आपके होंठो को मोटा और उभार देगा। अगर जलन ज़्यादा होती है तो ठन्डे पानी से धो ले और बी 3 की मात्रा को थोड़ा और बढ़ा ले।

लाल मिर्च (Cayenne Pepper)

यह लाल मिर्च आपके किचन में आसानी से उपलब्ध होती है जिससे आपके होंठ में प्राकृतिक तरीके से मोटा बनाया जा सकता है। होंठों की सुंदरता, आप इसका तेल आपके ग्लॉस के साथ मिला के लगा सकते है जिससे आपके होंठ मोटे और सेक्सियर दिखेंगे। आप इसे पानी के साथ मिला कर पेस्ट भी बना सकते है। अगर मिश्रण मोटा हो तो पानी की मात्रा बढ़ा दे और अगर पतला हो तो मिर्च की। इसे अपने होंठो पर लगाए और अंदर तक अवशोषित होने दे। कुछ मिनट रहने दे और फिर ठन्डे पानी से धो ले।

एक्सफोलीयेशन (Exfoliation)

पतले होंठों के लिए मेकअप कैसे करे?

होंठो को घिसना सबसे अच्छा उपाय है जिससे वह मोटे बन सकते है। यह उपाय मृत त्वचा निकाल के, होंठो को मुलायम और सेक्सी बनाता है। ऐसा करने के लिए आपको भरपूर पानी पीना चाहिए जिससे होंठो की नमी बने रहे| होंठों की खूबसूरती (honton ki khubsurti) के लिए आप वैसलीन या इसी तरह के अन्य उत्पादन उपयोग में ला सकते है जिससे होंठो को धुप से भी बचाया जा सकता है।

आप प्राकृतिक और हर्बल प्लमपर्स को भी उपयोग में ला सकते है जिनमे रासायनिक पदार्थ न हो जो आपके होंठो में जलन पैदा करें। यह आपके होंठो में कोलाजेन बना कर उन्ह स्वस्थ रखता है। यह प्लमपर्स आपके होंठ में नमी बनाने के साथ उन्ह मुलायम और अच्छा बनाते है।

यह प्राकृतिक उपाय न तो महंगे है और परिणाम भी आपकी इच्छानुसार देंगे। तो समझदारी से इनका उपयोग करे और अपने होंठो को पूर्ण और सेक्सियर बनायें।

loading...

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday