Look beautiful while you are plus sized tips in Hindi – प्लस साइज़ में भी सुंदर दिखें – सौंदर्य और सौंदर्य युक्तियाँ

महिलायें हमेशा सुंदर दिखना चाहती हैं भले ही उनका आकार और आकृति कैसी भी हो। आकर्षक शरीर आकृति वाली महिलायें कुछ भी और सब कुछ पहन सकती हैं। लेकिन भारी शरीर वाली महिलायें भद्दी दिख सकती है जब वे कुछ विशेष प्रकार की ड्रेस पहनती हैं। हम महिलाओं की तुलना वाइन से करते हैं। जैसे जैसे वे बड़ी हो जाती हैं परिपक्वता उन्हें बिंदास, आत्मविश्वासी और खूबसूरत बनाती हैं।

बीतते वर्षों के साथ अपने अनुभव के साथ वे ज्यादा आत्मविश्वासी हो जाती है। उम्र बढ़ने के साथ वसा इकट्ठा होकर उन्हें प्लस आकार का बना देती है। लेकिन, कुछ युवा महिलाओं में भी कई कारणों जैसे जीवनशैली में बद्लाव या आनुवांशिक कारकों के कारण प्लस आकार हो जाता है।

प्लस आकार में सुंदर लगने के लिये सलाह (Tips to look beautiful even in plus size)

सौंदर्य टिप्स – ट्रेंड और फैशन (Trend and fashion)

प्लस आकार वाली महिलाओं को फैशन की दुनिया के बारे में भी जानकारी रखनी चाहिये। आप फैशन पत्रिकाओं को भी देख सकती हैं कि आजकल प्लस आकार की महिलायें क्या पहन सकती हैं। उदाहरण के लिये महिला के लिये जो उचित बैठे वही कपड़ा चुनना आवश्यक है। ज्यादा कसा कपड़ा पहनना आपको ज्यादा मोटा दिखायेगा।

ब्यूटी टिप्स – बैगी वस्तुओं से बचें (Avoid baggy items, bhari sharir ke liye tips)

जब आप अपने लिये कपड़े खरीद रही है तो बैगी या ढ़ीले कपड़े से बचने का प्रयास अवश्य करें। ज्यादा बैगी कपड़े पहनना आपके रूप को टेंट को पहनने का एहसास देंगे। कुछ लोगों का यह मानना है कि यद्यपि उनका आकार प्लस है, इसलिये उन्हें अपने शरीर को छुपाना चाहिये। भले ही आपकी आकृति कुछ भी हो यह हमेशा आवश्यक नहीं होता है आप अपने शरीर को अवश्य रुप से छुपायें।

नेट के साथ फैशनेबल श्रग्स

सौंदर्य टिप्स – दिखावा (Show off, plus size ke liye tips)

यहां तक कि प्लस आकार महिलायें भी अपने पति और मंगेतर के सामने अपने शरीर को दिखाना चाहती हैं। कुछ निश्चित ड्रेस है जो ठाठ और उच्च वर्ग के साथ आपके सुंदर वक्रों को दिखायेगा। ऐसी ड्रेसों के लिये जाये जो अच्छी गर्दन को दिखाये। अगर आपकी जांघ भारी भरकम है तो उन्हें ढ़ंककर अपने कमर को दिखाने का प्रयास करें।

साफ कटौती के लिए जाओ (Go for clean cuts, plus size me sundar)

अगर आप दिखने में ढ़ीलेढ़ाली हैं, तो यह बेहतर है कि आप एक ऐसी डिजाइन को लें जिस की आकृति में सीधा कट लगा हो। आपको अधिक तामझाम से भी अवश्य बचना चाहिये। सम्पूर्ण आकृति वाले शरीर को पाने के क्रम में आप साफ और साधारण कटिंग वाले कपड़े के लिये जायें।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

वजनी महिलाओं के लिए सौंदर्य टिप्स – अति अलंकृत प्रिंट से बचें (Avoid fussy prints)

अगर आप भारी भरकम दिखती हैं तो आपको अति अलंकृत प्रिंट से बचने की आवश्यकता है। अति अलंकृत प्रिंट आपको भारी भरकम और बड़ा रूप देते हैं। ऐसी आकृति को अपनायें जिन पर खड़ी लाइनें हो। यह आपको लम्बा और कम भारी रूप देगा।

ब्यूटी टिप्स – बहुत छोटे कपड़े न पहनें (Do not wear too short)

ऐसे लोग जिनकी टांगें बहुत खूबसूरत होती है वे अपनी टांगें दिखा सकती है और कुछ भी छोटा पहन सकती हैं। लेकिन, अगर आपकी टांगें मोटी हैं तो छोटे कपड़े पहनना आपके लिये अच्छा नहीं होगा। इसके बजाय अगर आप दिखाना चाहती है तो आपको अपने शरीर के ऊपरी भाग को दिखाना चाहिये, यह आपको आकर्षक और समयानुकूल रूप देगा। आपको अपने आकार का कपड़ा लेना चाहिये।

कपड़ा मांसपेशियों को पकड़े (Cloths to hold muscle)

गोल आकार के चेहरों के लिए धूप के चश्मे का चयन

जैसे जैसे हम बड़े होते जाते हैं, हमारी त्वचा और मांसपेशियों को ढीले होने का मौका बढ़ता जाता है। इसलिये, अंत:वस्त्रों का चुनाव भी बहुत महत्वपूर्ण होता है। महिलाओं के लिये, ब्रेसियर्स और निचले भाग के अंत:वस्त्रों को अवश्य चुना  जाना चाहिये जो इन्हें लटकने से बचाने के लिये पकड़े रहे। आपके स्तन सामान्य आकार से बड़े हो जाते है और नीचे की ओर लटक जाते हैं। इसलिये ऊपर उठाने वाले ब्रा को पहनें जो न केवल स्तन मानपेशियों को उठायेगा बल्कि एक उचित आकार को भी उठायेगा।

इस प्रकार, ऊपर दिए गए सुझावों के साथ, यहां तक कि प्लस आकार महिलायें भी सुंदर और आकर्षक दिख सकती हैं। आप मशहूर हस्तियों की शैली को भी अपना सकती है जो थोड़ा मोटा रूप रखती हैं।

loading...