Latest top blouse designs in hindi for lehenga choli – लहंगा चोली के लिए बेहतरीन ब्लाउज डिजाईन

लहंगा चोली तीन भागों का परिधान है जिसमें एक ब्लाउज, निचला स्कर्ट (skirt) जैसा परिधान तथा एक लंबा कपड़ा, जिसे चुन्नी भी कहते हैं जिसको कमर से कंधे तक ओढ़ा जाता है, शामिल है। ऐसे कई ब्लाउज डिजाईन हैं, जो बाज़ार में उपलब्ध लहंगा चोली के साथ काफी जंचेंगे। नीचे इस तरह के ब्लाउज के कुछ डिजाईन दिए गए हैं।

लहंगा चोली के लिए बिना बांहों की ब्लाउज का डिजाईन (Sleeveless blouse design for Lehenga Choli)

Blouse-designs-for-Lehenga-Choli-1-242x300

रेशम की साड़ी के लिए श्रेष्ठ ब्लाउज डिजाईन

मैरून (maroon) रंग का यह ब्लाउज डिजाईन काफी आकर्षक लग रहा है। इसमें ब्लाउज के सामने के भाग पर कुछ घुमावदार ब्लाउज के गले का डिजाइन बने हुए हैं एवं बांहों एवं ब्लाउज के अन्य हिस्सों में ब्रोकेड (brocade) के कपड़े का प्रयोग किया गया है। आप इस ब्लाउज को सफ़ेद रंग की लहंगे चोली के साथ, या फिर अपने मनपसंद के रंग की अन्य किसी लहंगा चोली के साथ भी पहन सकती हैं।

लहंगा चोली केलिए बैकलेस ब्लाउज की डिजाईन (Back less blouse designs for Lehenga Choli)

lehanga-blouse-design-3-698x1024

हम सभी जानते हैं कि काला रंग हर तरह की साड़ी के साथ काफी अच्छा लगता है, खासकर अगर उस साड़ी में सुनहरी ज़री या इसी तरह के अन्य कपड़े का काम हो। यह ख़ास डिज़ाइनर ब्लाउज (designer blouse) इसी रूपरेखा के साथ तैयार की गयी है। इसमें पीठ के भाग, जो कि काफी नीचा है,  पर वेलवेट (velvet) के कपड़े का प्रयोग किया गया है, तथा इसके आसपास ज़री की कलाकारी भी की गयी है। बांहों पर भी बॉर्डर (border) के ठीक बाद काले रंग के कपड़े से छोटे फ्रिल (frill) वाली एक खूबसूरत डिजाईन बनायी गयी है। यह ब्लाउज लाल, पीले, हरे, नीले आदि रंगों की लहंगा चोलियों के साथ काफी सुन्दर लगेगा।

घाघरे के लिए नवीनतम ब्लाउज के डिज़ाइन

लहंगा चोली के लिए कॉलर नेक ब्लाउज डिजाईन (Collar neck blouse neck designs for Lehenga Choli)

lehanga-blouse-design

ब्लाउज डिजाइन फोटो(blouse ke design image) में दर्शाई गयी महिला ने क्रीम या ऑफ वाइट (cream or off white) रंग की लहंगा चोली पहन रखी है जिसमें border हलके लाल रंग का है एवं इसमें सुनहरी कलाकारी की गयी है। क्योंकि यह मॉडल (model) गोरी है, अतः अगर यह एक रंग की ब्लाउज पहनती तो इसके शरीर के रंग और कपड़े के रंग में कोई भी अंतर पता नहीं चलता। पर क्योंकि उसने सुनहरे बांहों वाला काले रंग का ब्लाउज पहन रखा है, अतः इसके फलस्वरूप वह काफी अलग और अनूठी प्रतीत हो रही है।

लहंगा चोली के लिए मनकों वाले ब्लाउज डिज़ाइन (Beads blouse ke back design for bridal Ghagra Choli)

लम्बी पारदर्शी बाँहों के ब्लाउज डिज़ाइन

lehanga-blouse-design-11-221x300

ब्लाउज डिजाइन फोटो में दर्शाई गयी मॉडल ने सफ़ेद रंग की लहंगा चोली पहनी है तथा इसके दोनों तरफ गाढ़े गुलाबी तथा हलके ग्रे (grey) रंग के बॉर्डर की वजह से वह काफी आकर्षक लग रही है। इस लहंगा चोली के निचले भाग में दो रंगों से बॉर्डर बनाया गया है। परन्तु इसने जो ब्लाउज के गले का डिजाइन पहना है एकबार उसपर गौर फरमाइए। इसका रंग ना तो इसके द्वारा पहनी गयी साड़ी जैसा और ना ही बॉर्डर के रंगों जैसा है। यह डिज़ाइन डिज़ाइनर ब्लाउज बिना बाँहों वाली है तथा इसमें महिला के वक्ष स्थल (cleavage) की तरफ ध्यान आकर्षित करवा कर इसे कामुक बनाने का प्रयत्न किया गया है।

कॉलर नेक तथा भारी काम वाला ब्लाउज डिज़ाइन (Collar neck heavy work blouse neck designs for wedding ghagra choli)

पूरी बाज़ू की ब्लाउज के नए डिज़ाइन

lehanga-blouse-design-2

तस्वीर में दिखाई गयी लहंगा चोली सफ़ेद और हरे रंग के मिश्रण से निर्मित हुई है। इसका निचला हिस्सा सफ़ेद रंग का है एवं इसका बॉर्डर हरे रंग का है, जिसपर ज़री का काम किया गया है। इसके साथ आने वाली चुन्नी पूरी तरह हरे रंग की है, जिस पर सुनहरा बॉर्डर किया गया है और इससे इसके सौंदर्य में काफी वृद्धि हो रही है। इसने जो डिज़ाइनर ब्लाउज पहना है, वह भी हरे रंग का है जिसमें भारी रूप से सुनहरा काम किया गया है। अगर आपके पास ऐसी लहंगा चोली है तो इसके साथ ऐसे ही ब्लाउज की डिजाइन का प्रयोग करने का प्रयास करें, क्योंकि इससे इस परिधान के सौंदर्य में काफी निखार आता है।

लहंगा चोली के लिए मोतियों और भारी काम वाली ब्लाउज डिज़ाइन (Beads work heavy work blouse ke new design for ghagra Choli)

बिना बाँहों वाली ब्लाउज की डिज़ाइन

Blouse-design-for-Lehenga-Choli-61

इस तस्वीर(blouse ke design image) में महिला की लहंगा चोली में हलके गुलाबी रंग का मिश्रण है। इस स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन में सुनहरे मनके तथा ज़री का काम है तथा कंधे के दोनों तरफ दो धागे इसे गिरने से रोकते हैं। पीठ पर लटकन काफी आकर्षक लगती है। आप अपनी लहंगा चोली के साथ ब्लाउज की इस डिज़ाइन का प्रयोग कर सकती हैं।

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday