Top bead work blouse designs for wedding, braid of saree – शादियों के लिए मनकों के काम वाली ब्लाउज डिज़ाइन

आजकल कपड़े पहनना सिर्फ तन ढकने तक ही सीमित नहीं रह गया है, बल्कि सब चाहते हैं कि अपने चुने कपड़ों में वे अच्छे लगें। आज के समय में लोगों के पास शादी, सालगिरह तथा जन्मदिन से लेकर विभिन्न उत्सवों के लिए अलग अलग परिधान होते हैं। आप ऑनलाइन दुकानों (online stores) मनकों वाली ब्लाउज भी मंगवा सकती हैं। नीचे ऐसे ही कुछ स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन दर्शाए गए हैं। ब्लाउज के गले का डिजाइन :-

सामान्य मनकों वाले ब्लाउज का डिज़ाइन ( Simple bead work blouse design)

Simple-bead-work-blouse-design

गाँठ वाली ब्लाउज की बैक डिज़ाइन

हरे रंग का यह डिज़ाइनर (designer) ब्लाउज, जिसकी पीठ पर मनकों का काम है, इस महिला को काफी खूबसूरत स्वरुप प्रदान कर रहा है। ब्लाउज के गले की डिजाइन, गले के पिछले हिस्से पर बने सुनहरे बॉर्डर्स (borders) इस महिला का नया व्यक्तित्व उभार रहे हैं। इसे पहनकर आप कहीं भी बाहर आसानी से जा सकती हैं।

मनकों के काम के साथ बैकलेस ब्लाउज डिजाईन (Backless blouse design with bead work)

work-design

यह ब्लाउज ब्रोकेड (brocade) के कपड़े से बनाया गया है तथा इसमें मैरून (maroon) और सुनहरे रंग की कलाकारी है। इसमें पीठ पर मनकों का काम है तथा तस्वीर में दर्शाई गयी महिला के दोनों कन्धों की तरफ से दो धागे निकले हुए हैं। आप इसे सामान्य रूप से कहीं भी पहनकर जा सकती हैं।

ज़रदोज़ी के काम के साथ ब्लाउज डिज़ाइन

मनकों और फूलों के काम वाली ब्लाउज डिजाईन (Flower work blouse design with bead work)

kundan-work-bridal-blouse-1

यह एक और बेहतरीन ब्लाउज की डिजाइन है जिसके पीठ के पीछे मनकों का काम किया गया है। ब्लाउज के गले की डिजाइन इस ब्लाउज का रंग गहरा नीला है तथा इसमें प्रयुक्त धागे भी नीले रंग के हैं , अतः ब्लाउज की इस डिजाईन के साथ आप सफ़ेद रंग की या सुनहरी साड़ी भी पहन सकती हैं।

मनकों के साथ कामकाजी ब्लाउज डिजाईन (Indian beadwork blouse ke back design for wedding)

हाई नेक वाले स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन

mugdhadesignerblouse1

ब्लाउज डिजाइन फोटो में चमकीले रंग का यह डिज़ाइनर ब्लाउज, जिसकी पीठ पर चुमकी और मनकों का काम है, किसी भी हलके रंग की साड़ी के साथ काफी खूबसूरत लगेगी। क्योंकि इसकी बांहों का रंग सुनहरा है तथा डिज़ाइनर मनकों का रंग भी सोने जैसा है, आप इसे अन्य साड़ियों के साथ भी काफी आसानी से पहन सकती हैं।

मनकों के काम के साथ ब्लाउज डिजाईन (blouse ke new design with bead work)

zardozi

इस हलके नारंगी डिज़ाइनर ब्लाउज को देखें जिसकी पीठ और पूरी बाँहों पर बेहतरीन काम है। ज़री के काम के साथ इस ब्लाउज के सौंदर्य को निखारने के लिए इसे अलग अलग आकार के मनकों के साथ सिला गया है। इसके अलावा इस ब्लाउज के कंधे पर 2 मनके हैं और कई छोटे छोटे मनके लटके हुए हैं।

मोतियों के काम के साथ ब्लाउज डिजाईन (Backless blouse design with bead work)

b6

ब्लाउज डिजाइन फोटो( blouse ke design image) में लाल रंग का यह साड़ी ब्लाउज काफी खूबसूरत शेड (shade) के लाल रंग में रंगा है जिसका प्रयोग हर उम्र की महिलाएं कर सकती हैं। इसके अलावा इस ब्लाउज के चारों तरफ तथा पीठ पर फैले हुए छोटे छोटे मनके इस ब्लाउज को काफी आकर्षक बनाते हैं।

स्टोन वर्क के साथ ब्लाउज के बैकनेक स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन

भारी काम और मनकों वाला ब्लाउज डिजाईन (Heavy work blouse design with bead work)

LT-W3

लाल रंग के इस डिज़ाइनर ब्लाउज की पीठ पर काफी खूबसूरत मोतियों की कलाकारी की गयी है और हाथों की बांहों को मनकों, पत्थरों और धागों के काम से सजाया गया है। इस ब्लाउज के साथ चमकदार या तांबे के रंग की साड़ी काफी खूबसूरत लगेगी।

मोतियों के काम के साथ कुंदन ब्लाउज डिजाईन (Kundans blouse design with bead work)

b7

यह एक आकर्षक डिजाईन का ब्लाउज है जिसका रंग चमकदार नारंगी है एवं इसके गले और हाथों पर चमकीले बॉर्डर्स एवं कपड़ों का काम है। मोतियों की डिजाईन के साथ इस ब्लाउज के पीठ की तरफ हरे रंग के पोल्का स्टोन (polka stone) की कलाकारी है।

ब्लाउज के गहरी गर्दन के नवीनतम डिजाईन

मोतियों के काम के साथ ब्लाउज डिजाईन (heavy bead blouse designs)

maxresdefault

इस डिज़ाइनर ब्लाउज के पीठ पर पर्पल (purple) तथा सुनहरे धागों का प्रयोग है, जिसकी मदद से पूरे परिधान पर चार चाँद लग जाते हैं। इस ब्लाउज के साथ पर्पल रंग की साड़ी पहनें।

पीठ पर भारी काम और मोतियों वाला ब्लाउज डिजाईन (Back heavy work blouse neck designs with bead)

Back-heavy-work-Blouse-design-with-bead

ज्यादातर महिलाएं मैरून (maroon) रंग का ब्लाउज पहनना पसंद करती हैं क्योंकि यह उनके नारी सुलभ गुणों का प्रतीक है। यह भी ऐसा ही एक ब्लाउज है जिसमें बेहतरीन मोतियों का काम है, जिससे पीठ और बांहों पर फूलों की आकृति बनायी गयी है।

loading...

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday