Best face masks in the market for oily skin – तैलीय या ऑइली त्वचा के लिए सबसे अच्छे फेसपैक

हर एक व्यक्ति की त्वचा अलग प्रकार की होती है और उसमे कुछ कमियाँ भी हो सकती हैं। ऑयली  त्वचा वाले लोगों को मुँहासे और फुन्सी की समस्या ज्यादा होती है। मुँहासे फूटने से और त्वचा से अधिक मात्र में तेल निकलने से उन्हें कभी साफ़ चेहरा नहीं मिल सकता है।

लेकिन, ऑयली त्वचा के व्यक्तियों के लिए खास बनाये गए कई फेसपैक बाजार में उपलब्ध हैं। इनसे चेहरे से अतिरिक्त तेल निकालने में और त्वचा को चमकदार बनाने में मदद होती हैं। त्वचा की देखभाल कैसे करें, अब आप विशेष रूप से ऑयली त्वचा के लिए बने सबसे अच्छे फेसपैक पर एक नज़र डाल सकते है।

खादी ब्रांड का ऑरेंज नींबू फेसपैक (Khadi Orange lemon face pack)

खादी ब्रांड का ऑरेंज नींबू फेसपैक

संतरा फेसपैक और मास्क

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

संतरे में विटामिन सी होता है जो ऑयली त्वचा के लोगों के लिए बहुत प्रभावी है। यह विटामिन आपकी त्वचा अधिक लोचदार बनाने में मदद करता है। आपकी त्वचा का उचित खिंचाव उसमे उचित रक्त परिसंचरण प्राप्त करने के लिए आवश्यक है। आपकी त्वचा आकर्षक रंग के साथ पुनरुज्जीवित हो जाएगी। इस फेसपैक को लगाने की एक प्रक्रिया है। आप फेसपैक का 1 छोटा चम्मच भर लेकर उसे गुलाब जल और दूध के साथ मिश्रण बनायें। अब यह अच्छी तरह से मिलाएं और अपने चेहरे, गर्दन और सीने पर लगायें। 10 से 15 मिनट के लिए इसे रख लें और फिर पानी से धो डालें। इसे हलके हाथों से स्क्रब करके भी निकाला जा सकता है।

लोटस हर्बल्स का टी ट्री क्लियर ट्री क्लारिफ्यिंग फेसपैक (Lotus herbals tea tree clear tea tree clarifying face pack)

लोटस हर्बल्स का टी ट्री क्लियर ट्री क्लारिफ्यिंग फेसपैक

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

यह फेसपैक आपकी त्वचा से मुँहासे और उसके दाग पूरी तरह से हटाता है। यह एक  विश्वसनीय ब्रांड है और इनके बनाये हुए फेसपैक से आपकी त्वचा से मुँहासे दूर करने में काफी मदत मिलती है। इस फेसपैक में टी ट्री ऑइल है जो मुँहासे मिटा देता है। इस फेसपैक में जुनिपर नामक फल के निचोड़ का उपयोग किया गया है जिसमे कीटाणु मारने की क्षमता है और अनेक प्रकार के त्वचा की समस्याओं में उपयोगी है। पहले ऑइल फ्री फेसवाश से अपना चेहरा धो लें और फिर यह फेसपैक लगायें। पूरी तरह से सुख जाने पर पानी के साथ अपना चेहरा धो लें और फर्क देखें।

शुष्क त्वचा और मुँहासे के निशान के लिए नींबू के बने घरेलू फेसपैक

बायोटिक का बायो क्लोव प्युरिफायिंग एंटी ब्लेमिश फेसपैक (Biotique Bio clove Purifying anti blemish face pack for oily skin)

Biotique-Bio-clove-Purifying-anti-blemish-face-pack-for-oily-skin

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

बायोटिक ब्रांड से बने उत्पादों में औषधी जड़ी बूटियों का प्रयोग किया गया है ऐसा कंपनी का दावा है । इसी कारण आपको किसी भी प्रकार के साइड इफ़ेक्ट के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है। हमारी प्रकृति से निचोड़े गए प्राकृतिक अर्क आपकी त्वचा के लिए बहुत सुरक्षित हैं। फेस पैक बनाने की विधि, इस फेसपैक में शुद्ध लौंग और जंगली हल्दी हैं जो अच्छी तरह से मुँहासों पर नियंत्रण पाने के लिए काम करते हैं। आपकी त्वचा के सभी दोष आसानी से फेसपैक द्वारा शोषित हो जायेंगे। इस उत्पाद का उपयोग करने के बाद, आपकी त्वचा बहुत साफ, स्पष्ट और जीवंत हो जाएगी।

फेसपैक दागदार त्वचा के लिए

फ्रीमन का अवोकेडो और ओटमील युक्त क्ले मास्क (Freeman clay mask with Avocado and oatmeal)

फ्रीमन का अवोकेडो और ओटमील युक्त क्ले मास्क

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

ऑयली त्वचा के लोगों के लिए बाजार में लाया गया अत्यंत प्रभावी क्ले मास्क है। इसमें विटामिन इ, ओटमील, केओलिन मिट्टी, अवोकेडो फल का तेल, बेंटोनाइट आदि शामिल हैं। इनसे आपकी त्वचा के रंध्र पूरी तरह से खुलकर उनकी अशुद्धियाँ निकल जाती हैं। अगर आपको ब्लैकहेड्स हैं तो यह फेसपैक उन्हें पूरी तरह से मिटा देगा।

लोटस हर्बल्स का क्ले वाइट ब्लैक क्ले स्किन लायटेनिंग फेसपैक (Lotus herbal clay white black clay skin lightening face pack)

कील मुहांसे के लिए मुलतानी मिट्टी फेसपैक

लोटस हर्बल्स का क्ले वाइट ब्लैक क्ले स्किन लायटेनिंग फेसपैक

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

लोटस हर्बल द्वारा बाजार में लाया गया यह फेसपैक आपकी त्वचा की परत से तेल और मुँहासों के दाग को दूर करने के लिए बहुत प्रभावी है। यह घरेलू फेस पैक सिलिका और ऐसे खनिजों से भरा है जो आपके चेहरे का रंग हल्का और गोरा बनाने के लिए आदर्श है। इस फेसपैक में लीकोरिस और बेअरबेर्री है जो आपकी त्वचा को निखारता है। अपने चेहरे से अतिरिक्त तेल के अवशोषण के साथ, आप ताजा और खूबसूरत महसुस करेंगे।

न्यूट्रीग्लो का एप्पल फेसपैक (Nutri glow apple face pack)

न्यूट्रीग्लो का एप्पल फेसपैक

उजला चेहरा पाने के लिए गाजर से बने फेसपैक और मास्क

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

आपकी त्वचा को नुकसान के पीछे मुख्य कारणों में से एक, वातावरण के प्रदूषक है। हर दिन आप अपने घर से बाहर निकलते ही यह आपकी त्वचा पर जमा हो जाते है। इस अद्भुत फेसपैक का इस्तेमाल करने के बाद आपकी त्वचा से यह सभी प्रदूषक प्रभावी ढंग से निकाल दिए जायेंगे। इसका प्राकृतिक सेब से निकाला हुआ निचोड़ आपकी त्वचा से फंगल इन्फेक्शन निकालकर आपकी त्वचा को शुध्द कर देगा। यह आपकी त्वचा की सफाई में मदद करता है और त्वचा को सुस्पष्ट बना देता है।

क्लिनिक एंटी ब्लेमिश सलूशन ऑइल कण्ट्रोल क्लीनिंग मास्क (Clinique anti blemish solution oil control cleansing mask)

Clinique-anti-blemish-solution-oil-control-cleansing-mask-126x300

इस आसाधारण फेसपैक में इस्तेमाल किया गया मुख्य घटक केओलिन मिट्टी है। यह जड़ से आपके चेहरे को साफ करने में मदद करता है। जिससे मुँहासे और उनके दाग किसी भी जटिलताओं के बिना दूर हो जाते हैं। अपने चेहरे से अतिरिक्त तेल को आसानी से इस फेसपैक की मदद से हटा दिया जाता है। फेसपैक में एलोवेरा पाउडर, शैवाल और किरात जड़ का निचोड़ शामिल हैं। इस उत्पाद की कीमत थोड़ी अधिक है लेकिन गुणवत्ता भी उच्च प्रति की है।

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday