Medium length hair highlights with caramel color – मीडियम लेंथ बालों के लिए केरामेल कलर की हाइलाइट्स

बालों को हाइलाइट करना बालों को एक बहुत की फैशनेबल स्टाइल देने का एक अच्छा विकल्प होता है। सही तरीके से की हुई हाइलाइट आपके पूरे व्यक्तित्व को सही रूप और आकार देने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। केरामल कलर हाइलाइट आजकल बहुत ज़्यादा फैशन में है इसके साथ ही यह बालों को प्राकृतिक लूक देने के साथ सुंदर भी बनाते हैं।

केरामल कलर के साथ कई शेड्स मौजूद हैं और आप अपनी पसंद के अनुसार आप पर ठीक तरीके से सूट करने वाला कोई भी शेड अपना सकते हैं।

ब्राउन बालों पर सेरामल ब्लोण्ड हाइलाइट्स (Caramel blonde highlights on brown hairs)

caramel-blonde-highlights-on-brown-hairs

अगर आपके बाल मीडियम लेंथ के हैं तो इनके निचले छोरों को केरामल के इस शेड के द्वारा और भी लंबा बनाया जा सकता है। यह शेड आपके बालों को वास्तविक लंबाई से थोड़ा ज़्यादा लंबा दिखाने में मदद करेगा। यह हाइलाइट आपको एक नया लुक देने के साथ गर्मियों के लिए एक खास स्टाइल प्रदान करती है। दोनों तरफ के बालों के छोर इस केरामल हाइलाइट से बहुत ही आकर्षक लग रहे हैं।

रेनबो / इन्द्रधनुष हेयर स्टाइल के बेहतरीन आईडिया

छोटे और गहरे रंग के बालों पर केरामल हाइलाइट्स हेयर स्टाइल (Short brunette hairs with caramel highlights)

short_brunette_hairs-1

छोटे बालों पर केरामल हाइलाइट बहुत ही खास लगती है। बालों का रंग प्राकृतिक लगे इसके लिए पूरे बालों पर एक सा शेड दिया गया है। हल्के शेड की हाइलाइट किनारे के बालों पर थोड़ी ज़्यादा है जो किसी निश्चित क्रम में न होते हुये फ्री हैंड पैटर्न में है।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

भूरे बालों पर केरामल हाइलाइट्स (Caramel highlights on blonde hairs)

caramel_highlights

भूरे या सुनहरे बालों पर केरामल शेड बहुत ही प्राकृतिक लगता है। यहन आप देख सकते हैं की, बालों पर नीचे से शुरुआत करते हुये हाइलाइट्स को अंतिम छोर पर खत्म किया गया है। बालों को नीचे की तरफ से कर्ल किया गया है और उन पर भी केरामल की हाइलाइट्स मौजूद है। अगर आपके बाल की लंबाई भी मीडियम है तो आप इस खास स्टाइल को अपना कर केरामल हाइलाइट्स आज़मा सकते हैं।

इन हेयर स्टाइल्स से अपने चेहरे को पतला और सुन्दर दिखाए

गहरे चॉकलेटी रंग के बालों पर वार्म केरामल हाइलाइट्स (Dark chocolate brunette hairs with warm caramel highlights)

dark_chocolate

केरामल हाइलाइट्स की सबसे खास बात यह है की ये वर्म और कूल दो बहुत ही विपरीत शेड्स में उपलब्ध होते हैं। अगर आपकी त्वचा का रंग सांवला है तो आप वर्म केरामल शेड्स को आज़मा सकती हैं वैसे गोरी त्वचा पर भी वर्म शेड अच्छा लगता है। आप अपनी स्किन टोन के हिसाब से अपना पसंदीदा शेड चुन सकती हैं। यह मध्यम लंबाई के बालों के साथ थोड़े लंबे या छोटे बालों पर भी अच्छा लगेगा।

काले बालों पर केरामल फेस फ्रेमिंग हाइलाइट्स हेयर स्टाइल्स (Caramel face framing highlight on deep brunette hairs)

caramel_face

फेस फ्रेमिंग हाइलाइट्स खास तौर पर चेहरे के आस पास के हिस्से को कवर कर आपको एक नया और फ्रेश लुक देने के लिए अपनाई जाती है। इस तस्वीर में आप देख सकते हैं, गहरे काले बालों पर फेस फ्रेमिंग हाइलाइट्स का उपयोग किया गया है यह शेड इन बालों पर बहुत ही खूबसूरत लग रहा है। बालों के रंग से हल्के शेड का उपयोग किया गया है। इस शेड हल्की रंगत वाली त्वचा पर ज़्यादा खूबसूरत लगता है।

रोज़ाना के लिए सुन्दर बाल शैली / हेयर स्टाइल्स के आईडिया

गहरे चॉकलेटी बालों पर केरामल हाइलाइट्स (Caramel highlight on deep chocolate curls)

caramel_highligh

आप देख सकते हैं की यहाँ बालों पर लाइट शेड केरामल हाइलाइट्स का प्रयोग किया गया है। यहन बड़ी ही खूबसूरती के साथ कर्ल किए हुये बालों पर दो तरह के शेड का इस्तेमाल किया गया है। यहाँ एक और बात गौर करने वाली है की इसमें पूरे बालों की बजाए बालों को पतले हिस्सों में बाँट कर उन पतले हिस्सों पर हाइलाइट किया गया है।

हल्के रंग के बालों पर हनी और केरामल हाइलाइट्स (Honey and caramel highlights on light hairs)

honey_caramel

इस तस्वीर हेयर स्टाइल फोटो में आप देख सकते हैं की केरामल हाइलाइट्स को बालों के नीचे के आधे हिस्से से शुरू करते हुये अंत तक किया गया है और केवल चेहरे के आस पास के हिस्से पर ही बालों में हाइलाइट्स साफ नज़र आ रही है। ये स्टाइल देखने में प्राकृतिक नहीं लग रही है परंतु यह एक बहुत ही खूबसूरत और आकर्षक स्टाइल है।

मध्यम लंबाई के भूरे बालों के लिए केरामल हाइलाइट्स (Caramel highlights for medium brown hairs)

आसान और सरल हेयर स्टाइल

caramel_highlights-1

केरामल हाइलाइट्स आपके बालों को एक बहुत ही अलग और आकर्षक लुक देने के लिए काफी होता है। पर यह आपके बालों को बनावटी नहीं दिखाता। यहाँ बालों के केवल ऊपरी हिस्से में ही केरामल हाइलाइट्स की गयी है जो बालों के मध्य भाग में आकर खत्म हो जाते हैं। बालों का निचला हिस्सा भी थोड़े केरामल शेड से ढका हुआ है जो बालों को स्टाइलिश बनाता है।

ब्रोण्ड केरामेल हाइलाइट्स हेयरस्टाइल्स (Bronde caramel highlights)

bronde_caramel_highlights

यह केरामेल हाइलाइट्स बालों के बीचों बीच से पट्टियों के रूप में शुरू होती है। नीचे की तरफ बढ़ते हुये ये लगातार चौड़ी होती हुई विस्तार लेती है। इसमें एक खास बात ध्यान देने लायक यह है की हल्के केरामेल शेड का प्रयोग बालों की जड़ों के पास के शुरू होता है जो चेहरे को घेरे हुये एक फ्रेम के रूप में खत्म होता है। यह स्टाइल एक उत्तेजक लुक पाने के लिए सहायक हो सकता है।

गहरे रंग के बालों पर वेवी केरामेल हाइलाइट्स (Wavy caramel highlight on dark hairs)

wavy_caramel_highlight-1

ऐसी महिलाएं या लड़कियां जिनके बाल छोटे और नीचे की तरह लहरदार होते हैं ऐसे गहरे रंग के बालों पर यह शेड बहुर आकर्षक लगता है। यह एक बहुत ही अलग दिखने वाली स्टाइल है इस हेयर कलर और स्टाइल के साथ अप भीड़ में सबकी निगाहें अपनी ओर आकर्षित कर सकती हैं। किसी पार्टी या बीच के किनारे और पिकनिक आदि के लिए यह लुक बहुत शानदार लगता है। अगले वीकेंड पर आप इस हैयर स्टाइल कलर के साथ अपने दोस्तों को सरप्राइज़ दे सकती हैं।

गहरे भूरे बालों पर केरामेल हाइलाइट्स की लकीरें (Streaky caramel highlights on dark brown hairs)

streaky_caramel_highlights

यह चमकदार हाइलाइट्स बालों को एक अलग और नया लुक देने के लिए प्रयोग में लाया जा सकता है। गहरे रंग के बालों पर इस हल्के हाइलाइट्स को लकिरों की तरह इस्तेमाल किया गया है जो बहुत ही फैशनेबल लग रहे हैं। अगर आपके बालों का रंग गहरा भूरा है तो आप इस नए लुक को आज़मा सकती हैं। केरामेल हाइलाइट्स और लोलाइट्स फेस फ्रेमिंग स्टाइल के लिए सहायक होता है। मीडियम लेंथ बालों पर यह शेड बहुत सुंदर लगेगा।

गहरे रंग के बालों पर ज़रा सा केरामेल हाइलाइट्स (Warm brunette hair with subtle caramel highlights)

warm-brunette-hair-with-subtle-caramel-highlights

मीडियम लेंथ बालों पर केरामल हाइलाइट बहुत ही खास लगती है। बालों का रंग प्राकृतिक लगे इसके लिए पूरे बालों पर एक सा शेड बहुत ही कम मात्रा में दिया गया है। इससे बाल प्राकृतिक रूप से खूबसूरत के साथ आकर्षक भी लगते हैं। इस सूक्ष्म से हाइलाइट्स को जड़ों से लेकर पूरे बालों की लंबाई तक में किया गया है। यह शेड न केवल आपको आकर्षक लुक देता है बल्कि आपके बालों को वॉल्यूम भी देता है।

ब्राउन बालों पर केरामेल हाइलाइट्स (Caramel highlights on brown hairs)

caramel-highlights-on-brown-hairs

इस केरामेल हाइलाइट्स की सबसे खास बात यह है की इसे बड़े बोल्ड तरीके से बालों पर इस्तेमाल किया गया है। कहीं पर ये बहुत ब्राइट लग रहे हैं और कुछ बालों पर बहुत थोड़ी मात्रा में ही यह नाज़आर आ रहा है। यह स्टाइल बालों को नैचुरल लुक देता ही तरह मिक्स हो जाता है क्योंकि यह बालों के साथ अच्छी तरह मिक्स हो जाता है और पता लगाना मुश्किल होता है की आपने बालों पर कुछ आज़माया हैं या नहीं।

केरामेल बॉलयाग हाइलाइट्स डार्क हेयर्स के लिए (Caramel Balayage highlighting on dark hairs)

caramel-balayage-highlighting-on-dark-hairs

यहाँ लहरदार बालों पर केरामेल बॉलयाग हाइलाइट्स का प्रयोग किया गया है। वैसे तो सुनहरे भूरे या भूरे बालों के साथ बॉलयाग हेयरस्टाइल मीडियम लेंथ बालों पर बहुत ही खूबसूरत लगती है। यह हेयरस्टाइल आपके बालों को बहुत अधिक वॉल्यूम देकर आपके पूरे लूक को बेहतरीन बना सकता है। यह हेयरस्टाइल किसी पर भी अच्छी लग सकती है। और इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता की आपकी उम्र क्या है? आप कभी भी इस हेयरस्टाइल को अपना सकते हैं। यह बालों को प्राकृतिक रूप देते हुये खूबसूरत बनाता है।

डार्क हेयर्स पर टुकड़ों में फैले हुये केरामेल हाइलाइट्स (Warm caramel chunky highlights on dark hairs)

warm-caramel-chunky-highlights-on-dark-hairs

हेयर स्टाइल्स टिप्स, यहाँ गहरे रंग के बालों पर केरामेल हाइलाइट्स को अलग अलग बिखरे हुये तरीके से इस्तेमाल किया गया है। जड़ों के पास से शुरू होते हुये ये हाइलाइट्स बालों के अंतिम सिरे तक पहुँच कर काफी पतले हो जाते हैं। किसी भी तरह की स्किन टोन पर यह केरामेल कलर बहुत शानदार लगता है। खासकर मीडियम लंबाई के बालों वाली लड़कियों को अपने लुक में बदलाव के लिए इस स्टाइल को एक बार ज़रूर अपनाना चाहिए। एक खूबसूरत बदलाव के साथ गॉर्जियस लुक पाने के लिए इसका प्रयोग किया जा सकता है।

केरामेल चॉकलेट हाइलाइटिंग (Caramel chocolate highlighting)

caramel-chocolate-highlighting

चॉकलेट हाइलाइटिंग बालों की खूबसूरती को उभार कर दिखाने में सहायक होती है। यहाँ बालों के मध्य भाग में चॉकलेट केरामेल का बहुत ही अल्प मात्रा में प्रयोग किया गया है जो बीच से शुरू होते हुये बालों के आखिरी सिरे पर खत्म होते हैं। बालों का अंतिम छोर कर्ल किया हुआ है जो बालों को बेहतरीन वॉल्यूम दे रहा है। ये हाइलाइट्स बालों को बिना कृत्रिम रूप दिये खूबसूरत बनाते हैं।

ब्राउन बालों पर केरामल और रेड हाइलाइट्स (Caramel and red highlights on brown hairs)

caramel-and-red-highlights-on-brown-hairs

इस तस्वीर में हल्के शेड के केरामल बालों पर रेड हाइलाइट्स का इस्तेमाल किया गया है। लाइट शेड के इस शेड को बालों पर बिखरी हुई पट्टियों के रूप में देखा जा सकता है। यह शेड बालों पर पूरी लंबाई तक मौजूद है। रेड शेड की लटें बालों को शानदार लुक दे रही हैं और लो हाइलाइट्स के साथ यह हेयर कलर आइडिया बहुत ही आकर्षक लग रहा है। यह स्टाइल प्राकृतिक लुक तो नहीं दे रहा पर किसी खास मौके पर एक शानदार स्टाइलिश तरीके से खुद को पेश करने के लिए यह हेयर स्टाइल बहुत खास हो सकता है।

डार्क ब्राउन हेयर के साथ केरामल ऑम्बर हाइलाइट्स (Dark brown hairs with caramel Ombre highlights)

dark-brown-hairs-with-caramel-ombre-highlights

अगर आपके बाल डार्क ब्राउन कलर के हैं तो ऑम्बर हाइलाइट्स के साथ यह केरामल कलर आपके बालों और आपको एक नया लुक देगा। यहाँ बालों की जड़ों के पास थोड़े से ही हिस्से पर कलर किया गया है और साथ में केरामल को बालों की पूरी लंबाई में इस्तेमाल कर बालों के रंग और स्टाइल को बिलकुल नया रूप दिया गया है। गहरे रंग को बालों की जड़ों की तरफ और हल्के शेड को बालों में लंबाई के साथ बाहरी छोर पर ज़्यादा इस्तेमाल किया गया है। यह दोनों शेड बालों को संतुलित रूप दे रहे हैं।

केरामल बालयाग हाइलाइट्स ब्लोण्ड बालों पर (Caramel Balayge highlights on blonde hairs)

caramel-balayge-highlights-on-blonde-hairs

केरामल हाइलाइट्स बालों को सजीव बनती है और इससे बालों में नई ऊर्जा दिखाई देती है। इस हेयर स्टाइल के साथ बालों में किया गया कलर बहुत ही बखूबी से किया हूस हेयर कलर आइडिया है। हल्के रंग के शेड में हाइलाइट की गयी है जो कर्ल किए हुये बालों पर को आकर्षक तरीके से खूबसूरत भी बनाती है। आपके खूबसूरत लुक में चार चाँद लगाने के लिए यह कर्ल बहुत मददगार हैं जो चेहरे के आस पास के हिस्से को पूरी तरह घेर कर एक नया लुक देते हैं। बसंत या गर्मी के मौसम के लिए भी आसानी से इस हेयर कलर आइडिया का रुख़ किया जा सकता है।

कर्ली बालों के लिए वार्म केरामल हाइलाइट्स (Warm caramel highlighting for curls – balo ko highlight kare)

warm-caramel-highlighting-for-curls

अगर आपके पास बालों को संभालने या उनकी देखभाल करने का समय नहीं है तो इस खास हेयर कलर आइडिया के साथ आप एक बेहतरीन लुक पा सकती हैं। बालों के लिए यह खूबसूरत शेड पूरी लंबाई तक सीमित है जो बालों को बहुत स्टाइलिश लुक दे रहा है। अगर आपके बालों का रंग गहरा है और आपकी त्वचा गोरी है तो यह शेड आप पर बहुत प्रभावी दिखाई देगा। बालों के आखिरी छोर कर्ल किए हुये हैं जो इस हेयर कलर के साथ बहुत खूबसूरत लग रहे हैं। इन सर्दियों में आप इस खास स्टाइल को अपने बालों पर आज़मा सकती हैं।

मीडियम लेंथ बालों के लिए केरामल हेयर कलर के साथ बेस्ट ब्लोण्ड हाइलाइट्स (Best blonde highlights with medium length caramel hair color)

caramel-blonde-highlights

सुनहरे बालों पर यह खास केरामल कलर बहुत सुंदर लगता है और अगर आपका चेहरा थोड़ा लंबा है तो यह हेयर स्टाइल आप पर बहुत अच्छी लगेगी। इसमें एक तरफ झुके हुए बालों की लटें आपके बालों को सही वॉल्यूम देने में सहायता करती है। बालों को नीचे की तरफ हल्का कर्ल कर खूबसूरती से खुला रहा जा सकता है। कंधे तक लहराते बाल आपके व्यक्तित्व को एक नई चमक देते हैं।

मीडियम बालों के लिए बेस्ट हेयर कलर आइडिया हिन्दी में – केरामल के साथ कॉकलेट शेड (Fashion trendy chocolate shades with caramel streaks)

mirandakerrhairhighlights2013becomegorgeous2

ब्राउन बालों पर यह चॉकलेट कलर का शेड बहुत ही शानदार हेयर कलर आइडिया है जो किसी भी तरह की स्किन पर आसानी से आज़माया जा सकता है। चॉकलेट कलर के साथ हाइलाइट्स को भी उसी कलर से मैच करते हुये बालों पर नीचे की तरफ किया गया है। यह आपको एक सिंपल और स्टाइलिश लुक देने के लिए काफी है। सुनहरे भूरे बालों पर यह हनी और केरामल कलर स्टाइलिश तो लगते ही हैं साथ ही आपको रोजाना के हर मौके के लिए आकर्षक तरीके से तैयार भी रखते हैं। इसे आप अपने नियमित की दिनचर्या जैसे ऑफिस आदि में भी आज़मा सकती हैं।

मीडियम बालों के लिए हेयर कलर आइडिया – हाइलाइट्स के साथ जिंजरब्रेड डिलाइट हेयर कलर आइडिया (Gingerbread delight hair color idea with highlights)

gingerbread-delight

जिंजरब्रेड डिलाइट हेयर कलर आइडिया कूल बेस कलर के लिए एक आदर्श हेयर कलर है, यह मध्यम लंबाई के बालों पर बहुत आकर्षक लगता है। यहाँ हाइक\लाइट्स इस स्टाइल की एक खास बात है जो इन मीडियम लेंथ बालों की खूबसूरती को बढ़ाने का काम कर रही है। यह सुनहरे हाइलाइट्स बेहद आकर्षक लुक देते हैं।

मीडियम लेंथ बालों के लिए लेटेस्ट ट्रेंडी केरामल हेयर कलर आइडिया (Latest trendy caramel hair color ideas)

dark-brown-hair-with-caramel-highlight-trend

केरामल हेयर कलर भूरे या सुनहरे बालों के लिए परफेक्ट हैं। ऐसे बालों पर इस कलर की मदद से बहुत आकर्षक स्टाइल पाई जा सकती है। यह स्टाइल चेहरे को खूबसूरती देने के साथ साथ आपको बिना किसी दिक्कत के इसे कैरी करने में मदद करता है। नैचुरल लुक के साथ खूबसूरत लगता के लिए यह हेयर कलर आइडिया बहुत शानदार लगेगा।

डार्क हेयर पर अबर्न और केरामल हेयर कलर आइडिया (Auburn and caramel hair color ideas with dark hair brown color)

below-shoulder-length-hairstyles-tumblr-hairstyles-2014-shoulder-length-hair-tumblr-for-thin-hair-pictures-1

कंधों तक की लंबाई के यह डार्क ब्राउन हेयर सुंदर हेयर कटिंग के साथ है जिनमें कंधे तक लंबे बाल काफी पतले हैं पर इन्हें वॉल्यूम देने के लिए वेवी कर्ल दिया गया है, मीडियम लेंथ के बाल स्टाइलिश हेयर कलर आइडिया में आप इसे ट्राई कर सकती हैं।

केरामल हेयर कलर ब्लोण्ड बालों के साथ (Caramel hair color with blonde hair style idea)

1-caramel-and-blonde-highlights-1

भूरे या सुनहरे बालों के लिए केरामल का यह शेड सबसे उपयुक्त है जो मीडियम लेंथ बालों पर आकर्षक लगता है। यह खास हेयर कलर आइडिया एक वाइब्रेण्ट लुक के लिए अपनाया जा सकता है। इसे लेयर्स में इस्तेमाल कर डार्क ब्राउन बालों को और भी खूबसूरत लुक दिया जा सकता है।

loading...