Easy hairstyle ideas for college fest – कॉलेज फेस्ट में इस आसान हेयरस्टाइल को जरूर करें ट्राई

कॉलेज फेस्ट (college fest) का इंतजार हर कॉलेज गोइंग को होता है, फिर चाहे वह लड़किया हो या फिर लड़के। इन फेस्ट में हम अपने मनपसंद कपड़े पहनते हैं, लेकिन बात जब लड़कियों की हो तो वह कुछ ज्यादा ही खास और अलग होती है। उन्हें तो जैसे सझने सवरने का बहाना चाहिए होता है। यह एक ऐसा समय होता है जब आप अपने बैचमेट (batch mates) और सीनियर्स के सामने अपना इप्रेंशन (impression) बना सकती हैं।

अगर आप कॉलेज गोइंग (college going) हैं, और आपको हेयरस्टाइल्स बनाने का काफी शौक हैं तो ऐसे में आपको अपने कॉलेज के इवेंट (event) पर कुछ खास कपड़े और हेयरस्टाइल को चुनना होता है, जिन्हें कैरी करके आप अपने अपने लुक को बदलने के साथ ही अपने सीनियर्स का ध्यान अपनी तरफ आकृर्षित कर सकती हैं।

आज के इस आर्टिकल (article) में हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि आप किस तरीके से अपने कॉलेज फेस्ट में अपने हेयरस्टाइल को कैरी कर सकती हैं। दरअसल कॉलेज का समय ऐसा समय होता है जब आप पढ़ाई के साथ ही अपने लुक पर भी ध्यान देने लगती हैं।

आइए जाने कि आप अपने आने वाले कॉलेज फेस्ट में किस किस तरह के हेयरस्टाइल (hairstyle) को कैरी कर सकती हैं। इन हेयरस्टाइल्स (hairstyles) के बारे में विस्तार से जानने के लिए नीचे स्क्रॉल (scroll) करें।

मैसी और टिविस्टिड फिश टेल ब्रेड हेयर स्टाइल (Messy and twisted fish tail braid hairstyles)

messy-and-twisted-fish-tail-braid

आप में से कई को यह बात पता होगी कि फिश टेल ब्रेड (fish tail braid) को बनाने के लिए हम अपने बालों को तीन के बजाय चार सेक्शन (section) में बांटते हैं। अगर आपने यह पहले ट्राई (try) नहीं किया है तो आज करें। आप चाहे तो ऑनलाइन वीडियों (online video) देख कर इस हेयरस्टाइल को सीख सकती हैं। इस स्टाइलिश (stylish) हेयरस्टाइल के साथ आपका लुक फेस्ट के लिए काफी अलग होता है। आपको इस इवेंट में किसी को इस हेयरस्टाइल में नहीं देखेंगी क्योंकि यह हेयरस्टाइल काफी अलग है। आप अपने बालां को इसके बाद एक तरफ बांट लें और फिर सारे सेक्शन को कंधे की तरफ बनाते रहें। एक बार इसे टिविस्ट (twist) करके आप इस फिश टेल ब्रेड हाफ डाउन हेयरस्टाइल को आसानी से कैरी कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,330 other subscribers

इजी मिडल पार्टिड पोनी टेल हेयर स्टाइल (Easy middle parted ponytail hairstyle)

middle-parted-ponytail

यह हेयरस्टाइल ऐसे तो काफी सामान्य है, लेकिन अगर आपकी ड्रेस इस हेयरस्टाइल के साथ अच्छी लगती हैं तो आप इसे आसानी से बना कर कैरी कर सकते हैं। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आप अपने बालों को बीच से दो हिस्सों में बाट लें और फिर एक पोनी टेल (ponytail) बनाकर छोड़ दें, ऐसा करने के बाद आप अपने लंबे बालों को बेहतरीन लुक तैयार कर सकती हैं। यह लुक काफी बेहतरीन दिखता है। अगर आपके बालों में हाइलाइट्स (highlights) हैं तो ऐसे में यह हेयरस्टाइल आपके लुक को एकदम बदल लेता है। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

क्विक बैक ब्रश बन हेयर स्टाइल्स (Quick back-brushed bun hairstyle)

back-brushed-2

अगर आपने अपने कॉलेज फेस्ट में पहनने के लिए एक सुंदर सी आउटफिटका चयन किया है तो ऐसे में यह बात जान लें कि आपके बालों को भी आपके आउटफिट (outfit) की तरह ही आपका हेयरस्टाइल भी सबसे अलग और सुंदर होना चाहिए। आप लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने के लिए अपने बालों में एक बन बना लें। इसके बाद अपने कान में लंबे इयररिंग (earing) पहन लें। बन को बनाने से पहले यह बात जान लें कि आप आपके बाल अच्छी तरह से धोए हो और उनमें आपने ब्लो ड्राई (blow dry) किया हो। आप एक ब्रश का इस्तेमाल करके अपने बालों को बैक ब्रश (back brush) कर सकती हैं और फिर एक बन बना लें। आप चाहे तो अपने बालो को दो हिस्सों में बांट कर भी इस बन को बना सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

बेस्ट यूनिक कर्ल्ड हेयर स्टाइल्स (Best unique curled hairstyle)

curled-hair-1

अगर आपके बाल प्राकृतिक तरीके से कर्ली (curly) हैं, या फिर अगर आप अपने बालों को इस समारोह के लिए इस हेयरस्टाइल को कैरी कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से पहले यह बात जान लें कि आप अपने पहनने वाले कपड़ों पर एक नजर डाल लें। अगर आप फिर भी इस हेयरस्टाइल को कैरी करना चाहती हैं तो आप इसे कैरी कर सकती हैं, इस हेयरस्टाइल से आपका आत्मविश्वास बढ़ जाएगा। अपने जड़ से टॉप (top) तक के कर्ली बालों को अलग अलग सेक्शन में बांट लें। अगर आपके फेस्ट में नाच गाना होने जा रहा है तो आप इस हेयरस्टाइल को कैरी कर सकती हैं। इसके बाद आप अपने बालों को बीच से बैक ब्रश करके मिड स्केल्प जोन (mid scalp zone) में उसे इस्तेमाल कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

हाफ अप वैव्स और हाफ डाउन कर्ल्स हेयरस्टाइल (Half up waves and half down curls hairstyle)

half-up-waves-and-half-down-curls

 

यह हेयर स्टाइल फोटो, हेयरस्टाइल काफी आसान होता है और आप इस हेयरस्टाइल को फेस्ट में पहनने वाले किसी भी कपड़ों में कैरी कर सकती हैं। अगर आप अपने बालों के लुक को ज्यादा खराब नहीं करना चाहती हैं या आप हेयरस्टाइल बनाने में परेशान नहीं होना चाहती हैं तो ऐसे में आप आसानी से इस हेयरस्टाइल को कैरी कर सकती हैं। आप अपने बालों को बीच से दो हिस्सों में बांट लें और फिर उसे उस स्टराइल में रखें, जिसमें आप उसे रखना चाहती हैं। इसके बाद आप अपने बालों को आधा वैवी (wavy) और स्ट्रेट हाफ अप (straight half up) रहने दें और फिर अपने बालों को कर्ल अप हाफ डाउन कर लें। आप अपने बालां के सेक्शन को आधा कर्ली बना सकती हैं, इसके बाद आप अपने बालों को ब्रोड लुक (broad look) दे सकती हैं। इसके बाद कर्ली बालों को लोगों के सामने शौ ऑफ (show off) कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

वैवी बालों को बीच से बांटकर बनाई गई पोनीटेल हेयरस्टाइल (Middle parted wavy hair with ponytail hairstyle)

middle-parted-wavy-hair-with-ponytail

पोनीटेल फेस्ट के मुताबिक काफी अच्छा रहता है। यह हेयरस्टाइल स्कूल टाइम से लेकर कॉलेज टाइम (college time) तक काफी अच्छा लगता है। आप इस हेयरस्टाइल के साथ अपने बालों के साथ अपने लुक को भी सेक्सी बना सकती हैं। लेकिन यह हेयरस्टाइल आपके स्कूल के हेयरस्टाइल से जरा हटकर है, आप आसानी से अपने लुक को बदल सकती हैं। अगर आप अपनी ड्रेस के साथ मैसी (messy) हेयरस्टाइल को कैरी करना चाहती हैं तो ऐेसे में आप इसे आसानी से कैरी कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल के लिए आप अपने बालों को ज्यादा कर्ल करने की जरूरत नहीं है और बालों पर कम से कम आयरन चलाकर आप अपने बालों को दो हिस्सों में बांट कर एक पोनीटेल बना सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

साइड स्वेप्ट वैवी हेयरस्टाइल (Side – swept wavy hairstyle)

side-swept-wavy-hair

यह एक और ऐसा हेयरस्टाइल है जो आपके हेयरस्टाइल को काफी सही और बेहतरीन बनाने में मदद करता है। आपको इस लुक के लिए अपने बालों को वैवी बनाना चाहिए लेकिन कभी भी अपने बालों को मैसी ना होने दें। अपने बालों को अच्छी तरह से धो कर ब्लो ड्राई करना शुरू कर दें। इसके बाद अपने बालों को वैवी बनाने के लिए इनस्टाइलर हाफ डाउन का इस्तेमाल करें। इसके बाद आप अपने बालों को दो हिस्सों में बांट कर एक बालों को सेक्शन में बांट लें। यह हेयरस्टाइल आपके लुक पर काफी सूट (suit) करेगा और आप इस हेयरस्टाइल को अपने मध्ययम से लंबे बालों में ट्राई कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

कॉलेज पार्टी के लिए टॉप नोट हाइ बन हेयरस्टाइल (Top knot high bun hairstyle for college fest)

top-knot

अगर टॉप नोट (top knot) आपके कॉलेज के समय का सबसे बेहतरीन हेयरस्टाइल है और यह हेयरस्टाइल आप पर अच्छा भी लगता है तो ऐसे में आप आसानी से इस हेयरस्टाइल को कैरी कर सकती हैं और अगर आपने आज तक इस हेयरस्टाइल को खुद पर ट्राई नहीं किया है तो ऐसे में आप इसे एक बार जरूर ट्राई करें। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें। इस हेयरस्टाइल के साथ आप अपनी ड्रेस को कैरी आसानी से कर सकती हैं। अपने सिर पर एक नोट बनाकर आप हजारों दिलों को जीत सकती हैं। यह हेयरस्टाइल गर्मियों के मौसम में होने वाले फेस्ट के लिए काफी अच्छा होता है, क्योंकि इसमें हमारे बाल ऊपर की तरफ बंधे होते हैं, इसलिए यह हमारे लुक को गर्मियों के लिए तैयार करता है, जिससे पसीने का खतरा कम हो जाता है।

कॉलेज पार्टी के लिए साइड पार्टिड स्ट्रेट हेयरस्टाइल (Side – parted straight hairstyle for college party)

side-parted-straight-hair

यह एक और हेयरस्टाइल है, जो कि आप आसानी से कॉलेज फेस्ट या पार्टी (party) में कैरी कर सकती हैं। अगर आपके बाल सीधे नहीं है तो चिंता ना करें, आप इस हेयरस्टाइल को अपने कर्ली बालों के साथ भी कैरी कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल के लिए अपने बालों को दो हिस्सों में बांट लें और फिर भारी सेक्शन को कान के पीछे की तरफ रख लें। इस तरह से आप आसानी से अपने बालों को साइड कर सकती हैं, वही दूसरी तरफ आप पतले सेक्शन को आप खुला छोड़ सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

कॉलेज फेस्ट के साथ बैक ब्रश स्टाइल (Back – brushed styles to college)

back-brushed-styles

अगर आप फेस्ट में डांस कर रहीं हैं तो ऐसे में आपको अपने हेयरस्टाइल को अच्छी तरह से मैनेज करना चाहिए और यह जरूरी भी है। हेयरस्टाइल को चुनने के लिए आपको पीछे से ही स्टाइलिश ही नहीं बल्कि आगे से भी बेहतरीन लुक बनाना चाहिए। जैसा कि आप इस तस्वीर में देख ही रहीं हैं कि किस तरह से बालों को अच्छी तरह से पिन्स (pins) का इस्तेमाल करके टाई किया गया है। आप ऐसे में अपने बालों को दो हिस्सों में बांट भी सकती हैं और अपने बालों को आसानी से इस फंगशन (function) के लिए तैयार कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

कॉलेज फेस्ट के लिए साइड ब्रेड्डि पोनीटेल (Side braided ponytail for college fest)

side-braided-ponytail-for-college-fest

इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें। यह सुंदर हेयरस्टाइल आपके लुक को कॉलेज फेस्ट में जाने के लिए पूरी तरह से तैयार होने में मदद करता है। आप इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए अपने ब्राइडिड बनाकर अपने बालों को साइड से बांध सकते हैं, जहां पर आपका ब्रेड रोल होकर होर्सटेल (horsetail) में बांधा गया है। यह हेयरस्टाइल आपको रोमांटिक लुक (romantic look) प्रदान करने में मदद करता है, जो कि कॉलेज फेस्ट में जाने के लिए बेहतरीन होता है। आप इस हेयरस्टाइल के साथ एक स्टाइलिश ड्रेस (stylish dress)  को पहनकर अपने लुक को बेहतरीन बना सकती हैं।

कॉलेज फेस्ट के लिए डबल ब्राइडिड रोमांटिक हेयरस्टाइल आइडिया (Double braided romantic hairstyle idea for college fest)

double-braided-romantic-hairstyle-idea-for-college-fest

आप इस रोमांटिक हेयरस्टाइल आइडिया के साथ अपने लुक को क्लासी (classy) बना सकती हैं, जो कि कॉलेज फेस्ट में आपके रूप को निखारने में मदद करेगा। इस हेयरस्टाइल को पाने के लिए आप अपने बालों को आकृर्षित बना सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें। आप दो ब्रेड्डि से एक पिंक साटन रिबन (pink satin ribbon) से अपने लुक को रोमांटिक लुक बना सकती हैं। आपको रिबन के रंग को अपने ड्रेस के कलर (color) के साथ मैच करता हुआ लेना चाहिए।

बैक फिशबोन प्लेइटटिंग के साथ लाइट अप डू (Back fishbone plaiting with light up do)

back-fishbone-plaiting-with-light-up-do-1

इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें। एक परी की तरह हेयरस्टाइल पाने के लिए आप इस हेयरस्टाइल को आसानी से अपना सकती हैं। आप इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए फिशबोन प्लेइट्स (fishbone plaiting) करके अपने साइड में पिन कर लें और पीछे से उसे बांध लें। ब्राइडिड में पिन लगाने से पहले इस बात का ख्याल रखें कि क्राउन पफ अच्छी तरह से बन जाएं, ताकि आपका पूरा लुक आकृर्षित लगें। इस हेयरस्टाइल से आपके बालों को बेहतर वोल्यूम मिलती है।

कॉलेज फेस्ट के लिए रोल्ड अप साइड पोनीटेल (Rolled up side ponytail for fest)

rolled-up-side-ponytail-for-fest

यह भी एक ऐसा हेयरस्टाइल है जो कि आपको काफी सॉफ्ट (soft) लुक देने में मदद करता है, जो कि आपकी खास ड्रेस के साथ आसानी से कैरी कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल में आप अपने बालों को दो पार्ट में बांट लें और फिर एकदम साइड में बालों के बंच (bunch) को आगे से मोड़ लें और फिर इसे अपने सिर के पीछे गुमाकर बांध लें। ऐसा करने से आपके बाल बंध जाएंगे और आप आसानी से अपने बालों के वोल्यूम (volume) को बढ़ा सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

क्राउन ब्रेड ओपन हेयरस्टाइल (Crown braided open hairstyle)

crown-braided-open-hairstyle

क्राउन ब्रेड हेयरस्टाल काफी क्लासिक होता है, आप इस हेयरस्टाइल को कैरी करके अपने लुक को बेहतरीन बना सकती हैं। ब्राउन ब्रेड ओपन हेयरस्टाइल आपके बालों के लिए काफी बेहतरीन हेता है। यह ओपन (open) हेयरस्टाइल ज्यादातर 15 से 20 साल की लड़कियों पर जमता है। अगर आप भी एक सही हेयरस्टाइल बनाकर अपने कॉलेज फेस्ट में जाने का सोच रहीं हैं, तो ऐसे में आप अपने हेयरस्टज्ञइल के साथ एक क्राउन (crown) को जोड़ सकती हैं। यह काफी अच्छा विकल्प होता है। यह आपके लुक को बदलने में मददगार होता है। इसी के साथ आप अपने ब्रेड को साइड पोशिशन में रखकर अपने बालों के वोल्यूम को बाएं से थोड़ा हल्का कर लें। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

कॉलेज फेस्ट के लिए आसान रोमांटिक ओपन हेयरस्टाइल (An easy romantic open hairstyle for college fest)

an-easy-romantic-open-hairstyle-for-college-fest

इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें। अगर आप अपने लुक के साथ कोई कॉमप्रामाइज (compromise) नहीं करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस लुक को आसानी से कैरी कर सकती हैं। आप अपने क्लिप की मदद से अपने लुक को बेहतरीन बना सकती हैं। आप अपने बालों को सामने से कॉम्ब (comb) कर लें और फिर पीछे से उसे हटा लें। इसके बाद हेयर क्लिप (hair clip) की मदद से अपने लुक को बेहतरीन बना लें और बालों के वोल्यूम को लूज रहने दें। इसी के साथ आपके बालों के हाइलाइट्स भी आपके लुक को बेहतरीन बनाने में मदद करता है।

कॉलेज फेस्ट के लिए मैसी ब्रेड (Messy braid for college fest)

messy-braid-for-college-fest

आप इस मैसी ब्रेड हेयरस्टाइल को और भी ज्यादा सुंदर बनाकर अपने लुक को कॉलेज फेस्ट के लिए तैयार कर सकती हैं। आप अपने बालों की लटों को आगे से कॉम्ब करके बाएं से हल्के से ढीले छोड़ दें। इसके बाद आप अपने पीछे के बालों को ब्रेड की तरह इस्तेमाल करें। और फिर इस ब्रेड को आगे से कवर करके दूसरे कंधे की तरफ को निकाल लें। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

फेस्ट के लिए फ्रंट पफ ऑपन हेयरस्टाइल (Front puffed open hairstyle for fest)

front-puffed-open-hairstyle-for-fest

आप चाहे तो इसमें कुछ ड्रामा (drama) जोड़कर अपने कॉलेज के फेस्ट के लिए अपने हेयरस्टाइल को तैयार कर सकती हैं। इसके बाद आप अपने बालों को पीछे से ब्रश करके आप अपने बालों को आगे से पफ बना लें। आप चाहे तो इसमें एक क्राउन को भी जोड़ सकती हैं। ऐसा करने से आपके बालों का वोल्यूम भी अधिक लगेगा और आप अपने बालों को कंधों तक कर लें। इस हेयरस्टाइल के साथ आप अपने कॉलेज फेस्ट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

कॉलेज फेस्ट में स्टाइलिश हाफ ऑपन हेयरस्टाइल (Stylish half open hairstyle for college girls)

stylish-half-open-hairstyle-for-college-girls

अगर आप अपने बालों के पूरे लुक को ही बदलकर फेस्ट में जाना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस सुंदर हेयरस्टाइल को कैरी कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल में आप अपने बालों को दोनों तरफ से अलग करके एक बंच बना लें और फिर टिविस्ट करके चार बंच बनाकर एक अलग डिजाइन (design) बना लें। इसके बाद आप अपने बालों के बंच को बांध कर अपने बालों के पीछे इसे बांध लें और बचे हुए बालों को खोलकर फेस्ट की रौनक बढ़ा लें। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

फेस्ट के लिए होर्सटेल के साथ पफ हेयरस्टाइल (Horsetail with puff hairstyle for fest)

horsetail-with-puff-hairstyle-for-fest

यह आसान होर्सटेल के साथ पफ हेयरस्टाइल काफी स्टाइलिश और अलग बनाने में मदद करता है। आप इस हेयरस्टाइल पाने के लिए सबसे पहले अपने बालों को आगे और पीछे से कंघा कर लें और फिर होर्सटेल बनाकर बैंड से बांध लें और फिर आधे सेक्शन को खोल लें। एक बार आपका होर्सटेल हेयरस्टाइल तैयार हो जाए तो आप अपने बालों के बंच को होर्सटेल के बेस के साथ बांध लें और अपने हेयरस्टाइल को पूरा करके अपने लुक को तैयार कर लें। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

स्टाइलिश डबल फिशबोन प्लेइट (Stylish double fishbone plait)

stylish-double-fishbone-plait

जब आपके कॉलेज में फेस्ट हो और आपका हेयरस्टाइल सुंदर ना बना हो तो ऐसे में आपको उस खास समारोह का अंदाजा नहीं हो पाता है। इसलिए आप अपना जरा सा समय अपने कपड़ों को छोड़कर अपने बालों में लगा लें। हेयरस्टाइल से आप अपने लुक को एकदम बदल सकती हैं। इसके बाद फिशबोन प्लेइट को दो भागों में बांटे और फिर सिर और सिर के पीछे की तरफ इसे बांध लें। इसके बाद बाकि बचे हुए बालों को बांध लें। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

कॉलेज फेस्ट के लिए साइड चिगनन बन (Side chignon bun for college fest)

side-chignon-bun-for-college-fest

इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें। चिगनन बन काफी आसानी से बनाए जाते हैं, और यह किसी भी ड्रेस में अच्छी तरह से सूट करते हैं। आप चाहे तो आसानी से इस हेयरस्टाइल को कैरी करके अपने लुक को बेहतरीन बना सकती हैं। आपके इस हेयरस्टाइल को हर कोई फेस्ट में देखता रह जाएगा। इस हेयरस्टाइल के साथ आप किसी का ध्यान अपनी तरफ आकृर्षित कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए अपने बालों को दो हिस्सों में बांट लें, इसके बाद आप एक होर्सटेल अपने कान के पास बना लें। इसके बाद अपने बालों को रोल करते हुए दो बार चिगनन बन बना कर बॉबी पिन्स (bobby pins) से उसे टग कर लें।

फेस्ट के लिए फ्रेंच बन (French bun for fest)

french-bun-for-fest

 

फ्रेंच बन को स्टाइलिश और स्मार्ट लुक के लिए जाना जाता है। आप चाहे तो फेस्ट में एक बेहतरीन बन बनाकर जा सकती हैं। अगर यह हेयरस्टाइल आपके फेशियल फीचर (facial feature) और ड्रेस को मैच करता है, तभी इस हेयरस्टाइल को कैरी करें। फ्रेंच बन एक क्लासिक हेयरस्टाइल कभी भी फैशन (fashion) से बाहर नहीं निकलता है, इसलिए आप इस हेयरस्टाइल को फेस्ट के समय बिना किसी भी संकोच के कैरी कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

कॉलेज फेस्ट के लिए वॉटरफॉल ब्रेड के साथ कर्ल्स (Waterfall braid with curls for college fest)

waterfall-braid-with-curls-for-college-fest

आप इस सुंदर वॉटरफॉल ब्रेड हेयरस्टाइल (waterfall braid hairstyle) के साथ अपने लुक को कॉलेज फेस्ट के लिए एकदम तैयार कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल के लिए आपको अपने बालों को अच्छी तरह से वॉटरफॉल पैटर्न (pattern) में बनना होगा और फिर बालों के लैंथ के हिसाब से आपको अपने बालों को कर्ल्स (curls) करना होगा, ऐसा करने से आपका लुक पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। आप चाहे तो पफेक्ट हाइलाइट्स और लो लाइट्स का इस्तेमाल कर अपने बालों को सुंदर लुक दे सकती हैं, ऐसा करके आपके बालों को एक अलग टच (touch) मिलेगा। इस हेयरस्टाइल को कैरी करने से फेस्ट पर मौजूद हर एक शख्स की नजर आप पर ही टीकी होगी, अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल से सबको अपनी तरफ आकृर्षित करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को जरूर कैरी करें।

loading...