Layered hairstyles for long hair with side fringe – लंबे बालों के लिए साइड फ्रिंज के साथ लेयर्ड हेयर स्टाइल

लेयर्ड हेयरस्टाइल एक ऐसी हेयरस्टाइल है जो अनेक रूपों और आकार में हो सकतीं हैं। सीधे लंबे बालों से कर्ली (Curly) बालों तक। लेयर्ड बालों के साथ करने के लिए आपके पास बहुत कुछ है। बालों में छोटे लेयर्स के साथ सामने की तरह मुड़े हुये बालों के गुच्छे जहां आपके बालों को वॉल्यूम (Volume) देते हैं वहीं, लंबे लेयर आपके बालों को पीछे की ओर से मोटा और घना रूप देते हैं।

लेयर्ड हेयरस्टाइल आपके बालों को अच्छा और सुंदर आकार देते हैं। जो आपको आकर्षक और सामान्य रूप से स्टाइलिश रूप में पेश करता है। अगर आपके हेयरस्टाइल में लेयर्स की शुरुआत में ही बालों की घुमावदार लटें हैं टी निश्चित रूप से आपके पास अपने बालों को कई तरह की आकर्षक स्टाइल देने के विकल्प मौजूद हैं। नीचे दी गयी खूबसूरत हेयरस्टाइल्स पर जाइए और किसी ऐसी स्टाइल का चुनाव कीजिये जो आप पर बेहतर सूट करती हो।

बीच से दो हिस्सों में बराबर बंटी हुई फ्रिंज (Equally divided fringe with a middle part)

Equally-divided-fringe-with-middle-part

आसान और सरल हेयर स्टाइल

यह फ्रिंज आपके बालों को प्राकृतिक रूप से अच्छा लुक देने में मदद करता है जो की आपके हमेशा प्रयोग की जाने वाली हेयरस्टाइल से अलग लगता है। नीचे की तस्वीर में हम एक ऐसी ही खूबसूरत स्टाइल देख सकते हैं जो मध्य भाग से दो बराबर हिस्सों में बंटी हुई है। बालों का यह बंटवारा सामने से पीछे तक एक समान है साथ ही बालों की लटें भी सामने से बराबर हिस्सों में बंटी हैं जिनहे सामने दोनों तरफ खुला छोड़ दिया गया है। सामने की फ्रिंज को यूं ही रखें जब बाल पीछे की तरफ खुले छोड़ रखे हों। अगले लेयर से कुछ बाल को हिस्से बनाकर उन्हें दोनों ओर पिन अप कर लें। इस तरह इन फ्रिंज को लहराने दीजिये और दूसरे लेयर्स के साथ कोई छेड़छाड़ ना करना ही बेहतर होगा। बालों को खुला छोड़ दें और अपने कंधों के दोनों तरफ इन्हें लहराने दें।

बराबर हिस्सों में बंटे फ्रिंज के साथ चोटी (Ponytail with equally parted fringes)

Ponytail-with-equally-parted-fringe

साधारणतः चोटी किए हुये बालों को स्टाइलिश दिखने के लिए नहीं अपनाया जाता क्योंकि इसकी एक खास वजह है कि, आपके बाल ब्रश किए हुये होते हैं और अच्छी तरह टीके नहीं रह पाते। खैर, अगर आपके सामने कि तरफ खुले हुये फ्रिंज हैं तो आपको चिंता की कोई ज़रूरत नहीं है बल्कि यह आपको एक अलग लुक देगा और साथ ही कुछ कारणों से कई लोगों द्वारा कॉपी भी किया जा सकता है। अपने फ्रिंज को सामने खुला छोड़ दो बराबर भागों में बाँट लें। पीछे के बालों के आखरी छोर तक ब्रश कर लें और इस तस्वीर की तरह ही अपने इन पीछे के बालों को बनाना क्लिप की मदद से बांध लें। आप इसकी जगह नियमित इस्तेमाल किया जाने वाला रबरबैंड भी लगा सकते हैं।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

टॉप-नॉट लॉन्ग लेयर्ड हेयरकट्स विद बैंग्स (Top- knot long layered haircuts with bangs)

Top-knot

बालों की स्टाइल टिप्स – हेयर स्टाइल्स टिप्स

यह टॉप-नॉट अक्सर गर्मियों के दिनों में बालों को पसीने और धूप की तेज़ चमक से बचाने के लिए की जाती है। वैसे सामने की तरफ फ्रिंज इस हेयरस्टाइल को और भी ज़्यादा उभार कर प्रस्तुत करता है जिसे आप अपनी किसी रोमांटिक डीनर पर भी आज़मा सकते हैं। फ्रिंज को सामने की तरफ खुला छोड़ कर एक साइड से दो हिस्सों में बाँट लीजिये। अब पीछे के बालों को ब्रश कर ऊंचा कर बांध लीजिये। इस तरह आप परेशान ना करने वाले बालों के साथ एक स्टाइलिश लुक पा सकते हैं।

मेसी वेव्स के साथ चाइनीज़ फ्रिंज हेयर स्टाइल्स (Chinese fringes with messy waves)

Chinese-fringes-with-messy-waves

हेयर स्टाइल फोटो में जब भी आप फ्रिंज कट का चुनाव करना चाहते हैं तो आपके पास दो मूलभूत स्टाइल हैं जिन्हे आप चुन सकते हैं। इनमें से एक लंबे फ्रिंज और दूसरा शॉर्ट या छोटे फ्रिंज हैं। इनमें शॉर्ट फ्रिंज दिखने में बिलकुल चाइनीज़ फ्रिंज की तरह ही लगता है जो लंबे चेहरे के साथ बहुत ही आकर्षक लगता है। अगर आपके बालों का स्टाइल ऐसा ही है तो आप इसे सामने  फ्रिंज के साथ मेसी और खुले लहराते बालों में आज़मा सकते हैं। फ्रिंज को खुला छोड़ कर नीचे की तरफ लहराने दें और अच्छी तरह ब्रश कर लें।

क्राउन पिन्ड हेयर विद फ्रिंज एंड बैंग्स (Crown pinned hair with fringe and bangs)

crown

साइड फ्रिंज (fringe) आपके बालों को पीछे की तरफ के बालों के लिए कई तरह के स्टाइल देने में मदद करता है। इनकी अपनी एक अलग पहचान होती है जो आपके माथे को पूरे हिस्से को कवर कर स्टाइलिश लुक देता है। अगर आपके बालों पर ठीक तरह से ब्रश किया हुआ हो तो आप आसानी से अपने बालों को सामने खुला रख सकते हैं। अपने बालों की तीसरी लेयर पर कंघी कीजिये और बालों की इस हिस्से को ऊपर की तरफ से पिन कर लीजिये। अब फ्रिंज को सामने की तरफ रहने दीजिये और बालों के दूसरे हिस्से को यूं ही खुला छोड़ दीजिये। इन कंधों को छू रहे बालों पर कंघा चलाये। आपके लेयर्स को लहराता हुआ लुक देने का यह सबसे आसान और सुंदर स्टाइल है। फ्रिंज से लेकर लेयर्स की लंबाई तक, सबका अपना स्टाइल और पैटर्न (pattern) दिखने में आकर्षक लगता है।

झरना शैली में चोटी हेयर स्टाइल

सामान्य जुड़े के साथ खूबसूरत हेयर स्टाइल (Cute best hairstyle with regular hair bun)

Regular-hair-bun

हेयरस्टाइल में  सही तरीके से ब्रश किए हुये पीछे के बाल फ़्रिंज के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। इनके कारण फ्रिंज को उभार मिलता है और उनका आकर्षण बढ़ता है तथा वे हेयर स्टाइल के साथ अच्छी तरफ फिट भी होते हैं। अगर आपकी स्टाइल में भी सामने फ्रिंज हैं तो आप भी जुड़े की मदद से इसे खूबसूरत बना सकतीं हैं। अपने फ्रिंज को सामने की तरफ लाकर पीछे के बालों को लंबाई में कंघे की मदद से ठीक करें। इसे गूल घूमा कर जूड़ा (Bun) बनाए और पिन या क्लिप (clip-up) कर लें। यह स्टाइल आपको एक सामान्य जूड़े को फ्रिंज के साथ साधारण स्टाइल की तुलना में कई गुना ज़्यादा स्टाइलिश और आकर्षक लुक देता है।

साइड से हिस्सों में बंटे खुले बाल (Side-parted open hair)

Side-parted-open-hair-1

चेहरे के आकार के अनुरूप हेयर स्टाइल तथा चश्मे चुनने के तरीके

हेयर स्टाइल्स टिप्स, यह सबसे आसान हेयरस्टाइल है जिसे आप तब आज़मा सकते हैं जब आप अपने बालों को खुला रखना चाहते हों। अगर आपके बाल लेयर्स में कटे हुये हों तब इस स्टाइल में इन्हें खुला रखना और भी खूबसूरत दिखता है। फ्रिंज के साथ लेयर्ड स्टाइल सबसे बेहतरीन लगती है क्योंकि यह बहुत छोटे बालों और मध्यम लंबाई के साथ लंबे बालों पर भी की जा सकती है और सभी के साथ खास और सुंदर लगती है। अपने बालों पर शैंपू करें और उन्हें अच्छी तरह साफ कर लें। अगर आपके बाल ज़्यादा वेवी हैं तो उन्हें सूखा लें। इस स्टाइल में बालों को थोड़ा ज़्यादा आकर्षक बनाने के लिए सामने के बालों को थोड़ा कर्ल किया जा सकता है। बालों को बाजू से दो हिस्सों में बाँट लें ताकि कर्ल किए बालों की फ्रिंज थोड़े भारी हिस्से में हो और आसानी से बालों की लटें चेहरे पर पड़े।

लॉन्ग लेयर्ड हेयरस्टाइल के साथ ब्रेडेड बन (Braided bun with long layered hairstyle)

Braided-bun-768x768

बन ब्रेड दिखने में बहुत ही स्टाइलिश होते हैं पर इन्हें आम तौर पर किसी एक्सपर्ट की मदद से कम ही अपनाया जाता है। आप अगर ध्यान से देखें तो ये सबसे स्टाइलिश हेयरस्टाइल बन में से एक हो सकते हैं। अपने बालों को नीचे की तरफ से चोटी (braid) में गूँथ लें जैसे आप सामान्य चोटी बनाते हैं। अब अपने सिर के मध्य भाग में इसे रोल कर जूड़ा बना लें। माथे पर मौजूद फ्रिंज आपको अलग ही स्टाइलिश लुक देंगे। तो इस तरह आप एक ही हेयरस्टाइल में दो तरह के स्टाइल को मिला कर खूबसूरत लुक पा सकती हैं।

खुले बालों के साथ बफ़ेंट बालो की हेयर स्टाइल (Bouffant with open hair)

Bouffant-with-open-hair

अक्सर बालों को ऊपर उठाकर कोई स्टाइल अपनाने के लिए बफ़ेंट का चुनाव किया जाता है। यह एक अलग तरह का लुक देते हैं साथ ही इसे इसीलिए नापसंद भी किया जाता है क्योंकि इसमें पूरे बालों को अच्छी तरह कंघे की मदद से व्यवस्थित कर के रखने की ज़रूरत पड़ती है। जो भी, फ्रिंज के साथ लेयर कट को इस बफ़ेंट स्टाइल की मदद से दोनों तरफ खुला रख अपने सामने के हिस्से को फ्री रख सकते हैं। बालों के ऊपरी मध्य हिस्से के बालों को कंघे की मदद से थोड़ा उठा कर पिन कर लें और बाकी बालों को दोनों तरफ कंधों पर खुला छोड़ दें।

अनारकली के लिए विभिन्न हेयर स्टाइल्स

मेसी अप-डू विद ब्रेडेड साइड-डू (Messy up–do with braided down-do hairstyles kaise kare)

Messy-up-do-with-braided-down-do

बालों में आम तौर पर की जाने वाली चोटी अनौपचारिक मौकों पर भी अपनाई जा सकती है। पर सिर्फ चोटी से नहीं बल्कि इसके साथ साइड फ्रिंज (side fringe) के द्वारा आप स्टाइलिश और किसी पार्टी में जाने के लिए परफेक्ट लग सकती हैं। बालों को सामने के हिस्से में फैलाकर अच्छी तरह कंघे की मदद से संवार लें। इंका झुकाव एक तरह होना चाहिए। अब पीछे के बालों को नीचे तक कंघी से सीधे कर चोटी बना लीजिये। बालों की लंबी लटों को चोटी का रूप देकर सामने के छोटे बालों को अपने माथे (forehead) पर सामने की ओर फ्रिंज में बिखरा रहने दें, यह लुक बहुत आकर्षक लगता है। आपके बालों में और भी छोटी बड़ी लटें आपकी हेयर कट की वजह से होती हैं और पूरी तरह से चोटी में नहीं बंध पाती, उन्हें ऐसे ही रहने दें, यह आपको चोटी के साथ मेसी लुक (messy look) देने में मदद करते हैं।

साइड फ्रिंज विद ओपन वेव्स (Side fringe with open waves)

Side-fringes-with-open-waves-1

यह एक ऐसी सामान्य और बनाने में आसान हेयर स्टाइल है जो हर किसी लड़की को पसंद आती है। हर लड़की चाहती है की कम समय में वो एक अच्छी और सुंदर दिखने वाली हेयर स्टाइल बना सके। किसी औपचारिक ड्रेस के साथ भी इसे आप अपना सकती हैं। बस आपको इसके लिए इतना ध्यान रखना होगा की जहां से आपके बालों में वेव (wave) शुरू होते हैं उसके ऊपर तक की लंबाई के बाल बिल्कुल सीधे होने चाहिए। सामने के फ्रिंज को एक तरह संवार लीजिये। और बाकी बालों को दोनों तरफ खुला रखिए। आप किसी भी औपचारिक अवसर पर या ऑफिस में भी इसे अपना सकती हैं।

पिन बफेंट कर्ल और साइड फ्रिंज के साथ पीछे की ओर (Back pinned bouffant, curl and side fringe)

चौकोर अंडाकार चेहरों की हेयर स्टाइल

Back-pinned-bouffant

इसके लिए आपको पहले ये सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि, आपके साइड के खुले फ्रिंज (fringe) बाहर हों। बालों को पीछे से पूरी लंबाई में कंघी कि मदद से सुलझा लें और इसे बफेंट (Bouffant) का रूप दें। बफेंट को अच्छी तरह से पिन-अप करें और खुले फ्रिंज को कर्ल कर लें। अब किसी खास मौके में जाने के लिए इन कर्ल किए हुये बालों को अपने कंधों कि दोनों तरफ खुला छोड़ दें। यह हेयर स्टाइल एक शानदार लुक देने के लिए अहम भूमिका निभाता है।

पोनीटेल और साइड फ्रिंज के साथ बफेंट (Bouffant with ponytail and side fringe hairstyle ke tarike)

Bouffant-with-ponytail-and-side-fringe

यह हेयरस्टाइल भी ऊपर दिये हुये हेयर से काफी मिलता जुलता है और लगभग उसी कि तरह है। बस आपको इसमें कर्ल बालों को पोनीटेल (ponytail) का रूप देना है। पहले फ्रिंज को सामने कि तरफ से एक ओर कर व्यवस्थित कीजिये फिर पीछे के बालों को कंघी से सुलझा कर बफेंट का रूप दीजिये और अच्छी तरह पिन लगा लीजिये। अब एक सामान्य रबर बैंड कि मदद से चोटी बना कर उसे कंधे में एक तरफ रखिए।

ठण्ड में मध्यम आकार के बालों की हेयर स्टाइल्स

साइड फ्रिंज के साथ पीछे कि तरफ से साइड ब्रेड (Side-swept back braid and side fringes)

Side-swept-back-braid-and-side-fringes

अपने लंबे बालों को पीछे कि तरफ से गर्दन (neck) तक चोटी में गूँथ लीजिये। सामने के सभी लेयर्स को साइड फ्रिंज में इस्तेमाल कीजिये। इस तरह आपके पास दो तरह कि स्टाइल होती है एक को आप सामने से और दूसरी को पीछे कि तरफ अपनाते हैं। आपके ये फ्रिंज तब एक ओर झुके होते हैं जब आप अपनी चोटी को कंधे पर रखते हैं। यह एक ऐसी स्टाइल है जिसे आप विभिन्न तरह के ड्रेस के साथ अपना सकतीं हैं।

लंबे लेयर्स के साथ हेयरस्टाइल (Best long layered hairstyle)

long-layered-hairstyles1

लंबे मुलायम बालों के लिए यह एक बेहतरीन हेयरस्टाइल है, जिसमें लंबे बालों पर लेयर्स (layers) मौजूद हैं। लंबे बालों पर पतले लेयर्स घने बालों के लिए उपयुक्त हैं। इस स्टाइल में कंधो तक आने वाले लेयर बालों के वॉल्यूम को अच्छा उभार दे रहे हैं। यह स्टाइल पीछे से U या V आकार (shape) में कटे हुये बालों पर बहुत शानदार लगता है।

सर्दियों में छोटे बालों की हेयर स्टाइल

लंबे बालों पर एक तरफ झुके हुये लेयर्ड बैंग्स (Side swept bang layered hairstyle for long straight hair)

da

यह हेयर स्टाइल गोल चेहरे के लिए बेहतरीन है। इसकी सहायता से गोल चेहरे को ओवल (oval) या अंडाकार रूप दिया जा सकता है। अगर आप अपने गोल चेहरे से बोर हो चुकी हैं और पुरानी सारी हेयर स्टाइल भी अब आपको पसंद नहीं आ रहीं तो आप इस हेयर स्टाइल को आज़माकर देख सकती हैं। इस स्टाइल में खुले फ्रिंज कंधों तक आ रहे हैं और बैंग्स चेहरे के सिर्फ एक तरफ ही रखे गए हैं जो गाल फेस (round face) को थोड़ा ओवल (oval) दिखने में मदद करता है।

सिंपल लॉन्ग लेयर्ड हेयर स्टाइल साइड फ्रिंज के साथ (Simple long layered hair style with side fringes)

Layered-Hairstyles-for-Long

लंबे बालों के साथ लेयर्ड हेयर स्टाइल आकर्षक और स्टाइलिश लुक देने में मदद करता है। साइड फ्रिंज (side fringes) के साथ थोड़े ज़्यादा मात्रा में बैंग्स गोल चेहरे के लिए काफी उपयुक्त हैं इसे आप छोटे बॉब कट के साथ भी प्रयोग कर सकती हैं। खूबसूरत फ़्रिंजों के साथ आपका चेहरा बालों के इस शानदार फ्रेम (frame) में बहुत आकर्षक लगता है। चेहरे को स्टाइलिश लुक के लिए यह उपयुक्त हेयर स्टाइल है।

गर्मियों के लिए ख़ास हेयर स्टाइल

क्यूट बेस्ट साइड बैंग्स वित वेवी ब्लोन्ड हेयर कलर आइडिया (Cute best side bangs with wavy blonde hair color idea)

Best-Cute-Long-Layered-Hair

लंबे सुनहरे भूरे या ब्लोण्ड हेयर कलर (blonde hair color) के लिए लेयर्ड के साथ एक ओर झुकी हुई बैंग्स सबसे उपयुक्त स्टाइल है। यह सामने से माथे (forehead) पर फैलाकर चेहरे को और सुंदर बनाती है साथ ही जिन लोगों का माथा ज़्यादा चौड़ा (broad) होता है तो उनके लिए भी यह स्टाइल बहुत मददगार है। सुनहरे भूरे (blonde) या गोल्डन (golden) से दिखने वाली लटों पर लेवेंडर का प्रभाब काफी आकर्षक लग रहा है। आपके गोल से दिखने वाले फेस पर यह बहुत अच्छा प्रभाव डाल सकता है, और इसके साथ ही यह दूसरे अकार के चेहरे पर भी खूबसूरत लगता है।

प्राकृतिक काले और लंबे बालों के लिए बेस्ट साइड फ्रिंज हेयर स्टाइल (Best side fringe hair style for long hair with natural black hair color)

hairstyles-for-long-hair-with-side-

कोई भी हेयर स्टाइल जिसमें साइड फ्रिंज होते हैं वह चेहरे को एक अलग तरह का लुक दे देते हैं जिसकी वजह से यह स्टाइल हर किसी को आजमानी चाहिए। यह लंबे या छोटे हर तरह के बालों पर अच्छा लगता है। गोल चेहरे के साथ ऊपर उठे हुए जुड़े (bun) में इस स्टाइल को आज़माना बेहतर होगा। प्राकृतिक रूप से काले बालों पर यह स्टाइल बहुत ही आकर्षक लगती है।

कंधे तक लंबे बालों के लिये हेयर स्टाइल

लंबे बालों के लिए सुनहरे कर्ली बालों पर लेयर्स के साथ फ्रिंज (Best blonde curly hair with layers for women with fringes)

Sweet-Hairstyles-with-Side-Bangs-for-Long-Blonde-Curly-Hair-with-Layers-for-Women-with-Heart-Faces

लंबे बालों की यह हेयर स्टाइल हार्ट शेप वाले चेहरे के लिए बहुत ही उपयुक्त होती है। लंबे भूरे या सुनहरे बालों को कर्ल कर एक तरफ झुके हुए बैंग्स (side bangs) रखे गए हैं। किसी पार्टी या खास अवसर के लिए लंबे बालों वाली हेयर स्टाइल काफी खूबसूरत लगती है। सुनहरे बालों के लिए तो यह एक उत्तम हेयर स्टाइल है और अपने चेहरे को एक नया रूप देने के लिए आप भी इस खास स्टाइल को अपना सकती हैं।

loading...