Dark brown hair styles with highlights and lowlights – हाईलाइट और लो लाइट के साथ डार्क ब्राउन हेयर स्टाइल्स

हाइलाइट्स बालों की ख़ास लटों पर प्रयोग में लाये जाने वलए उन हलके रंगों को कहते हैं, जिनसे आपके बाल प्राकृतिक काले बालों से अलग दिखते हैं। दूसरी तरफ लो लाइट डाई के गाढ़े रंग को कहा जाता है, जिसे बालों पर लगाने से उनका रंग सामान्य से ज़्यादा काला हो जाता है। आज के दौर में हेयर स्टाइलिस्ट बालों को सुन्दर बनाने की दोनों विधाओं में माहिर हैं, और इनके फलस्वरूप बालों को सुन्दर बनाने की नयी तकनीकों के बारे में भी पारंगत हो गए हैं।

इस लेख में ऐसे ही हाईलाइट और लो लाइट स्टाइल्स के बारे में बताया जा रहा है, जिन्हें अपनाकर एक महिला काफी खूबसूरत दिख सकती है। इन स्टाइल्स को देखने के बाद आप इनका प्रयोग घर पर भी कर सकती हैं, या फिर अपने सैलून एक्सपर्ट को आप पर इनका प्रयोग करने के लिए कह सकती हैं।

लॉन्ग वेव ब्राउन हाइलाइट्स (Long wave brown highlights hairstyle karne ka tarika)

Long wave brown highlights

ब्लैक हेयर्स के लिए बालयाग हेयरस्टाइल, बेस्ट हेयर स्टाइल आइडिया

इस महिला के बाल मध्यम आकार के हैं, जिनपर हाइलाइटिंग की गयी है। इन्होंने हलके कॉपर फिनिश के साथ भूरे रंग को चुना है, जो कि इनके गहरे काले रंग के बालों पर काफी फब रहा है। हेयर स्टाइल्स, बालों में बीच बीच में बनाए गए हलके कर्ल्स आकर्षक हाइलाइटिंग कलर के साथ काफी अच्छा लग रहा है।

बालो की हेयर स्टाइल – गाढ़ा भूरा लो लाइट (Dark brown low light)

Dark brown lowlight

यह एक और बेहतरीन हेयर स्टाइल है, जो लो लाइट के प्रयोग के बाद और भी ज़्यादा आकर्षक लग रहा है। क्योंकि इस महिला के बाल सुनहरे रंग के हैं, अतः इनपर लो लाइट का प्रभाव डालने के लिए गाढ़े रंग की सहायता ली गयी है। मध्यम आकार के बालों को साफ़ और बेहतरीन लुक देकर कर्ल किया गया है, और साथ ही बालों की कई लटों में लो लाइटिंग स्टाइल का भी प्रयोग किया गया है।

गाढ़े भूरे रंग के हाइलाइट्स हेयर स्टाइल्स टिप्स (Dark brown highlights hairstyles kaise kare)

Dark brown highlights

इस महिला के बाल गाढ़े भूरे रंग के हैं और इनपर हलके और चमकदार रंग से हाइलाइटिंग की गयी है, जिससे कि यह स्टाइल आप पर आकर्षक लग सके। अगर आप साधारण और सुन्दर लुक को मिलाना चाहती हैं, तो यह हेयर स्टाइल आप पर और भी ज़्यादा अच्छा लगता है। हेयर स्टाइल्स, अगर आपके बालों की लम्बाई आपके कन्धों से ज़्यादा है तो बालों तथा हाइलाइटिंग का यह स्टाइल आप प्रयोग में ला सकती हैं।

बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ सेलिब्रिटी के बालो की स्टाइल (हेयर स्टाइल्स)

गहरे भूरे बालों पर सुनहरा हाईलाइट (Blonde highlight on dark brown)

Blonde highlight on dark brown

अगर आपके बाल गहरे रंग के हैं, तो यह बात ज़ाहिर है कि आपको एक बार अपने बालों का रंग सुनहरा करने की इच्छा अवश्य हुई होगी। अब अपने प्राकृतिक गहरे भूरे रंग के बालों पर सुनहरे हाइलाइट्स का बेहतरीन अहसास कर सकती हैं। इस हाईलाइट का प्रयोग करने के बाद आप बालों की चोटी (braid) बनाने की हेयर स्टाइल का भी चुनाव कर सकती हैं, क्योंकि एक बार हाइलाइट्स कर लेने के बाद बालों में चोटी काफी अच्छी लगती है।

गहरे भूरे बालों पर हलके भूरे हाइलाइट्स (Light brown highlights on dark brown)

Light brown highlights on dark brown

जैसा कि आपको पता ही है कि हाइलाइट्स हमेशा ही हलके रंग के डाई से किये जाने चाहिए, अतः जिस महिला के बाल गाढ़े भूरे रंग के होते हैं, उनके बालों पर ये हलके हाइलाइट्स काफी खूबसूरत लगते हैं। इन हाइलाइट्स का प्रयोग करने से आपके लुक में काफी वृद्धि होती है। स्ट्रैट बालों के ऊपर कर्ल्स बनाने से वे हाइलाइटेड रंग के साथ काफी बेहतरीन लगते हैं।

बेहतरीन लो लाइट हेयरस्टाइल (A perfect lowlight hairstyle karne ke tarike)

रेनबो / इन्द्रधनुष हेयर स्टाइल के बेहतरीन आईडिया

A perfect lowlight

हेयर स्टाइल फोटो, लो लाइट बालों का रंग आजकल एक तरह का फैशन हो गया है और ऊपर दी गयी हेयर स्टाइल इसका एक बेहतरीन उदाहरण है। आप इसमें यह बता नहीं पाएंगी कि कौन सा रंग प्राकृतिक है और कौन सा रंग लो लाइट है। यह बात आपको काफी ध्यान से देखने के बाद ही पता चलेगी। अगर आप उन लोगों में से एक है जिन्हें ज़्यादा भड़कीले हाइलाइट्स या लो लाइट्स पसंद नहीं हैं, तो ये हेयर स्टाइल आपके लिए सबसे अच्छा होगा।

हाईलाइट पर सूरज की रौशनी का प्रभाव हेयरस्टाइल (Sunlight’s effect in highlights)

Sunlight’s effect in highlights

आप खुद इस बात का अहसास कर सकती हैं कि सूरज की रोशनी में आपके गहरे भूरे हाइलाइटेड बाल कितने सुन्दर लगते हैं। घर के अंदर या रात की सामान्य रौशनी के मुकाबले हाइलाइटेड बाल सूरज की रौशनी में ही ज़्यादा अच्छे लगते हैं। ऊपर दी गयी तस्वीर इस बात का काफी सटीक उदाहरण है।

चमकदार भूरे रंग की हाइलाइट्स हेयरस्टाइल्स (Shinny brown highlights hairstyle tips in hindi)

कोरीअन शोर्ट हेयर स्टाइल्स

Shinny brown highlights

हेयर स्टाइल फोटो, आज के दौर के लोगों के द्वारा प्रयोग में लाए जाने वाले हाइलाइट्स में यह भी काफी प्रमुख है। यह उन लोगों के लिए बिलकुल उपयुक्त है जो आजकल के फैशन के हिसाब से चलना पसंद करते हैं। इस महिला के बाल चमकदार भूरे रंग के हैं, पर कुछ भागों और किनारों पर उसने गहरे भूरे डाई से हाईलाइट किया हुआ है। यह हाईलाइट फॉर्मल लुक में काफी अच्छी लगती है, खासकर तब, जब आप कोई मीटिंग में भाग ले रही होती हैं।