Nail art designs for feet – पैरों के लिए नेल आर्ट डिज़ाइन

नेल आर्ट केवल एक ट्रेंड नहीं है बल्कि इन से आप अपनी एक नयी स्टाइल का निर्माण कर सकती है। अगर आप साधारण नेल पेंट का उपयोग कर थक गयी है तो आपको कुछ नया और विशेष तरीका अपनाना चाहिए। अद्वितीय नेल आर्ट डिज़ाइन का अपने पैरों में होने से आप अपने पूर्ण लुक को सुन्दर और आकर्षित बना सकती है।

इस आर्टिकल में हमने आपके पैरों के लिए लेटेस्ट और ट्रेंडी नेल आर्ट डिज़ाइन के बारे में दर्शाया है, इन्हें अपने ऊपर अपनाए और सब के सामने छा जाए।

मल्टी कलर्ड फ्लोरल नेल आर्ट्स डिज़ाइन (Multi colored floral nail art design)

multi-colored-floral-nail-art-design

यह अनेक रंगों वाला नेल आर्ट डिज़ाइन आपके पैरों के लिए सही चीज़ है। इसमें 3 रंगों का उपयोग किया गया है और फूलों को गोल्डन बॉर्डर से बनाया गया है जिस से आप इस डिज़ाइन की लुक को पूर्ण कर सके। सभी नाखूनों पर एक ही जैसे कलर का उपयोग किया गया है लेकिन डिज़ाइन को हर पैर के नाखूनों पर अलग- रूप से बनाया गया है जिस से यह डिज़ाइन सुन्दर और अद्वितीय लगती है। अगर आपको अपने पैरों के लिए नेल पेंट करना हिया तो आपको इस डिज़ाइन को ज़रूर अपनाना चाहिए।

फ्रेंच पेडीक्योर सहित मिनिमलिस्टिक नेल आर्ट (The minimalistic nail art with french pedicure)

the-minimalistic-nail-art-with-french-pedicure

क्या आपको साधारण चीज़े पसंद है, अगर हाँ तो आपको इस डिज़ाइन को अपने पैरों के लिए अपनाना चाहिए। यह लेटेस्ट डिज़ाइन है जिसमे फ्रेंच पेडीक्योर सहित कम नेल आर्ट डिज़ाइन को दर्शाया गया है, इसे आप किसी भी उत्सव के लिए अपना सकते है। नाखूनों को सही लुक फ्रेंच पेडीक्योर ने प्रदान की है और इसमें थोड़े से फ्लोरल पैटर्न के कारण यह डिज़ाइन क्लासी लग रही है और बहुत ही सुन्दर दिख रही है।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,327 other subscribers

आपके पैरों के लिए मिक्स एंड मैच नेल आर्ट डिज़ाइन (Mix and match nail art design for your feet)

mix-and-match-nail-art-design-for-your-feet

यह मिक्स और मैच नेल आर्ट डिज़ाइन है जो बहुत से कॉलेज जाने वाली लड़कियों में प्रसिद्ध है। आप तस्वीर में से देख सकती है की इसमें मल्टी कलर्ड फ्लोरल प्रिंटेड पैटर्न, बॉबी प्रिंटेड पैटर्न और सॉलिड पैटर्न के मिश्रण से डिज़ाइन को पूर्ण किया गया है। फ्लोरल प्रिंटेड पैटर्न को बड़े नाखून पर दोनों पैरों पर बनाया है और डॉटेड पैटर्न और सॉलिड पैटर्न को दूसरी उँगलियों पर बिना कोई सही ऑर्डर के बनाया गया है।

स्टोन वर्क सहित नेल आर्ट डिज़ाइन (Nail art design with stone work nails ke liye art design)

nail-art-design-with-stone-work

नेल आर्ट सहित स्टोन बेहतरीन दीखते है और इसमें आप अपनी स्टाइल का निर्माण कर साधारण सैंडल के साथ इन्हें आकर्षित दिखा सकते है। इस डिज़ाइन में फ्लोरल पैटर्न के बजाय, सॉलिड और डॉटेड पैटर्न का उपयोग किया गया है। इस डिज़ाइन में आप देस्ख सकते है की दोनों पैरों के बीच की दोनों ऊँगली पर अलग- अलग शेड का उपयोग किया गया है। यह डिज़ाइन प्राकृतिक दिख रही है और इसमें उपयोग किये हुए सिंगल स्टोन नाखूनों को आकर्षक बना रहे है।

जिओमेत्रिकल पैटर्नड नेल आर्ट (Geometrical patterned nail art)

geometrical-patterned-nail-art

इस प्रकार के नेल आर्ट बेहतरीन दीखते है और साथ ही क्लासी लुक को प्रदान करते है, यह सभी उम्र की महिला के लिए सही चुनाव है। यहाँ दो अलग बेस कलर का उपयोग किया गया है और डिज़ाइन को केवल काले रंग से बनाया गया है। कुछ डिज़ाइन में गोल्डन रंग का उपयोग किया है ताकि जिओमेत्रिकल पैटर्न जो काले रंग से बने है उन्हें हल्का अलग लुक प्रदान किया जा सके। अगर आप उस नेल आर्ट डिज़ाइन को ढूंढ रही है जो प्राकृतिक दिखे तो आपको इस डिज़ाइन को अपनाना चाहिए क्योंकि यह बिना कोई उत्सव पर भी आपके नाखोनो पर बेहतरीन दिखेंगी।

साधारण फ्लोरल नेल आर्ट डिज़ाइन (Simple floral nail art design)

simple-floral-nail-art-design

साधारण लुक हम सबको पसंद है और यह डिज़ाइन अपने साधारण लुक में सबके दिल को जीतने वालों में से है। यहाँ नाखूनों पर डार्क शेड से पेंट किया है और फिर इन पर सिंगल फूलों को एक कोने पर सफ़ेद रंग से बनाया गया है। फूलों को बीच में पीले रंग से भरा है ताकि नेल आर्ट पूर्ण तरह से सिंपल और आकर्षित दिख सके। यहाँ फ्रेंच पेडीक्योर किया गया है और नाखून पर डार्क शेड से केवल सिंगल कोट किया है जिस से यह बनावट क्लासी दिख सके।

आपके पैरों के लिए चेकर बोर्ड नेल आर्ट (Checker board nail art for your feet)

checker-board-nail-art-for-your-feet

चेकर बोर्ड आर्ट कोई नयी डिज़ाइन नहीं है लेकिन फिर भी यह एक सुन्दर और आकर्षित लुक को प्रदान करती है। आप डिज़ाइन में देख सकते है की दोनों पैरों के नाखूनों पर एक सा पैटर्न एक सी साइज़ में बनाया गया है। इस डिज़ाइन में सबसे मुख्य चीज़ लाल और सफ़ेद रंग का चुनाव है। आप इस डिज़ाइन के लिए दूसरे रंग के मिश्रण का भी उपयोग कर सकते है।

ड्यूल कलर सॉलिड नेल आर्ट डिज़ाइन (Dual color solid nail-art design)

dual-color-solid-nail-art-design

यह सॉलिड नेल आर्ट पैटर्न है जिसमे ना ही ज्यादा कठिनाई है और ना ही इसे बनाने में ज्यादा समय लगता है। इस डिज़ाइन में 2 मुख्य रंगों का उपयोग किया है बस अंगूठे के नाखूनों के लिए सफ़ेद रंग के बेस का उपयोग किया है बल्कि दूसरे नाखूनों के लिए गुलाबी रंग का उपयोग किया गया है। अंगूठो पर फ्लोरल डिज़ाइन बनाई है और बीच में पीले रंग से डॉट बनाया है जिस से डिज़ाइन उज्ज्वल दिख सके। यह डिज़ाइन आसानी से कम समय में बन जाती है, और इसे आप अपने हर लुक पर मैच कर सकते है।

ब्लैक और वाइट स्टोन वर्क नेल आर्ट (नेल पेंट डिजाइन) (Black and white stone work nail art ke design)

black-and-white-stone-work-nail-art

यह नेल आर्ट डिज़ाइन को स्टोन वर्क से बहुत ही सुन्दर दिखाया गया है। यह किसी भी उम्र की महिला के लिए सही चुनाव है। यहाँ सभी पैरों के नाखूनों पर सफ़ेद रंग का उपयोग किया है और काले रंग के बीड्स सहित छोटे स्टोंस को अंगूठे के नाखून पर अद्वितीय डिज़ाइन को बनाया है। दूसरे नाखूनों पर काले डॉट और स्टोंस का उपयोग किया है ताकि डिज़ाइन पूर्ण हो सके। इसका उपयोग आप किसी भी प्रकार के कपड़ो के साथ कर सकती है।

ऑफिसियल नेल आर्ट डिजाइन (The official nail art design)

the-official-nail-art-design

आप उन नेल आर्ट की डिज़ाइन को ढूंढ रही है जिन्हें आप अपने ऑफिस में पहन सके? अगर हाँ, तो आपको इस डिज़ाइन को अपनाना चाहिए। यहाँ अंगूठे के नाखूनों पर और छोटी ऊँगली के पहले वाली ऊँगली के नाखूनों पर काले और भभूति रंग से चेक बोर्ड बनाया है। अंगूठे के नाखूनों के बेस पर एक छोटा गोल्डन रंग से बो (bow) बनाया है। बाकी उँगलियों के नाखून को पीच रंग से रंगा गया है, इस तरह यह डिज़ाइन आपके ऑफिस के लिए सही चुनाव है जिसे आप अपने फॉर्मल कपड़ो के साथ अच्छे से मैच कर सकती है।

loading...