Best ombre hair color ideas for your hair – आपके बालों के लिए बेहतरीन ओंब्रे हेयर कलर आइडिया

ओमब्रे हेयर कलर आपके बालों के लिए एक परिपूर्ण संयोजन होता है, जो कि हमारे बालों की बेहतरीन छवि को लोगों के सामने लेकर आता है। कई ऐसे हेयरस्टाइल हैं, जिनकी मदद से आप अपने बालों को नया लुक दे सकती हैं, या फिर स्टाइलिश लुक में बदल सकती हैं। यह हेयर कलर आपके बालों के लिए काफी सूटेबल होता है, इसी के साथ यह आपके लुक को और भी बेहतरीन और अलग लुक देने में मदद करता है। वह महिलाएं जिनके बालों के आगे की तरफ डार्क शेड (shade) होता है और नीचे की तरफ ओमब्रे कलर से डाई होता है, वह काफी आकृर्षित दिखाई देती हैं। इस तरह के हेयर कलर सबसे पहले फ्रांस (france) में देखा गया था। यह सॉफ्ट लुक (soft look) आपके लुक को और भी ऑकृर्षित बनाने में मदद करता है, इसी के साथ आप इस हेयर कलर को अपने बालों में इस्तेमाल करने के लिए अपने हेयर स्टाइलिस्ट (hair stylist) से बात जरूर करें।

बेहतरीन ओमब्रे हेयर कलर स्टाइल (Best ombre hair color styles)

ओमब्रे हेयरस्टाइल के साथ लेयर कट (Layer cut with Ombre hairstyle)

layer-cut-with-ombre-hairstyle

इस हेयरस्टाइल में तीन तरह के रंगों का इस्तेमाल किया जाता है, यह तीन तरह के कलर आपके बालों को ऊपर से नीचे तक आकृषित बनाने में मदद करते हैं। इन रंगों का इस्तेमाल करने से बालों के निचले हिस्से में आकृर्षित शेड हो जाता है। बालों में गहरा लाल रंग एक आकर्षण बालों में लेकर आता है। यह ड्रामेटिक लुक हमारे बालों को एक बेहतरीन लुक देने में मदद करता है।

शॉट ओमब्रे हेयरस्टाइल (Short Ombre hairstyle)

short-ombre-hairstyle

रेनबो / इन्द्रधनुष हेयर स्टाइल के बेहतरीन आईडिया

यह शॉट ओमब्रे हेयरस्टाइल को महिलाएं आसानी से कैरी कर सकती हैं। अगर आपके बाल छोटे हैं, तो ऐसे में आप आसानी से इस हेयरस्टाइल को अपना सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को कैरी करके अगर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के सामने जाती हैं, तो यकीन मानिए वह आपके इस लुक की काफी सराहना करेंगे और इस हेयरस्टाइल को बनाने में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा, क्योंकि यह हेयरस्टाइल आसानी से कैरी किया जा सकता है। आप चाहे तो इस हेयरस्टइाल को किसी भी समारोह या पार्टी में कैरी कर सकती हैं। यह हेयरस्टाइल आपके लिए एक अद्भुत हेयरस्टाइल है। चाहे मौसम ठंड का हो या गर्मी का, ओमब्रे शॉट हेयरस्टाइल (ombre short hairstyle) आपके बालों को बेहतरीन लुक देता है।

सलाइट वैव ओमब्रे हेयरस्टाइल (Slight wave ombre hairstyle)

slight-wave-ombre-hairstyle

अपने हेयरस्टाइल में आप काला और सफेद रंग का संयोजन बना सकते हैं। यह संयोजन आपके बालों में काफी अद्भुत दिखाई देता है। जब सर्दियों में आप अपने बालों को खोलती हैं, तो आप अपने बालों को खोल सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को कैरी करके अगर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के सामने जाती हैं, तो यकीन मानिए वह आपके इस लुक की काफी सराहना करेंगे और इस हेयरस्टाइल को बनाने में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा, क्योंकि यह हेयरस्टाइल आसानी से कैरी किया जा सकता है। फिर चाहे आपके वेसटर्न ड्रेस पहनी हो या फिर पारंपरिक पोशाक आप कभी भी इस हेयरस्टाइल को कैरी करके अपने लुक को बेहतरीन बना सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को कैरी करके अगर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के सामने जाती हैं, तो यकीन मानिए वह आपके इस लुक की काफी सराहना करेंगे और इस हेयरस्टाइल को बनाने में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा, क्योंकि यह हेयरस्टाइल आसानी से कैरी किया जा सकता है।

ओमब्रे हेयरस्टाइल में कैजूवल नौट हेयर कलर (Casual knot on Ombre hairstyle casual knot on ombre hairstyle)

casual-knot-on-ombre-hairstyle

ओमब्रे हेयरस्टाइल के साथ हेयर कलर को अपनाने से आप आसानी से अपने बालों को अपने बालों के बैक साइड में अपना सकती हैं। यह नौट आपके बालों को सामने से अच्छा लुक देता है। इस कैजूवल हेयरस्टाइल को आप टीज और दूसरे कैजूवल ड्रेस (casual dress) के साथ कैरी कर सकती हैं। आप चाहे तो व्यस्त होने पर अपने बालों में इस हेयरस्टाइल को बना लें। एक आरामदायक और आसान हेयरस्टाइल आपके लुक को काफी बेहतरीन बनाने में मदद करता है। इस हेयरस्टाइल को कैरी करके अगर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के सामने जाती हैं, तो यकीन मानिए वह आपके इस लुक की काफी सराहना करेंगे और इस हेयरस्टाइल को बनाने में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा, क्योंकि यह हेयरस्टाइल आसानी से कैरी किया जा सकता है।

कोरीअन शोर्ट हेयर स्टाइल्स

ब्लंट कट के साथ सलाइट ओमब्रे हेयरस्टाइल (Blunt cut with slight Ombre hairstyle)

blunt-cut-with-slight-ombre-hairstyle

इस हेयरस्टाइल को कैरी करके अगर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के सामने जाती हैं, तो यकीन मानिए वह आपके इस लुक की काफी सराहना करेंगे और इस हेयरस्टाइल को बनाने में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा, क्योंकि यह हेयरस्टाइल आसानी से कैरी किया जा सकता है। एक जवान औरत इस हेयरस्टाइल के साथ काफी सुंदर दिखाई देती हैं। ओमब्रे हेयरस्टाइल में आप अपने बालों को बीच से दो भागों में बांट लें और फिर आप अपने बालों को नीचे की और कर दें। इस हेयरस्टाइल में बालों को ऊपर से हल्का सा ब्राउन और निचले हिस्से को सलाइटली ओमब्रे (slightly ombre) होता है। इस हेयरस्टाइल को बनाना काफी आसान होता है, यह हेयरस्टाइल हर तरह के उम्र के लोगों में सही लगता है। ओमब्रे हेयरस्टाइल का यह ऐसा विकल्प है, जिसको आपको लगभग हर दिन अपनाना चाहिए।

लॉन्ग ओमब्रे हेयरस्टाइल के साथ वैव्स (Long Ombre hairstyle with waves hair color karne ka tarika)

long-ombre-hairstyle-with-waves

आप अपने बालों को असाधारण वैव्स (waves) कर सकती हैं, जब आपके बालों में ओमब्रे हेयर कलर का इस्तेमाल किया जाता है, तो ऐसे में बालों का आगे का पोर्शन डार्क ब्राउन कलर का होना चाहिए। यह लुक सचमुच काफी शानदार लगता है। आप इस हेयरस्टाइल के साथ एक बेहतरीन लुक पा सकेंगी। यह ओमब्रे हेयर कलर आइडिया को आप अपनी मर्जी से रंग सकती हैं। आप हेयर कलर और अपने बालों को इस स्टाइल में कैरी करके एक स्टाइलिश लुक (stylish look) पा सकती हैं। यह हेयरस्टाइल आपको लोगों के सामने काफी अलग लुक देने में मदद करेगा और आप सबके सामने आत्मविश्वास के साथ जा सकती हैं। इस हेयरस्टाइल की आपके दोस्त और रिश्तेदार काफी सराहना करते हुए दिखेंगे। इस हेयरस्टाइल को कैरी करके अगर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के सामने जाती हैं, तो यकीन मानिए वह आपके इस लुक की काफी सराहना करेंगे और इस हेयरस्टाइल को बनाने में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा, क्योंकि यह हेयरस्टाइल आसानी से कैरी किया जा सकता है।

ओमब्रे कर्ल्स के साथ लोक्स हेयर कलर (Ombre curls with locks)

चौकोर अंडाकार चेहरों की हेयर स्टाइल

ombre-curls-with-locks

इस हेयरस्टाइल को कैरी करके अगर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के सामने जाती हैं, तो यकीन मानिए वह आपके इस लुक की काफी सराहना करेंगे और इस हेयरस्टाइल को बनाने में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा, क्योंकि यह हेयरस्टाइल आसानी से कैरी किया जा सकता है। ओमब्रे एक लोकप्रिय हेयरस्टाइल होता है, जिसे आजकल की महिलाएं काफी आसानी से अपना लेती हैं। अगर आप आधुनिक युग की महिला हैं, तो ऐसे में आपको यह हेयरस्टाइल काफी अच्छा लग सकता है। आप इस हेयरस्टाइल को शर्ट (shirt) और पैंट (pant) के साथ कैरी कर सकती हैं। आप चाहे तो किसी फॉर्मल मिटिंग (formal meeting) में भी इस हेयरस्टाइल को अपना सकती हैं। इस हेयरस्टाइल में दो रंगों का इस्तेमाल किया जाता है, आप एक डार्क और एक हल्के रंग का इस्तेमाल कर अपने इस हेयरस्टाइल को और भी अच्छा बना सकती हैं। यह हेयरस्टाइल आपके लुक को बेहतरीन बनाने में मदद करती है। अगर आपके बाल स्ट्रेट (straight) हैं, तो आप अपने बालों को कर्लिंग (curling) उपकरण से कर्ल कर सकती हैं।

ड्रामाटिक ओमब्रे हेयरस्टाइल (Dramatic Ombre hairstyle)

dramatic-ombre-hairstyle

इस हेयरस्टाइल को कैरी करके अगर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के सामने जाती हैं, तो यकीन मानिए वह आपके इस लुक की काफी सराहना करेंगे और इस हेयरस्टाइल को बनाने में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा, क्योंकि यह हेयरस्टाइल आसानी से कैरी किया जा सकता है। यह ओमब्रे हेयरस्टाइल आपके लुक को ड्रामेटिक बनाने में मददगार होता है, इतना ही नहीं यह लुक आपके लुक को रस्टी लुक में बदलने में भी मदद करता है। इस हेयरस्टाइल में स्मूथ (smooth) और डैलिगेंट टच (diligent touch) होता है, जो कि हमारे बालों को आकर्षित लुक प्रदान करता है। जब कभी आप किसी पार्टी में जाती हैं, तो आप इस हेयरस्टाइल को अपना सकती हैं। यह हेयरस्टाइल खासतौर पर सीधे बालों में अपना सकती हैं। यह हेयरस्टाइल आपके लुक को ड्रामाटिक (dramatic) बनाने में मदद करता है।

प्लम हाइलाइट्स के साथ छोटी ब्लैक हेयर स्टाइल्स

मध्ययम लेंथ ओमब्रे हेयरस्टाइल (Medium length Ombre hairstyle)

medium-length-ombre-hairstyle

जैसा कि आप देख सकते हैं कि इस हेयरस्टाइल को बनाकर आप अपने लुक को मॉर्डन (modern) बना सकती हैं। यह हेयरस्टाइल ओमब्रे हेयरस्टाइल के लिए काफी बेहतरीन और आकृर्षित होती है। इसी के साथ आप इस ओमब्रे हेयरस्टाइल को कैरी करके बाहर किसी भी पार्टी में पहन सकती हैं। आप चाहे तो इस लुक को हैलोवीन पार्टी  (halloween party) के अलावा किसी भी तरह की बोनफायर पार्टी में कैरी कर सकती हैं। आपके बालों का यह फंकी लुक (funky look) आपकी कायरता की प्रशंसा करने में मदद करता है। आप इस हेयरस्टाइल को अपनाकर अपने लुक को बेहद अलग बना सकती हैं। आपके आधे भूरे बाल और हाफ ब्लौंड हेयर कलर (blonde hair color) आपके लुक को रचनात्मक बनाने में मदद करता है। इस हेयरस्टाइल को कैरी करके अगर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के सामने जाती हैं, तो यकीन मानिए वह आपके इस लुक की काफी सराहना करेंगे और इस हेयरस्टाइल को बनाने में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा, क्योंकि यह हेयरस्टाइल आसानी से कैरी किया जा सकता है।

हस्की स्टाइल के साथ ओमब्रे हेयर (Husky style with Ombre hair)

husky-style-with-ombre-hair

आपने शायद साफ सुथरा हेयरस्टाइल नहीं अपनाना चाहते हो, तो ऐसे में आप अपने बोरिंग समय में इस हेयरस्टाइल को अपना सकती हैं। यह पारंपरिक हेयरस्टाइल आपके लुक को पारंपरिक स्टाइल बनाने में मदद करता है, जिससे हमारे बालों जो कि एक बन की मदद से जुड़े हुए हैं, यह एक बेहतरीन लुक देने में हमारी मदद करता है। यह हस्की और बोरिंग हेयरस्टाइल (boring hairstyle) आपके ओमब्रे लुक को और भी अधिक आकृर्षित बनाने में मदद करता है, आप चाहे तो कई इवेंट में इस हेयरस्टाइल के साथ जा सकती हैं। जब कभी आप किसी मॉर्डन हेयरस्टाइल को अपनाना चाहती हो तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल के साथ जा सकती हैं। यह हेयरस्टाइल सचमुच काफी बेहतरीन लगता है। आप इस हेयरस्टाइल के साथ अगर पार्टी (party) या किसी इवेंट (event) में जाती हैं, तो ऐसे में आपके दोस्त आपके इस हेयरस्टाइल को जरूर सराहेंगे। आप चाहे तो इस हेयरस्टाइल के साथ आउटिंग (outing) पर जा सकती हैं। यह हेयरस्टाइल आपके लुक को काफी युवा बनाने में मदद करता है। आप इस हेयरस्टाइल के साथ अपनी उम्र से काफी छोटी दिख सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को कैरी करके अगर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के सामने जाती हैं, तो यकीन मानिए वह आपके इस लुक की काफी सराहना करेंगे और इस हेयरस्टाइल को बनाने में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा, क्योंकि यह हेयरस्टाइल आसानी से कैरी किया जा सकता है।

आपके बालों के लिए लेटेस्ट बेस्ट ओमब्रे हेयर कलर आइडिया (Latest best Ombre hair color ideas for your hair)

हाईलाइट और लो लाइट के साथ डार्क ब्राउन हेयर स्टाइल्स

ombre-hair-color1

यह ओमब्रे हेयरस्टाइल आपके लुक को शानदार बनाने में मदद करता है। यह हेयरस्टाइल आपके लुक को पूरी तरह से प्रोफेशनल (professional) बनाने में मदद करता है। यह हेयरस्टाइल मिड पार्ट (mid part) से काफी सुंदर दिखने में मदद करता है। यह हेयरस्टाइल काफी सुंदर लगता है और आपका लुक इस हेयरस्टाइल के बाद काफी सुंदर हो जाता है। यह हेयरस्टाइल लंबे बालों पर काफी खुबसुरत दिखता है। इस हेयरस्टाइल को कैरी करके अगर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के सामने जाती हैं, तो यकीन मानिए वह आपके इस लुक की काफी सराहना करेंगे और इस हेयरस्टाइल को बनाने में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा, क्योंकि यह हेयरस्टाइल आसानी से कैरी किया जा सकता है।

ओमब्रे हेयर कलर कैसे करे (Ombre hair color ideas)

ombre_hair_color_ideas_2014_04

इस हेयरस्टाइल को कैरी करके अगर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के सामने जाती हैं, तो यकीन मानिए वह आपके इस लुक की काफी सराहना करेंगे और इस हेयरस्टाइल को बनाने में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा, क्योंकि यह हेयरस्टाइल आसानी से कैरी किया जा सकता है। स्थिर ओमब्रे हेयर कलर आपके लुक को बेहतरीन लुक देने में मदद करता है। आप इस हेयरस्टाइल को आकर्षित बनाने के लिए डार्क ब्राउन (dark brown) सॉफ्ट रेडिश कॉपर (soft reddish copper) बना सकती हैं। आपके बालों में जॉ लाइन (jaw line) तक एक गोल आकार का जॉ होता है, जो आपके लुक को बेहतरीन बनाने में मदद करता है। इसके बाद आप अपने बालों के इंड्स को नीचे से ब्लीच कर लें। आप चाहे तो कॉपर हाइलाइट्स का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इससे आपके बाल हल्के रंग के दिखने लगेंगे।

त्रिकोण फेस शेप के लिए बेस्ट हेयरस्टाइल (Best hairstyle for triangle face shape)

लंबे और घने बालों के लिए अपनाएं बलायज हेयरस्टाइल

d52d79715f93cbbfb11ea14489151572

इस हेयरस्टाइल को कैरी (carry) करके अगर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के सामने जाती हैं, तो यकीन मानिए वह आपके इस लुक की काफी सराहना करेंगे और इस हेयरस्टाइल को बनाने में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा, क्योंकि यह हेयरस्टाइल आसानी से कैरी किया जा सकता है। त्रिकोण चेहरे के लिए यह हेयरस्टाइल काफी अच्छा होता है, यह हमारे चेहरे को बेहतरीन शेप देने के साथ ही बालों को बेहतरीन लुक देता है। आप इस हेयरस्टाइल से अपने बालों को स्टाइल (style) करके सुंदर दिख सकती हैं। आपके पीले रंग की पोशाक में सुनहरे रंग के बाल काफी सुंदर दिखाई देते हैं। इस हेयरस्टाइल में आपके बाल मध्य से दो हिस्सों में बंध जाते हैं, जिसके बाद आपके बाल साइड बैंग हाइलाइट्स (side bang highlights) के साथ वैवी लेयर बाल काफी अच्छे दिखाई देते हैं।

शानदार ओमब्रे हेयर कलर आइडिया (Top fabulous Ombre hair color ideas)

ombre_hair_color_ideas_2014_45

सबसे अच्छा ओमब्रे हेयर कलर आइडिया आपके लुक को सुंदर बनाने में काफी मदद करता है। यह हेयरस्टाइल आपके लुक को अच्छा और ट्रेंडी (trendy) बनाने में मदद करता है। आप इस हेयरस्टाइल को अपने बालों में ट्राई कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल में आप अलग अलग तरह के हेयर कलर के साथ अपने बालों में चोटी के साथ अलग हेयरस्टाइल को बनाने की कोशिश कर सकती हैं। आप चाहे तो इस हेयरस्टाइल को अपने बालों को खुला छोड़कर भी ट्राई कर सकती हैं। मुकुट के साथ भी यह हेयरस्टाइल काफी सुंदर लगता है। इस हेयरस्टाइल को कैरी करके अगर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के सामने जाती हैं, तो यकीन मानिए वह आपके इस लुक की काफी सराहना करेंगे और इस हेयरस्टाइल को बनाने में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा, क्योंकि यह हेयरस्टाइल आसानी से कैरी किया जा सकता है।

ब्राउन के साथ कैरामल ओमब्रे हेयर कलर आइडिया, हेयर कलरिंग (Brown with Caramel Ombre hair color ideas)

ब्लौंड हाइलाइट्स के साथ शॉट गलोरियस ब्लैक एंड ब्राउन हेयरस्टाइल

hairstyles-2014-for-teen-girls-9

यह हेयरस्टाइल आइडिया इंगित हेयर कलर के होते हैं। इनकी सबसे अच्छी और शानदार बात यह है कि यह शानदार, कोमल और चमकदार होते हैं, जो कि कैरामल टोन (caramel tone) के साथ बेहतर प्रवाह होते हैं। आप इस हेयर कलर को ट्राई करके अपने बालों को बेहतरीन बना सकती हैं। हम जानते हैं कि आपको यह हेयर कलर (hair color) काफी पसंद आएगा। यह हेयरस्टाइल खुले बालों में सबसे बेहतरीन लगता है, इसी के साथ आप किसी समारोह या इवेंट पर इस हेयर कलर को ट्राई (try) कर सकती हैं। इस हेयर कलर में आप बीच से अपने बालों को दो भागों में बांट सकते हैं, इसके बाद आप अपने वैवी हेयर के साथ अपने बालों को एक नया कट दे सकती हैं। आप इस वैवी हेयरस्टाइल को अपने टॉप (top) के साथ ट्राई कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल के साथ वेसटर्न वियर (western wear) काफी सुंदर लगता है। इस हेयरस्टाइल को कैरी करके अगर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के सामने जाती हैं, तो यकीन मानिए वह आपके इस लुक की काफी सराहना करेंगे और इस हेयरस्टाइल (hairstyle) को बनाने में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा, क्योंकि यह हेयरस्टाइल आसानी से कैरी किया जा सकता है।

loading...

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday