Diwali Jewellery Collection, Latest Jewellery on Diwali 2016 – दिवाली ज्वेलरी कलेक्शन, दिवाली के लिए खास डिज़ाइनर ज्वेलरी

ज्वेलरी हर मौके पर महिलाओं के लिए खास होती है और अगर इसे बतौर गिफ्ट देने की बात आए तो कोई भी महिला इसे ना नहीं कर पाती इसलिए कहा गया है कि, किसी औरत को मनाने का सबसे अच्छा तरीका है की उसे गहने या ज्वेलरी से मना कर खुश किया जाए।

बेस्ट दिवाली ज्वेलरी कलेक्शन 2016 (Best Jewellery Collection on Diwali 2016)

गोल्डन चूड़े (Latest Designer Bangles / Chhuda for Diwali Festival)

1

ये आकर्षक डिज़ाइन वाले चूड़े इस दिवाली में लक्ष्मी पूजा पर बहुत खास लगेंगे। महीन कारीगरी वाला यह चूड़ा फूल और पत्तियों की डिज़ाइन से सुसज्जित है जिस पर दो खूबसूरत रंगों से थोड़ी सी मीनाकारी की हुई है। इसमें कील लगी हुई है जिसे पहनते वक़्त कील खोल कर पहना जाता है। यह पैटर्न बंगाल के पारंपरिक गहने चूर (Chur) से मिलता जुलता है। वैसे आप इसे किसी भी ट्रेडीशनल साड़ी के साथ पहन सकती हैं।

महिलाओं के लिए दिवाली ज्वेलरी – चूड़ियाँ (Best Indian Jewellery for Diwali 2016)

2

गोल्डन चूड़ियों का यह सेट बहुत ही आकर्षक है। यह ट्रेडीशनल चूड़ियों से थोड़ा अलग है जिसे आप दोनों तरह से इस्तेमाल कर सकती हैं। हल्के परिधानों के साथ इसे हाथों में सिंगल कंगन की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है और अन्य खास मौकों पर आप इसे पूरा सेट बना कर पहन सकती हैं। वैसे त्यौहार आदि पर थोड़े भारी साज शृंगार के साथ यह परफेक्ट लुक देगा।

स्टाइलिश बेंगल डिजाइनर ज्वैलरी (Stylish bangles For Diwali Festival)

3

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

यह एक खूबसूरत और बहुत ही स्टाइलिश दिखने वाला पीस है जिसे सेनको गोल्ड ने डिज़ाइन किया है। यह भी एक पारंपरिक गहने की मॉडर्न डिज़ाइन है जो किसी भी आधुनिक महिला के हाथों की शोभा बढ़ाने के लिए काफी है। इसे इस त्यौहार पर पहनने के अलावा नियमित इस्तेमाल में भी लाया जा सकता है। अगर आप एक कामकाजी महिला हैं तो यह आपके लिए इस दिवाली पर बहुत खास हो सकती है क्योंकि यह किसी भी तरह के परिधान के साथ पहना जा सकता है। इसे खरीद कर आप अपने इस त्यौहार के मौसम में सबसे आकर्षक लग सकती हैं।

दिवाली पर लेटेस्ट बेंगल डिज़ाइन (Latest bangle Design for Laxmi puja)

4

आजकल हर कोई प्रत्येक मौके पर खास और अलग नज़र आना चाहता है यही कारण है की महिलाओं का रुझान ट्रेडीशनल ज्वेलरी से ज़्यादा मॉडर्न डिजाइनर ज्वेलरी की तरफ बढ़ रहा है। यह गोल्डन बैंगल महरून रंग के डिज़ाइनर कंगन के साथ सोने के काम से सजा हुआ है। यह सिंगल पीस है जिसे एक हाथ में पहना जाता है। भारी गहनों से बचने के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके अलावा जो महिलाएं ज़्यादा गहने पहनना पसंद नहीं करती उनके लिए यह एक आदर्श ज्वेलरी है जो आजकल बहुत ज़्यादा ट्रेंड में भी है।

दिवाली 2016 मॉडर्न ज्वेलरी कलेक्शन : कान के गहने (Modern Jewellery Collection on Diwali 2016)

इस आर्टिकल में नीचे उन खास कान की बालियों, झुमके और ईयर रिंग्स का कलेक्शन दिया जा रहा है जो इस पूरे साल डिज़ाइनर ज्वेलरी में टॉप पर रही हैं और इस दिवाली में भी यह ख़ासी लोकप्रिय हो रही है। यह सभी ज्वेलरीज़ ब्रांडेड कंपनियों द्वारा डिज़ाइन की गई है जिसे आप उन खास शो रूम में जाकर या ऑनलाइन भी खरीद सकती हैं।

दिवाली पर लेटेस्ट डिज़ाइनर झुमका (Latest earrings or Jhumka Collection for Diwali)

5

यह डिज़ाइनर झुमका पारंपरिक और मॉडर्न डिज़ाइन का मिला जुला रूप है जो आपको भीड़ में भी एक अलग सुंदरता दे सकता है। बीच में एक स्टोन से सजा यह झुमका नीची छोटे छोटे घुंघरुओं के साथ है। इस दिवाली पर अगर आप अपने कानों के लिए एक भारी गहना लेने की सोच रही हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है।

दिवाली पर खास डायमंड गोल्ड झुमके (Diwali Offer on Diamond, Best Diwali Collection)

6

दिवाली के खास मौके पर अगर आप डायमंड पहनना चाहती हैं तो यह गोल्ड के साथ डिज़ाइनर डायमंड झुमके सुंदर लगेंगे। 18 कैरेट गोल्ड से बने इन झुमकों में आप एक मिक्स लुक पा सकती हैं क्योंकि मॉडर्न डिज़ाइन के साथ यह सेमी पारंपरिक लुक भी देते हैं। इसे आप साड़ी या सलवार कमीज़ के साथ भी पहन सकती हैं इसके साथ गले और हाथ में मैच करते हुये डिज़ाइन से हल्के गहने अच्छे लगेंगे।

खूबसूरत लेटेस्ट डिज़ाइन झुमके, गोल्ड ज्वेलरी डिजाइन (Latest Jhumka design for Diwali festival in Hindi)

7

इस दिवाली में इन झुमको से किसी की नज़र आप पर से नहीं हटेगी। यह खास डिज़ाइन विशेष तौर पर दिवाली के लिए है जिसे आप खरीद कर बहुत ही आकर्षक लग सकती हैं। इस झुमके को ध्यान से देखने पर आप पाएंगे की इसमें कोई असाधारण कारीगरी नहीं है पर एक सुंदर डिज़ाइन को खूबसूरत शक्ल में पेश किया गया है। इस तरह कि डिज़ाइन बड़ी उम्र कि महिलाओं से लेकर कम उम्र कि लड़कियों द्वारा भी पसंद की जा रही है। बीच में गहरे पिंक कलर के स्टोन का इस्तेमाल किया गया है जो इसकी खूबसूरती को और भी बढ़ा देता है। दिवाली में इस झुमके को खरीद कर आप अपनी दिवाली ज्वेलरी शॉपिंग (Diwali Jewellery Shopping) को सार्थक कर सकते हैं।

मयूर डिज़ाइन गोल्ड डायमंड झुमके (Unique ear peace and jhumka Collection in Hindi)

unnamed-17

यह खूबसूरत मयूर डिज़ाइन वाला डायमंड झुमका दिवाली के साथ साथ हर उत्सव में चार चाँद लगा देगा। यह झुमका बहुत से छोटे छोटे डायमंड से जड़ा हुआ है जो एक खास लुक दे रहा है। वैसे बाज़ार में इस पैटर्न में और भी डिज़ाइन मिल जाती है आप अपनी पसंद की डिज़ाइन खरीद सकती हैं।

दिवाली पर खास ट्रेंडी डायमंड झुमके (Trendy Diamond Jhumka in Diwali Offer)

unnamed-16

इसमें भी पहले की तरह ही डायमंड लगे हुये हैं जो 18 कैरेट सोने के साथ जड़ा हुआ है जो बहुत कुछ उत्तर भारत के पारंपरिक गहनों की डिज़ाइन जैसा है। इस झुमके को आप डायमंड के नेकलेस और कंगन के साथ त्यौहार में पहन सकती हैं। यह आजकल ट्रेंड में चल रहा है जहां बहुत ही महिलाओं को स्टाइलिश के साथ ट्रेडीशनल लुक की भी ज़रूरत होती है। यह डिज़ाइनर झुमके आपको दिवाली में एक आकर्षक लुक देंगे।

पारंपरिक मीनाकारी झुमके (Traditional Jewellery Collection For Diwali 2016 – diwali ki jewellery)

unnamed-15

अगर आपको पारंपरिक दिखना पसंद है और आप इस बार भी दिवाली में पारंपरिक झुमको को ही खरीदना चाहती हैं तो यह मीनाकारी वाले झुमके आपको पसंद आएंगे। लंबे समय से भारतीय बाज़ार में पारंपरिक गहनों का एक खास क्रम चलता रहा है जो अब तक बना हुआ है, इस पैटर्न को पसंद करने वाला एक बड़ा वर्ग है जिसकी वजह से कई आधुनिक डिज़ाइनर ब्रांड भी इस पैटर्न में गहने डिज़ाइन करते हैं। इसी क्रम में ये नीचे दिया गया पैटर्न भी शामिल है जो पारंपरिक भारतीय गहनों की पहचान है।

छोटे मॉडर्न झुमके (Modern Designer Jewellery Collection Foe Diwali in Hindi)

unnamed-14

यह झुमके कॉलेज गर्ल्स और नवयुवतियों को खास तौर पर पसंद आने वाले झुमकों में से हैं जिसमें स्टोन्स के साथ बहुत ही महीन कारीगरी है। यह एक ट्रेंडी डिज़ाइन है जिसे गिफ्ट के रूप में भी दिया जा सकता है या आपकी टीनएजर बिटिया के लिए भी यह एक बेस्ट दिवाली ज्वेलरी गिफ्ट (Best diwali jewellery gift) हो सकता है।

दिवाली ज्वेलरी कलेक्शन – दिवाली पर बेस्ट नेकपीस और हार (Diwali Offer – Latest necklace and pendant collection)

दिवाली के खास मौके पर यहाँ आधुनिक और ट्रेडीशनल दोनों तरह के नेकपीस और गले के सेट की लिस्ट दिखाई जा रही है जो आजकल प्रचलन में हैं। ये सभी नेकपीस और उनसे मिलते जुलते पैटर्न के सेट आप पसंद कर ऑनलाइन भी खरीद सकती हैं।

ट्रेंडी नेकपीस (Trendy Necklace for special Occasion)

unnamed-13

यह बजट के अंदर आने वाला एक बहुत ही ट्रेंडी नेकपीस है जो आजकल बहुत चल रहा है। इसे एक गोल्ड चेन में ईयर रिंग के सेट के साथ पहना जा सकता है। ईयर रिंग्स पेंडेंट के साथ मैच करते हुये हैं। अगर आप इस बार हल्के गहने पहनना चाहती हैं तो यह नेक पीस आपके लिए बढ़िया विकल्प है।

गोल्डन डायमंड पेंडेंट (Diamond Jewellery Collection for Diwali)

unnamed-12

यह सेट भी एक स्टाइलिश लुक देने के लिए आज़माया जा सकता है। इसमें एक बहुत ही मॉडर्न डिज़ाइन के साथ डायमंड का प्रयोग किया गया है। इसे हर उम्र की महिला बेझिझक पहन सकती हैं।

लेटेस्ट नेक पीस  (Stylish necklace with earrings collection for diwali – diwali ke gahne)

unnamed-11

यह एक आधुनिक डिज़ाइन है जिसमें डायमंड और येलो और व्हाइट गोल्ड के साथ डिज़ाइन किया गया है। यह एक अत्याधुनिक डिज़ाइन है जो बहुत चर्चा में है, और इसकी सबसे खास बात यह है की यह आपके बजट में आकर आपको लेटेस्ट ज्वेलरी के साथ स्टाइलिश दिखने में मदद करती है। इस पेंडेंट को आप गोल्डन चेन के साथ पहनें। इसके साथ मैच करते हुये ईयरपीस भी आप पर अच्छे लगेंगे।

दिवाली के लिए खास और लेटेस्ट फिंगर रिंग्स (Diwali latest jewellery Collection – Finger rings for her)

unnamed-10

दिवाली पर सोने की खरीदी में अगर आप यह सोने की अंगूठी खरीदें तो आपको एक अच्छा और ट्रेंडी पीस मिल सकता है जिसमें हार्ट शेप के साथ और भी डिज़ाइन उपलब्ध हैं। यह खास तौर पर युवाओं के लिए डिज़ाइन किया गया है। अगर आपकी अभी शादी हुई है या आप अपनी गर्ल फ्रेंड को कोई स्पेशल गिफ्ट देना चाहते हैं तो यह रिंग आपके और आपके खास के लिए बहुत स्पेशल होगी।

रूबी और डायमंड से डिज़ाइन गोल्डन रिंग (Jewellery collection 2016 : Gold Ring with Diamond and Ruby)

unnamed-9

यह एक शानदार और खास डिज़ाइनर पीस है जिसे आप किसी खास मौके पर इस्तेमाल कर सकती हैं। हो सकता है यह आपके इस बार के बजट से थोड़ी ज़्यादा कीमत का हो लेकिन अगर आप रूबी पसंद करती हैं तो यह सिंपल पर आकर्षक डिज़ाइन को हाथ से नहीं जाने देंगी। 18 कैरेट गोल्ड के साथ छोटे रूबी और डायमंड को आकर्षक ढंग से डिज़ाइन किया गया है।

खूबसूरत गोल्डन अंगूठी (Heavy Gold Ring for Her)

17

अगर आप दिवाली में अपने लिए अंगूठी पर कुछ ज़्यादा खर्च कर कोई अच्छा पीस लेना चाहती हैं तो सोने की यह अंगूठी आपको पसंद आएगी। बहुत से लोगों को केवल सोने का काम पसंद होता है उनके लिए विशेष रूप से ऐसी डिज़ाइनों को बनाया जाता है।

सिंपल गोल्ड रिंग डायमंड के साथ (Simple Gold Ring with Diamond in Diwali)

unnamed-8

कम सोने के साथ डायमंड की यह अंगूठी आपके लिए या गिफ्ट के लिए बेहतरीन है। इसमें फूल की चार पंखुड़ियों के बीच डायमंड लगाया गया है। खूबसूरत फ़िनिशिंग के साथ यह अंगूठी हर मौके पर पहनने लायक है।

सिंपल स्टोन वाली गोल्ड रिंग (Gold Finger ring Collection)

unnamed-7

यह एक अलग तरह की डिज़ाइन है जो आम तौर पर कम ही नज़र आती है और जो आजकल ट्रेंडी फिंगर रिंग्स में अपनी जगह बना चुकी है। इसमें गोल्ड के साथ खूबसूरत स्टोन्स को बड़े ही आकर्षक ढंग से डिज़ाइन किया गया है। एक पत्ती की तरह दिखने वाली यह डिज़ाइन इस दिवाली में आप पर बहुत सुंदर लगेगी।

व्हाइट गोल्ड के साथ रूबी (Latest Design For Diwali – White Gold Jewellery with Ruby)

unnamed-6

अगर आप अपनी खूबसूरत उँगलियों के लिए इस बार कुछ बहुत स्पेशल खोज रही हैं तो इस फिंगर रिंग पर एक नज़र डालिए। यह वाकई एक आकर्षक और अलग दिखने वाला पीस है। एक बड़े रूबी के साथ कई छोटे डायमंड लगाकर इसे व्हाइट गोल्ड के साथ डिज़ाइन किया गया है जो सेलेब्रिटी वाला लुक देने के लिए काफी है।

दिवाली पर कुछ खास ज्वेलरी (Special Jewellery Collection for Diwali in Hindi)

जहां हमारे यहाँ त्यौहारों में सोने और चाँदी को विशेष महत्व दिया जाता है वहीं एक ऐसा बड़ा वर्ग है जो सोने और चाँदी के पारंपरिक गहनों के साथ अन्य आधुनिक और स्टाइलिश एसेसरिज को पहनने से नहीं कतराता। परंपरा से हटकर ये चीज़ें अलग तो लगती हैं पर आजकल मॉडर्न लुक और ‘ज़रा हट के’ वाली सोच रखने वालों को इन्न एथनिक और इमीटेशन से खास लगाव होता है। आजकल कम उम्र की लड़कियां इन एसेसरिज को ज्लेलरी के रूप में पहनना पसंद करती हैं, तो आइये एक नज़र डालें इन एथनिक ज्वेलरीज़ पर

दिवाली पर खास लेटेस्ट एथनिक ज्वेलरीज़ (Best Ethnic jewellery For Diwali)

unnamed-5

इस तिकोने पेंडेंट के साथ कान के झुमके भी हैं जो मल्टीकलर में हैं इसे आप किसी भी रंग की ड्रेस के साथ आसानी से पहन सकती हैं। यह एक बहुत ही खूबसूरत और मॉडर्न सेट है।

यूनिक एथनिक डिज़ाइन (Best Ethnic Design Collection)

unnamed-4

नेक पीस में यह एक खास और यूनिक किस्म की डिज़ाइन है जो आप पर बहुत अच्छी लगेगी। इस तरह के एथनिक डिज़ाइन को आप ट्रेडीशनल और वेस्टर्न दोनों तरह की ड्रेस के साथ पहन सकती हैं। यह एक बहुत ही मॉडर्न और ट्रेंडी डिज़ाइन है।

लेटेस्ट दिवाली ज्वेलरी डिज़ाइन – ट्राइबल फिंगर रिंग्स (Ethnic Jewellery Collection For Diwali – Tribal Finger rings collection)

unnamed-3

इस तरह के रंग बिरंगे स्टोन्स के जड़े हुये ये फिंगर रिंग्स आपको एक मॉडर्न लुक देते हैं यह अफगानी ट्राईबल एथनिक कलेक्शन (Tribal Ethnic Collection) में से है जो त्यौहार के खास मौके पर विशेष ऑफर के साथ उपलब्ध है। इस तरह की फिंगर रिंग्स को आप अपने ड्रेस के साथ मैच करते हुये भी पहन सकती हैं।

सिल्वर कलर के साथ एथनिक ईयर रिंग्स (Ethnic Earrings collection)

unnamed-2

ग्रीन कलर के स्टोन इस सिल्वर ईयर रिंग्स को बहुत आकर्षक बना रहे हैं। इसे त्यौहार पर सलवार कमीज़ या चूड़ीदार कुर्ती के साथ आसानी से पहना जा सकता है। इसके अलावा भी कॉलेज गोइंग गर्ल्स के लिए यह एक ट्रेंडी ईयर रिंग है।

एथनिक विंटेज बैंगल्स (Ethnic Bangles – Vintage Bangle Design)

unnamed

यह खूबसूरत विंटेज स्टाइल का बैंगल सेट एक स्टाइलिश ज्वेलरी कलेक्शन का हिस्सा है इसे किसी भी ट्रेडीशनल परिधान के साथ बेझिझक पहना जा सकता है।

लेटेस्ट एथनिक ज्वेलरी फैशन (Latest Ethnic Jewellery Fashion)

27

डार्क यलो कलर के स्टोन वाला यह एथनिक सेट दिवाली में आपकी खूबसूरत डिज़ाइनर ड्रेस के साथ बहुत आकर्षक लगेगा। इस एयाप किसी भी कलर के साथ मैच कर पहन सकती हैं। एथनिक ज्वेलरी की यह खासियत होती है कि इन्हे मैचिंग चीजों के साथ पहनना ज़रूरी नहीं होता है। इसमें ब्लैक सिल्वर मेटल के साथ कुछ और रंग भी इस्तेमाल किए गए हैं।

दिवाली के खास मौके पर ज्वेलरी की परंपरा ने जहां आधुनिक रूप ले लिए है वहीं पारंपरिक गहने भी अपनी खूबसूरत डिज़ाइनों के साथ बाज़ार में विभिन्न ब्रांड में भी मौजूद हैं। आप अपनी पसंद के हिसाब से इस ज्वेलरी का चुनाव अपने लिए या किसी अपने को दिवाली गिफ्ट के रूप में देने के लिए भी कर सकते हैं।

loading...