Easy and simple hair style in hindi – आसान और सरल हेयर स्टाइल

रोज़ की भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अपने रोज़ के प्रत्येक काम को पूरा वक़्त नहीं दे पाते। फिर वो हमारी रोज़ की एक्सरसाइज़ हो या कोई खास शॉपिंग जो पिछले कई हफ्तों से आपका इंतज़ार कर रही है, और ऐसे ही ना जाने कितने काम आपकी नौकरी और घर तथा परिवार का ख़्याल रखते हुये पेंडिंग में रह जाते हैं।

इस बीच आपको अपने लिए भी थोड़ा समय निकालना होता है पर समय की इस कमी के कारण क्या आपको भी रोज जैसे-तैसे तैयार होकर कॉलेज या ऑफिस पहुँचने की जल्दी रहती है? और आप अपने बालों को चाह कर भी ठीक तरह से नहीं संवार पातीं? तो अब आपको ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं, यहाँ हम आपके लिए कुछ ऐसी हेयरस्टाइल चुन कर लाएँ हैं जो ना केवल आपको खूबसूरत और स्टाइलिश लुक देगी बल्कि इन्हें बनाने में वक़्त भी ज़्यादा नहीं लगता।

तो तैयार हो जाइए और बिना किसी चिंता के अपने छोटे या लंबे बालों पर इन्हें आज़माकर आप सभी के बीच आकर्षण का केंद्र बन सकते हैं।

क्लासिक फ्रेंच ब्रेड (Classic French braid)

6a00d8358081ff69e2016764e554df970b-800wi

मध्यम लंबाई के बालों पर की गई ये हेयरस्टाइल हमेशा ही फैशन में रहती है । इसकी खासियत है की किसी भी तरह की आउटफिट के साथ बालों को व्यवस्थित रख कर स्टाइलिश लुक पाया जा सकता है।

लेयर्ड लुक (Layered look)

hairstyles-for-long-layered-hair-1

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

यह स्टाइल आपके बालों को वॉल्यूम के साथ फेदर लुक देता है। इसमें आप देख सकते हैं कि बालों के सिरे कितने सॉफ्ट और नाज़ुक लग रहे हैं। पतले बालों के लिए यह बेहतरीन स्टाइल है। अगर आपके बाल भी पतले हैं तो आप निश्चिंत होकर इस हेयरस्टाइल को आज़मा सकतीं हैं। यह बनाने में आसान और सिंपल भी है।

लॉन्ग बैंग्स विथ सॉफ्ट कर्ल (Long bangs with soft curl)

Zooey+Deschanel+Long+Hairstyles+Long+Curls+WJCEYV6Cd4xx

यह स्टाइल किसी भी तरह के बालों में किया जा सकता है। पीछे के बालों में बड़े कर्ल किए हुये हैं वहीं सामने छोटे कर्ल मौजूद हैं। सामने बालों कि फ्रिंज आपके माथे को कवर करती है। यह भी बनाने में बहुत आसान है।

सिंगल ट्विस्ट (Single twist)

enhanced-buzz-13435-1378677087-4

यह बहुत ही आसान ही दिखने वाली सिंपल सी स्टाइल है इसमें बालों को दो हिस्सों में बाँट कर दायें बालों के हिस्से को बाईं तरफ और बाएँ हिस्से को दाहिनी तरफ पिन कि मदद से अटका दिया गया है। यह देखने में बहुत ही सुंदर और शालीन लगता है। आप ऑफिस जाते वक़्त भी इसे आज़मा सकतीं हैं।

फ्लैट आयरन कर्ल (Flat iron curl)

6a00d8358081ff69e20168e9583850970c-800wi

कॉलेज या दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाते वक़्त आप इसका प्रयोग कर सकती हैं। बालों को कर्ल कर हाइलाइट और लोलाइट कि मदद से इसे और भी आकर्षक बनाया गया है।

पफ़्ड अप पोनीटेल (Poufed up ponytail)

लंबे बालों को चोटी कि मदद से और भी आकर्षक बनाया जा सकता है। इस हेयरस्टाइल के द्वारा आप एक बेहतरीन लुक पा सकते हैं। इसमें सामने के बालों को एक गुच्छे में क्लिप कि मदद कस दिया गया है जिसका अंतिम सिरा आपकी लंबी चोटी के साथ पीछे कि तरफ लहराता है। इसमें आपके बाल भी व्यवस्थित रहते हैं।

लॉन्ग बॉब वेव्स के साथ (Long bob with wavy)

अगर आपके बॉब कट थोड़े लंबे हैं तो आप कुछ वेव्स कि मदद से उन्हे कुछ अलग तरह का लुक दे सकतीं हैं। जैसे इस तस्वीर में आप देख सकतें हैं कि, कैसे थोड़े लंबे बॉब कट में वेव्स को हाइलाइट्स के सहारे आकर्षक बनाया गया है।

फ्लेरेड बन (Flared bun)

flare-bun-hairstyle

अगर आपके बाल लंबे हैं तो ये बन (Bun) या जूड़े के साथ कभी बुरे नहीं लग सकते। इस लंबे बाल वाली हेयरस्टाइल से आप कुछ मिनटों के अंदर खूबसूरत लग सकते हैं। इस स्टाइल में बालों कि चोटी बनाकर उसे रोल करके अंदर कि तरह बॉबी पिन्स कि सहायता से बांधा गया है। यह अपने आप में एक मनमोहक स्टाइल है।

पफ़ (Pouf)

Layered-Curls-Gathered-at-One-Side-with-Smooth-Pouf

बालों में पफ़ बनाना आजकल लड़कियों में खास तौर पर लोकप्रिय है। यह रेटरो जमाने कि याद दिलाता है साथ ही आज भी यह मॉडर्न और स्टाइलिश लगता है। इसमें सामने के खुच बालों को एक सेक्शन में लेकर बिलकुल मध्य भाग में क्लिप या बैंड कि मदद से सुरक्षित का लिया गया है। और पीछे के लंबे बालों को खुला छोड़ दिया गया है। यह आपके गोल चेहरे को थोड़ा लंबा दिखाने कि कोशिश करता है।

सिम्पल बैंग (Simple bangs)

simple-hairstyles-with-bangs-16

अगर आपके बाल कंधे तक कि लंबाई के हैं तो यह स्टाइल आप पर बहुत अच्छा लग सकता है। सामने के फ्रिंज आपके पूरे माथे को कवर कर रहे हैं और दोनों तरफ के बैंग्स एक प्राकृतिक लुक दे रहे हैं। इस प्रकार कि स्टाइल में आप बालों को पीछे कि ओर बांध भी सकते हैं। सामने के बैंग्स इसी तरह रहेंगे।

loading...