Dos and Don’ts while dating with a Capricorn Man – मकर राशि वाले पुरुष के साथ डेटिंग करने और न करने योग्य बातें

यह समझना  बहुत जरूरी है कि आपका साथी कैसे  सोचता है और यह और भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाता हैविशेष रूप से जब यह एक मकर राशि का  पुरुष है। यह एक पहली बार बाहर जाना (date) हो, पुरुष और स्त्री, एक अनौपचारिक मुलाकात या एक प्रतिबद्ध रिश्ता आप जानना चाहोगे कि एक मकर राशि वाले पुरुष (maker rashi wale purush) की क्या उम्मीद है और यह रिश्ते को लंबे समय तक चलने और खुश करने वाला बनाने के लिए क्या चाहता है।

अगर आपको उसके व्यक्तित्व और जीवन शैली के बारे में हर पहलू पता है कि आप  संबंध में एक ऊपरी बढ़त हासिल कर सकते है और दरार और असहमति के उन सभी क्षणों से बच सकते हैं।

मकर आदमी को समझना (Understanding the capricorn man)

एक मकर राशि चक्र का अन्य राशि के सज्जनों से बहुत अलग है। पुरुष और स्त्री, उसे समझना बहुत मुश्किल प्रक्रिया हो सकती है कारण वे बहुत अंतर्मुखी होते हैं और बंद स्वभाव के होते है। ये लोग तो कभी कभी इतने संचालित हो सकते है कि उनके चारों ओर सब कुछ धीरे-धीरे अपने अर्थ खो सकते हैं। आपको एक मकर आदमी को डेट करना मुश्किल लग सकता है पर फिर भी उसके बारे में कुछ जानकारी जानने से आपको  एक सफल संबंध  में मदद मिल सकती है। चीजें जो आप को ध्यान में रखनी  चाहिए, जब आप एक मकर आदमी के लिए बढ़ रहे हो :

  • वे प्रेरित है और अपने लक्ष्यों के बारे में जोशीले हैं। अगर उन्होंने कुछ में फैसला किया है, वे इसे प्राप्त करने की कोशिश में अपना सर्वश्रेष्ठ करगे और सबसे निश्चित रूप से खुशनुमा रंगो के साथ उड़ान भरेंगे ।
  • वे राशि चक्र के सबसे वफादार राशि हैं। अगर वे एक रिश्ते में हैं, तो आप , आप के प्रति अपनी वफादारी का आश्वासन पा सकते  है, क्योंकि वे विश्वसनीय रहने में विश्वास करते हैं।
  • मकर पुरुषों बहुत अंतर्मुखी होते हैं और आमतौर पर सामाजिक वातावरण में आसानी से घुलते मिलते नहीं है। वे बहुत आराम से रहने वाले और शांत व्यक्तित्व के होते  हैं।
  • मकरबहुत सतर्क होते हैं। वे एक एक छलांग लेने से पहले सौ बार सोचते हैं और एक बार निश्चित होने के बाद ही फैसला करते है।

चलो अब एक मकर आदमी के साथ डेटिंग के नियमों पर नजर डालते हैं।

एक मकर राशि के पुरुष को डेट करने में करने योग्य बातें (The do’s of dating a capricorn man)

कर्क राशि के पुरुषों को आकर्षित करने के तरीके

पुरुष शरीर के रहस्य, आदमी को कहें कि आप वो लड़की है जो उन पुरुषों  की सराहना करती हैं जो किसी भी काम को पूरा कर लेते हैं। यह उसे आप की ओर आकर्षित करेगा क्योंकि वह एक प्रेरित व्यक्तित्व है।

तैयार रहो, जब वह काम करने को तैयार है और उन अवसरों की तलाश करें जहां वह काम करने को हो सकता है।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

जब उसके साथ बातचीत करेंगे आपके ध्यान में आएगए है कि वह ऐसे शब्दों का उपयोग कर रहा है  जो गतिविधि को प्रतिबिंबित करते हैं। तो सुनिश्चित करें कि आप भी उसके साथ एक जैसा करने के लिए इस तरह के शब्दों का प्रयोग करें।

मकर एक बहुत ही पारिवारिक लोग हैं। एक परिवार के रूप में आप की देखभाल करने के उनके व्यवहार की सराहना करें और वे इसके लिए आपको प्यार करेंगे।

आप एक मकर आदमी के साथ बहुत ही खुशनुमा  होना चाहिए और उसे बतएं कि उसके साथ रहना आपको खुश करता है।यह उसे खुश कर देगा।

अवसर ढूंढे जहाँ आप सराहना करें कि वह अपने जीवन में जो कर रहा है और उसके कार्यकलाप कैसे उत्कृष्ट है । उनकी उपलब्धियों और प्रथम श्रेणी के कार्यों की सराहना करने से आप उसे  महत्वपूर्ण और खुश महसूस कराएंगे ।

जब एक मकर आदमी के साथ बातचीत में, उसे अपने सूक्ष्म भाव, इशारों और आवाज़ों से लगता है कि उन्हें लगे कि उन में आपकी रुचि के बारे में उन्हें बताएगा। इन नियामकों हाँ, अच्छा, अपना सिर हिला उन्हें बातचीत में आपकी रुचि की सराहना करने पर मजबूर करेगा।

एक मकर राशि के पुरुष को डेट करने में करने योग्य बातें (The don’ts of dating a capricorn man)

पुरुष शरीर के रहस्य, मकर पुरुषों लोगों को बाधाओं के रूप म देखते है जिन्हे दूर करने की जरूरत है । तो अगर आप अपने दिल में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं वो बाधाएं न बनें ।

मकर स्वभाव से व्यावहारिक हैं, तो है उनकी भावनाओं के बारे में बहुत ही खुला होना या दूसरों की भावनाओं का ख्याल रखना, यह उनके गुणों में नहीं है। इसलिए उन्हें आकर्षित करने के लिए उन्हें उन लोगों से भावनात्मक संबंध की उम्मीद न रखें। यह उनको उदासीन कर देते हैं और उनकी आप में रुचि खो सकती हैं।

यहां तक कि अनजाने बेकार नियामकों का उपयोग करने की कोशिश न करें। वे इस बात का बुरा मान सकते हैं और बातचीत में रुचि खो सकते है। तो सुनिश्चित करें कि आप इस तरह के अवांछित, इशारों और शब्दों से दूर रहे।

मीन राशि के पुरुषों को प्रेमजाल में बाँधने के उपाय

धन्यवाद देना न भूलें और सुनिश्चित करें कि आप अपने क्रियाकलापों से यही दर्शाएं।

प्रतिबद्धता के लिए एक आदमी मकर पुरुष को ज़ोर न करें जब तक कि वह यह इच्छा से न करें अन्यथा यह उल्टा पड़ सकता है।

किसी भी तरह से उसके विचार या उसे बदलने के लिए कोशिश न करें क्योंकि वे इस में विश्वास नहीं करते।

हालांकि बहुत अंतर्मुखी और व्यावहारिक मकर पुरुष, लेकिन एक बार वे किसी के साथ जुड़ा हुआ महसूस करने से  सबसे अधिक देखभाल करने वाले और भावुक लोग हैं। इसलिए इन एक मकर आदमी के साथ डेटिंग में इस करने और न करने योग्य बातो का पालन करें और उसके जीवन में एक विशेष जगह बनायें।

loading...