Best anti dandruff hair lotions/creams in the market – बाज़ार में मिलने वाले श्रेष्ठ एंटी डैन्ड्रफ हेयर लोशन तथा क्रीम

हम सभी ने डैंड्रफ या रूसी को दूर करने के लिए कई प्रकार के शैम्पू तथा घरेलू नुस्खों का प्रयोग किया होगा। पर हममें से ज़्यादातर लोग ही इनके प्रभाव से संतुष्ट नहीं हो पाते। डेंड्रफ के कारण, अब वह समय आ गया है कि हम कुछ ऐसे उत्पादों का चुनाव करें, जो हमारे बालों को नष्ट किये बिना हमारे सिर से डैन्ड्रफ को दूर भगा सके। आप ऑनलाइन शौपिंग वेबसाइट (online shopping websites) से ऐसे उत्पाद खरीद सकते हैं, जो काफी प्रभावी भी साबित होते हैं तथा आपके लिए काफी किफायती भी होते हैं। रुसी हटाने के उपाय, नीचे कुछ बेहतरीन उत्पादों की सूची दी जा रही है, जो आपके लिए काफी उपयोगी साबित होंगे।

हिमालया हर्बल एंटी डैन्ड्रफ हेयर क्रीम (Himalaya herbals anti dandruff hair cream)

unnamed

बाज़ार में मिलने वाले श्रेष्ठ हेयर स्ट्रेटनिंग शैम्पू

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह रुसी का उपचार, एंटी डैन्ड्रफ हेयर क्रीम हिमालया द्वारा बाज़ार में प्रस्तुत किया गया है, जो आपके बालों को खूबसूरत बनाकर रखता है।डैन्ड्रफ को दूर भगाने के साथ ही यह बालों की बढ़त में भी सहायता करता है। आप बाज़ार में मिलने वाली इस हर्बल हेयर क्रीम की मदद से बालों में टेंसाइल (tensile) शक्ति प्राप्त कर सकती हैं। इसमें मौजूद तत्वों में टी ट्री ऑइल (tea tree oil ) तथा मेलालयूका अल्टरनिफ़ोलिया के पत्ते (melaleucaalternifolia leaves) शामिल हैं।

गेट्सबी एंटी डैन्ड्रफ हेयर ट्रीटमेंट क्रीम (Gatsby anti dandruff hair treatment cream se desi nuskhe for dandruff in hindi)

unnamed (1)

[इसे आनलाइन खरीदें]

इस एंटी डैन्ड्रफ क्रीम में पर्ल प्रोटीन (pearl protein) होते हैं, जो आपके सिर से डैन्ड्रफ तथा महीन रेखाएं हटाने में काफी मदद करते हैं। यह बालों को चिपचिपा होने से रोकते हैं तथा उन्हें चमकदार तथा स्वस्थ बनाते हैं। डैन्ड्रफ पर नियंत्रण पाकर आप अपने बालों पर मनचाही स्टाइलिंग (styling) कर सकते हैं। आप अब आसानी से हर बैठे इस उत्पाद को ऑनलाइन (online) मंगवा सकते हैं।

काले बालों के लिए बेहतरीन डीप कंडीशनर्स

ब्रीलक्रीम एक्वा ओक्सी स्टाइलिंग क्रीम एंटी डैन्ड्रफ स्कैल्प (Brylcream AQUA-OXY Styling cream anti dandruff scalp)

unnamed (2)

[इसे आनलाइन खरीदें]

रुसी के उपाय, आपने ब्रीलक्रीम का नाम अवश्य सुना होगा, क्योंकि यह कंपनी (company) बाज़ार में स्टाइलिंग जेल (styling gel) तथा अन्य सौन्दर्य उत्पाद लाती रहती है। आप अब इस कंपनी द्वारा निर्मित एंटी डैन्ड्रफ उत्पाद का प्रयोग कर सकते हैं, जो कि क्रीम के रूप में भी आता है। क्योंकि यह चिकनाई से मुक्त तथा एक्वा ओक्सी फोर्मुला (AQUA –OXY formula) से युक्त है, अतः इसकी मदद से आपके बालों को अंदरूनी मजबूती मिलना काफी आसान होगा।

खादी हर्बल एंटी डैन्ड्रफ क्रीम (Khadi herbal Anti dandruff cream se dandruff ka gharelu ilaj)

unnamed (3)

पुरुषों और महिलाओं के लिए हेयर कलर उत्पाद

[इसे आनलाइन खरीदें]

डेंड्रफ का इलाज, इस एंटी डैन्ड्रफ क्रीम की मदद से आप अपने बालों से ना सिर्फ डैन्ड्रफ दूर कर सकते हैं, बल्कि उन्हें अच्छे से पोषण भी प्रदान कर सकते हैं। अगर आप सिर की खुजली से परेशान हैं तो यह क्रीम इसे प्रभावी रूप से दूर करके आपको सुकून प्रदान करती है। इस क्रीम के प्रयोग से आपके बालों की बढ़त भी अच्छी तरह से होती है।

पैराशूट एडवांस्ड आफ्टर शावर हेयर क्रीम (Parachute advanced after shower non sticky hair cream – anti dandruff)

unnamed (4)

[इसे आनलाइन खरीदें]

पैराशूट का नाम बालों के तेल बनाने के लिए काफी विख्यात है। पर उन्होनें अब एंटी डैन्ड्रफ हेयर क्रीम बनाने के प्रति ध्यान केन्द्रित किया है। क्योंकि यह बिलकुल चिपचिपा नहीं होता, अतः आप इसे लगाकर आसानी से कहीं भी बाहर जा सकती हैं। यह आपके बालों से डैन्ड्रफ को पूरी तरह हटाकर उन्हें पोषण प्रदान करता है।

स्वाति आयुर्वेद एंटी डैन्ड्रफ हेयर क्रीम (Swati Ayurveda anti dandruff hair cream Paraben free)

ठण्ड के लिए सिर की मॉइस्चराइसिंग क्रीम्स

unnamed (5)

[इसे आनलाइन खरीदें]

स्वाति एक ऐसी आयुर्वेदिक कंपनी है, जो अपने उत्पादों में किसी भी प्रकार के केमिकल्स (chemicals) का इस्तेमाल नहीं करती। यह एंटी डैन्ड्रफ क्रीम बिलकुल भी चिपचिपी नहीं होती । इसमें मौजूद प्राकृतिक जड़ीबूटियाँ बालों को मुलायम बनाती हैं तथा स्वस्थ रखती हैं। आप अब आसानी से डैन्ड्रफ से मुक्त बाल पा सकती हैं, जिसे आप आसानी से संवार भी सकती हैं।

जे। एफ। लज़ारटिक कि एंटी डैन्ड्रफ क्रीम (Anti dandruff cream by J। F lazartique)

unnamed (6)

फ्रिज़ी बालों के लिए श्रेष्ठ डीप कंडीशनर्स

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह एक विदेशी उत्पाद है जो ना सिर्फ डैन्ड्रफ को दूर करता है, बल्कि सामान्य कोर्निया की परतों (normal corneas layer) को अच्छा करता है। अगर आप सिर की खुजली से परेशान हैं तो यह उत्पाद आपके लिए काफी उपयोगी साबित होगा। इसको लगाने के बाद 15 मिनट तक रखें तथा इसके बाद धो दें। इस विधि का प्रयोग निरंतर 6 हफ़्तों तक करने पर आपको डैन्ड्रफ से पूरी तरह छुटकारा मिल जाएगा।

डी फ्री ओवरनाईट एंटी डैन्ड्रफ लोशन  (D’free overnight anti dandruff lotion se rusi hatane ke upay in hindi)

unnamed (7)

[इसे आनलाइन खरीदें]

डैंड्रफ के उपाय, इसका प्रयोग अच्छे से जड़ों में करने से डैन्ड्रफ पूरी तरह चला जाता है। इसका प्रयोग सोने जाने से पहले करें जिससे कि इसे असर दिखाने का पूरा समय मिल जाए। यह प्रभावी रूप से बालों का इलाज करता है, और आप दो बार प्रयोग करने पर ही असर देख सकते हैं।

loading...

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday