Fairness creams for oily skin care tips in hindi – तैलीय त्वचा के लिए सबसे अच्छा फेयरनेस क्रीम

ऑयली स्किन, तैलीय चेहरा को साफ़ रखना बहुत ही कठिन कार्य है। तेलीय त्वचा की देखभाल गर्मी के मौसम में बहुत ही कठिन होता है। तैलीय चेहरा पर ब्लैक हेड आना, कील मुँहासे हो जाना गर्मी के मौसम में आम बात है परन्तु तेलीय त्वचा से यह परेशानी और बढ़ जाती है गर्मी से पसीना आना और मिट्टी को आकर्षित करता है, और उससे त्वचा गहरी होती जाती है। तेलीय त्वचा का कारण है चिकनी ग्रंथि का सक्रिय होना। जब यह मात्रा बढ़ जाती है तब त्वचा पर कील, मुँहासे, त्वचा का गहरा होना यह सभी प्रकार की परेशानी आने लगती है।

तैलीय त्वचा के घरेलू उपाय के इलावा बाजार में कई प्रकार के क्रीम उपलब्ध है जिससे त्वचा पर तेल की मात्रा को कम करा जा सकता है और गोरा होने की क्रीम, त्वचा को निखारा जा सकता है। परन्तु भारतीय त्वचा थोड़ी गहरी होती है इसलिए त्वचा के हिसाब से क्रीम चुनना थोड़ा कठिन है परन्तु मुश्किल नहीं। बाजार में कई प्रकार के क्रीम है और यह इस प्रकार है:

फेयर एंड लवली फेयरनेस क्रीम (Fair and Lovely Fairness Cream)

Fair-and-Lovely-Fairness-Cream

गोरी त्वचा पाने के लिये फेस पैक

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

बाजार में सबसे ज़्यादा बिकने वाली क्रीम है फेयर एंड लवली, इससे त्वचा पर निखार आता है और यह सारी त्वचा के लिए लाभदायी है परन्तु ऑयली स्किन के लिए सबसे ज़्यादा लाभदायी है।इस क्रीम को आप 12 महीने इस्तेमाल कर सकते है। इसमें किसी भी प्रकार का हानिकारक उत्पाद नहीं है और इसकी सुगंध बहुत ही आकर्षित है।

क्लीन एंड क्लियर फेयरनेस फेस क्रीम (Clean and Clear Fairness Face Cream)

Clean-and-Clear-Fairness-Face-Cream

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

तैलीय त्वचा से मुक्ति तेलीय त्वचा के लिए क्रीम का प्रयोग सबसे अच्छा क्रीम है इस से त्वचा पर गुलाबीपन आता है इसके मल्टीविटामिन और चेरी का सत्व से खोया हुआ निखार वापस आ जाता है। इसमें SPF भी होता है जो धुप की किरणों से बचाता है। आप इसे मेकअप लगाने के पहले इस्तेमाल कर सकते है क्योंकि यह त्वचा पर आने वाली नमी को रोकता है और मेकअप स्थिर रहता है।

चेहरे की चमकती त्वचा के लिये

हिमालय फेयरनेस क्रीम (Himalaya Fairness cream se gora hone ki tips hindi me)

Himalaya-Fairness-cream-300x300

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

तैलीय त्वचा के उपाय, ये बाजार में मिलने वाला सबसे सस्ता उत्पाद है जो त्वचा को निखारता है और इस क्रीम का दावा है की यह त्वचा को 2 हफ्ते में निखार ला सकता है, इसमें आयुर्वेद तत्व है जिससे त्वचा पर कोई भी गलत असर नहीं होता है।

क्रीम का प्रयोग हिमालय क्रीम से त्वचा मुलायम और निखर जाती है ये क्रीम विशेष रूप से तेलीय त्वचा के लिए बना है। सुखी त्वचा पर लगाने से त्वचा और भी सुखी हो जाएगी इसलिए यह खासतौर से तेलीय त्वचा के लिए काफी प्रभावी है।

गार्नियर स्किन नेचुरलस आयल कंट्रोल फेयरनेस क्रीम (Garnier Skin Naturals Oil Control Fairness Cream)

Garnier-Skin-Naturals-Oil-Control-Fairness-Cream-536x800

गार्नियर स्किन नेचुरलस आयल कंट्रोल फेयरनेस क्रीम विशेष रूप से तेल को रोकने और त्वचा पर निखार लाने के लिए यह दोनों विशेषता एक साथ मिलना बहुत ही मुश्किल होती है। परन्तु इसमें नींबू का सत्व होने की वजह से यह दोनों क्षेत्र में लाभदायी है। इस क्रीम को 12 महीने इस्तेमाल करा जा सकता है।

और यह ग्यारंटी देता है की 8 घंटे तक त्वचा आयल फ्री रहेगी।

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday