Hindi beauty tips to get chubby cheeks,Foods for fluffy cheeks – प्राकृतिक रूप से घर पर गोलमटोल गाल कैसे पायें

लोगों के लिये कुछ आसान घरेलू उपचार से घर पर ही गोलमटोल गाल पाना बहुत आसान हो गया है। कुछ कसरत, आहार और दिनचर्या आपको अपने घर पर ही प्राकृतिक रूप से गोलमटोल गाल पाने में आपकी मदद करेगा। गहरी सांसें भी प्रभावी होती हैं, अगर हवा को मुंह में कसकर रखा जाये। आप इन्हें 30-60 सेकेंड के बाद धीरे से छोड़ें। यह सबसे आसान तरीका है।

गोलमटोल गाल के लिये आहार (Food / diet for chubby cheeks in Hindi)

गुलाब पानी और ग्लिसरीन के मिश्रण (Rose water and glycerin mixture se gaal bharne ka tarika)

पिचके गाल कैसे भरे, सर्दियों में ग्लिसरीन आपकी त्वचा को कसा और झुर्रियों से दूर रख सकता है। यहां तक कि गुलाब जल आपके ड्रेसिंग टेबल में दूसरे कॉस्मेटिक और सौंदर्य प्रसाधनों के साथ तुरंत उपलब्ध रहता है। गुलाब जल और ग्लिसरीन का मिश्रण बनाये, और जहां मोटापन चाहते है वहां लगायें। यह मिश्रण आपके गालों को अद्भुत रूप से पोषण देकर गालों को भर देगा।

सेब का लेप (Apple paste se chubby gaal)

यह आपके गालों के लिये सबसे प्रभावी खाद्य है जो निश्चित रूप से गोलमटोल गाल देगा। सेब सभी प्रकार के पोषकों और विटामिनों से भरपूर है जो स्वस्थ त्वचा पाने में प्रभावी है। एक कच्चे सेब को मसलें और गालों में अच्छे से लगायें। 15-20 मिनट बाद धोयें। सेब में कोलेजन और इलास्टीन होता है जो ताज़ी त्वचा पाने के लिये आवश्यक है।

चेहरे और गालों के काले दाग धब्बों का घरेलु उपचार

गाल फूलने के उपाय – जैतून तेल (Olive oil se fule huye gaal kaise paye)

त्वचा के लिये जैतून तेल अत्यंत लाभकारी है। आज लोग खाने के लिये भी जैतून तेल को स्वीकार कर रहे है। प्राकृतिक रूप से गोलमटोल गाल पाने के लिये प्रतिदिन एक चम्मच जैतून तेल का उपभोग करे। इसने स्वयं को त्वचा वसा बनाने लायक सिद्ध किया है। प्रतिदिन उपभोग करने पर 15 दिनों के बाद परिणाम दिखाई पड़ेगा।

गाल फूलने के उपाय – आहार पूरक (how to get fluffy cheeks naturally in Hindi)

आकर्षक गोलमटोल गाल पाने के लिये बाज़ार में उपलब्ध प्रभावी आहार पूरकों का उपभोग कर सकते हैं। इन आहार पूरकों में अच्छी मात्रा में कैलोरी होता है और वज़न भी आसानी से बढ़ेगा। जितनी जल्दी वज़न बढ़ेगा वह व्यक्ति के चेहरे पर भी दिखाई देगा। जिनका वज़न नियमित आहार से नही बढ़ता वे सभी आहार पूरक ले सकते हैं। वज़न पूरक मानव शरीर में कमी पूरा रने के लिये वास्तव में पर्याप्त होगा।

गाल भरने के उपाय – दूध (Milk to get fluffy cheeks in Hindi / How to get fluffy cheeks in Hindi)

दूध को सम्पूर्ण भोजन के रूप में जाना जाता है। इसमें सही मात्रा में विटामिन, खनिज और प्रोटीन पाया जाता है। अगर नियमित भोजन में पर्याप्त पोषक नही लेते है तो एक ग्लास दूध निश्चित इस कमी को दूर करेगा। अगर आप सुबह शाम एक ग्लास दूध तीन महीने तक लेते है तो गोलमटोल गाल पाने से कोई रोक नही सकता है।

गाल फुलाने के उपाय – क्रैब भरपूर खाद्य (Crab rich food to get chubby cheeks naturally at home in Hindi )

ऐसे खाद्य पदार्थ जिसमें कार्बोहाइड्रेट अच्छी मात्रा में पाया जाता है क्रैब भरपूर खाद्य जाना जाता है। ये खाद्य हैं ब्रेड, चावल, पास्ता आदि। शरीर में ऊर्जा हेतु कार्बोहाइड्रेट प्रभावकारी है। अगर आपके आहार में क्रैब की मात्रा कम है तो यह त्वचा के नीचे की वसा खत्म होने में वृद्धि करता है। यह गालों को भरने से रोकता है।

गुलाबी गालो को पाने के लिए कुछ सुझाव व विचार

गाल फुलाने के उपाय – चीनी मक्खन का लेप (how to make cheeks chubby naturally in Hindi with Butter sugar paste)

यह मिश्रण, रसायन और कॉस्मेटिक का प्रयोग किये बिना गोलमटोल गालों को पाने का प्रभावी उपाय है। स्नान करने से पहले इसका प्रयोग बेहतर होगा। बालों का इस प्रकार कसकर जूड़ा बना लें कि एक बाल भी मक्खन लगे चेहरे पर ना आये, नहीं तो यह बालों को नुकसान पहुंचायेगा। उंगली से लेप पूरे चेहरे पर लगायें। 15 मिनट बाद इसे साफ कर दें। आप अद्भुत गोलमटोल गाल प्राप्त करेंगे।

loading...

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday