Most flattering hair color ideas for light skin – हल्की स्किन टोन के लिए बेहतरीन हेयर कलर

किसी भी तरह के स्किन टोन (skin tone) के लिए कोई अलग तरह के हेयर कलर का नियम नहीं बनाया गया है। लेकिन कभी कबार हमें कुछ रंग दूर से देखने में भले ही अच्छे ना लगते हो,  लेकिन वह बालों में इस्तेमाल करने के बाद काफी अच्छे लगते हैं। इस सभी हालातों के लिए सबसे सामान्य कारण आपके स्किन टाइप (skin type) , फेस शेप (face shape), आंखों का रंग आदि।

अगर आपकी त्वचा का रंग हल्का है तो आप इन कलर्स में और भी सुंदर दिख सकती हैं। ऐसे में आपकी आंखों को और बालों फेस के आकार से कोई फर्क नहीं पड़ता है। आज के इस आर्टिकल (article) में हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि आप किस तरीके से अपने हल्के स्किन टोन पर हेयर कलर कर सकते हैं। आइए इस आर्टिकल में आपके सारे सवालों के जवाब देते हैं, कि आप अपने लाइट स्किन टोन पर कौन सा कलर कर सकती हैं।

ब्लौंड हेयर कलर आइडिया फॉर लाइट स्किन टोन (Blonde hair color ideas for light skin tone)

blonde

ब्लौंड कलर हर किसी का मनचाहा होता है, इसलिए इस कलर को हम अपनी लिस्ट में सबसे ऊपर रख रहे हैं। ब्लौंड हेयर कलर आपके बालों पर तो सूट करता ही हैं, यह इसी के साथ आपके लुक को भी बरकरार रखने में मदद करता है। यह लाइट स्किन टोन में भी काफी सूट करता है। आपके बालों का यह नया लुक हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला होगा, और आपके अंदर एक अलग आत्मविश्वास पैदा हो जाएगा। अगर आपके बालों का रंग प्राकृतिक तरीके से ब्लौंड हैं तो ऐसे में आप इसका इस्तेमाल जड़ों से कर सकती हैं। अगर आप अपने लुक में कुछ बदलाव चाहती हैं, तो ऐसे में आप हाइलाइट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। ब्लौंड हेयर कलर (blonde hair color) लाइट स्किन टोन के पुरुष और महिलाओं दोनों के लिए ही अच्छा रहता है। इसलिए आप इसका इस्तेमाल करने से कभी खबराएं नहीं और आसानी से इसका इस्तेमाल कर अपने लुक को पूरी तरह से बदल लें।

स्ट्रॉबेरी ब्लौंड हेयर कलर आइडिया हेयर डाई (Strawberry blonde hair color ideas)

strawberry-blonde

कुछ महिलाओं को यह शेड (shade) काफी पसंद होता है, क्योंकि यह उनके लुक को बदल देता है। यह आपके बालों में एक नई चमक को जोड़कर एक आकृर्षित लुक देने में मदद करता है। स्ट्रॉबेरी दुनिया के लिए एक असामान्य हेयर कलर है, जहां पर भुरे और काले रंग के बालों के साथ लोग घुमते हैं। इस स्ट्रॉबेरी हेयर कलर (strawberry hair color) के गुणों को आज जान लें क्योंकि यह आसानी से उपलब्ध नहीं होते हैं। आप चाए तो पार्लर में जाकर इस हेयर कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं, और अपने बालों में एक नई चमक शामिल कर सकती हैं। यह आपके लुक को बेहतरीन बनाने के साथ ही आपके बालों को बिना रूखा बनाएं ही उन्हें चमकदार बनाता है। आपके बालों का यह नया लुक हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला होगा, और आपके अंदर एक अलग आत्मविश्वास पैदा हो जाएगा।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,327 other subscribers

व्हाट हेयर कलर फॉर फेयर स्किन टोन (White hair color for fair skin tone)

white

यह हेयर कलर अपनी लाइट स्किन टोन पर काफी फबता है। भले ही आपको ऐसा लगे कि यह काफी अजीब हेयर कलर है, लेकिन यकीन मानिए यह आपके लुक को बेहतरीन आसानी से बना सकता है। दुनिया में जहां महिलाएं अपने सफेद बालों को डाई करती हैं, वहीं ऐसे में आप कुछ अलग करने की कोशिश कर सकती हैं और इस घिसे पीटे रवैए को तोड़ सकती हैं। बालों का व्हाइट शेड (white shade) हर किसी को अच्छा लगेगा, एक बार आप इस हेयर कलर का इस्तेमाल कर अपने बालों को नया लुक देकर तो देखिएं, आप इसके परिणामों से सचमुच खुश हो जाएंगे। अगर आप पूरे बालों को सफेद ना भी करना चाहती हो तो ऐसे में आप चाहे तो धारियों की तरह भी सफेद कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। आपके बालों का यह नया लुक हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला होगा, और आपके अंदर एक अलग आत्मविश्वास पैदा हो जाएगा।

लाइट ब्राउन हेयर कलर आइडिया फॉर स्किन टोन (Light brown hair color ideas for your skin tone)

light-brown

अगर आपके बालों का रंग ब्लैक (black) या भूरे कलर का है तो ऐसे में आप हल्के शेड का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह काफी आसानी से डाई हो जाती है और यह हल्की स्किन टोन के साथ काफी सही लगता है। ब्राउन हेयर हर तरह की स्किन टोन पर सूट करता है। यह आपके लुक को और भी अधिक स्टाइलिश (stylish) बनाने में मदद करता है। आपके बालों का यह नया लुक हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला होगा, और आपके अंदर एक अलग आत्मविश्वास पैदा हो जाएगा।

हेयर कलर कैसे करे, बालयेज ओमब्री हेयर कलर (Balayage ombre hair color)

balayage-ombre

ओमब्री इफेक्ट हमारे लुक को आई कैची (eye catchy) बनाने में मदद करता है। ओमब्री इफेक्ट हमारी त्वचा के लाइट शेड को प्राकृतिक हेयर और उसे फैड (fade) करने में काफी मदद करता है। आप अपने डार्क ब्राउन और ब्लैक हेयर्स में बालयेज ओमब्री इफेक्ट (ombre effect) डाल सकते हैं। इसे आप अपने बालों के मध्य में इस्तेमाल कर सकते हैं, ताकि आपके बालों को नया लुक मिल पाएं।

कॉपर हेयर कलर आइडिया फॉर लाइट स्किन टोन (Copper hair color idea for light skin tone)

copper-hair

स्ट्रॉबेरी ब्लौंड और भूरे रंग के बीच एक रंग आता है, जिसे कॉपर (copper) रंग के नाम से जाना जाता है। यह आपके बालों को सही तरह से चमक देने में मदद करता है। आप जिस तरह के हेयर कलर का इस्तेमाल कर रहीं हो, इस बात का ख्याल जरूर रखें कि आपके चेहरे पर वह कलर सूट (suit) करना चाहिए। इसके अलावा बालों में या बालों के हेयरस्टाइल (hairstyle) में नए तरह के प्रयोग करने से भी हमारे चेहरे की रंगत काफी खास हो जाती है। आपके बालों का यह नया लुक हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला होगा, और आपके अंदर एक अलग आत्मविश्वास पैदा हो जाएगा।

बैंगनी ओमब्री हेयर कलरिंग आइडिया (Purple ombre hair color ideas)

purple-ombre

हम आमतौर पर भूरे या काले बालों के रंग के साथ पैदा होते हैं, जो कि हम सभी को अधिक सुविधाजनक लगते हैं। दूसरी तरफ भले ही आपकी त्वचा का शेड डार्क हो, लेकिन आप आप अपने बालों के रंग को बदलने के बारे में हजार बार सोचती हैं। हम आपको बता दें कि आप अपने बालों को पूरी तरह से स्विच हो सकता है। उदाहरण के लिए आप बैंगनी रंग एक ऐसा कलर है, जो कि डार्क पक्ष में होता है, लेकिन आप फिर भी हल्के भूरे रंग के बालों के प्रकार के अनुरूप कर सकते हैं। ऐसा करने से आप आपको एक नया लुक मिल जाता है। अगर आप अपने बालों के रंग को पूरी तरह से नहीं बदलना चाहती हैं तो ऐसे में आप ओमब्री इफेक्ट का इस्तेमाल कर सकती हैं।

गोल्डन धारियाँ के साथ ऑबर्न (Auburn with golden streaks hair color karne ka tarika)

auburn-with-golden-streaks

ऑबर्न हेयर (auburn hair) पाने आप अपने बालों में डार्क ब्राउन या रेड कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपके बालों के रंग को रेड टाइप का हेयर कलर देता है, लेकिन यह धीरे धीरे डार्क रंग का होने लग जाता है। नीचे दिखाएं गए हेयरस्टाइल में आ देख रहे होंगे कि किस तरह से बालों में गोल्डन हाइलाइट हुए हैं। यह आपके ओवरऑल लुक (overall look) को बेहतरीन बनाने में काफी मदद करता है। इस हेयरस्टाइल का इस्तेमाल करके आप आसानी से अपनी टैन स्किन को बेहतरीन लुक दे सकती हैं। यह हेयर कलर हर तरह के स्किन टाइप पर अच्छी तरह से सूट करता है। आपके बालों का यह नया लुक हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला होगा, और आपके अंदर एक अलग आत्मविश्वास पैदा हो जाएगा।

ब्लैक हेयर कलर आइडिया फॉर फेयर स्किन (Black hair color ideas for fair skin)

black

हमारे देश की जनसंख्या में से कई लोग इस हेयर कलर के साथ पैदा होते हैं। आप इस ब्लैक हेयर कलर को इस्तेमाल कर इसे अच्छी तरह से फलॉन्ट (flaunt) कर सकती हैं। ब्लैक हेयर कलर लगभग हर तरह की स्किनटोन में मैच करता है। अगर आपके बाल भी ब्लैक कलर का है तो ऐसे में आप यह मान लें कि आप काफी खुशनसीब हैं, लेकिन अगर आपके बाल नैचूरली ब्लैक नहीं हैं तो ऐसे में आप ब्लैक हेयर कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। ब्लैक हेयर कलर हर तरह की स्किनटोन पर काफी फबता है। आपके बालों का यह नया लुक हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला होगा, और आपके अंदर एक अलग आत्मविश्वास पैदा हो जाएगा।

लाइट रेड हेयर कलर आइडिया (Light red hair color ideas)

light-red

रेड कलर (red color) का यह शेड जो कि आपको फोटो में दिख रही हैं, वह इतना आम हैं कि आपको अक्सर यह कलर इस्तेमाल किया हुआ ही नजर आएगा। यह सबसे महत्वपूर्ण कारण है जिससे आप आसनी से किसी भी तरह की स्किन टोन  पर इस्तेमाल कर सकती हैं।अपने बालों को बेहतरीन बनाने के लिए आप इस हेयर कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस बात का ख्याल रखें कि आप शेड का इस्तेमाल सही तरह से करके अपने बालों को एक नया लुक दे दें।

डार्क ब्राउन हेयर कलर (Dark brown hair colour kaise karte hai)

dark-brown-1

डार्क ब्राउन एक ऐसा रंग है, जो कि हर तरह की स्किन टोन पर सूट करता है। यह ब्लैक कलर के बाद दूसरा प्राकृतिक कलर है, जो कि हर तरह की स्किनटोन पर खिलता है। अगर आपके बाल काले हैं, तो ऐसे में आप अपने बालों को ब्राउन शेड में बदल सकती हैं। इसके लिए आपको ब्राउन कलर के हेयर कलर का इस्तेमाल करना होगा। डार्क ब्राउन कलर ऐसे तो काफी आम हैं, लेकिन यह आमतौर पर किसी समारोह या त्यौहारों में सूट करता है। अगर आप एक बार अपने हल्के या डार्क हेयर कलर को डार्क ब्राउन कलर (brown color) में कलर करेंगे तो ऐसे में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, आप कभी भी इस रंग का इस्तेमाल करके मायूस नहीं होंगे। आपके बालों का यह नया लुक हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला होगा, और आपके अंदर एक अलग आत्मविश्वास पैदा हो जाएगा।

एक्सपेरिमेंटल हेयर कलर आइडियाज (Experimental hair color ideas)

experimental-hair-color-ideas

अगर आपके चेहरे का रंग हल्का है तो ऐसे में उसमें कलर को लेकर आप कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं। आप अपने स्किन टोन के गोरे होने का फायदा उठा सकते हैं और उसमें किसी भी तरह के हेयर कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप अपने गोरे रंग में पिंक (pink) , पीला (yellow) , ऑरेंज (orange) , ग्रीन (green) और ब्लू कलर (blue color) का इस्तेमाल कर सकते हैं।

लाइटर हेयर कलर शेड विद ब्राउन एंड ब्लैक (Lighter hair color shade with brown and black)

red-hair-color-shades-for-cool-skin-tones

अगर आप साइड के बालों में हल्का ब्राउन हेयर कलर का इस्तेमाल करते हैं, या फिर आप ब्लैक हेयर कलर का इस्तेमाल भी करके अपने लुक को स्टाइलिश बना सकती हैं। यह हेयरस्टाइल फ्रिंग हेयरकट के साथ आपके लुक को स्टाइलिश बनाने के साथ ही ट्रेंडी बनाने में भी मदद करता है। आप चाहे तो इसके साथ लाइट इयररिंग्स (earring) का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह हेयरस्टाइल राउंड फेस शेप में काफी सूट करता है। यह हेयरकट मध्ययम लैंथ के साथ फ्रिंग स्ट्रेट हेयर (straight hair) के साथ आपके लुक को बेहतरीन बनाता है। आपके बालों का यह नया लुक हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला होगा, और आपके अंदर एक अलग आत्मविश्वास पैदा हो जाएगा।

लैवेंडर हेयर कलर आइडिया फॉर वूमन (Lavender hair color idea for women)

lavender-hair-color-2016-450x576

यह पेस्टल शेड लैवेंडर बालों के रंग के लिए काफी लोकप्रिय होता है। यह नाजुक और इसमें कई लैवेंडर टिंट (lavender tint) होता है, जो कि बालों को सुंदर बनाने में मदद करता है। यह लाइट हेयर कलर (light hair color) आपके बालों को बेहतरीन कलर प्रदान करता है। यह लाइट हेयर के साथ सबसे अधिक मैच करते हैं और यह मध्ययम स्किन टोन वूमन पर काफी अच्छा होता है। आप अलग अलग तरह के हेयर कलर का इस्तेमाल करके अपने लुक को क्यूट (cute) बना सकती हैं। आपके बालों का यह नया लुक हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला होगा, और आपके अंदर एक अलग आत्मविश्वास पैदा हो जाएगा।

ब्राउन हेयर कलर आइडिया फॉर ब्लू कलर हेयर (Brown hair color ideas for blue colored hair)

image003

आंखों के रंग के हिसाब से अगर आप अपने हेयर को कलर करना चाहती हैं तो ऐसे में आप ब्राउन कलर को चुन सकती हैं। यह प्राकृतिक हेयर कलर आपकी कूल स्किन टोन पर काफी अच्छी तरह से काम करती है। भूरे रंग को बनाने के लिए प्लैटिनम ब्लौंड (platinum blonde) का इस्तेमाल किया जाता है। आपके बालों का यह नया लुक हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला होगा, और आपके अंदर एक अलग आत्मविश्वास पैदा हो जाएगा। इस हेयर कलर को आजमा कर आप एक अलग तरह का लुक पा सकते हैं। हल्के भूरे और हनी ब्लौंड हेयर कलर ब्लू आइज और ग्लोडन ओवरटोन (golden overtone) के लिए यह हेयर कलर काफी बेहतर रहता है।

गर्मियों के लिए ट्रेंडी कॉपर, गोल्ड ब्लौंड हेयर कलर (Trendy copper, gold blonde hair color for summer, hair color ka chunaw)

2-the-hottest-hair-color-trend-for-summer-2015-21

गोरी त्वचा में यह कलर काफी अच्छा रहता है, ऐसे में टोस्टिड टैन स्किन कलर (toasted tan skin color) काफी फबता है। आप ऐसे में कॉपर और लाइट गोल्ड हेयर कलर को मिलाकर इस्तेमाल कर सकती हैं। इनका इस्तेमाल करके आप आसानी से अपने चेहरे को साफ कर सकती हैं। ऐसा करने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा और आप आसानी से एक सुंदर लुक पा सकेंगी। यह आपके लुक को डार्क और अच्छा बनाने में मदद करेगा। कॉपर, गोल्ड हेयर कलर को आप बीच से दो हिस्सों में बांट सकती हैं, ताकि आपके वेवी मध्ययम लेंथ हेयर आपको एक यूनिक (unique) और अलग लुक दे पाएं।

गोल्डन हेयर कलर फॉर ब्लौंड्स विद ब्लू आइज (Golden hair color ideas for blondes with blue eyes)

hair-color-ideas-for-blondes-with-blue-eyes-and-fair-cool-skin

सुनहरा हेयर कलर फेयर और कूल त्वचा पर काफी जचता है। यह आपके लुक को अलग और आकर्षित बनाने में काफी मदद करता है। आपके बालों का यह नया लुक हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला होगा, और आपके अंदर एक अलग आत्मविश्वास पैदा हो जाएगा। यह आकर्षित हेयर और स्किन टोन  आपके बालों के हेयर स्टाइल को स्पेशल बनाता है, आप इस हेयरस्टाइल (hairstyle) के साथ किसी पार्टी (party) में भी जा सकती हैं। इसके लिए आप अपने बालों को बीच से दो भागों में बांट लें और वेवी लो लाइट लो कर्ल को कैरी कर सकते हैं, इससे आपका लुक काफी सुंदर हो जाएगा।

लाइट ब्राउन हेयर कलर आइडिया (Light brown hair color ideas)

the-girl

आप टैन स्किन के लिए हल्के भूरे रंग का चुनाव कर सकते हैं। यह हेयरस्टाइल सबसे अच्छा वेवी लंबे बालों में सूट करता है। आप इस हेयरस्टाइल को वेवी लंबे बालों के साथ ट्राई (try) कर सकती हैं। आपके बालों का यह नया लुक हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला होगा, और आपके अंदर एक अलग आत्मविश्वास पैदा हो जाएगा। इससे आपका लुक एकदम अलग और सुंदर हो जाएगा। हल्के रंगों का चुनाव टैन त्वचा वालों को करना चाहिए, यह उन पर काफी सूट करता है।

loading...