Curling irons for your hair – बालों के लिए उपलब्ध सबसे अच्छी कर्लिंग (घुंघराले करने वाली) मशीन

हर मनुष्य के लिए बाल एक महत्वपूर्ण कारक है जिसकी वजह से वह अलग दिख सकता है। यहां तक कि अलग बाल शैली से चेहरा भी बदला हुआ दिखता है। कई लोग अपने बालों को घुंघराले बनाते है ताकि वह खुद को एक अलग रूप में देख सके। आज कल कर्लिंग आयरन बाजार में बहुत मशहूर हो गई हैं।

यह कर्लिंग आयरन (balo ko curl karne ke liye) पकड़ने में आसान होते है और इसे आसानी से कर्ली बाल के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। आप बाजार में लोकप्रिय ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जाकर अपने बालों को सर्वोत्तम रुप प्रदान करने वाली कर्लिंग आयरन खरीद सकते हैं।

बालों के लिए उपलब्ध सबसे अच्छी कर्लिंग मशीन (Best curling irons available for your hair)

फिलिप्स एचपी8602/00 हैर कर्लर (Philips HP8602/00 hair curler)

hair curler

 

बालों को बनाने वाले तंतु क्या हैं?

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

वेवी और कर्ली बालों (ghungrale baal) के लिए फिलिप्स द्वारा बनाई बनाई कर्लर बाजार में उपलब्ध सस्ते आयरन और ड्रायर की तुलना में वास्तव में अच्छी गुणवत्ता की है। अद्भुत टूमलाइन चीनी मिट्टी के साथ जुड़े होने कि वजह से यह आपके बालों पर चमक को बनाए रखने में मदद करती है। आप आसानी से अपने बालों पर चमक प्राप्त कर सकते हैं। कर्लिंग आयरन से गर्मी आसानी से वितरित होती है जिसकी वजह से आपको चमकदार कर्ल के साथ साथ उलझन मुक्त बाल मिल सकते है। छोटी कर्ल की वजह से स्टाइल सहज हो जाता है।

द रोटैटिंग आयरन हैर स्ट्रैटनर एड करल्रिंग आयरन 2 इन 1 (The rotating iron hair straightener and curling iron 2 in 1)

The rotating iron hair straightener and curling iron 2 in 1

 

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

कर्ली हेयर(curly baal) के लिए अद्भुत दुनिया द्वारा बाजार में लाया गया हैर स्ट्रैटनर तापमान के बदलाव के साथ-साथ गर्म घूर्णन सिलेंडर के साथ जुड़ा हुआ है। एलईडी इन्डकेटर के होने की वजह से आप ब्लोअर को ज्यादा, धीमा या उच्च कर सकते हैं। इसमें शामिल स्विवेल कोड़ की वजह से कर्लिंग आयन की विशेषता ज्यादा बेहतर हो जाती है| इसमें गर्म ब्रश जोड़ने से आप तेजी से और समान रुप से गर्मी का वितरण प्राप्त कर सकते हैं।

बालों में लगाने के लिए घरेलू मेहँदी के सर्वोत्तम पैक

नोवा एनएचसी-1818ऐससी इन 1 हैर ब्युटी कर्लर एड स्ट्रैटनर (Nova NHC-1818SC in 1 hair beauty set curler and straightener)

Nova-NHC-1818SC-in-1-hair-beauty-set-curler-and-straightener

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

क्या आप अगली पार्टी या सामाजिक अवसर में सुर्खियों में आने के लिए तैयार हैं? सही आकर्षण पाने के लिए नोवा एनएचसी-1818ऐससी का प्रयोग करे। यह अद्भुत हैर कर्लर आपको एक सेलिब्रिटी जैसी दिखने में आपकी मदद करेगा। यह हैर कर्लर और स्ट्रैटनर सबसे आकर्षक रूपों में से एक है जो आपको एक लंबे समय के लिए चमकदार, मुलायम और उछालभरे बाल प्रदान करेगा।

केले से बने प्राकृतिक हेयर मास्क और हेयर पैक

रेमिंगटन सी176 हैर करलर (Remington C176 hair curler)

 

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

कर्ली हेयर के लिए बाजार में उपलब्ध यह विशेष हैर कर्लर 19 मिलीमीटर लंबा है। इस उत्पाद में 110-240 वोल्ट की इनपुट वोल्टेज श्रेणी, तैयार सूचक प्रकाश और गर्मी संरक्षण मेंट और अन्य विशेषताए शामिल है। इसके ब्रश में स्लिप है जिस पर आप अपने बालों को लपेटकर घुंघराले बाल (ghungrale baalon) प्राप्त कर सकते है। इसे खरीदने की दिनांक से 3 वर्ष तक निर्माता आपको इसकी वारंटी देता है। उत्पाद खरीदने से पहले आपको इसकी समीक्षा जरुर पढ़नी चाहिए ताकि इसे खरीदने से पहले आप एक ईमानदार प्रतिक्रिया प्राप्त कर सके।

रेमिंगटन सी15232 इन्स्टन्ट कर्ल्स सिरेमिक हैर कर्लिंग आयरन 1 एड 1/4 इंचस (Remington Cl5232 Instant curls ceramic hair curling iron 1 and 1/4th inches)

सर्वोत्तम टी ट्री (चाय का पेड़) शैम्पू

Remington-Cl5232-Insta-1024x566

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

वेवी और कर्ली बालों के लिए सिरेमिक आयन आपके बालों के लिए सबसे अच्छा है। यह आपके बालों को बिना कोई नुकसान पहूँचाए कर्ल और सुंदरता देने में आपकी मदद करेगा। बस गर्म होने के 30 सेकंड में, ख़ुद ब ख़ुद बंद होने वाली सुविधा से कर्लिंग आयरन पूरी तरह से बंद हो जाती है। इसकी इस सुरक्षित सुविधा की वजह से यह आपके बालों को जलने से दूर रखता है| अगर आप इसे ऑनलाइन खरीदते है तो यह बहुत ही प्रतिस्पर्धी दर में आपको मिल सकता है। तुरंत लाभ पाने के लिए आपको इसे अभी खरीदने की जरूरत है। आपको सबसे अच्छा बालो का कर्लर खोजने के लिए किसी भी प्रकार की यात्रा करने की ज़रूरत नहीं हैं। बल्कि, यह कर्लर ऑनलाइन ही उपलब्ध होगा।

सुन्दर कर्ल्स प्राप्त करने के नुस्खे (Tips of getting perfect curls)

सही कर्लिंग आयरन (Right curling iron)

आप अब बाज़ार में कई तरह के और विभिन्न निर्माताओं द्वारा निर्मित कर्लिंग आयरन प्राप्त कर सकते हैं। पर ये सारे कर्लिंग आयरन आपके बालों के लिए अच्छे नहीं होते। सुरक्षित और सुन्दर कर्ल्स पाने के लिए किसी नामी कंपनी के कर्लिंग आयरन का ही प्रयोग करें। सिरेमिक (ceramic) गुण वाले कर्लिंग आयरन का ही प्रयोग करें। क्योंकि कर्लिंग आयरन में मौजूद सिरेमिक नकारात्मक इओंस (ions) की नमी को दूर करके आपके बालों की क्षति को नियंत्रित करता है और आपके बालों को मुलायम बनाता है। एक ऐसा हेयर कर्लिंग आयरन भी आता है जिसमें टाइटेनियम (titanium) की परत होती है। यह आपके बालों की सतह को मुलायम बनाता है तथा चिपचिपाहट से दूर रखता है।

शादी के लिए हेयर एक्सेसरीज़

छोटे बालों के लिए बेहतरीन कर्ल्स (Perfect curls for short hairs)

अगर आपके बाल छोटे हैं और आपको इन्हें सही आकार देने के बारे में कुछ नहीं सूझ रहा है तो नीचे दिए गए नुस्खों की सहायता से आपके बाल काफी आकर्षक हो सकते हैं।

  • आप कर्लर (curler) की मदद से कुछ उलझी हुई वेव्स (waves) बना सकती हैं। इसके लिए अपने बालों की लट को पीछे की तरफ से घुमाना शुरू करें और इस बात को सुनिश्चित करें कि वह लट नीचे की ओर हो। अब बालों को ढककर अच्छे से पकड़ लें।
  • छोटे बालों के लिए एक और हेयर स्टाइल (hair style) हर कर्ल के साथ दिशा बदलने का होता है। इसके लिए अपने बालों को कर्लर में उल्टी दिशा में बांधें तथा इसे अपने चेहरे पर गिराएं।
  • अपने हेयर स्टाइल को लम्बे समय तक चलाने के लिए अपनी उँगलियों पर मोम या पोमेड (pomade) मलें और इन उँगलियों को अपने बालों की कर्ल्स में फिराएं।
  • अगर आप बालों का घनत्व बढ़ाना चाहती हैं तो इन्हें पीछे की ओर कंघी करें।

मज़बूत कर्ल्स के नुस्खे (Tips for tighter curls)

  • अगर आप मज़बूत कर्ल्स पाना चाहती हैं तो छोटी बैरल (barrel) वाली आयरन आपके लिए सही रहेगी। पर अगर आप ढीले वेव्स चाहती हैं तो बड़े बैरल का प्रयोग करें।
  • ढीले और बड़े वेव्स के लिए अपने बालों में अच्छे से कंघी का प्रयोग करें। इससे आपको टूसल्ड (tousled) स्वरुप प्राप्त होगा।
  • आप शायद बड़े और घने कर्ल्स भी पाना चाहती होंगी। इसके लिए एक मध्यम आकार का कर्लर प्रयोग में लाएं जो एक निश्चित मात्रा में ही बालों को ले सके। आप अतिरिक्त बालों पर उँगलियों का भी प्रयोग कर सकती हैं।
  • आप स्पाइरल (spiral) आकार के कर्ल्स से विंटेज (vintage) कर्ल्स प्राप्त कर सकती हैं। इसके लिए आपको एक छोटे कर्लिंग ब्रश (brush) की आवश्यकता होगी। अगर आप नयी हेयर स्टाइल का प्रयोग करना चाहती हैं, तो यह तरीका आपके लिए काफी अच्छा होगा।
  • अगर आप कर्ल के घुमाव को और भी गूढ़ बना सकें तो आप मुलायम एवं मज़बूत कर्ल्स प्राप्त कर सकती हैं। इनपर लम्बे समय तक आंच का प्रयोग करें।
  • आप छोटे और गूढ़ हेयर आयरन की मदद से भी अपने बालों को बेहतरीन रूप से घुंघराला बना सकती हैं। अगर आपके पास ऐसी कर्लिंग ब्रश नहीं है तो एक पेंसिल लें और अपन बालों को चारों तरफ बांधकर इसपर ब्लोअर (blower) का प्रयोग करें।

कर्लिंग आयरन के साइड इफेक्ट्स (Side effects of curling iron)

बालों की स्टाइल टिप्स – हेयर स्टाइल्स टिप्स

आपने ज़रूर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से सुना होगा कि कर्लिंग आयरन आपके बालों के लिए काफी हानिकारक होते हैं। आपके बाल क्षतिग्रस्त होंगे या नहीं, यह बालों की सतह पर भी निर्भर करता है। स्कैनिंग इलेक्ट्रान माइक्रोस्कोप (scanning electron microscope) के परीक्षण के अनुसार जिन फाइबर्स (fibers) का इलाज सूखी या गीली स्थितियों में होता है, उनमें बालों में दरारें पड़ने की समस्या सामने आती है। अगर बालों के फाइबर्स पर बार बार कर्लिंग का प्रयोग किया गया तो बालों में समस्या पैदा होगी एवं वे टूटेंगे और कमज़ोर हो जाएंगे। पर अगर आप बालों की अच्छी देखभाल के साथ सही आयरन का इस्तेमाल करती हैं तो आपके बालों पर आयरन द्वारा पहुंचाया गया नुकसान काफी कम होगा। इससे आप लम्बे समय तक खूबसूरत एवं आकर्षक रह सकती हैं।

loading...