Hair oils to treat dandruff – सबसे बेहतरीन एंटी डैंड्रफ हेयर आयल

बालों को अच्छा करने के लिए उनमें तेल लगाने में कोई बुराई नहीं है, बल्कि यह एक रिवाज़ जैसा है जो सदियों से सारी दुनिया में हर धर्म और मज़हब के लोगों द्वारा प्रयोग में लाया जाता रहा है। आप जानते होंगे कि बालों में तेल लगाने से बहुत सी समस्याओं जैसे बालों का टूटना, झड़ना आदि से मुक्ति मिलती है।

वैसे बालों में तेल लगाने से भी बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है जिसमें से डैंड्रफ या रूसी प्रमुख है। बालों में ज़्यादा तेल लगाना ही डैंड्रफ होने का कारण नहीं है। डैंड्रफ या रूसी होने के अन्य कारण भी हो सकते हैं जैसे साफ़ सफाई का अभाव तथा पेट में गड़बड़ी जैसी समस्या।

एक बार डैंड्रफ होने पर उन्हें हटाने (rusi hatane ke upay in hindi) का सबसे अच्छा उपाय एंटी डैंड्रफ शैम्पू का प्रयोग करना है। अच्छे परिणामों के लिए कोशिश करें कि एंटी डैंड्रफ तेल के साथ एक गरम तेल से मसाज की प्रक्रिया पूरी करें और सुबह धोने से पूर्व इसे रातभर रखें।

हिमालया एंटी डैंड्रफ हेयर आयल (Himalaya Anti Dandruff Hair Oil)

Himalaya Anti Dandruff Hair Oil[इसे ऑनलाइन खरीदे]

हिमालया बाज़ार में सबसे ज़्यादा बिकने वाले और सबसे ज़्यादा असरदार एंटी डैंड्रफ तेल में से एक है। किफायती होने के साथ साथ इसमें कई प्राकृतिक उत्पादों के गुण हैं। डैंड्रफ के उपाय, इसमें टी ट्री आयल है जो आपके सिर को संक्रमण से बचाता है। इसमें स्नो फ्लैक ट्री के गुण भी हैं जिसमें आपको जलन से बचाने के तथा एस्ट्रिंजेंट के फायदे मिलते हैं। यह एक शक्तिशाली एंटी बैक्टीरियल तेल भी है और सिर में होने वाली कई तरह की समस्याओं से निजात दिलाता है। इसके अलावा इसमें मौजूद नीम के पत्तों का अंश इस तेल को सिर की त्वचा के सूखने और जलन की स्थिति में सर्वोत्तम बनाता है। नीम डैंड्रफ को बढ़ने (dandruff ke nuskhe) से भी रोकता है। इस तेल को आप रोज़ाना प्रयोग में ला सकते हैं। इस तेल से सिर की मसाज करने पर आपके सिर में रक्त संचार बढ़ता है जिससे कि आपके बालों को बढ़ने में सहायता मिलती है।

 

सबसे बेहतरीन आयुर्वेदिक हेयर आयल

खादी एंटी डैंड्रफ हेयर आयल (Khadi Anti Dandruff Hair Oil)

Khadi Anti Dandruff Hair Oil[इसे ऑनलाइन खरीदे]

खादी के उत्पादों से सभी परिचित हैं। इसकी एक ही कमी है कि ये काफी महंगा है। पर इसका प्रयोग करके आप पाएंगे कि इसके उपयोग के मुकाबले इसकी कीमत बिलकुल वाजिब है। इसकी एक बोतल काफी लम्बे समय तक चलती है। रुसी का उपचार (dandruff ka desi ilaj), इस तेल में एंटी ऑक्सीडेंट के गुण होते हैं जो सूखेपन को नियंत्रित करते हैं,बेजान बालों में जान डालते हैं और उन्हें नमी प्रदान करते हैं। रुसी के उपाय, इसमें सरसों के तेल,नींबू,कपूर,तिल का तेल,मेथी और टी ट्री के अंश होते हैं। यह जैविक तेल आपके सिर की जलन को दूर करता है और आपके बालों को खूबसूरत बनाता है।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,335 other subscribers

त्वम नीम एंटी डैंड्रफ आयल (Tvam neem anti dandruff hair Oil)

Tvam neem anti dandruff hair Oil[इसे ऑनलाइन खरीदे]

यह तेल काफी महंगा है और आसानी से उपलब्ध भी नहीं होता। आपको इसे खरीदने के लिए इंटरनेट का प्रयोग करना पडेगा। अगर आपने विभिन्न एंटी डैंड्रफ तेलों का प्रयोग किया है और कोई भी आपको रास नहीं आ रहा है तो यह तेल ज़रूर आपको पसंद आएगा। इस तेल में नीम और तुलसी के गुण होते हैं। रुसी हटाने के उपाय, इस तेल में एंटी फंगल और एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं जो हर तरह की जलन को दूर करने में सक्षम हैं और बाद में आपको तरोताज़ा भी रखता है। यह तेल डैंड्रफ पर कड़क पर आपकी त्वचा पर नरम है। अतिरिक्त फायदे के तौर पर यह आपके बालों की जड़ों को भी पोषण देता है।

moha: Anti Dandruff Oil

[Buy it online]

Aloe Veda Nourishing Hair Oil

[Buy it online]

Soulflower essential oil Tea Tree

[Buy it online]

Patanjali Kesh Kanti Oil

[Buy it online]

Trichup Anti Dandruff Oil

[Buy it online]

Earth Organic Amla Hair Oil

[Buy it online]

SHIGAA Anti Lice & Dandruff Oil For Women

[Buy it online]

Soulflower pure natural Bhringraj

[Buy it online]

Dhathri Hair Care Plus Herbal Oil

[Buy it online]

Max Care Cold Pressed Virgin Coconut Oil

[Buy it online]

BrownBoi Cold pressed Jojoba Oil

[Buy it online]

Herbal Roots Hair Oil


[Buy it online]

Indulekha Bhringa Hair Oil

[Buy it online]

Morpheme Remedies Anti Dandruff Hair Oil

[Buy it online]

Kronokare Anti Dandruff Hair Oil

[Buy it online]

Neelima Anti Dandruff Hair Oil

[Buy it online]

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

loading...