Hairstyles for girls with curly hair – घुंघराले बालों के लिए हेयर स्टाइल

जिन लड़कियों के प्राकृतिक घुंघराले बाल होते है उनके लिए बड़ा मुश्किल हो जाता है उन्हें संभालना और उनसे कोई नयी हेयर स्टाइल बनाना। बाहर जाते समय हमेशा गरम आयरन (heating iron) का उपयोग कर बालों को सीधा करना एक सही चुनाव नहीं है। इसलिए अगर आपके घुंघराले बाल है तो उन्हें अपनाए और जो सही लगे वैसे हेयर स्टाइल अपने बालों के लिए अपनाए।

आपको हमेशा अपने बालों को स्ट्रैट / सीधा करवाने की आवश्यकता नहीं है बल्कि इन बालों से सुन्दर शैली बनाकर अपने बालों को सुन्दर दिखाने की आवश्यकता है। इस आर्टिकल द्वारा आप वो सब हेयर स्टाइल्स के बारे में जान सकती है जिनका उपयोग आप अपने घुंघराले बालों पर कर पाएंगी और इन हेयर स्टाइल्स से सबको अपनी ओर आकर्षित कर सकेंगी।

घुंघराले छोटे बालो के लिए खुले बालों वाली हेयर स्टाइल (Open hairstyle on curly short hairs)

open-hairstyle-on-curly-short-hairs

अगर आपके छोटे घुंघराले बाल है तो आपका ज़रूरी नहीं की हर बार बहार जाते समय उनकी कपड़ो की तरह प्रेस कर के जाए। आप बस इस शैली की तरह अपने बालों को खुला छोड़कर, एक प्राकृतिक लुक को निखारें। यहाँ बालो को साइड से बाँटा गया है और फिर उनकी कंघी की गयी है। आगे के बालों को फ्लोरल एक्सेसरी (floral accessory) से लपेट ले। इस तरह यह शैली स्टाइलिश और सुन्दर दिखती है और साथ ही आपके बालों को स्ट्रैट करवाने से बचाती है।

कोरीअन शोर्ट हेयर स्टाइल्स

आगे के कट सहित घुंघराले छोटे बालो के लिए खुले बालो वाली हेयर स्टाइल (Open hairstyle with front bangs for short curly hairs)

open-hairstyle-with-front-bangs-for-short-curly-hairs

घुंघराले बालों पर भी आगे के बाल वाली कट (front bangs) सुन्दर दिखती है लेकिन इसके लिए आपको आगे के बालों / फ्रंट बैंग्स के लिए स्ट्रेटनर (straightener) का उपयोग करना पडेगा। फ्रंट बैंग्स आपके माथे को पूरी तरह से छुपा देते है और बाकी घुंघराले बाल एक बेहतरीन बॉब (bob) का लुक देते है जो की पूरी शैली को अपने आप में निखार रहे है। इस शैली के लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी और आपके बालों का कर्ली स्वरुप इस पूरी शैली को प्राकृतिक बनाता है।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

घुंघराले बालो के लिए आगे चोटी वाली खुली हेयर स्टाइल (Front braided open hairstyle for curly hairs)

front-braided-open-hairstyle-for-curly-hairs

हेयर स्टाइल्स टिप्स, इस स्टाइल को देखे, यह एक अद्वितीय स्टाइल है जो घुंघराले बालो को एक नया आकर प्रदान करता है। यहाँ आगे की ओर एक चोटी की जाती है जो आपके प्राकृतिक घुंघराले बालो के साथ सही से मैच हो जाएगी। बालों पर प्राकृतिक जटिल कर्ल, आपके चेहरे को अद्वितीय दर्शाएंगे।

हाईलाइट सहित साइड से बांटी गयी कर्ली हेयर स्टाइल्स (Side parted curly hairstyle with highlights)

केरल ब्राइडल हेयर स्टाइल्स

side-parted-curly-hairstyle-with-highlights

प्राकृतिक जटिल घुंघराले बालो को आप साइड में बाँट कर अच्छे से इनको स्टाइलिश बना सकते है। यहाँ आप देख सकते है की बाल सिर के साइड से दो भाग में बाँट दिए गए है और एक भाग को माथे के ऊपर से ले जाकर उनकी कंघी की गयी है। इस हेयर स्टाइल से आप अपने चेहरे को पतला दिखा सकती है और कर्ल को हाईलाइट करने के लिए आप अपने बालों को रंग / कलर भी लगा सकती है।

मध्यम लम्बाई वाले घुंघराले बालों के लिए बेक पिंड हेयर स्टाइल (Back pinned hairstyle for medium length curly hairs hairstyles kaise kare)

back-pinned-hairstyle-for-medium-length-curly-hairs

यह हेयर स्टाइल फोटो सीधी सी पीछे पिन की गयी हेयर स्टाइल, प्राकृतिक घुंघराले बालों के लिए सही चुनाव है। यह सामान्य सी हेयर स्टाइल है जो आपको प्राकृतिक लुक प्रदान करेगी। इस हेयर स्टाइल को बनाने के लिए, अपने बालों को साइड में से बाँट ले और फिर बालों के अंत तक इनकी कंघी कर लें। अपने चेहरे के दोनों साइड से बालों के दो हिस्सो को ले और उन्हें पीछे की ओर टाइट से पिन कर दे। एक भाग के बाल को अपने कंधे पर से आगे की ओर ले और दुसरे बालों को अपनी पीठ पर लहराने दे।

कर्ली बालों के लिए उपरी बन (Top bun for curly hairs hairstyle ke tarike)

लड़कियों के लिए लम्बी लहरदार हेयर स्टाइल

top-bun-for-curly-hairs

कुछ कपड़ो के साथ उपरी बन (bun) स्टाइल बहुत ही बेहतरीन दिख सकता है। अगर आपके कर्ली / घुंघराले बाल है तो आप दी गयी तस्वीर जैसे हेयर स्टाइल को अपना सकती है। यहाँ बालों को पीछे से ऊपर की ओर ले और फिर उनको मिलाकर बन (bun) बना ले। साइड में कुछ ढीले बाल और आगे की ओर ढीले बाल प्राकृतिक लुक प्रदान करते है। एक बालों का गहना (jewelled hair accessory) आप अपने बन पर लगा सकती है और इस हेयर स्टाइल को पूर्ण कर सकती है।

घुंघराले लम्बे बालो के लिए एक साइड की हुई खुली हेयर स्टाइल (One side open hairstyle for curly long hairs)

one-side-open-hairstyle-for-curly-long-hairs

हेयर स्टाइल्स टिप्स, अगर आपके प्राकृतिक लम्बे कर्ली बाल है तो आप इस हेयर स्टाइल को बिना ज्यादा समय व्यर्थ किये अपना सकती है।  यहाँ बालो को साइड की ओर बाँट ले और बालों को विपरीत कंधे के ऊपर से आगे की ओर रख दें। यह हेयर स्टाइल बालों को एक प्राकृतिक लुक देती है और इस से आप बेहतरीन दिख सकती है।

घुंघराले लम्बे बालो के लिए साइड बाल शैली (Base tied side hairstyle on curly long hairs)

ट्रेंडी ग्रैजूवटड बॉब हेयर स्टाइल

base-tied-side-hairstyle-on-curly-long-hairs

यह हेयर स्टाइल फोटो में एक और हेयर स्टाइल है जो कर्ली बालों के लिए अपनाई जा सकती है। यहाँ बालों को आगे से लेकर पीछे तक कंघी कर कंधे के ऊपर से लाकर आगे की ओर रखा गया है। बालों को पीछे ले जाते वक़्त उनको बैंड से बाँधा गया है ताकि इनको नियंत्रित करने में कोई दिक्कत ना हो और आप इसे आसानी से संभाल सकें।

घुंघराले मध्यम बालो के लिए बीच से बांटी हुई हेयरस्टाइल (Middle parted hairstyle for medium length curly hairs)

middle-parted-hairstyle-for-medium-length-curly-hairs

अगर आपके मध्यम लम्बे कर्ली बाल है तो आप इस शैली को अपना सकती है, जैसे की तस्वीर में दिखाया जा रहा है। यहाँ बालों को साइड से बाँट ले और फिर बालों को कंधे के ऊपर से लाकर आगे की ओर रख दे, दूसरी साइड छोटे बालों को ढीले से / अपने बहाव में लटकने दे। इस स्टाइल में बालो पर किया गया कलर / रंग इस स्टाइल को निखार देता है लेकिन आप इसे बालों को बिना रंग किये अपना सकती है।

घुंघराले छोटे बालो के लिए परदे सहित खुले बाल हेयरस्टाइल्स (Open hairstyle with a veil for curly short hairs)

चौकोर अंडाकार चेहरों की हेयर स्टाइल

open-hairstyle-with-a-veil-for-curly-short-hairs

यह खुले बालो की हेयर स्टाइल आप छोटा सा परदे (veil) का उपयोग कर अपने छोटे कर्ली बालों को सुन्दर दिखा सकती है। यहाँ बालों को साइड और पीछे की ओर कंघी की गयी है और उन्हें पूर्ण रूप से खुला छोड़ा गया है। नेट (net) के घुन्गत या परदे के उपयोग से आप इस हेयर स्टाइल को एक अलग और अद्वितीय निखार प्रदान कर सकते है।

घुंघराले छोटे बालो के लिए साइड से बंटी हुई खुली हेयर स्टाइल (Side parted open hairstyle for short curly hairs)

side-parted-open-hairstyle-for-short-curly-hairs

 

यह हेयर स्टाइल आपके छोटे और कर्ली बालों पर सुन्दर दिख सकती है। यहाँ बालों को सिर के साइड से बाँट ले और बड़े भाग को कंघी कर अपने माथे के ऊपर से ले जाकर खुला छोड़ दें। पूरे कर्ली बालों को प्राकृतिक रूप देने के लिए खुला छोड़ा गया है।

खुले बालों के साथ अप डू हेयर स्टाइल (Updo with open hairstyle)

ठण्ड में मध्यम आकार के बालों की हेयर स्टाइल्स

updo-with-open-hairstyle

अगर आप पार्टी के लिए तैयार हो रही है तो आपको इस स्टाइल का उपयोग ज़रूर करना चाहिए। यहाँ बालो को अच्छे से कंघी कर पीछे की ओर ले जाकर, सिर के उपरी भाग पर अप डू (updo) बना दिया है और बालों के नीचे हिस्सों को ऐसे ही खुला छोड़ दिया है ताकि अप डू से लेकर नीचे तक लटके बाल प्राकृतिक निखार प्रदान करें। अपने अप डू पर हेयर क्राउन (hair crown) का उपयोग कर आप अपने हेयर स्टाइल की सुन्दरता को बढ़ा सकती है।

घुंघराले बालो के लिए साइड से कंघी किये हुए खुले बालों वाली शैली हेयरस्टाइल्स (Side swept open hairstyle for curly hair)

side-swept-open-hairstyle-for-curly-hair

इस हेयर स्टाइल को पाने के लिए अपने बालों को साइड से बाँट ले और फिर बालों को हलके से पीछे की ओर कंघी करें ताकि आगे एक प्राकृतिक पफ (puff) बन जाए। बड़े भाग वाले बालों को अपने माथे और चेहरे पर प्राकृतिक रूप से आगे की ओर बहने दे। दुसरे भाग के बालों को पीछे रखें और अपनी हेयर स्टाइल को पूरा करें।

खुले छोटे बालों के लिए जटिल कर्ली बालो की हेयर स्टाइल (Open intricate curly hairstyle for short hairs)

हाईलाइट और लो लाइट के साथ डार्क ब्राउन हेयर स्टाइल्स

open-intricate-curly-hairstyle-for-short-hairs-1

अगर आपके छोटे और घुंघराले/ कर्ली बाल है तो आपको इस हेयर स्टाइल का चुनाव करना चाहिए। यह बालो के कर्ल को बहुत ही सुन्दरता प्रदान कर रहे है और बेहतरीन दिख सकते है अगर इन्हें प्राकृतिक रूप से आकार दिया जाए तो। यहाँ आगे के बालों को साइड की ओर कंघी की गयी है ताकि माथा छिप सके। बाकी बालों को खुला छोड़ा गया है ताकि सब प्राकृतिक दिखे।

घुंघराले बालो के लिए बेपरवाह खुले बालों की शैली (Careless open hairstyle for curly hair girls)

careless-open-hairstyle-for-curly-hairder-girls

प्राकृतिक कर्ल बहुत ही सुन्दर दिख सकते है और यह दर्शाने के लिए दिया गया उदाहरण सही है। अगर आपके मध्यम कर्ली बाल है तो आप उन बालों को बीच में से बाँट कर खुला छोड़ सकते है। केवल छोटे बालों को आगे की ओर रखा गया है ताकि इस हेयर स्टाइल को एक प्राकृतिक निखार दे सकें।

घुंघराले छोटे बालो के लिए साइड से बंटी आधे सीधे बालों वाली शैली (Side parted half straightened hairstyle for curly short hairs)

side-parted-half-straightened-hairstyle-for-curly-short-hairs

हॉलीवुड के मशहूर सितारों की हेयर स्टाइल

यह हेयर स्टाइल सही चुनाव है अगर आप थोडा समय बालों को स्ट्रेट (straight) करने में लगा सके। पहले तो यहाँ बालों को साइड से बाँट ले और फिर बालो के शुरूआती भागो पर ही स्ट्रेटनिंग (straightening) करें। बालो की लम्बाई को प्राकृतिक रूप से खुला छोड़ दें। स्ट्रेटनिंग के बाद, बड़े भाग के बालों को कंघी कर आगे की ओर माथे और चेहरे को ढकने के लिए लहराने दे और दुसरे भाग के बालों को पीछे की तरफ खुला छोड़ दे। इस तरह यह हेयर स्टाइल एक प्राकृतिक और स्टाइलिश लुक को निखारती है।

घुंघराले बालो के लिए बीच से बांटी हुई खुले बालों की स्टाइल (Middle parted open hairstyle for curly hairs)

middle-parted-open-hairstyle-for-curly-hairs

अगर आपके प्राकृतिक घुंघराले / कर्ली बाल है तो आपको केवल उनको बीच में से बाँट कर, कंघी कर उन्हें साइड और पीछे की तरफ खुला छोड़ना है। इतना ध्यान रखें की कर्ल को सही से मोस्चर (moisture) किया है ताकि यह कोमल और नियंत्रित रहे।

loading...