Top latest blouse design for lehanga choli or half saree – हाफ़ साड़ी और लहंगे के लिए बेहतरीन लेटेस्ट ब्लाउज़

हमारे यहाँ आजकल हाफ़ साड़ी बहुत ज़्यादा लोकप्रिय हो रही है। हर धर्म और संस्कृति के लोग इसे पहनना पसंद करते हैं। जैसे हर संस्कृति के लोगों का धर्म और खानपान अलग अलग तरह का होता है उसी तरह हर किसी का अपना विशेष परिधान भी होता है। कुछ खास संस्कृति में साड़ी जैसे दिखने वाले लेकिन साड़ी से बिल्कुल भिन्न परिधान भी होते हैं इन्हें हाफ़ साड़ी (half saree) कहा जाता है जिसे ब्लाउज़ के साथ पहना जाता है।

आप इसमें दिये हुये कपड़े को सिलवाकर ब्लाउज़ बनवा सकतीं हैं या आजकल बाज़ार में विभिन्न तरह के स्टाइलिश और डिजाइनर ब्लाउज़ भी आसानी से मिल जाते हैं जो देखने में भी बहुत आकर्षक होते हैं। इस आर्टिकल में हाफ साड़ी के साथ पहने जा सकने वाले कुछ डिज़ाइनर ब्लाउज़ का कलेक्शन दिया जा रहा है जिससे आपको भी अपने हाफ साड़ी के लिए ब्लाउज़ को डिजाइन करने में एक आइडिया मिल जाएगा।

साड़ी एक पारंपरिक परिधान है पर इस नये जमाने में बहुत ही कम महिलाएं कुशलता से साड़ी को पहनना जानती हैं। साड़ी पहनना एक मुश्किल काम है और इसके बजाय हाफ़ साड़ी पहनना आसान है साथ ही इसे लॉग स्कर्ट के साथ भी पहना जा सकता है। इसमें ब्लाउज़ और चुन्नी आँचल का कार्य करती है। हाफ साड़ी का चलन दक्षिण भारत की देन है। साउथ इंडिया में फिल्माई गयी कुछ फिल्मों में भी इस परिधान को आज़माया गया है।

इसी तरह लहंगा साड़ी भी इस तरह का लुक देती है और किसी समारोह या खास अवसर पर यह परिधान बहुत ही खूबसूरत लगता है। हाफ साड़ी और लहंगे के लिए कुछ डिज़ाइनर ब्लाउज़ की लिस्ट इस प्रकार है जिसमें से आप अपने लिए भी कोई सुंदर सी डिज़ाइन चुन सकतीं हैं।

हाफ साड़ी के लिए लेटेस्ट ब्लाउज़ डिज़ाइन (Latest blouse designs for half saree)

ब्लाउज़ डिज़ाइन, हाफ़ साड़ी के लिए (Blouse design for half saree)

Blouse-design-for-half-saris

व्हाइट कलर के ब्लाउज़ में व्हाइट लेस से की हुई डिज़ाइन सामने से भी इस ब्लाउज़ को बहुत ही आकर्षक बना रही है। आप इसे किसी भी तरह की हाफ साड़ी के साथ पहन सकती हैं। अगर आपके पास हाफ साड़ी का नीचे का हिस्सा है तो भी आप इसे मैच करके पहन सकती हैं। यह व्हाइट कलर का डिज़ाइनर ब्लाउज़ बाज़ार में स्लीवलेस पैटर्न में भी मौजूद है जो ट्रेंड में चल रहा है।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

सिंपल वर्क के साथ स्लीवलेस ब्लाउज़ हाफ़ साड़ी के लिए (Simple work sleeveless blouse design for half sari)

करवा चौथ के लिए ड्रेस सहित हेयर स्टाइल के एक्सेसरीज

Simple-work-sleeves-blouse-design-for-half-saris-683x1024

हाफ़ साड़ी के साथ ब्लाउज़ के इस खास रंग की वजह से मॉडल पर यह बहुत सुंदर लग रहा है। ब्लाउज़ का गोल्डन कलर अपने वर्क की वजह से और भी खूबसूरत लग रहा है और ये स्लीवलेस ब्लाउज़ आपकी हाफ़ साड़ी के साथ आपको एक सिलकेदार आकर्षक रूप देने के लिए काफी है। आप अपनी साड़ी के रंगों से मेल खाते हुये इस डिज़ाइन के दूसरे रंग भी आज़मा सकती हैं।

हाफ साड़ी के साथ पूरी बाहों वाले डिज़ाइनर ब्लाउज़ (Full hands blouse design for half saree)

Full-hands-blouse-design-for-half-saris-1

इस खूबसूरत कलर के साथ चाइनीज़ कॉलर की डिज़ाइन का ब्लाउज़ किसी भी समारोह में आपको सबसे अलग दिखा सकता है। ब्लैक कलर पर सुनार प्रिंट ब्लाउज़ को और भी सुंदर बन रहे हैं। इस ब्लाउज़ के साथ आप कई तरह के रंगों की साड़ी पहन सकती हैं और इसका डिज़ाइन किसी ऑफिशियल मीटिंग या किसी पार्टी के लिए परफेक्ट है।

हाफ साड़ी के लिए ब्लाउज के गले का डिजाइन (Blouse designs for half saree)

Blouse-design-for-half-saris-1

मॉडल ने यहाँ खूबसूरत चनिया चोली पहन राखी है जो ऊपर और नीचे दो बिल्कुल अलग अलग रंगों में हैं। इसने जो डिजाइनर ब्लाउज़ पहना है वो भी साड़ी के रंग से बिल्कुल अलग है। इस तरह के फैशनेबल ब्लाउज़ अपने बेमेल रंगों की वजह से ही अधिक खूबसूरत लगते हैं।

हाफ़ साड़ी के लिए बैक ओपन ब्लाउज़ (Back open blouse design for half saree)

विजयदशमी के लिए मेहंदी डिज़ाइन

Back-open-blouse-design-for-half-saris-1

ब्लाउज डिजाइन फोटो, यहाँ दो विपरीत रंगों को बड़ी खूबसूरती के साथ पेश किया गया है। ब्लाउज़ का डिज़ाइन बहुत ही मॉडर्न और लुभावना है जिसमें पीछे की तरफ खुले कटिंग वाली डिज़ाइन दी गयी है। शादी या किसी समारोह के लिए यह एक अच्छी डिज़ाइन है।

हाफ़ साड़ी के साथ क्वार्टर स्लीव्स ब्लाउज़ (Quarter sleeves blouse design for half saree)

Quarter-sleeves-blouse-design-for-half-saris

पर्पल और ऑरेंज कलर के साथ साड़ी की डिज़ाइन बहुत ही आकर्षक लग रही है, इसकी खूबसूरती को इस क्वार्टर स्लीव्स ब्लाउज़ के साथ और भी बढ़ा दिया गया है। इसमें चुन्नी का रंग हल्के शेड में है पर साड़ी के कलर को ही बार्डर पर इस्तेमाल किया गया है जो काफी आकर्षक लग रहा है। यह किसी भी महिला के लुक को और भी खास बना सकता है। यह डिज़ाइनर ब्लाउज़ आपके वार्डरोब में ज़रूर होना चाहिए।

हाफ़ साड़ी के लिए पीछे से खुली स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन (Back open blouse design for half saree)

Blouse-design-for-ha7

यह एक और पीठ की तरफ से खुली हुई डिज़ाइनर ब्लाउज़ है। हल्के पर्पल या नीले रंग के स्कर्ट के साथ यह डिज़ाइनर ब्लाउज़ बहुत ही खूबसूरत लगता है। पीठ पर इसकी डिज़ाइन ब्लाउज़ की खूबसूरती को और भी उभर कर बाहर लाती है।इसमें नीले या गढ़े पर्पल से दिखने वाले रंग के साथ गोल्डन का बेहतरीन प्रयोग किया गया है। शादी जैसे खास अवसर पर इसका प्रयोग आसानी से किया जा सकता है। आस्तीन और निचले किनारों पर गुलाबी बार्डर प्लेन कपड़े के साथ डिजाइन की गई है पर यह ब्लाउज़ के कपड़े के साथ अच्छी तरह मैच कर रही है। इस डिजाइनर ब्लाउज़ को रेड, पिंक या ब्लू हाफ साड़ी या लहंगे के साथ भी पहना जा सकता है।

शादी की साड़ी ब्लाउज के सुंदर डिजाइन कलेक्शन

हाफ साड़ी के लिए सिंपल ब्लाउज़ डिजाइन (Simple blouse design for half saree)

Simple-blouse-designs-for-half-saris-678x1024

मॉडल ने व्हाइट कलर के साथ कई तरह की डिजाइन वाले ब्लाउज़ को पहन रखा है जो बहुत ही आकर्षक लग रहा है। क्या इस आकर्षक दिखने वाले डिजाइन को आप अपनाना नहीं चाहेंगी? व्हाइट के बेस पर पूरी तरह से गोल्डन वर्क किया गया है। बाँहों की लंबाई छोटी रखी गई है जो डिजाइन को उभारने में मदद करती है, ऐसी डिजाइन के साथ लंबे या क्वार्टर लंबाई के आस्तीन से आपका लुक ज़्यादा जटिल हो जाता है, इसी से बचने के लिए बाँहों को छोटा रखा गया है। गले को आकर्षक कटिंग की मदद से डिजाइन किया गया है।

हाफ साड़ी के लिए वर्क वाला डिजाइनर ब्लाउज (Work blouse design for half saree)

Work-blouse-designs-for-half-saris-709x1024

इस लड़की ने पीले रंग के साथ हल्के और गुलाबी रंग से बने हुये हाफ साड़ी को पहना है। ब्लाउज़ का रंग पूरी तरह से हाफ साड़ी के साथ मैच कर रहा है। बाँहों और कंधों पर नेट के कपड़े से डिजाइन दी गई है। साथ ही आस्तीन के बार्डर पर साड़ी से मैच करते हुये गोल्डन रंग को आज़माया गया है।

लेटेस्ट ब्लाउज़ डिजाइन हाफ साड़ी के लिए ब्लाउज की डिजाइन (Latest blouse design for half saree)

Latest-blouse-design-for-half-sari-3

यहाँ आप ब्लू और ग्रीन का आकर्षक मेल देख सकते हैं। ऐसे कॉम्बिनेशन कम ही देखने को मिलते हैं। बिना किसी भारी भरकम वर्क के इस डिज़ाइनर ब्लाउज़ को बहुत ही आकर्षक रूप दिया गया है। साड़ी में मौजूद गोल्डन कलर को ब्लाउज़ में भी अपनाया गया है। गोल्डन प्रिंटेल डिज़ाइनर ब्लाउज़ के साथ हाफ साड़ी बहुत ही खूबसूरत लग रही है।

प्रेरणादायक अनारकली ड्रेस का सुझाव

सिंपल ब्लाउज़ डिज़ाइन (Simple blouse design for half saree)

Latest-blouse-design-for-half-sari-4

इस पिक्चर में आप देख सकते हैं कि, लहंगे या हाफ साड़ी पर बहुत सी कारीगरी की गई है। ऐसी हाफ साड़ी के साथ बहुत ज़्यादा वर्क या प्रिंट वाला ब्लाउज़ कुछ खास नहीं लगता। बल्कि ऐसी साड़ी को हल्के वर्क के साथ ही पहनना बेहतर होता है। उदाहरण के तौर पर मॉडल ने वर्क वाली हाफ साड़ी के साथ एक सिंपल डिज़ाइनर ब्लाउज़ पहना है जो आकर्षक भी लग रहा है। तो अब अगली बार आप जब किसी समारोह में उपस्थित होने जाएं तो इस तरह का कोई कॉम्बिनेशन इस्तेमाल कर सकती हैं। इस डिज़ाइनर ब्लाउज़ को चौकोर गले का रूप दिया गया है।

हाफ साड़ी के साथ लेटेस्ट ब्लाउज़ डिज़ाइन (Latest blouse design for half saree)

Latest-blouse-design-for-half-sari-5-390x483

बिलकुल साधारण दिखने वाली गोल गले कि डिज़ाइन, इस ब्लाउज़ को ऐसे ही खूबसूरत बनाने के लिए काफी है। नीचे लहंगे में पर्पल के साथ गोल्डन कलर का इस्तेमाल चौड़ी पट्टियों के रूप में किया गया है। ब्लाउज़ में भी इसी गोल्डन प्रिंट को शामिल कर एक साधारण डिज़ाइन को आकर्षक बनाने कि कोशिश की गई है।

हाफ साड़ी के लिए सिंपल वर्क वाली डिज़ाइन, ब्लाउज के गले की डिजाइन (Simple work blouse design for half saree)

Latest-blouse-design-for-half-sari-6

साड़ी के साथ मैच करता हुआ बैगी कलर का ब्लाउज़ इस मॉडल ने पहन रखा है। आस्तीन पर नेट के कपड़े के साथ कुछ और रंगों के धागों का भी काम किया गया दिखाई दे रहा है। यह सही कलर कॉम्बिनेशन का उपयुक्त उदाहरण है। हल्के रंग के ऊपर गहरे रंग का काम और गहरे रंग पर हल्के शेड से ब्लाउज़ कि खूबसूरती में चार चाँद लग गए हैं। फुल स्लीव ब्लाउज़ (full sleeve blouse) के साथ इस मॉडल का लुक एकदम परफेक्ट लग रहा है।

हाफ साड़ी के लिए मेगा स्लीव ब्लाउज़ डिजाइन (Mega sleeves blouse design for half sari)

शादी की साड़ी ब्लाउज के सुंदर डिजाइन कलेक्शन

latest-blouse-design-for-half-sari-7

जैसा की आप देख सकती हैं इस डिजाइनर ब्लाउज़ के साथ की हाफ साड़ी ऑरेंज कलर के बार्डर के साथ ब्लैक कलर में है साथ ही इसमें बहुत ही ट्रेंडी ऑरेंज दुपट्टा भी है। ज़री वाले बॉर्डर के साथ इसमें गोल्डन कलर से चमकीली डिजाइन भी दी गयी है जो इसे और भी आकर्षक बना रही है। ब्लाउज़ का बेस कलर ब्लैक है जिस पर गिलदान प्रिंट किए हुये हैं जो अधिकांश ब्लैक हिस्से को ढ़क रहे हैं। एक फैशनेबल लोक के लिए गर्दन और पीठ पर गहरी कटिंग है।

हाफ साड़ी के लिए ब्लैक ब्लाउज़ डिजाइन (Black blouse design for half sari)

black-blouse-design-for-half-sari

फुल स्लीव ब्लाउज़ (full sleeve blouse) के साथ आप किसी भी मौके पर एक फैशनेबल लुक पा सकती हैं। तस्वीर में भी यह लुक एकदम परफेक्ट लग रहा है। ब्लैक फुल स्लीव के साथ यह बहुत ही शानदार रेड कलर की साड़ी का प्रयोग किया गया है जिस पर ब्लाउज़ की ही तरह गोल्डन कलर मौजूद है। गोल गले की डिजाइन के साथ ही गले में भी गोल्डन बॉर्डर का इस्तेमाल किया गया है।

पारदर्शी ब्लाउज़ डिजाइन हाफ साड़ी के साथ (Transparent blouse design for half sari)

latest-blouse-design-for-half-sari-9-683x1024

इस ब्लाउज़ में पारदर्शी नेट के कपड़े का इस्तेमाल किया गया है। ब्लाउज़ में गोल्डन और सिल्वर दोनों ही रंग मौजूद हैं। बाहों पर बूटी के रूप में गोल्डन वर्क किया गया है जपो खूबसूरत लग रहा है।  ब्लाउज़ का सामने का हिस्सा भी इसी सिल्वर कलर से कवर रहा है। ब्लाउज़ की बूटियाँ हाफ साड़ी के साथ बेहतरीन तरीके से मेल खा रही है।

हाफ साड़ी के लिए लेस ब्लाउज़ डिजाइन (Latest blouse design for half sari)

latest-blouse-design-for-half-sari-101

हाफ साड़ी के साथ लेस ब्लाउज़ आजकल बहुत लोकप्रिय है। कम उम्र की लड़कियों द्वारा इसे खास तौर पर पसंद किया जा रहा है। जैसा की इस तस्वीर में आप देख रहे हैं, विपरीत रंगों को सही तरीके से इस्तेमाल कर एक खास डिजाइन बनाई गयी है जो फैशनेबल और खूबसूरत लगती है। इसके बाँहों और गले के साथ ब्लाउज़ के नीचे के हिस्से को भी बार्डर की मदद से खूबसूरत बनाने का प्रयास किया गया है। शादी ब्याह जैसे मौके में इसे पहन कर आप आकर्षण का केंद्र बन सकती हैं। यह ब्लाउज़ विपरीत रंगों का सही सम्मिश्रण है।

विजयदशमी के लिए मेहंदी डिज़ाइन

हाफ़ साड़ी के लिए गोल्डन बैकलेस ब्लाउज़ (Golden backless blouse for half Sarees)

golden-backless-blouse

जैसा कि आप इस तस्वीर में देख सकती हैं, यह डिज़ाइनर ब्लाउज़ किसी खास समारोह या पार्टी के लिए खास तौर पर डिजाइन किया गया है। यह एक ट्रेंडी और बहुत ज़्यादा ग्लैमरस डिजाइन है जिसे हर मौके पर नहीं पहना जा सकता। इसे देख कर ऐसा लगता है जैसे यह पूरा ब्लाउज़ गोल्डन  टुकड़ों को आपस में जोड़ कर बनाया गया है। ब्लाउज़ के सही संतुलन के लिए इसमें पीठ पर नीचे की तरफ डोरी का इस्तेमाल किया गया है जो इसे संभाले रखने के साथ एक आकर्षक लुक भी देता है। इसे आप अपने साइज़ के हिसाब से एडजस्ट कर सकती हैं। यह एक सही आकार देने के साथ आपको किसी खास मौके पर सबसे अलग दिखने में मदद करेगा।

व्हाइट और कॉफी कलर में हाफ साड़ी ब्लाउज़ पैटर्न (White and coffee color half saree blouse pattern)

white-and-coffee-color-half-saree-blouse

यह खास कलर कॉम्बिनेशन एक क्लासी और शानदार लुक के लिए हर किसी की मदद कर सकता है। अगर आप हल्के रंग पहनना पसंद करती हैं और हल्के रंग आप पर अच्छे लगते हैं तो यह कलर कॉम्बिनेशन आपके डिज़ाइनर ब्लाउज़ के साथ बहुत ही शानदार लग सकता है। ब्लाउज़ की पीठ पर कॉफी कलर वाले हिस्से में ऑफ व्हाइट कलर से आकर्षक फूल उभारे गए हैं जो केवल एक ओर ही हैं, इसके साथ यह एक बोट नेक डिजाइन वाला ब्लाउज़ है जिसमें पीठ पर दो बटन का भी इस्तेमाल किया गया है। पीठ पर यह फूलों की डिजाइन ब्लाउज़ को और भी सुंदर बनाने में मदद करती है। इस कलर कॉम्बिनेशन के साथ डिज़ाइन किया हुआ यह ब्लाउज़ एक फैशनेबल और स्मार्ट लुक की पहचान है।

रेड ऑफ शोल्डर लहंगा ब्लाउज़ (Red shoulder down lehenga blouse)

red-shoulder-down-lehenga-blouse

आजकल महिलाओं के ड्रेस में ऑफ शोल्डर डिज़ाइन बहुत प्रचलित है जिसका इस्तेमाल ब्लाउज़ में भी किया जा रहा है। भारत के अलावा दूसरे देशों की महिलाएं भी इस खास डिज़ाइन को काफी पसंद कर रही हैं, वैसे भी भारतीय परिधानों को आजकल पूरे विश्व में काफी प्रशंसा मिल रही है और बाहर की महिलाएं भी इसे पहनना पसंद करती हैं। यह खास डिज़ाइन लहंगे के साथ और भी आकर्षक लगता है, वैसे आप चाहे तो डिज़ाइनर साड़ी के साथ भी इसका इस्तेमाल कर सती हैं। जैसा कि तस्वीर में दिखाई दे रहा है, मॉडल ने रेड लहंगे के साथ यह ऑफ शोल्डर ब्लाउज़ को पहन रखा है जो काफी ग्लैमरस और मॉडर्न लुक दे रहा है।

करवा चौथ के लिए ड्रेस सहित हेयर स्टाइल के एक्सेसरीज

चौकोर डिज़ाइन वाला लहंगा चोली ब्लाउज़ डिज़ाइन (Square style lehenga choli blouse)

square-style-lehenga-choli-blouse

भारतीय परिधानों में आजकल कई नए प्रयोग हो रहे हैं और पारंपरिक परिधान भी इससे अछूते नहीं हैं। खासकर विभिन्न ट्रेडीशनल ड्रेस के साथ इस्तेमाल किए जाने वाले ब्लाउज़ में भी नित नए प्रयोग किए जा रहे हैं जो आजकल काफी फैशन में भी हैं। जैसा की आप इस तस्वीर में देख सकते हैं कि यह एक पारंपरिक साड़ी है जिसके साथ यह खास डिज़ाइनर ब्लाउज़ इसे मॉडर्न और बेहद अलग लुक दे रहा है। इसे आप माडर्न के साथ इंडो वेस्टर्न लुक के लिए किसी खास मौके पर इस्तेमाल कर सकती हैं। अपने खास डिज़ाइन और लुक की वजह से यह सभी को आपकी ओर आकर्षित करेगा, इसे आप रेड या ब्लैक किसी भी कलर के लहंगे के साथ पहन सकती हैं। अगर आप इस खास डिज़ाइन को पहनना चाह रही हैं तो आज ही बाज़ार में इस डिज़ाइन को खोज कर अगले खास मौके के लिए तैयार हो जाएँ। यह भीड़ में आपके स्टाइल को एक अलग पहचान देने में मदद करेगा।

loading...