Latest fashion short hairstyles with highlights and lowlights – फैशन में छोटे बालों के साथ हाईलाइट्स और लोलाइट्स

आजकल ज़्यादातर महिलाएं छोटे बालों की ओर अपना रूख अपना रहीं हैं इससे बालों को सहेजने और उन्हें व्यवस्थित रखने में मदद मिलती है। लेकिन यह सोचना बिल्कुल बेतुका है कि, शॉर्ट हेयरस्टाइल के अंतर्गत केवल कुछ ही तरह के ऐसे स्टाइल आते हैं जो केवल इन्हीं प्रकार के बालों के साथ आज़माये जा सकते हैं और इनमें कुछ विशेष नयापन नहीं है।

पर कुछ हद तक यह बात सही है कि, छोटे बालों के साथ लंबे बालों के तुलना में ज़्यादा और भिन्न भिन्न तरह की तब्दीलियाँ की जा सकती है। अब आप चाहें तो अपने शॉर्ट हेयरस्टाइल के साथ विभिन्न रंगों का प्रयोग कर सकते हैं और इसके साथ ही हाइलाइट्स  के साथ ही साथ लोलाइट्स को भी आज़मा कर देख सकते हैं।

शॉर्ट हेयर्स की लंबी सूची में विभिन्न रंगों और बदलावों के साथ हाइलाइट्स और लोलाइट्स का विशेष प्रभाव मौजूद है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएँगे कि, ताज़ा फैशन में चल रहे शॉर्ट हेयरस्टाइल के साथ आप किस तरह के स्टाइल अपना कर उन्हें हाइलाइट्स और लोलाइट्स कि मदद से और भी ज़्यादा आकर्षक बना सकतीं हैं।

शॉर्ट हेयर स्टाइल के साथ हाइलाइट्स और लोलाइट्स (Short hair style with highlights and lowlights)

ब्लोण्ड शॉर्ट हेयर लोलाइट्स के साथ (Blonde short hair with lowlights)

Blonde-short-hair-with-low-lights

ब्लोण्ड हेयर यानी बालों का ये सुनहरा भूरा रंग हल्के रंगों में शामिल किया जा सकता है तो ऐसे बालों पर डार्क शेड के लोलाइट्स बहुत ही शानदार प्रभाव दे सकते हैं। ये स्टाइल दो रंगों के विरोधाभासी प्रभाव के द्वारा आपके व्यक्तित्व को एक सम्पूर्ण रूप दे सकता है। तस्वीर में आप इस महिला के खूबसूरत ब्लंट (Blunt) कट को देख सकते हैं, यहा बहुत ही हल्के लाल रंग के हाईलाइट्स को लोलाइट्स के साथ एक बहुत ही शानदार लुक के लिए प्रयोग किया गया है।

डार्क ब्राउन लोलाइट्स इन ब्लोण्ड (Dark brown lowlights in blonde)

Dark-brown-lowlights-on-blonde

Subscribe to Blog via Email

Join 45,328 other subscribers

यह एक और शानदार हेयरस्टाइल है जिन्हें शॉर्ट बालों और सुनहरे भूरे बालों पर विशेष प्रकार के हाइलाइट्स और लोलाइट्स द्वारा खूबसूरत रूप दिया गया है। इसमें आप देख सकते हैं कि लोलाइट्स के बीच काफी चौड़ा गैप है। इस खास हेयरस्टाइल के विशेष प्रभाव को आप इस तस्वीर में देख सकते हैं साथ ही इन हाइलाइट्स और लोलाइट्स को अपने बालों पर आज़मा कर आप भी ऐसा ही शानदार लुक पा सकते हैं।

शॉर्ट वेव्स विद लोलाइट्स एंड मेस (Short waves with lowlights and mess)

Short-waves-with-lowlights-and-mess-300x300

आजकल ये मेसी हेयर स्टाइल भी खूब फैशन में है। आप देख सकते हैं कि महिलाएं अस्त व्यस्त मगर स्टाइलिश से दिखने वाले इस मेसी हेयर स्टाइल के साथ पार्टियों वगैरह में भी शिरकत करतीं हैं। इस हेयर स्टाइल में भी ठीक पहले जैसी ही थीम अपनाई गयी है। इनमें जो बालों पर वेव्स दिखाई देती हैं या तो वे प्राकृतिक रूप से वैसी ही हैं या फिर उन्हे इस तरह का आर्टिफ़िशियल लुक दिया गया है। इसे हाइलाइट्स देकर और भी आकर्षक बनाया गया है।

ब्लैक बॉब स्टाइल पर व्हाइट हाइलाइट्स (White highlights over black bob style)

White-highlights-over-black-bob-style-hair-257x300

अगर आपके बालों का रंग काला है पर उनकी लंबाई कम है तो इन पर हल्के रंग कि हाइलाइट्स बहुत खूब लगती है। बॉब हेयर स्टाइल फैशन से बाहर नही गया है। और इस हेयरस्टाइल के साथ आप आसानी से इन लाइट हाइलाइट्स को आज़मा सकते हैं। पूरी दुनिया भर कि महिलाओं द्वारा यह बॉब कट स्टाइल सबसे ज़्यादा अपनायी जाने वाली हेयरस्टाइल्स में से एक है।

छोटे बालों पर रेड हाइलाइट्स (Short hairs with red highlights)

Short-hair-with-red-highlights-243x300

इस महिला के बालों का रंग काला है पर हाइलाइट्स कि मदद से इसने इन्हें रेड बना लिया है। सारी दुनिया कि महिलाओं द्वारा अपनाए जाने वाले इस प्रचलित स्टाइल को आप एक अद्भुत हेयर स्टाइल का नाम भी दे सकते हैं। एक तरह के बाल महिला के गालों पर बिखरे हुये हैं जो कि बहुत सुंदर लग रहे हैं। अंधेरे में आप इस हाइलाइट्स के रंग को नहीं देख पाएंगे पर धूप में यह रंग बहुत ही आकर्षक लगता है।

ब्लैक शॉर्ट बालों पर कॉपर हाइलाइट्स (Copper highlights over black short hair)

Copper-highlights-over-black-short-hair-229x300

इस महिला के काले बाल बंल्ट कट में कटे हुये हैं। इन पर कॉपर कलर की हाइलाइट्स दी गयी है, जो देखने में बहुत खूबसूरत और स्टालिश लग रही है। यह स्टाइल किसी भी उम्र की महिलाओं द्वारा अपनाई जा सकती है। यह आपके द्वारा अपनायी जाने वाली स्टाइल में गतिशीलता का प्रतीक है। वैसे ब्लंट हेयर कट हाइलाइटेड बालों के साथ थोड़ा ज़्यादा आकर्षक लगता है।

छोटे बालों के साथ विभिन्न हाइलाइट्स और लोलाइट्स (Short hairstyle with several highlights and lowlights)

Short-hairstyle-with-several-highlights-and-lowlights-200x300

यहाँ सुनहरे भूरे बालों के किनारों पर ब्लैक कलर इस्तेमाल किया गया है साथ ही पूरे बालों में विभिन्न रंगों की हाइलाइट्स और लो लाइट्स भी मौजूद है। बालों के ऊपरी हिस्सों को एक तरह का मेसी (messy) फिनिश दिया गया है जो देखने में बहुत ही खूबसूरत लग रहा है। बालों के अंतिम छोर बिल्कुल सीधे हैं और उन पर हाइलाइट्स की भिन्नता साफ देखी जा सकती है।

छोटे बालों के साथ गहरा सुनहरा रंग (Dark auburn hair colour with short hair)

Dark-auburn-hair-color-in-short-hair-200x300

यह छोटे बालों वाली हेयरकट फिर से ट्रेंड में है। छोटे बालों पर गहरा सुनहरा भूरा रंग पूरे पूरी तरह से इस्तेमाल किया गया है। यहाँ देखने से आपको पता भी नहीं चल पाएगा कि, बालों का वास्तविक रंग काला है और इसके साथ ही इसमें हाइलाइट्स के शेड को बहुत ही खूबसूरती के साथ इस्तेमाल किया गया है। इस हेयरस्टाइल के साथ आप अपने दोस्तों के साथ बाहर घूमने फिरने जा सकते हैं, यह स्टाइल बहुत सुंदर और स्टाइलिश है।

शॉर्ट लेयर्ड बॉब कट के साथ हाइलाइट्स (Short layered bob cut with highlights)

Short-layered-bob-with-highlights-300x243

इन छोटे लेयर्ड बालों के साथ बहुत सी खूबसूरत स्टाइल्स को आज़माया जा सकता है साथ ही विभिन्न प्रकार से हाइलाइट्स देकर इन्हें सबसे अलग तरह का लुक दिया जा सकता है। अगर आप भी भीड़ में सबसे अलग दिखना चाहते हैं तो आपको इस हेयर स्टाइल कि तरफ एक नज़र ज़रूर डालनी चाहिए और अगर आप नए प्रयोग करने से नहीं कतराते तो आप ज़रूर इस स्टाइल को अपने खास लुक के लिए अपनाना चाहेंगे। इस स्टाइल के साथ अपने छोटे कटे बालों को हाइलाइट्स से फिनिशिंग ज़रूर दें।

छोटे बालों पर रेड एंड व्हाइट हाइलाइट्स (Red and white highlights with short hairs)

Red-and-white-highlights-on-short-hair-293x300

छोटे बालों को आकर्षक लुक देने के लिए आपको हमेशा इन पर कुछ खास रंगों को आज़माना चाहिए। यह स्टाइल आपके प्रारूपिक रूप को एक प्यारा सा अंदाज़ देता है, जिससे सबका ध्यान आपकी ओर बरबस ही चला जाता है। और इतना ही नहीं लोग इसे देखकर हो सकता है कि, खुद पर आज़माने कि कोशिश भी करें।

तस्वीर में इस महिला के बालों का वास्तविक रंग पूरी तरह से ब्लैक है और इन पर खूबसूरती से रेड और व्हाइट रंग के डाइ का इस्तेमाल किया गया है। और यह रंग उसके कपड़ों के साथ भी मैच (match) कर रहा है।

छोटे बालों पर हाइलाइट्स के साथ रफ़ वेव्स (Rough waves short hair with highlights)

Rough-waves-short-hair-with-highlights-196x300

वास्तविक रूप से यह स्टाइल मेसी लुक का ही एक रूप है पर यहाँ इस हेयर स्टाइल में वेव्स का अव्यवस्थित रूप ही इसे खूबसूरत बनाता है। अगर आपके पास अन्य दूसरी स्टाइल अपनाने का समय नहीं है या बार बार चाह कर भी स्टाइल नहीं बदल पाती तो, यह स्टाइल आपके लिए एक वरदान हो सकता है। काले रंग के बालों पर व्हाइट हाइलाइट्स का इस्तेमाल किया गया है जो काफी रोचक है, क्योंकि इसमें बालों के असली रंग कि पहचान थोड़ी मुश्किल हो जाती है। आप एसे पहली नज़र में देख कर समझ नहीं पाएंगे कि, बालों पर हाइलाइट्स का रंग काला है या सफ़ेद। इसे आज़माकर आप किसी भी अवसर में जा सकती हैं। लोगों का ध्यान निश्चित ही आपकी और आपके इस खास लुक की ओर ज़रूर जाएगा।

बड़ी उम्र की महिलाओं के लिए छोटे बालों पर खास हाइलाइट्स (Short hair highlights for elderly lady)

Short-hair-highlights-for-elderly-lady-200x300

बड़े बालों का रखरखाव ठीक प्रकार से न कर पाने की वजह से बड़ी उम्र की महिलाएं भी आजकल इन शॉर्ट हेयरकट को अपना रहीं हैं। इस रेज़र कट (Razor cut) में थोड़ी ज़्यादा उम्र की महिलाएं भी बहुत खूबसूरत नज़र आती हैं। इस रेज़र कट के साथ आकर्षक बैंग्स भी आपका ध्यान अपनी ओर आसानी से खींच सकते हैं। ब्लैक बालों पर कॉपर हाइलाइट्स का इस्तेमाल किया गया है जो आपके व्यक्तित्व को और भी ज़्यादा उभार दे रहा है। अगर आपकी उम्र 40 के ऊपर है तो आपको इस स्टाइल का प्रयोग एक बार ज़रूर करना चाहिए।

शॉर्ट हेयर्स पेस्टल हेयर स्टाइल (Short hairs pastel hairstyle)

Short-hair-pastel-hairstyle-200x300

पिक्चर में दिख रही ये हेयर स्टाइल बिल्कुल अलग तरह की है जो आपको भीड़ में भी अलग दिखने के लिए बेहतरीन हो सकती है। यहाँ बालों पर दो तरह के लाल रंगों की धारियाँ हैं जो दोनों तरफ से आती हुई बहुत ही शानदार लग रही है। इसके साथ ही इस स्टाइल में एक मेसी लुक (messy look) है जो भीड़ में भी आपको अलग दिखाता है। आपके दोस्त आपको इस लुक में देख कर हैरान हो जाएंगे। आपको आज ही इस खास हेयर स्टाइल को आजमाना चाहिए।

लो लाइट्स के साथ बेहतरीन छोटे बॉब हेयरकट (Best short bob hair cut with low lights)

best 1

यहाँ लो लाइट्स (Low lights) के साथ बॉब कट (bob cut) लॉन्ग ब्लंट (long blunt) के साथ एक बेहतरीन लुक दे रहा है। इसमें फेदर (feather) एक आँख के ऊपर माथे को ढके हुए आपको बहुत ही स्टाइलिश लुक दे सकते हैं। बालों की लंबाई गीली अवस्था में कंधे तक की है और सुनहरे भूरे बालों पर स्ट्रॉबेरी हाइ लाइट्स (strawberry highlights) किए हुए हैं। पूरे बालों पर हल्का सा और सुनहरा भूरा आजकल काफी चलन में है।

प्रिटी बेस्ट हेयर स्टाइल फॉर वुमेन 50 (Pretty best hair style for women 50 also)

Easy-Everyday-Short-Haircuts-for-Women-Over-50-250x300

प्रत्येक महिला अपनी हर उम्र में अलग अलग तरह से खूबसूरत दिखना चाहती हैं, तो हम यहाँ पचास की या उससे भी ज़्यादा उम्र की महिलाओं के लिए हेयर स्टाइल लेकर आए हैं। यह हेयरस्टाइल ज़्यादा उम्र की महिलाओं को जवान और खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करती है। ऐसी महिलाएं जो किसी ऑफिशियल मीटिंग में हिस्सा लेने जा रही हो, उनके लिए परफेक्ट होती है। सामान्य फ्रिंज और वेवी बॉब कट (wavy bob cut) माथे पर बालों के फ्रिंज को बहुत ही आकर्षक बनाता है इससे कोई भी महिला ज़्यादा खूबसूरत और जवान लग सकती है।

सिंपल बोम्शेल ब्लोण्ड हाइलाइट्स विद डार्क हेयर कलर (Simple bombshell blonde highlights with dark hair color)

Short-Hair-Balayage-225x300

ब्लोण्ड हाइलाइट्स (blonde highlights) काले और गहरे रंग के बालों के लिए सबसे उपयुक्त होते हैं। यहाँ यह स्टाइल एक बहुत ही प्रोफेशनल लुक दे रहा है और इसके अलावा आप इस खास हेयरस्टाइल को किसी पार्टी आदि में भी अपना सकती हैं। अपने बालों पर सामान्य कंघी द्वारा सुलझा कर सभी छोटे कर्ल बालों को खुला रख कर फैला दें। यह स्टाइल भी किसी प्रोफेशनल मीटिंग के लिए उपयुक्त है इसीलिए आज कल बहुत सी महिलाएँ इस खास हेयर स्तायाल का प्रयोग कर रही हैं।

सिंपल फैशन स्टाइल बॉब हेयरकट (Simple fashion hair style bob haircut)

Jordin-240x300

बॉब कट में बहुत ही कम ऐसे स्टाइल्स हैं जो बनाने में आसान और जल्दी में बन जाती है। यह स्टाइल एक प्रोफेशनल लुक दे रहा है। बालों में रेडिश कलर (reddish color) है जो बालों की लटों पर अच्छी तरह लगा हुआ है और बेहतरीन तरीके से हाइ लाइट हो रहा है। किसी पार्टी में वेस्टर्न ड्रेस और कानों से सटे हुए ईयरटॉप्स (Eartops) के साथ आप इस हेयरस्टाइल को आज़मा सकती हैं।

डार्क ब्राउन हेयर कलर के साथ सुनहरे भूरे लोलाइट्स (Dark brown hair color with auburn low lights)

dark-brown-hair-with-light-auburn-highlights-300x291

डार्क ब्राउन हेयर कलर के साथ हल्के रंग में सुनहरे भूरे लोलाइट्स (Auburn lowlights) शानदार लुक देते हैं और यह हेयर स्टाइल आपकी खूबसूरती को और भी ज़्यादा बढ़ा देते हैं। लॉन्ग साइड बैंग्स(Long side bangs) के साथ इसे ट्राई कीजिये। कंधों तक के सीधे और लंबे बालों पर यह स्टाइल बहुत खूबसूरती लगती है। प्रेफेशनल और आकर्षक लगने के लिए आपको इस स्टाइल को आज़माना चाहिए।

loading...