Long black and brown hairstyle with highlights – हाईलाइट्स के साथ लंबे ब्लैक एंड ब्राउन हेयरस्टाइल के बेहतरीन उपाय

लंबे बाल एक अरसे से फैशन में रहें हैं। बालों के रखरखाव और पोषण में कमी की वजह से ऐसी महिलाएं अपने बालों को कटवा कर छोटा कर लेतीं हैं जो बालों को अच्छी तरह से संभालने में असमर्थ होती हैं। हाईलाइट्स बालों पर वाकई बेहतरीन प्रभाव देते हैं जब वो लंबे और आकर्षक हेयरस्टाइल पर सही तरीके से दिए गए हों।

बालों को हाईलाइट करने के लिए लोग रंगों की विस्तृत श्रंखला को क्रम से आज़मा रहें हैं। अब आप विभिन्न प्रकार के हेयरस्टाइल के विकल्पों के साथ लंबे ब्लैक हेयरस्टाइल हाईलाइट्स के साथ पा सकते हैं। ज़्यादातर बालों का रंग प्रकृतिक होता है इसीलिए आपको इनमें परिवर्तन कर कुछ बेहतर करने की ज़रूरत होती है।

लॉन्ग ब्लैक हेयरस्टाइल विथ हाईलाइट्स ( long black hairstyle with highlights)

लाइट कॉपर हाईलाइट्स (Light copper highlights)

Light-copper-highlights

जैसा की आप इस चित्र में देख सकते हैं, पीछे के बालों में दिया गया डार्क कलर उसे कितना आकर्षक बना रहा है। लेकिन अगर आप बहुत ध्यान से देखते हैं तो पाएंगे की बालों को लाइट हाईलाइट्स दी गयी है। हाईलाइट्स बालों को और अधिक आकर्षक बनाते हैं। आप आसानी से इन हाईलाइट्स को घर पर ही पा सकते हैं।

नैचरल ब्राउन बाल ऑफ व्हाइट हाईलाइट्स के साथ (Natural brown hair with off white highlights)

Natural-brown-hair-with-off-white-highlight

यह बहुत ही सामान्य हेयरस्टाइल ऐसी महिलाओं द्वारा अपनाई जाती है जिनके बाल फिजी (fizzy) हो साथ ही बालों की प्राकृतिक रंगत पर हाईलाइट्स हों। यह बालों को वास्तव में एक अलग लुक देता है। और आपकी प्रस्तुति की क्षमता को नया रूप देता है, फिर जब आप अपने दोस्तों के साथ बाहर मौजमस्ती कर रहें हों या फिर किसी पार्टी में हों।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

जेट ब्लैक रेड हाईलाइट्स के साथ (jet black with red highlights)

Jet-black-with-red-highlights

हाईलाइट्स इतने ज़्यादा आकर्षक होते हैं की लोग अपने मेकओवर (Makeover) के समय खुशी के साथ इसे अपनाना पसंद करते हैं। बहुत से लोग शिकायत करते हैं की उनके बाल गहरे काले रंग के होने की वजह से हाईलाइट्स का कलर उनके बालों पर नहीं बैठता। पर आज के समय में यह सच नहीं है, अब आप अपने गहरे रंग के बोलों पर भी अलग अलग रंग के हाईलाइट्स आज़मा सकती हैं।

हाईलाइट्स विथ नैचुरल लुक (highlights with natural look)

Highlight-with-natural-look

यह महिला जिस हाईलाइट किए हुये बालों की माडलिंग कर रही है उसमें, उसके चमकीले काले बालों में एक तरफ सिर्फ थोड़े से हिस्से पर प्राकृतिक बरगंडी रंग की आभा दिख रही है। यह लूक बहुत ही नैचुरल और तारीफ ए काबिल है, ये कलर बहुत ज़्यादा अलग नहीं है और बहुत आकर्षक भी लग रहा है। आप अपने स्टाइलिस्ट से इस कलर की मांग कर सकते हैं। आप इसमें बहुत खूबसूरत लगेंगी।

ब्लैक हेयर कॉपर हाईलाइट्स के साथ (black hair with copper highlights)

Black-hair-with-copper-highlights1-218x300

चमकीले काले बालों पर अगर कॉपर कलर की हाईलाइट्स दी जाए तो वे बहुत ही आकर्षक लगते हैं। यह ग्रीष्म काल में सबसे ज़्यादा हॉट स्टाइल के लिहाज़ से महिलाओं द्वारा अपनाई जाने वाली स्टाइल्स में से एक है। हाईलाइट्स हो जाने के बाद कंधों को छूने वाले और नीचे की तरफ के बालों को कर्ल (curl) कर इसे बेहतरीन लुक दिया जा सकता है। आप इसे आज ही आज़मा कर इस लुक का आनंद उठा सकतीं हैं।

बहुत पतले हाईलाइट्स के साथ लॉन्ग ब्लैक हेयर (long black hair with very thin highlights)

Long-black-hair-with-very-thin-highlights

यह हेयरस्टाइल आपको आदर्शरूपी शीर्ष का सम्मान दिलाएगा। खासकर तब, जब आप सहर्ष फैशन की अभिव्यक्ति करते हैं। वस्तुतः ये हेयरस्टाइल आपको बहुत आकर्षक रूप देगा और आसानी से आपके व्यक्तित्व को उभारकर दिखाएगा। इस हेयरस्टाइल के साथ आपका सम्पूर्ण लुक आदर्श रूप से गौरवान्वित होगा।

ब्राउन हेयर विद कॉपर कलर हाईलाइट्स (brown hair with copper color highlights)

Brown-hair-with-copper-color-highlights (1)

अगर आपके बाल माध्यम प्रकार के हैं, तो आप लगभग सभी तरह की हेयर स्टाइल को आज़मा सकतीं हैं। आप बाहर जाते समय अपनी दोस्त को इस हेयरस्टाइल के द्वारा सर्रप्राइज़ दे सकतीं हैं। अब आप भी अपनी दोस्त को इस हेयरस्टाइल को आज़माने की हिदायत दें सकतीं हैं साथ ही उनके बालों को अपने हाथ से ये नया लुक देकर अपनी प्रतिभा भी दिखा सकतीं हैं।

ब्लैक हेयर विद पर्पल एंड लेवेंडर शेड (Black hair with purple and lavender shade)

Black-hair-with-purple-and-lavender-shade

आप जब भी अपने बालों के एक ही रंग से ऊब जाएँ तब आसानी से अपने बालों के शेड्स में परिवर्तन कर सकते हैं। ज़्यादातर लोगों के बालों का रंग चमकीला काला होता है। अब आप अपने बालों पर कोई नया अलग रंग आज़मा सकते हैं। इस तस्वीर में बालों पर पर्पल और लेवेंडर शेड की हाईलाइट्स दिख रहीं हैं जो वाकई एक आदर्श लुक है। यह ऐसा हेयरस्टाइल है जो आपको भीड़ में भी अलग लुक दे सकता है।

काले बालों पर बरगंडी हाईलाइट्स (burgundy highlights over black)

Burgundy-highlights-over-black

यहाँ दिख रही हेयरस्टाइल और हाईलाइट्स की यह तस्वीर कुछ अलग है। इसमें ऊपर की ओर एक कलर और नीचे की तरफ एक दूसरा कलर है। बालों का ऊपरी हिस्सा प्राकृतिक रूप से काला है और नीचे के बाल खासकर कंधो पर लाइन बहुत ही आकर्षक है। अगर आप धूप में बाहर जाते हैं तो यह स्टाइल आपके बालों को जगमगाता हुआ एक टच देता है।

दोहरे रंग के बालो के साथ हाईलाइट्स (The bi-colored hair with highlights)

The-bi-color-hair-with-highlights-633x1024

बालों के अंतिम छोरों को एक खास फिनिश देकर ऐसा लुक दिया गया है, जिसे आप लंबे समय से ढूंढ रहे थे। इसमें आप इस पोर्ट्रेट की तरह एक बेहतरीन थीम के साथ खूबसूरत हेयरकलर और शानदार लुक पा सकते हैं। ऊपरी हिस्से का ब्लैक कलर और नीचे का सुनहरा भूरा रंग बहुत जायदा आकर्षक है।

हाईलाइट्स के साथ प्राकृतिक हेयर कलर (Natural hair color with highlights)

Natural-hair-color-with-highlight

सीधे लंबे बाल शानदार लगते हैं जब उन पर पीछे की तरफ हाईलाइट्स किया जाए। अब आप अपने स्टाइलिस्ट को बिलकुल इसी तरह के लुक और कलर के लिए बोल सकते हैं। यह स्टाइल बिना किसी विशेष प्रस्तुति के आपको प्राकृतिक लुक देगा। यहाँ भूरे बल्लों ओर भूरे रंग का हाईलाइट्स अच्छा संतुलन दे रहा है। अपने दोस्तों को सर्रप्राइज़ देने के लिए आज ही इस स्टाइल को आज़मा के देखिए।

बेस्ट ब्लोण्ड हाईलाइट्स फॉर वुमेन विद ब्लैक हेयरस्टाइल (Best blonde highlights for women with black hairstyle)

Bonde-Highlights-for-African-American-Women-225x300

सुनहरे भूरे रंग के हाईलाइट्स लंबे बाल वाली महिलाओं के लिए बेहतरीन हैं। बालों का मध्य हिस्सा लंबे सीधे और विस्त्रत हेयरस्टाइल के साथ दिख रहा है जो आपको सुंदर बनाता है। इस हेयरस्टाइल के बहुत से फायदें शामिल हैं। जैसे कई तरह की हेयरस्टाइल इसी के अंदर मौजूद है जो आपके हाईलाइट्स को आपके बालों पर खूबसूरत लगता है। यह आपकी हाईलाइट्स को लॉन्ग हेयरस्टाइल और लंबी हाईलाइट्स की पट्टियों द्वारा और भी ज़्यादा उज्ज्वल बनाता है।

फैशन कॉपर हाईलाइट्स इन कर्ली मेसी हेयर (Fashion copper highlights in curly messy hair)

d275b0e487dd7145a9698fabee6018e6-223x300

काले बालों पर भूरे रंग की धारियों में हेयरकलर किसी भी पार्टी वेयर के साथ बहुत खूबसूरत लगता है। इस हेयरस्टाइल को भूरे बालों पर कॉपर लोलाइट्स (lowlights) के साथ आज़मा कर देखिये। कंधों की लंबाई तक कॉपर हाईलाइट्स में ये हेयरस्टाइल आपको खूबसूरत लुक प्रदान करती है। इस हेयरस्टाइल को भूरे रंग के साथ प्रहार की तरह इस्तेमाल कीजिये। सबका ध्यान अपनी ओर खींचकर यह आपको सुंदर बनाता है।

शाइनी लेयर्ड ब्राउन हेयर विद केरामेल ब्लोण्ड हाईलाइट्स (shiny layered brown hair with caramel blonde highlights)

1-gold-dust-child-feathered-highlights-276x300

बालों में हल्का भूरा और ज़रा सा काला रंग आपको आकर्षक लुक दे सकता है। ब्राउन धारियाँ लेयर्स के रूप में काले बालों के बीच स्थित होकर नए फैशन ट्रेंड के साथ स्टाइलिश लुक देती है। अपने सामने माथे के बालों की लटों पर ब्रश चलाएं। अब अपने बालों को कंधों पर यूं ही खुला छोड़ दें। इस हेयरस्टाइल को किसी पार्टी में आजमाएँ और आप इन दोहरे कलर की हेयरस्टाइल के साथ शानदार लग सकतीं हैं।

फैशन मिक्स अप ब्लोण्ड हाईलाइट्स (fashion mix up blonde highlights)

long-300x240

हल्के भूरे और सुनहरे शेड्स के साथ ऑम्बर को मिलकर हाईलाइट्स के साथ नया प्रयोग किया जा सकता है। इसमें मस्तक पर बालों की लटों के साथ एक तरफ के बालों में ये सुनहरी हाईलाइट्स मौजूद हैं, हल्के भूरे बाल जो कंधे तक की लंबाई के हैं। यह हेयरस्टाइल आपको और भी ज़्यादा खूबसूरत बनाती है। हल्के भूरे बालों के साथ हल्के मेकअप में यह हेयरस्टाइल बेहतरीन लगती है।

लूज़ वेव्स लॉन्ग बॉब हाईलाइट्स (loose waves long bob highlights)

brown-long-bob-hairstyle-with-blonde-highlights-300x300

खूले लहराते हुये बाल आभामय और आपको भी खूबसूरत बनाते हैं। मध्यम लंबाई के बालों के लिए ये हेयरस्टाइल बहुत सटिक है। एक तरफ झुके हुये बालों में दो तरह का रंग मौजूद है। सीधे कटे लंबे कंधों तक के बालों का रंग हल्का भूरा और ब्लैक है। पार्टी या किसी भी वेस्टर्न ड्रेस के साथ ये स्टाइल बहुत सुंदर लग सकता है।

loading...