Hinditips – Sagittarius Man fall in love – धनु राशि के मर्दों से कैसे बनाएं प्रेम सम्बन्ध

पुरुष शरीर के रहस्य, आपने धनु राशि के मर्दों के बारे में कई ऐसी बातें सुनी होंगी जो आपको उनसे प्रेम करने से रोकती है। वे रोमांटिक नहीं होते ,दिखावा पसन्द करते हैं या खुद से भावुक बातें करना पसंद करते हैं। यह बात तो सही है कि धनु राशि के मर्द हर औरत की पसंद नहीं होते। अगर आप घरेलू किस्म की महिला हैं तो आपको उनका साथ शायद ना भाए,परन्तु अगर आप निडर,बहादुर,जोखिम पसंद एवं किसी प्रकार के सम्बन्ध को जल्दी स्वीकार ना करने वाली महिला हैं तो धनु राशि के मर्द (dhanu rashi wale purush) आपके बिलकुल उपयुक्त संगी हैं। धनु राशि के मर्द आमतौर पर मेष राशि की महिलाओं के साथ अच्छीं मित्रता कर लेते हैं एवं इन दोनों को एक दूसरे का साथ काफी भाता है। उनमें अहं या ईगो की समस्या नहीं होती परन्तु वे एक दूसरे के प्रति वफादार नहीं होते। हालांकि जब वे एक दूसरे में अपना जीवनसाथी ढूंढ लेते हैं तो फिर वे पीछे मुड़कर नहीं देखते। पुरुष और स्त्री, दूसरी राशि की महिलाएं भी धनु राशि के मर्दों के साथ खुश रह सकती हैं। अगर आप किसी धनु राशि के पुरूष के प्रेम में पड़ना चाहती हैं तो आपको इन आकर्षक,भावुक एवं बहिर्मुखी व्यक्तियों को समझना होगा।

बदलाव से ना डरें (Fear of change)

धनु राशि के लोग हर चीज़ के बारे में जानने को आतुर होते हैं और वे हर प्रकार से अपना ज्ञान बढ़ाने की कोशिश करते हैं। वे नयी जगहें जाने,नई चीज़ें और रसोई  में हमेशा कुछ नया बनाने को आतुर रहते हैं एकरसता और बंधन ऐसे लोगों के लिए नहीं हैं। अतः अगर आपको उनसे प्रेम करवाना है तो आपको उन्मुक्त,लचीला और हाजिरजवाब बनना पडेगा। उसका ध्यान आकर्षित करने के लिए आपको उसके शौक अपनाने पड़ सकते हैं।

कर्क राशि के पुरुषों को आकर्षित करने के तरीके

पागलपन दिखाएँ (Be crazy)

धनु राशि के पुरूषों को एक बेहतरीन जोखिम भरे अनुभव जितनी ख़ुशी और किसी चीज़ में नहीं मिलती। उनका ध्यान अपनी और करने के लिए उन्हें बाहरी भ्रमण और अदभुत अनुभव प्राप्त करने के सुझाव दें।वे आपकी बात ध्यान से सुनेंगे एवं कभी टालेंगे नहीं। हालांकि इसका यह मतलब नहीं कि रोमांच के नाम पर हर बार पागलपन ज़रूरी हो। ये मर्द केवल चारदीवारी से आज़ादी चाहते हैं और खुली हवा में सांस लेना चाहते हैं।

रहस्यमयी बनें (Be mysterious)

अपने होने वाले प्रेमी को अपने बारे में ज़्यादा ना जानने दें,खासकर तब जब आपने उसके साथ घूमना फिरना शुरू ही किया है। धीरे धीरे अपने बारे में उसे बताएँ। धनु राशि के ( dhanu rashi wale) मर्दों को ऐसी ही लडकियां पसंद होती हैं जो अपने बारे में कुछ चीज़ें राज़ रखें। वृहस्पति से प्रभावित होने के कारण धनु राशि के पुरुषों को पहेलियाँ पसंद होती हैं। अगर वे आपसे कोई निजी सवाल पूछें तो उनको मुस्कुराकर सिर्फ इतना कहें कि आप ज़रूर बताएंगी पर अगली मुलाक़ात में।

हमेशा ईमानदार रहें (Be honest always)

आपने कई बार सुना होगा कि धनु राशि के पुरुष झूठ नहीं सह पाते और सच्चाई से उन्हें बड़ा प्यार होता है। सिर्फ अपने रहस्यमयी किरदार को बनाए रखने के लिए उनसे झूठ ना बोलें। वे आपको परखते रहते हैं अतःउनके प्रति सदा ईमानदार रहने का प्रयास करें। एक बार आपका झूठ पकड़ में आने पर वे आपसे सदा के लिए दूर हो सकते हैं।

मीन राशि के पुरुषों को प्रेमजाल में बाँधने के उपाय

खुश रहें (Always be happy)

धनु राशि के पुरुष ये अपेक्षा करते हैं कि आप किसी भी स्थिति में सकारात्मक रहें और चीज़ों को हलके ढंग से लें। नकारात्मक मनुष्यों से वे दूर रहते हैं। वे हमेशा  खुश रहने का प्रयास करते हैं और चाहते हैं की उनका साथी भी ऐसा ही हो। उनके साथ रहने पर हमेशा खुश और मुस्कुराते हुए लगें।

शुरुआत अच्छे से करें (Have a good start)

अपने धनु राशि के साथी का दिल जीतने के लिए सबसे पहले उसके अच्छे दोस्त बनें। उसके विभिन्न कार्यों और शौक में उसका साथ दें और उसे खुश रखें। धनु राशि के पुरुष सीरियल डेटर होते हैं अतः इनसे प्रारम्भ में ही किसी रिश्ते की उम्मीद ना रखें बल्कि उनके दिल में अपनी जगह बनाने की प्रतीक्षा करें।

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday