Best lipstick shades for your skin – लिपस्टिक शेड्स, चुनिये अपनी त्वचा के लिए परफेक्ट लिपस्टिक शेड

लिपस्टिक का सही और उपयुक्त शेड परफेक्ट लुक के लिए बहुत ज़्यादा ज़रूरी होता है। जब लिपस्टिक का शेड चुनने की बारी आती है तो बहुत सी महिलाएँ अपनी पसंद के कारण अपने शेड को खुद ही खराब कर लेती हैं, वे यह भूल जाती हैं कि अपनी पसंद का रंग चुनने से भी ज़्यादा ज़रूरी यह है कि, आपको इस बात का भी पता हो कि आपकी त्वचा पर कौन सा शेड अच्छा लगेगा और कौन सा नहीं।

सही रंग चुनने का यही तरीका है कि आप अपनी स्किन टोन (skin tone) से मेल खाते हुये रंग को चुने। ज़रूरी नहीं कि हर खूबसूरत शेड आप पर भी खूबसूरत लगे। लेकिन जब एक बार आप अपनी स्किन टोन से मेल खाते हुये उपयुक्त लिपस्टिक शेड (lipstick shade) को इस्तेमाल करती हैं तो यह आपके होठों की खूबसूरती बढ़ा कर आपकी सुंदरता में भी चार चाँद लगा देता है।

किस भी शेड के लिपस्टिक का इस्तेमाल करते समय आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि जिस अवसर पर आप लिपस्टिक का प्रयोग करने जा रहीं हैं, तो वह शेड उस अवसर के लिए उपयुक्त है या नहीं। आपके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले लिपस्टिक शेड का किसी आयोजन या समारोह से भी सीधा संबंध होता है, गलत शेड का चुनाव आपको किसी अवसर में भद्दे रूप में भी प्रस्तुत कर सकता है।

लिपस्टिक चेहरे के पूरे मेकअप का एक हिस्सा होता है और अगर आप इसे बोल्ड (bold) या हल्के रूप में अपनाना चाहती हैं तो यह आपके मेकअप की ज़रूरत पर निर्भर करता है।

सामान्य भारतीय स्किन टोन ज़्यादातर गोरा, गेंहुआं, काला और गहरा होता है। तो आपको सबसे पहले अपनी त्वचा के रंग (skin complexion) की जानकारी होनी चाहिए। इसके बाद दूसरा चरण होता है इस बात का पता करना कि आपका स्किन अंडरटोन (skin undertone) कैसा है? त्वचा के नीचे की परत को स्किन अंडरटोन कहते हैं, सभी में विभिन्न तरह की जैसे, वॉर्म स्किन अंडरटोन (warm undertone) या कूल अंडर टोन (cool undertone) हो सकती है।

यदि किसी की वॉर्म अंडरटोन होती है अगर आपके हाथ की नसों का रंग हरा (green) दिखता है तो आपकी वॉर्म अंडरटोन है और अगर आपके हाथों की नसों का रंग नीला (blue) दिखता है तो आपकी कूल अंडर टोन है। अब यदि आपको अपने त्वचा के सही रंग और स्किन अंडरटोन के बारे में उचित जानकारी हो गयी हो तो आप अपने स्किन से मेल खाते हुये रंग की लिपस्टिक का चुनाव कर सकती हैं। नीचे पढ़िये अपनी त्वचा के रंग से मिलती हुई लिपस्टिक के शेड के बारे में, जो आपको उचित रंग का चुनाव करने में मदद करेगा।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

गोरी त्वचा के लिए लिपस्टिक का शेड (Fair skin)

अगर आप सोचतीं हैं कि गोरी रंगत वाली महिलाओं पर किसी भी रंग की लिपस्टिक अच्छी लगती है तो आपका सोचना बिल्कुल गलत है। बल्कि गहरे रंग गोरी त्वचा के लिए सही चुनाव बिल्कुल नहीं हैं। गोरी त्वचा पर कोरल कलर (coral color) या मूँगे जैसा रंग और पीले नारंगी (yellowish-orengish) से मिले जुले खुबानी की तरह दिखने वाले रंग (apricot color) खूबसूरत लगते हैं। फेयर स्किन (fair skin) वाली महिलाओं की त्वचा वॉर्म अंडरटोन की होती है, उन पर पीच (peach) और कोरल (coral) शेड्स सबसे ज़्यादा आकर्षक लगते हैं। यहाँ कुछ प्रोडक्टस के बारे में जानकारी दी जा रही है जो आपके त्वचा के लिए उपयुक्त हो सकते हैं।

गोरी त्वचा और वॉर्म अंडरटोन के लिए बेहतरीन लिपस्टिक शेड्स (Best shades of lipsticks for fair skin, worm undertones)

लोटस हर्बल प्योर कलर्स लिप कलर, कोरल 679 (Lotus herbal pure colors lip color, coral 679)

lotus lip

[इसे आनलाइन खरीदें]

लोटस हर्बल प्योर कलर्स लिपप कलर, कोरल 679 यह एक बेहतरीन शेड है जो गोरी त्वचा के लिए खासतौर पर प्रयोग की जा सकती है। लोटस के इस मॉश्चराइज़िंग लिपस्टिक का खूबसूरत शेड आपके होंठों को सुंदर शेड के साथ चमक भी देता है। लंबे समय तक होंठों में ठीक रहने वाली यह लिपस्टिक आपके होंठों को पर्याप्त हाइड्रेशन (hydration) देकर कोमल बनाए रखता है।

लॉरियल पेरिस रफ़ करेस लिपस्टिक, डेटिंग कोरल 301 (L’Oreal Paris rough caresse lipstick, dating coral 301)

lorial

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह कोरल लिपस्टिक अपनी बनावट में बहुत ही सॉफ्ट (soft) है और इसे लगाने पर बहुत ही हल्केपन का अहसास होता है। इस प्रॉडक्ट में मुलायम और चिकनाई के साथ बहुत ही आकर्षक चमक है जो होंठों की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देता है।

केरामाइड अल्ट्रा लिपस्टिक बाय एलिज़ाबेथ अर्दन कोरल (Ceramide ultra lipstick by Elizabeth arden coral)

ceramide

[इसे आनलाइन खरीदें]

गोरी त्वचा वाली महिलाओं के लिए यह लंबे समय तक चलने वाली लिपस्टिक बहुत ही उपयुक्त हो सकती है। इसमें क्रीमी टेक्शचर (creamy texture) है जो लंबे समय तक आपके होंठों पर बना रहता है। यह प्रॉडक्ट त्वचा विशेषज्ञों द्वारा प्रमाणित (dermatological tested) है। अगर आपकी त्वचा गोरी और संवेदनशील है तो आप बेझिझक इस उत्पाद का इस्तेमाल कर सकती हैं।

कलरबार मैट टच लिपस्टिक पीच (Colorbar Matte Touch Lipstick Peach)

Colorbar Matte Touch Lipstick

 

[इसे आनलाइन खरीदें]

कलरबार का यह प्रॉडक्ट खूबसूरत पीच कलर में आपके होंठों पर अच्छी तरह फ़ैल कर आकर्षक गहरा फ़िनिश देता है। यह एक वाटरप्रूफ लिपस्टिक है जो लगभग 8 घंटे तक बनी रहती है। इसकी बनावट भी क्रीमी और हाइड्रेशन से भरपूर है यह होंठों को सूखेपन का आभास नहीं होने देती।

लैक्मे एब्सोल्यूट मैट लिपस्टिक, कोरल फ्लेर (Lakme absolute matte lipsticks, coral flare)

Lakme-Absolute-Matte-Lipsticks-Coral-flare-300x300

[इसे आनलाइन खरीदें]

मैट फिनिश वाली यह लैक्मे की लिपस्टिक कई प्रकार के रंगों में उपलब्ध है। यह होंठों को परफेक्ट रंग देने के साथ मुलायम भी रखती है। इसका गाढ़ा रंग केवल एक टच में ही लंबे समय तक आपके होंठों पर बना रहता है। यह पूरी तरह से नॉन स्टिकी (non sticky) है पर यह आपके होंठों की त्वचा को ड्राई (dry) नहीं होने देता। इसे लगा कर आप लंबे समय तक अपने होंठों को खूबसूरत बनाए रख सकती हैं।

एवॉन कलर लिपस्टिक इग्नाइट, सन कोरल (Avon color lipstick Ignite, sun coral)

Avon-Color-Lipstick-Ignite-Sun-Coral-88x300

[इसे आनलाइन खरीदें]

एवॉन की तरफ से यह गाढ़े रंग की लिपस्टिक काफी लोकप्रिय हो रही है जो आपके होंठों को सॉफ्ट लुक देती है। विटामिन ई, शी बटर और ओमेगा 3 से बनी हुई यह लिपस्टिक बेहतर रंग के साथ आपके होंठों को पोषण भी देती है। आपकी ब्यूटी किट में इसे ज़रूर होना चाहिए।

गोरी त्वचा के लिए लिपस्टिक के खास शेड्स : कूल अंडरटोन (Best shades of lipsticks for fair skin : cool undertone)

मेरि काय सिग्नेचर क्रीम लिपस्टिक ~ मोचा फ्रीज़ (Mary kay signature cream lipstick ~ Mocha freeze)

unnamed

[इसे आनलाइन खरीदें]

इस प्रॉडक्ट के कई बड़े बड़े दावे हैं जिनको यह लिपस्टिक सच करती है। इसका न केवल कलर ही सबसे खास और अलग है, बल्कि यह भारी भरकम दिखे बिना होंठों को नमी के साथ मुलायम रखती है। इसमें एक खास पाउडर है जिसकी वजह से यह लंबे समय तक होंठो पर टिका रहता है।

रैवलॉन कलर बर्स्ट लिपकलर, मॉव (Revlon color burst lipcolor, Mauve)

unnamed (1)

[इसे आनलाइन खरीदें]

इलास्टिकलर टेक्नालजी (elasticolor technology) के साथ रैवलॉन ने इस लिप कलर (lip color) को बनाया है। इसकी सिर्फ एक कोटिंग (coating) ही आपके होंठों को परफेक्ट लुक दे देती है। यह एक लंबे समय तक टिका रहने वाला लिपकलर है जिसमें एंटीऑक्सीडेंट्स की मौजदगी होंठों को पर्याप्त नमी प्रदान करती है।

ओरिफ्लेम ज्योरदानी गोल्ड ज्वेल लिपस्टिक, मॉव ड्रीम (Oriflame Giordani gold jevel lipstick, mauve dream)

unnamed (2)

[इसे आनलाइन खरीदें]

गोरी त्वचा पर यह मॉव (mauve) या चमकीला गुलाबी रंग बहुत ही अच्छा लगता है। बैंगनी सा दिखने वाला चमकीला रंग गोरी त्वचा के लिए एक आदर्श रंग है। इसके रंग को बहुत खूबसूरती के साथ गोल्डन टच दिया गया है। साथ ही इसकी बनावट भी काफी आकर्षक है।

एस्टी लॉड डबल वेयर स्टे इन प्लेस लिपस्टिक – # 05 स्टे मॉव (Estee louder double wear stay in place lipstick – # 05 stay mauve)

unnamed (3)

[इसे आनलाइन खरीदें]

सैटिन फिनिश के साथ यह लिपस्टिक एक शानदार रंग देती है। खूबसूरत रंग के साथ यह लिपस्टिक 12 घंटे तक चलती है। यह भी बाही भरकम एहसास के बिना होंठो को सुंदर और आकर्षक रंग देती है।

लॉ रियल पेरिस कलर रिच मोइस्ट मैट लीप कलर, मैपल मोचा (L’Oreal Paris Color Riche Moist Matte Lip Color, Maple Mocha)

loreal-paris-color-riche-moist-matte-lip-color-maple-mocha-186x300

[इसे आनलाइन खरीदें]

लॉ रियल पेरिस का यह लिप कलर थोड़े कम उज्जवल त्वचा के लिए बहुत खास है। ऐसे महिलाएं जिनकी स्किन कम गोरी हो उन पर यह रंग बहुत खूबसूरत लगता है। यह लिप कलर मैट कलर के साथ होंठो की नमी को बनाए रखता है। यह सिर्फ दिखने में ही ग्लॉसी नहीं लगती बल्कि इसे लगाने के बाद आपको इसका ग्लॉसीनेस होंठो पर महसूस भी होता है। इस लिप कलर में होंठों को पोषण देने वाला जोजोबा ऑइल मौजूद है यह कलर इस्तेमाल के बाद 6 घंटे तक होंठों पर बना रहता है।

वेट एंड वाइड मेगा लास्ट मैट लिप कवर लिपस्टिक मोचा लिसियस 3,029 रुपये (Wet N Wild Mega Last Matte Lip Cover Lipstick Mocha Licious – Rs 3,029)

wet-n-wild-mega-last-matte-lip-cover-lipstick-mocha-licious-300x300

[इसे आनलाइन खरीदें]

लंबे समय तक होंठो पर टिके रहने वाली यह मैट लिपस्टिक हल्की  क्रीमी भी है। इसे आसानी से अच्छी फिनिश के साथ होंठो पर लगाया जा सकता है। यह विटामिन ए, विटामिन ई आउट नैचुरल मरीन प्लांट एक्सट्रेक्ट से बना हुआ है जो आपके होंठो को पोषण के साथ सुंदर कलर देता है।

गेहुएं रंग की त्वचा के लिए लिप कलर और लिपस्टिक (Wheatish skin)

गेहुएँ रंग की त्वचा वालों को सबसे ज़्यादा फायदा इस बात का होता है की ऐसे लोग किसी भी रंग की लिपस्टिक आसानी से लगा सकते हैं। ऐसे त्वचा पर लगाने के लिए कई तरह के अनुकूल रंग मौजूद हैं। आपको हल्के रंगों की बजाय किसी खास अवसर में शामिल होने के लिए गहरे रंगों का इस्तेमाल करना चाहिए। गेहुएँ रंग की त्वचा वालों पर पारदर्शी रंगों का प्रयोग बिल्कुल नहीं किया जाना चाहिए यह चेहरे को और भी फीका और अनाकर्षक बनाते हैं। कॉपर और ब्रौंज कलर इस त्वचा के लिए बेहतरीन हो सकते हैं। कूल अंडरटोन के अंतर्गत आती है, इस पर रेड या पिंक जैसे कलर भी अच्छे लगते हैं।

गेहुएँ रंगत की त्वचा के लिए लिपस्टिक के बेस्ट शेड्स, वार्म अंडरटोन (Best shades of lipsticks for wheatish skin, warm undertones)

मैक्स फैक्टर कलर एलिक्सर लिपस्टिक, मारून डस्ट (Max Factor Color Elixir Lipstick, Maroon Dust)

unnamed

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह लिप कलर विटामिन ई युक्त है जो आपकी त्वचा पर लंबे समय तक बना रहता है। यह कलर खास तौर पर भूरी या गेंहूआं त्वचा के लिए प्रभावी है।

मिलानी लिपस्टिक कलर ब्रौंज लीफ़ (Milani Lipstick Color Bronze Leaf)

unnamed-1

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह ब्रौंज कलर की लिपस्टिक अपनी बनावट में बहुत सौम्य और क्रीमी है। यह होंठों को नमी के साथ बेहतरीन रंग देने के लिए काफी है। अगर आपकी त्वचा का रंग भी गेहूंआ है तो आप इस ब्रौंज लिप कलर का प्रयोग कर सकती हैं। इसे एक विशेष फार्मूले से बनाया गया है ताकि यह ज़्यादा लंबे समय तक बना रहे।

रिच अल्ट्रा नमी होंठ रंग ब्रौंज 4.2g (Rich Ultra Moist Lip Color Bronze 4.2g)

Rich Ultra Moist Lip Color, Rhythmic Bronze

 

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह ब्रौंज लिप कलर आपको शिमर का भी अहसास दिलाता है। यह आपको मेटेलिक फिनिश देता है साथ ही यह होंठों पर लगाने के कई घंटों बाद तक बना रहता है।

रैवलॉन सुपर लस्ट्रस लिपस्टिक, कॉपर क्रोम (Revlon Super Lustrous Lipstick, Copper Chrome)

unnamed

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह खूबसूरत शेड होठों को नमी तो देता है पर चिपचिपा होने का एहसास नहीं दिलाता, आप इसे अपने रोजाना के ब्यूटी किट में रख सकती हैं। इसका रंग लंबे समय तक होठों पर टीका रहता है।

गेहुएँ रंग या कूल अंडरटोन के लिए बेस्ट लिपस्टिक शेड (Best Shades of lipstick for Wheatish skin, cool undertones)

रैवलॉन सुपर लस्ट्रस लिपस्टिक पिंक सिज़ल (Revlon Super Lustrous Lipstick Pink Sizzle)

unnamed-1

[इसे आनलाइन खरीदें]

विटामिन ई से भरपूर यह पिंक कलर की लिपस्टिक होठों को नमी के साथ खूबसूरत कलर देती है। लिक्विशाइन फॉर्मूले से तैयार यह लिप कलर शानदार चमक के साथ आपके होठों को परफेक्ट लुक देता है।

लैक्मे एब्सोल्यूट लिप पाउट मैट लिप कलर, पिंक फैंटेसी (Lakme Absolute Lip Pout Matte Lip Color, Pink Fantasy)

unnamed-2

[इसे आनलाइन खरीदें]

लैक्मे के इस मैट लिप कलर का रंग काफी खूबसूरत है। यह शानदार पिंक कलर लंबे वक़्त तक आपके होठों को खूबसूरत बनाए रखता है। यह होठों को आकर्षक पिंक कलर देता है जो काफी देर तक टीका रहता है।

एक्स्यूड लिपस्टिक क्रीम – क्रैनबेरी (Exude Lipstick Creme-Cranberry)

unnamed-3

[इसे आनलाइन खरीदें]

विटामिन ई और विटामिन सी से युक्त यह क्रैनबेरी लिपस्टिक का रंग गहरा लाल है जो काफी आकर्षक लगता है। कूल अंडरटोन के लिए यह शेड काफी उपयुक्त है। यह खास तौर से कलर के साथ होठों की नमी को बरकरार रखने के लिए बनाया गया है जो होंठों को लंबे समय तक सुंदर और कोमल बनाए रखता है।

मेबेलिन कलर सेन्सेशनल बोल्ड मैट , रेड 688 (Maybelline Color Sensational Bold Matte, Red 688)

unnamed-4

[इसे आनलाइन खरीदें]

लिप कलर में मैट लिपस्टिक आजकल काफी प्रचलित है और मैट फिनिश के साथ पर्याप्त नमी भी सभी चाहते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए मेबेलिन ने यह नया प्रॉडक्ट मार्केट में उतारा है। जो मैट फिनिश देने के साथ होंठो को हाइड्रेट कर के भी रखता है। गेहुएँ रंग पर यह कलर काफी आकर्षक लगता है। अगर आपकी स्किन भी कूल अंडरटोन के अंतर्गत आती है तो आपको इस कलर का इस्तेमाल करना चाहिए।

डस्की स्किन या साँवली त्वचा के लिए बेस्ट लिपस्टिक हिन्दी में (Best Lipstick for Dusky skin in Hindi)

साँवली त्वचा पर बेरी या ब्राउन कलर की लिपस्टिक अच्छी लगती है, इसके अलावा इसी कलर के मैट लिप कलर भी साँवली रंगत पर आकर्षक लगती है। इन सब के साथ डार्क पीच कलर और मॉमव कलर भी वोर्म अंडरटोन पर खूबसूरत लगते हैं। अगर आपकी स्किन का कलर डस्की है जो न्यूड या पारदर्शी रंगों का भी आप उपयोग कर सकती हैं। केरामल और रेडिश ब्राउन कलर भी साँवली त्वचा पर आकर्षक लगता है।

साँवली त्वचा के लिए बेस्ट लिपस्टिक शेड्स, वार्म अंडरटोन (Best shades of lipsticks for dusky skin, warm undertones)

लैक्मे 9 टु 5 मैट लिप केयर एमबी, कॉफी कमांड 1 (Lakme 9 to 5 Matte Lip Care MB1, Coffee command)

unnamed-5

[इसे आनलाइन खरीदें]

लैक्मे यह यह लिप कलर मैट कलर के साथ लंबे समय तक आपका साथ निभाता है इसके साथ ही यह लिप कलर विटामिन ई की गुणवत्ता से भरपूर है। लंबे काम के घंटों में खूबसूरत दिखने के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

मेबेलिन सुपर स्टे 14 अवर, लास्टिंग चेस्टनट (Maybelline Super Stay 14Hr, Lasting Chestnut)

unnamed-6

[इसे आनलाइन खरीदें]

इस लिपस्टिक की बनावट अल्ट्रा लाइट है जो काफी देर तक आपके होठों में बना रहता है। साँवली रंगत पर यह कलर बहुत सुंदर लगता है और यह फैलता भी नहीं। इसे आप लंबे समय तक इस्तेमाल के लिए खरीद सकती हैं।

लॉ रियल पेरिस रफ केरिस लिपस्टिक, इंपल्सिव फ्यूशिया (L’Oreal Paris Rouge Caresse Lipstick, Impulsive Fuchsia)

unnamed-7

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह खूबसूरत कलर होठों की नमी को कई घंटों तक बरकरार रखने में मदद करता है साथ ही डस्की स्किन के लिए यह एक खूबसूरत लिप कलर है। इसमें नमी की मात्रा बहुत ज़्यादा है जो होठों को सूखने का एहसास नहीं होने देता। यह लंबे समय तक होंठों पर बने रहने के साथ पर्यापत नमी और खूबसूरती देता है।

e.l.f. मिनरल ब्यूटीफुल लिपस्टिक (e.l.f. Mineral Beautiful Lipstick, best lipstick for dusky skin)

e.l.f. Mineral Beautiful Lipstick

[इसे आनलाइन खरीदें]

मिनरलयुक्त तत्वों पर आधारित यह लिपस्टिक होंठों की नमी को बरकरार रखने के लिए खास तौर पर बनाई गई है। यह लंबे समय तक होंठों पर बनी रहती है मतलब इसका रंग ज़्यादा देर तक टीका रहता है। डस्की स्किन के लिए यह कलर लाजवाब है। यह होंठों को खूबसूरत रंग के साथ लंबे समय तक नमी भी देता है। खास फॉर्मुले पर आधारित यह लिप कलर डस्की स्किन के लिए बेस्ट लिपस्टिक है।

डस्की स्किन, कूल अंडरटोन के लिए बेस्ट लिपस्टिक शेड Best shades of lipstick for dusky skin, cool undertones

डेबोरा एटोमिक रेड मैट लिपस्टिक ब्रिक ट्रिक, बेस्ट लिपस्टिक इन हिन्दी (18 Deborah atomic red mat lipstick brick trik 18, Lip color for dusky skin tone)

unnamed-1

[इसे आनलाइन खरीदें]

कूल अंडरटोन और साँवली त्वचा के लिए लिपस्टिक चुनते समय विशेष सावधानी की ज़रूरत पड़ती है। हर रंग सभी तरह की त्वचा पर खूबसूरत नहीं लगता और यह आपकी सुंदरता पर भी प्रभाव डाल सकता है। यह खूबसूरत लिप कलर आपके होंठों को आकर्षक चमक के साथ मैट फिनिश देता है। मैट कलर (color) और मैट फिनिश आजकल काफी प्रचलित हैं और खासतौर पर युवतियों को इसका ज़्यादा इस्तेमाल करते देखा जा सकता है। यह लिपस्टिक पूरे एक दिन तक आपके होंठों पर बनी रहती है। लंबे समय के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले लिप कलर में आप आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

लॉ’रियल पेरिस कलेक्शन स्टार प्योर ब्रिक (L’Oreal paris collection star pure brick)

unnamed-2

[इसे आनलाइन खरीदें]

लॉ’रियल पेरिस का यह प्रॉडक्ट एक आकर्षक प्रॉडक्ट है जो जिसका रंग काफी उत्तेजक है। इस लिप कलर को खास तौर पर साँवली त्वचा के लिए बनाया गया है। लॉ’रियल पेरिस एक मशहूर ब्रांड है जो अच्छे उत्पादों की वजह से पहचाना जाता है। यह लिपस्टिक 6 घंटे तक बिना फैले होंठों को खूबसूरत बनाए रखने में मदद करती है। इसे लगाने के बाद भी आपके होंठों को पर्याप्त हाइड्रेशन मिलता रहता है और आपके होंठों पर किसी प्रकार का रूखापन या शुष्कता भी दिखाई नहीं देती। होंठों को सॉफ्ट फिनिश देने के लिए आप इस प्रॉडक्ट का बेझिझक इस्तेमाल कर सकती हैं।

रैवलॉन सुपर लस्ट्रस लिपस्टिक, केरामल कैंडी (Revlon super lustrous lipstick, Caramel candy)

unnamed-3

[इसे आनलाइन खरीदें]

केरामल से भरपूर यह लिपस्टिक होंठों को हाइड्रेट करने में सक्षम है। यह लिप कलर खूबसूरत रंग के साथ आपके होंठों की नमी को कम नहीं होने देता । इसमें मौजूद केरामल होंठों की खूबसूरती को सुंदरता के साथ कोमलता भी प्रदान करता है। वैसे बाज़ार में ऐसे कई प्रॉडक्ट हैं जिनमें होंठों की नमी को बरकरार वाले तत्वों का इस्तेमाल किया जाता है। पर अगर आप अच्छे बजट में यह सुविधा चाहते हैं तो रैवलॉन का यह लिप कलर आपके लिए बहुत बढ़िया विकल्प हो सकता है। यह होंठों को बहुत ही सॉफ्ट टच देता है और आपको महसूस नहीं होने देता की आपने होंठों पर कुछ लगा रखा है।

मेबेलिन सुपर स्टे 14 अवर लिपस्टिक, चीजलेस केरामल (Maybelline superstay 14 hour lipstick, Ceaseless caramel)

unnamed-4

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह फोर्मूले पर आधारित लिप कलर है जो होंठों को सूखने नहीं देता और लगातार 14 घंटों तक आपके होंठों को सुंदरता प्रदान करता है। अगर लिपस्टिक लगाने के बाद आपके होंठ अपनी नमी खो देते हैं तो आपको इस लिपस्टिक का चुनाव करना चाहिए। यह खूबसूरत रंग के साथ नमी भी देता है जो हर किसी की खास ज़रूरत है।

डार्क स्किन (Dark skin)

डार्क स्किन के लिए ब्राउन, पर्पल और रेड के कई शेड्स मौजूद हैं जो इस तरह की स्किन टोन पर खूबसूरत लगते हैं। डार्क स्किन टोन पर लिपस्टिक के डार्क शेड को आसानी से आज़माया जा सकता है। अगर आपकी त्वचा का रंग सांवला है तो आपको पिंक कलर से बचना चाहिए। इसके अलावा न्यूड और शीर कलर (sheer lipstick) भी डार्क स्किन पर अच्छे नहीं लगते, इन खास रंगों का प्रयोग आपको नहीं करना चाहिए। साँवली या गहरी रंगत पर ऑरेंज कलर का इस्तेमाल न करने की सलाह दी जाती है। इस तरह की त्वचा पर कॉपर, ब्रोंज और वालनट लिप कलर (walnut Lip Color) आदि का प्रयोग आसानी से किया जा सकता है। ये रंग डार्क स्किन टोन पर बहुत आकर्षक लगते हैं और आपकी खूबसूरती को बढ़ाने में आपकी मदद करते हैं। यह खूबसूरत लिप कलर क्रीमी एहसास के साथ पर्याप्त हाइड्रेशन देता है।

ब्यूटी विदआउट क्रूयल्टी नैचुरल इनफ़्यूज़न लिपस्टिक रिच ब्रोंज (Beauty without cruelty natural infusion lipstick rich bronze)

unnamed-5

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह ब्रोंज लिप कलर (lip color) आपकी स्किन के साथ सही रूप से मैच करता हुआ आपको खूबसूरत दिखने में मदद करता है। यह भी लंबे समय तक होंठों पर बना रहने वाल अलिफ़ कलर है जो खास तौर पर डार्क स्किन के लिए बनाया गया है। डार्क स्किन के साथ वार्म अंडरटोन वाली महिलाओं के होंठों पर यह लिप कलर बहुत आकर्षक लगता है।

ऑरिफ्लेम लिपस्टिक, रिच रेड (Oriflame lipstick, rich red best lipstick for cool undertones in Hindi)

unnamed-6

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह ऑरिफ्लेम की खास लिपस्टिक शिमर टच के साथ आपके होंठों को खूबसूरत बनाती है। इसका क्रीमी टच होंठों को मुलायम बनाने के साथ सॉफ्ट लुक भी देता है। इस लिप कलर से आप अपने होंठों को तरोताजा बनाए रख सकती हैं।

रैवलॉन सुपर लस्ट्रस लिपस्टिक टेरा कॉपर, ब्राउन (Revlon super lustrous lipstick terra copper, Brown)

revlon-super-lustrous-lipstick-terra-copper-brown-300x300

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह लिप कलर होंठों को ग्लॉसी शाइन देता है। यह एक बहुत ही लाइट वेट प्रॉडक्ट है जिसका उपयोग करने पर आपको बिल्कुल भी यह एहसास नहीं होगा की आपने अपने होंठों पर एक्स्ट्रा कुछ लगा रखा है। इसमें कई तरह के नमी युक्त तत्वों के साथ खास ऑइल और विटामिन ई का इस्तेमाल किया गया है जो होंठों की त्वचा को नाजुकता से संभाले रखता है और साथ ही होंठों का रंग और नमी दोनों ही लंबे समय तक बनी रहती है।

बेस्ट लिपस्टिक शेड (Best shades of lipsticks for dark skin, cool undertones)

लॉ’रियल पेरिस रूज़ केरेस लिपस्टिक, हिप्नोटिक रेड (L’Oreal paris rouge caresse lipstick, Hypnotic red)

unnamed-7

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह एक बहुत ही आकर्षक लिप कलर है जो खास डार्क स्किन के साथ कूल अंडरटोन के लिए बनाया गया है। यह एक लॉन्ग लास्टिंग लिप कलर (long lasting lip color) है जो डार्क स्किन के लिए लॉ’रियल का खास प्रॉडक्ट है। यह भी लाइट फोर्मूले पर बनाया गया है।

ऑरिफ्लेम द वन 5 इन 1 कलर स्टाइलिस्ट लिपस्टिक – (4g Oriflame the ONE 5 – in – 1 colour stylist lipstick – 4g (Smoke Red)

unnamed-8

[इसे आनलाइन खरीदें]

ऑरिफ्लेम के इस प्रॉडक्ट में रेड कलर लिपस्टिक शेड (red color lipstick shade) बहुत ही साफ्ट और स्मूद टच के साथ है जो हर किसी का ध्यान आपकी ओर आकर्षित कर सकती है। इस लिपस्टिक का रंग बिना हल्का हुये या फैले बिना लंबे समय तक होंठों पर बना रहता है।

लिपस्टिक क्वीन शीनर लिपस्टिक – # वाइन (Lipstick queen sinner lipstick – # wine, lip color for dark complexion)

unnamed-9

[इसे आनलाइन खरीदें]

वाइन रेड कलर की यह लिपस्टिक (wine red lip color) गहरे और शिमर फ्री है। यह भी लंबे सामी तक बिना हल्की हुये होंठों को रंगत के साथ सुंदरता प्रदान करती है। डार्क कॉम्प्लेक्शन (dark complexion) वाली महिलाओं पर यह वाइन रेड कलर बहुत आकर्षक लगता है।

loading...