Dos and Don’ts While Dating With Aries Man – मेष राशि के पुरुषों से प्यार करते समय क्या करें और क्या ना करें

अगर हम किसी से प्यार करते हैं, तो ऐसे में आपको एक दूसरे पर भरोसा करने के साथ ही उसके व्यक्तिगत भावनाओं को भी समझना चाहिए। अगर आप मेष राशि के पुरुष को डेट कर रहीं हैं तो ऐसे में आपको उसकी सहजता को स्वीकार करना होगा। आमतौर पर, मेष राशि वाले इंसान मूंह के सामने ही सारी बातों को कहने वाले होते हैं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि वह किसी को कुछ भी कह देते हैं, और दूसरों को नाराज कर देते हैं।

वह अपनी भावनाओं के बारे में खुलकर बताने वालों में से होते हैं। तो अगर डेट पर आप खूबसूरत लगेंगी तो ऐसे में वह आपकी तारिफ कर सकते हैं, और अगर आप कुछ ऐसा पहनकर आती हैं, जो उन्हें ठीक ना लगे, तो वह ईमानदारी के साथ आपको यह बात भी बता देंगे। ऐसे में अगर आप अगर इस चीज के लिए तैयार हैं, तो तभी आप मेष राशि के पुरुषों को डेट (date) करने के बारे में सोचे।

इस राशि को समझे (Understanding the Zodiac )

इस राशि के लोग काफी मजबूत होते हैं और कौशल भी होते हैं। इसी के साथ इनमें मजबूत नेतृत्व का भी गुण होते हैं। अगर आप एक अच्छे श्रोता और एक साहसिक उत्साही हैं, तो ऐसे में आप मेष राशि के लिए एक पफेक्ट मैच (perfect match) हैं।

जैसा कि इस राशि चक्र में मंगल ग्रह का शासन होता है, रोमन (roman) पौराणिक कथाओं के अनुसार मेष राशि को युद्ध के देवता माना जाता है, उनके अनुसार एक पुरुष जिसकी राशि मेष हो, वह चुनौतियों और टकराव से नहीं डरता है। साहस और आक्रामकता इस राशि के इंसानों के अंदर होता ही है। मेष राशि के पुरुष भी मुरलीवाले कृष्ण कन्हैया की तरह ही होता है, इनकी चुंबकीय गुणों पर हर कोई आकर्षित होता है। जिसे देखकर हर कोई जलन महसूस करता है। मेष राशि वाले पुरुष पुरी तरह से कृष्ण जी की तरह हर कोई आपके आस पास बना रहता है। इस राशि के पुरुष आपके मुंह के सामने ही आपको सब कुछ कहते हैं, पीठ पीछे बात करना उन्हें कभी भी पसंद नहीं आता है।

ऊर्जा बढ़ाने वाला (Flame up the fire hai aries rashi wale)

धनु राशि के इंसान को ऐसे समझे

पुरुष शरीर के रहस्य, अगर आप सफल और लंबे समय के लिए मेष राशि वाले पुरुष के साथ अच्छा बॉन्ड (bond) बनाना चाहती हैं, तो ऐसे में आपको बोल्ड (bold) और स्मार्ट (smart) दिखने की भी जरूरत होगी। इसके अलावा मेष राशि अपने आप में ही यौन और भावुकता को प्रदर्शित करती है। आप ऐसे में ऊर्जा को बनाने के साथ ही अपने लुक को बेहरीन बनाने के साथ अपनी बोल्डनेस (boldness) को भी बढ़ा सकती हैं। अगर आप चंचल और इमपल्सिव (impulsive) नहीं हैं तो ऐसे में भूल जाए कि आप किसी मेष राशि वाले इंसान को अपने वश में कर सकती हैं, या फिर उनसे कभी प्यार कर सकती हैं। हम आपको बता दें कि मेष राशि वाले पुरुष को डेट करना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। मेष राशि वाले पुरुष आपको आसानी से अपनी तरफ आकर्षित कर सकते हैं।

उन्हें ऐसा पार्टनर पसंद होता है, जो अपने लक्ष्य को पाने की चाह रखें (He loves the art of pursuit)

मेष राशि के पुरुष को एक ऐसा पार्टनर (partner) पसंद होता है, जो कि अपने लक्ष्य के लिए काफी गंभीर रहती हैं। मेष राशि के पुरुष को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए आप उनसे कुछ कहे बिना ही आंखों से फ्लर्ट (flirt) कर सकती हैं। इतना ही नहीं, आप चाहे तो अपने बॉडी लेगवेज (body language) से भी उन्हें इंप्रेस (impress) कर सकती हैं। जितना समय तक वह आपकी अटेंशन (attention) को ग्रेब करता है, उसे वह उतना ही इंजॉय (enjoy) करता है। क्या आपको याद है कि मेष राशि वाले पुरुष को ऐसी लड़कियां पसंद होती हैं, जो कि काफी चतुर हो। इन सब का अच्छा हिस्सा यह है कि आप उनकी बुद्धि और कामुकता को अलग अलग स्तरों पर संलग्न करने में सक्षम होता है। मेष राशि वाले पुरुषों को हमेशा से ही ऐसी लड़कियां पसंद होती हैं, जो कि दिमाग से काफी तेज हो और अपने सारे फैसले खुद लेना अच्छी तरह से जानती हो।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

आप अपनी बॉडी लेंगवेज से उन्हें अपनी तरफ लिप्त करें (Make him indulge with your expressive body language)

एक मेष राशि के पुरुष अक्सर बॉडी लेंगवेज से लोगों को जानने की कोशिश करता है। इसके अलावा वह यह बात भी देखने की कोशिश करता है कि आप आपका बॉडी लेंगवेज उन्हें अपनी तरफ आकृर्षित कर भी रहा है या नहीं। पुरुष और स्त्री, आप ऐसा अपने बालों को खोलकर, हाई हिल्स (high heels) पहनकर भी कर सकती हैं। यह उन्हें इस बात का अहसास दिलाता है, कि आपने उनके लिए इतनी मेहनत की है, और हो सकता है कि वह आपके इस प्रयास की तारिफ करें और आपके इस अंदास से खुश हो जाएं।

जो आप हैं, वहीं बने रहे (Be who you are)

क्या करें और क्या ना करें मीन राशि वाले पुरुषों के साथ डेट के वक़्त?

नारीवाद और कुछ नहीं बल्कि यह मेष राशि के लड़के को अपनी तरफ आकृर्षित करने का एक तरीका है। यह मेष राशि के लड़कों को काफी आकर्षित करता है। अगर आप एक टॉम बॉय टाइप (tom boy type) लड़की हैं, तो मेष राशि वाले आपके लिए नहीं बनें हैं। इस बात को अच्छी तरह से जान लें। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें काम करने वाली सुंदर लड़किया काफी पसंद होती हैं। अपनी ड्रेसिंग से आप उन्हें अपनी तरफ आकृर्षित कर सकती हैं। अपनी ड्रेसिंग (dressing) से उन्हें अपने बारे में ज्यादा कुछ ना बताएं। जब आप डेट पर जाएं तो ऐसे में अपने कपड़ों पर खास ध्यान रखें। इनके साथ डेट पर जाते समय यह जान लें कि आप स्कर्ट (skirt) या ड्रेस (dress) ऐसी पहने जो आपके वर्ग को बनाए रखने में प्रयास करें। इसी के साथ इस बात का भी ख्याल रखें कि आप एक सुंगधित परफ्यूम (perfume) का इस्तेमाल करें, ताकि आप उन्हें अपनी तरफ आकृर्षित कर सकें।

कमिटमेंट की बात पर कुछ यूं बर्ताव करते हैं मेष राशि के लड़के (When it comes to commitment…)

एक मेष राशि वाले पुरुष (mesh rashi wale purush) आदर्श प्रेम और साथी के आस्तिक होते हैं, वह तब तक इंतजार करता है, जब तक कोई उन्हें पा नहीं पाता है। इसके बाद ही उसे अपने सही साथी का इंतजार होता है। मेष राशि वाला पुरुष आपका रोमांटिक (romantic) साथी भी हो सकता है या फिर वह आपका बेस्ट फ्रेंड (best friend) भी हो सकता है। तो अगर आप भी एक इंसान में दो लोगों के गुणों को पाना चाहती हैं तो ऐसे में आप मेष राशि के पुरुष को डेट कर सकती हैं। वह आपके दोस्त के साथ एक लवर का रूप भी काफी अच्छी तरह से मनाते हैं। इसी के साथ आपको एक चेतावनी देते हुए यह बता रहे हैं कि वह जरूरत पड़ने पर आपकी काम में भी मदद कर सकते हैं, लेकिन कभी भी उन्हें अपने अनुसार ढलने के लिए ना कहें। ऐसा इसलिए क्योंकि आप जितना भी कहें, वह तभी आपकी मदद करेंगे जब उनका मन होगा।

क्या आप मेष राशि के पुरुष के लिए एकदम सही हैं? (Are you perfect for an Aries man?)

अगर आप किसी अज्ञात इलाके से जा रहीं हैं या रोमांस (romance) करने के बारे में सोच रहीं हैं, तो मेष राशि के पुरुष जितने भावुक होते हैं, उतने कोई भी नहीं होता है। हालांकि, अगर आप उत्साहित या रोमांटिक हैं, तो ऐसे में या तो वह ऊब जाएंगे। आप इस सावधानी के बारे में विचार कर सकती हैं।

loading...